पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Shahpura News Rajasthan News Regular Classes Start At Chimanpura Kalan College Can Deposit Up To 20 Fees

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिमनपुरा कलां महाविद्यालय में नियमित कक्षाएं प्रारंभ, 20 तक फीस जमा करा सकेंगे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

शहर के बाबा नारायणदास राजकीय कला महाविद्यालय चिमनपुरा में स्नातक एवं स्नातकोत्तर की नियमित कक्षाएं प्रारंभ हो गई।

प्राचार्य कांता कामरा ने बताया कि महाविद्यालय में सभी स्नातक एवं स्नातकोत्तर उत्तरार्ध की कक्षाओं में नियमित अध्यापन कार्य प्रारंभ हो चुका है। सभी विद्यार्थी कक्षाओं में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित जकरें। उन्होंने बताया कि प्रतिमाह होने वाली कक्षा परीक्षा की तैयारी प्रारंभ करें। साथ ही कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय के निर्देशानुसार जुलाई माह में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, दक्षता कोचिंग कक्षाओं में विद्यार्थियों काे पांच सदनों में वर्गीकरण के आधार पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

इसमें विद्यार्थी अधिक से अधिक संख्या में सहभागिता निभाएं। कला महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत स्नातक द्वितीय व तृतीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर उत्तरार्ध के विद्यार्थी 20 जुलाई तक फीस जमा करवा सकते है।

एमए पूर्वार्द्ध के लिए प्रवेश सारथी 17 जुलाई तक भूगोल, इतिहास, राजनीति विज्ञान, संस्कृत एवं हिंदी साहित्य विषयों के लिए आवेदन कर सकते है। प्राचार्य कामरा ने बताया कि 13 जुलाई को महाविद्यालय में सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक राज्य स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता होगी। इसमें भाग लेने के लिए पंजीकृत छात्र -छात्राओं को 8 जुलाई तक अनुक्रमांक आवंटित कर दिए जाएंगे। प्राचार्य ने शनिवार को महाविद्यालय के संकाय सदस्यों को स्टाफ काउंसिल को नियमित अध्ययन, अध्यापन एवं कक्षाओं के सुचारू संचालन के साथ ही प्रतियोगिता दक्षता कोचिंग कक्षा आकाशी कैलेंडर के अनुसार करवाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें