जांबाज सैनिकों को सलाम, आपके दम पर ही देश सुरक्षित

Zila News News - मनोहरपुर| छारसा गांव में पुलवामा शहीद दिवस की प्रथम वर्षगांठ पर शुक्रवार को पूर्व सैनिक रामसहाय बाजिया के मुख्य...

Feb 15, 2020, 10:11 AM IST
Manoharpur News - rajasthan news salute to brave soldiers the country is safe on your own

मनोहरपुर| छारसा गांव में पुलवामा शहीद दिवस की प्रथम वर्षगांठ पर शुक्रवार को पूर्व सैनिक रामसहाय बाजिया के मुख्य आतिथ्य व सरपंच सीताराम दर्जी की अध्यक्षता में युवाओं ने तिरंगा बाइक रैली निकाली। बाजिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में युवाओं ने तिरंगा हाथ में लेकर देशभक्ति के नारे लगाए। रैली सुराणा गांव में शहीद राजेश जाट स्मारक तक पहुंचने पर सुराणा सरपंच रघुवीर सिंह व छारसा सरपंच सीताराम दर्जी सहित लोगाें ने शहीद राजेश जाट की प्रतिमा कर उनका सम्मान किया। शहीद राजेश की प|ी हंसा देवी को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान 15 पूर्व सैनिकाें का सम्मान भी किया गया। मातादीन प्रजापत, योगेंद्र शेखावत, गोपाल सुराणा, जगदीश प्रजापत, यतीश चौधरी, अविनाश शर्मा, सुनील बेनीवाल आदि उपस्थित रहे। इसी प्रकार राजकीय धूलेश्वर आचार्य संस्कृत महाविद्यालय में पुलवामा में शहीद हुए जवानों की प्रथम पुण्यतिथि पर महाविद्यालय में शहीदों को श्रद्धांजलि व वीरांगना सम्मान समारोह हुआ। मुख्य अतिथि प्रवीण व्यास थे। अध्यक्षता कृष्ण कुमार सारण ने की। विशिष्ट अतिथि महेश हलसर थे। छात्रसंघ अध्यक्ष बलराम दास ने शहीदों की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया। वीरांंगना सम्मान समारोह में शहीद महेश कुमावत, शहीद शंकर बराला, शहीद पृथ्वी चन्द, राजेश जाट सुराणा के परिवार के लोगों का सम्मान किया गया। प्रधानाचार्य सत्यनारायण शर्मा, मनीष शर्मा, संजय यादव, अशोक झा, फूलचन्द कुमावत, ललित शर्मा, पुनीत शर्मा, राजेश गुर्जर आदि मौजूद रहे।

भाबरु| जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले में 8 फरवरी को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन के दौरान गोलीबारी का जवाब देते हुए शहीद हुए लुहाकना खुर्द निवासी राजीव सिंह को शुक्रवार को लुहाकना कलां में श्रद्धांजलि दी गई। सरपंच धर्मेंद्र मीणा ने कहा कि राजीव सिंह की शहादत पर पूरे देश को गर्व है। सभी को देश पर कुर्बान होने का ऐसा ही जज्बा रखना चाहिए।

भगवतसिंह ने कहा कि भारतीय सैनिकों के जज्बे व शहादत का पूरा विश्व लोहा मानता है। ममता कंवर ने कहा कि राजीव सिंह जैसे जांबाजों की वजह से ही आज हमारा देश सुरक्षित है। रामकरण गुर्जर, शंकर सिंह, पूरण मल जाट, मातादीन सिंह, कृष्ण गुर्जर, दिनेश शर्मा, धुनीलाल कुमावत, रामू गुर्जर, कैलाश मोदी, विनोद सिंह, गुलाब यादव, बालुराम गुर्जर, बाबूलाल स्वामी, श्योराम गुर्जर, कालूराम लोहार, सीताराम सोनी, हरफूल गुर्जर ने शहीद राजेश सिंह की प्रतिमा को पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी।

बांसखो में पुलवामा हमले के शहीदों को किया नमन

बांसखो| विहिप प्रखण्ड बांसखो बजरंग दल के तत्वावधान में शुक्रवार शाम मठ महादेव मंदिर में पुलवामा हमले में शहीद 40 जवानों की पहली बरसी पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुआ। इसमें अन्य संगठनों एवं ग्रामीणों ने शहीदों को नमन किया। वक्ताओं ने कहा कि समय पर शहीदों की याद और नमन करना ही उनका सम्मान है। देशहित के उद्देश्य से कार्य करना ही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है। ग्रामीणों ने राष्ट्र उत्थान में सहभागिता व भारतीय संविधान के प्रति आस्था की शपथ ली।

रैली निकालकर दी श्रद्धांजलि

भानपुर कलां| कस्बा में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए माँ भारती के वीर सपूतों की याद निजी स्कूल के विद्यार्थियों एवम नवयुवकों ने तिरंगा रैली निकालकर श्रद्धांजलि दी। रैली गणेश मन्दिर चौकटी से प्रारम्भ होते हुए बस स्टैण्ड पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। रैली में सभी तिरंगा हाथ में लिए कस्बे के गली मोहल्ले से गुजरे। बच्चों ने पुलवामा शहीदों पर नाटक का मंचन किया।

जटवाड़ा में तिरंगा रैली में गूंजे भारत माता, वंदे मातरम के जयकारे

जटवाड़ा| विहिप संस्थान की ओर से पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों की याद में पुलिस चौकी से सैकड़ों युवाओं ने देश भक्ति गीतों के साथ मोटरसाइकिल से तिरंगा रैली निकाली। रैली को विश्व रतन सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। तिरंगा रैली में युवाओं का जोश देश प्रेम देखने को मिला।

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि

रायसर| पुलवामा हमले में शहीद हुए जांबाज सिपाहियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। शुक्रवार शाम को कस्बे के न्यू बस स्टैंड स्थित जोगेश्वर शिव मंदिर परिसर में युवा व ग्रामीण एकत्रित हुए। जहां पुलवामा हमले में शहीद हुए देश के जांबाजों को पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन धारण कर उनको श्रद्धांजलि दी।

साईवाड़ में स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि सभा

बाड़ीजोड़ी| साइवाड ग्राम के शहीद स्मारक पर साईवाड़ युवा एकता मंच ने पुलवामा में शहीद हुए मां भारती के लालों को दो मिनट मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

गठवाड़ी में कैंजल मार्च निकाला

गठवाड़ी| कस्बे में देर शाम कैंडल मार्च निकाल कर पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। पूर्व सरपंच रामधन बेनीवाल एवं बाबूलाल मीणा के नेतृत्व में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने से कैंडल मार्च शुरू हुआ,जो जयपुर बस स्टैंड पर समाप्त हुआ। मार्च में बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए। कस्बे के मुख्य बाजारों से गुजरते हुए युवक देशभक्ति के नारे लगा रहे थे। मुकेश सैनी, सुरेंद्र सिंह मीणा आदि मौजूद थे।

शहीदों को किया याद

चंदवाजी/अचरोल| पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को लेकर कई जगह
पर उनकी शहादत को लेकर श्रद्धांजलि अर्पित की। पथिक सेना संगठन के जिलाध्यक्ष हेमपाल भूमला, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला कार्यालय पर सरवन सिंह सिरोही तथा जाट महासभा के जिलाध्यक्ष अनिल जितरवाल तथा समाजसेवी सेठ भूमला के नेतृत्व में पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मोहन डोई, हरी जांगिड,गोपाल पोसवाल,मक्खन गुर्जर सहित आदि मौजूद थे।

धौला| चिलपली मोड़ पर शुक्रवार शाम 6 बजे स्थानीय ग्रामीणों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।श्रवण गुर्जर, रामकल्याण, कोमल खोरवाल, मुरारी गुर्जर, ताराचंद, दिनेश, परमानंद आदि ने मोमबत्ती जलाकर एवं पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को
नमन किया।

अजीतगढ़ में पुलवामा के शहीदों को कैंडल जलाकर दी श्रद्धांजलि

अजीतगढ़| कस्बे के मुख्य तिराहे पर शुक्रवार को विभिन्न संगठनों के नेतृत्व में युवाओं ने पुलवामा क शहीदों को कैंडल जलाकर श्रद्वांजलि अर्पित की। युवाओं एवं ग्रामीणों ने पुलवामा के जवानों की शहादत को सेल्युट करते हुए शहीद परिजनों को आवश्यक परिलाभ देने की मांग की। ग्रामीणों ने केन्द्र सरकार से आतंकियों के खिलाफ सख्ताई बरतते हुए देश से आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने की मांग की। इससे पूर्व उपस्थित युवाओं एवं ग्रामीणों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को भावभीनी श्रद्वांजलि दी।

विराटनगर में पुलवामा शहीदों की याद में दो मिनट का मौन

विराटनगर| पुलवामा में शहीदों की वर्षगांठ पर कस्बे के कई स्थानों पर श्रद्धांजलि सभा हुई। नवजीवन आश्रम में विद्यार्थियों ने दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी। मुकेश सूद ने कहा कि शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। सीमा पर तैनात सैनिकों की वजह से ही आज देश सुरक्षित है। इसी प्रकार स्कूलों में श्रद्धांजलि सभाएं हुई।

पावटा|कारोली में सभा में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए।

मनाेहरपुर| छारसा गांव में तिरंगा हाथ में लेकर रक्ली निकालते हुए।

Manoharpur News - rajasthan news salute to brave soldiers the country is safe on your own
Manoharpur News - rajasthan news salute to brave soldiers the country is safe on your own
X
Manoharpur News - rajasthan news salute to brave soldiers the country is safe on your own
Manoharpur News - rajasthan news salute to brave soldiers the country is safe on your own
Manoharpur News - rajasthan news salute to brave soldiers the country is safe on your own
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना