विद्यालय में नहीं है चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, बच्चे करते हैं सफाई

Zila News News - इटावा भोपजी|ग्राम पंचायत नांगल भरड़ा की राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा विभाग द्वारा पिछले कई...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:00 AM IST
Jobner News - rajasthan news school does not have a fourth class employee children do cleanliness
इटावा भोपजी|ग्राम पंचायत नांगल भरड़ा की राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा विभाग द्वारा पिछले कई वर्षों से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नहीं लगाने के कारण चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का काम बच्चों को पढ़ाई बाधित करना पड़ रहा है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के अभाव में स्कूलों में विद्यार्थियों को ही मिड डे मील के बर्तन धोने, स्कूल में सफाई तक का काम करना पड़ रहा है। अन्नपूर्णा दूध योजना में दूध गरम करने एवं बच्चों को पिलाने की जिम्मेदारी शिक्षक बच्चों के सहयोग से ही कर रहे हैं।

नांगल भरड़ा राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रधानाचार्य रामकरण यादव ने बताया कि स्कूल में सफाई के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर रखी है, लेकिन सफाई कर्मी का पद रिक्त होने के कारण मजबूरी है। आगे से बच्चों से सफाई नहीं करवाएंगे।

मारपीट कर रुपए ले जाने का मामला दर्ज

जोबनेर|थाना
क्षेत्र मुरलीपुरा निवासी एक व्यक्ति ने कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस थाने में मारपीट कर गाड़ी में रखे रुपए ले जाने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस थाने में ग्राम मुरलीपुरा निवासी प्रीतम कुमार झाझड़ा ने दर्ज करवाया है कि वह हिंगोनिया से अपने गांव की ओर जा रहा था। इस दौरान रास्ते में सूजाराम व तीन अन्य लोगों ने उसे रोक कर उसके साथ मारपीट की और बाइक की डिक्की में रखे 2 लाख रुपए निकाल कर ले गए। पीड़ित ने पुलिस थाने में पहुंच कर अपने साथ हुई घटना का मामला दर्ज कराकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

X
Jobner News - rajasthan news school does not have a fourth class employee children do cleanliness
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना