सचिव और सरपंच ने मिलकर निजी उपयोग के लिए बैंक से निकाली राशि

Zila News News - चंदवाजी/अचरोल| ग्राम पंचायत श्यामपुरा के पंचायत निधि में से ग्राम विकास अधिकारी व सरपंच ने आपसी मिलीभगत कर पंचायत...

Dec 04, 2019, 08:57 AM IST
चंदवाजी/अचरोल| ग्राम पंचायत श्यामपुरा के पंचायत निधि में से ग्राम विकास अधिकारी व सरपंच ने आपसी मिलीभगत कर पंचायत के बचत खाते से निजी उपयोग के लिए राशि निकालकर गबन करने का आरोप लगाते हुए पंचायत समिति सदस्य सुमन शर्मा ने उच्चाधिकारियों से कार्रवाई करने की मांग की। पंचायत समिति सदस्य सुमन शर्मा ने बताया कि तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी निताईदास एवं सरपंच श्यामपुरा अमीन खान ने पंचायत निधि से 29 सितंबर 2018 से 8 फरवरी 2019 तक 205800 रुपए की नकद निकासी की।

22 अगस्त 2018 को पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक में इस मुद्दे को उठाया। आश्वासन के बावजूद तत्कालीन बीडीओ सतपाल कुमावत ने कोई कार्रवाई नहीं की। श्यामपुरा सरपंच अमीन खान ने कहा कि मैं क्या कहूं। आप स्वयं समझदार हो। मैंने तो कुछ नहीं किया। अामेर बीडीओ ओमकारेश्वर ने कहा कि प्रथम दृष्टया जांच में दोषी पाए गए है। अब सरपंच व सचिव पंचायत की कैश बुक चोरी होने की बात कह रहे है। शीघ्र कमेटी गठित कर इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाएगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना