पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sangod News Rajasthan News Slow Speed Of Road Construction Works On The People Of 6 Villages

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क निर्माण कार्य की धीमी गति 6 गांवों के लोगों पर पड़ रही भारी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विनोदकलां से मंडाप संपर्क सड़क का काम धीमी गति से चलने से अधूरे काम ने बारिश में परेशानी बढ़ा दी है। इस मार्ग से गुजरने वाले छह से अधिक गांवों के लोगों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। बारिश से पहले सड़क के दोनों किनारों पर डलवाई मिट्टी भी अधूरे काम के चलते पहली बारिश के पानी में बह गई है। अब ग्रामीणों को भरे पानी को पार करके खेत व घरों को पहुंचना पड़ रहा है।

गत भाजपा सरकार ने तत्कालीन विधायक हीरालाल नागर की अनुशंसा पर विनोदकलां से मंडाप संपर्क सड़क के लिए तीन करोड़ रुपए स्वीकृत किए थे। सरकार से वित्तीय व तकनीकी स्वीकृति वर्ष 2018 में ही मिल गई थी। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने टेंडर प्रक्रिया पूरी कर संबंधित ठेकेदार को कार्यादेश जारी किया। इसके बाद संपर्क सड़क निर्माण काम शुरुआती दिनों में तो तेज गति से चला, लेकिन गर्मी से ये काम धीमा हो गया। विनोदकलां से मंडाप के काम में ठेकेदार ने कुछ भू भाग में गिट्टी बिछा दी है तथा आगे केवल मिट्टी डलवाकर काम बीच में रोक दिया है। ये काम तब से ही बंद पड़ा है। बीच में पुलिया निर्माण के लिए उसकी दीवारें बनाकर व पाइप भी फंसा दिए हैं, लेकिन संपर्क सड़क पर पूरी तरह से गिट्टी नहीं बिछाने से डामरीकरण का काम अभी चालू नहीं हो पाया है। इससे पूर्व ही बारिश शुरू हो गई। ये अधूरी सड़क बारिश के इन दिनों विनोदकलां, मंडाप व इससे जुड़े कई गांवों के सैकड़ों लोगों के लिए परेशानी भरी साबित हो रही है।

शहीद हेमराज मीणा के भाई रामबिलास मीणा बताते है कि विनोदकलां-मंडाप संपर्क सड़क से ही उनके घर तक रास्ता पहुंचता है। शहीद के घर तक अलग से सड़क बनाने का सांसद, मंत्री व अधिकारियों ने आश्वासन दिया था।

कुछ बीच में आ रहे खेत मालिकों की सहमति का काम भी निपटा लिया था, लेकिन इसके बाद न तो राज्य सरकार ने शहीद के घर तक सड़क के नाम पर राशि मंजूर की है अाैर न ही स्वीकृति दी है। इससे शहीद के परिजनों का ये सपना भी अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।

सांगोद. विनोदकलां-मंडाप मार्ग पर सड़क और पुलिया का काम धीमी गति से चलने से पानी को पार करके गुजरते ग्रामीण।

पानी में से होकर खेतों तक पहुंचते हैं किसान: विनाेदखुर्द सरपंच प्रेमप्रकाश गोचर, रामबिलास मीणा बताते है कि सड़क का काम धीमी गति से चलने व लंबे समय से बंद होने के बावजूद पीडब्ल्यूडी ने ठेकेदार के खिलाफ एक्शन नहीं लिया है। अधूरी सड़क से बारिश के मौसम में हालात यह हो गए है कि सड़क के दोनों किनारों के खेतों तक किसान हंकाई, जुताई व ट्रैक्टर आदि सामान नहीं ला पा रहे हैं। लोगों को पैदल ही पानी में होकर गुजरना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें