स्टेट हाइवे 9 ए मार्ग खस्ताहाल, वाहन चालक हो रहे परेशान

Zila News News - झालरबावड़ी/रावतभाटा। स्टेट हाइवे 9 ए सड़क मार्ग रामगंजमंडी, कोटा सीमा में सड़क मार्ग खस्ता हाल है। विभाग की ओर से...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:50 AM IST
R.mandi News - rajasthan news state highway 9a road disrupted driving driver troubled
झालरबावड़ी/रावतभाटा। स्टेट हाइवे 9 ए सड़क मार्ग रामगंजमंडी, कोटा सीमा में सड़क मार्ग खस्ता हाल है। विभाग की ओर से ठेकेदार को कार्यादेश जारी किया गया है। ठेकेदार ने कार्य शुरू भी किया। विभाग की ओर से भुगतान नहीं होने पर ठेकेदार ने कार्य अधूरा छोड़ रखा है। लगभग 8 माह से कार्य बंद है। जिससे इस मार्ग पर आने, जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पीडब्ल्यूडी रामगंजमंडी की ओर से चित्तौडगढ़ जिले की सीमा के बाद कोटा जिले की सीमा से 11.5 किलोमीटर सड़क निर्माण कराया जाना है। इस सड़क निर्माण के लिए 2.75 करोड़ की राशि स्वीकृत है। इसमें 700 मीटर सीसी रोड का निर्माण किया जाना है। अभी इसमें फाणदा गांव के पास सीसी रोड का निर्माण किया गया है। यहां पर 7 मीटर चौड़ा सीसी रोड बनाया जाना है। लेकिन अभी आधा ही बना है। वह भी 3.5 मीटर चौड़ा है। इस सड़क मार्ग पर चलने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सामने से वाहन आने पर वाहन चालक वाहन को सड़क से नीचे भी नहीं उतार सकता। इस सड़क मार्ग पर भारी यातायात वाहन है। इस मार्ग से चित्तौडगढ़, उदयपुर के लिए कोटा स्टोन से भरे वाहन निकलते हैं। सड़क पर गिटटी डाल रखी है। वाहन चलने पर गिट्टी उछलकर लोगों को चोटिल कर रही है।

डामर सड़क बनेगी 3 मीटर चौड़ी

पीडब्ल्यूडी की ओर से कोटा जिले में क्षतिग्रस्त सड़क का निर्माण कराया जाएगा। लगभग यह 10.5 किलो मीटर लंबी सड़क होगी। लेकिन यह सड़क 3 मीटर ही चौड़ी बनेगी। जबकि 3.75 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण किया जाता है। इससे पूर्व चित्तौड़गढ़ जिले में रावतभाटा, रामगंजमंडी मार्ग पर सीआरएफ में 7 मीटर चौड़ी सड़क निर्माण किया गया है। जिससे इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बढ़ गई है। लेकिन कोटा जिले की सीमा में बरसात में क्षतिग्रस्त सड़क का निर्माण शुरू नहीं हुआ। ना ही पेचरिपेयर का कार्य किया गया। जिससे इस मार्ग पर आए दिन वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

बरसात में लगेगा जाम

सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से सड़क का कार्यादेश दिए 8 माह से अधिक हो गया है। पिछले 8 माह से सड़क का निर्माण कार्य बंद है। चित्तौडगढ़ जिले की सीमा समाप्त होने और कोटा जिले की सीमा प्रारंभ होने पर सड़क में गडढ़े नजर आते हैं। बरसात में इन गड्ढाें में पानी भर जाएगा। जिससे वाहनचालक दुर्घटनाग्रस्त होंगे, जाम लगेगा।

रावतभाटा। रामगंजमंडी मार्ग खस्ताहाल, वाहन चालक हो रहे परेशान। गिट्‌टी डली है। सीसी रोड नहीं बना।

रावतभाटा। स्टेट हाइवे 9 ए रामगंजमंडी कोटा जिला मार्ग खस्ताहाल, वाहन चालक हो रहे परेशान।


R.mandi News - rajasthan news state highway 9a road disrupted driving driver troubled
X
R.mandi News - rajasthan news state highway 9a road disrupted driving driver troubled
R.mandi News - rajasthan news state highway 9a road disrupted driving driver troubled
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना