पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • R.mandi News Rajasthan News Suket Satlkheri39s Fast Rain Many Places Filled With Water People Are Upset

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुकेत-सातलखेड़ी में तेज बरसात, कई जगह भर गया पानी, लोग हो रहे परेशान

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रामगंजमण्डी. शहर में तेज बरसात के दौरान भरा पानी।

सुकेत। कस्बे में रविवार को हुई झमाझम बारिश के कारण निचले इलाकों तथा गली मोहल्लों में पानी भर गया। जिसके चलते लोगो को काफी परेशानियां उठानी पड़ी वहीं कस्बे में साप्ताहिक हाट होने के कारण दूरदराज से आए व्यापारियों को भी बारिश ने तरबतर कर दिया। साप्ताहिक हाट बाजार में दुकानदारों ने आनन-फानन में अपनी सब्जी की दुकानों को ढकने व खुद को बारिश से बचाने के लिए बरसाती का सहारा लिया।

तेज बारिश तथा हाट में सड़क मार्ग पर लगी दुकानों के कारण जाम जैसे हालात हाे गए। जिससे खरीदारों व वाहन चालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। लोगों ने बताया कि बारिश पूर्व नालो की सफाई नहीं की गई। इस कारण नालों से सड़े हुए पानी की बदबू आ रही है। नालोें में जमा कचरे में मच्छर पनप रहे हैं। जो लोगो में बीमारियों का कारण बने हुए हैं। किसानों के लिए भी तेज बारिश परेशानिया खड़ी कर रही है। कई किसानों के खेतों में अभी सोयाबीन बुआई का कार्य चल रहा है। किसान कल्लू भाई ने बताया कि तेज बारिश से सोयाबीन के बीज को नुकसान पहुंच रहा है। बारिश तेज होने के कारण बिज जमीन में सड़ जाएगा। जिससे दुबारा उराई करवानी पड़ सकती है। दुबारा उराई नहीं करवाई तो आधे खेत पड़त भी रह सकते हैं।

सातलखेड़ी: घराें में भरा पानी, अामजन परेशान

सातलखेड़ी. क्षेत्र में लगातार बारिश होने के बाद वार्ड नं 17 की कच्ची बस्ती के मकानों में पानी भर गया है। ऐसे में आमजन परेशान हो रहे हैं। गौरतलब है कि बस्ती की गलियों में पूर्व में इंटरलॉकिंग करवाई गई थी। लेकिन पानी निकासी के लिए नाली निर्माण सही नहीं किया गया। निर्माण कार्य के दौरान ठेकेदार द्वारा पानी की निकासी हो सकी। इस दौरान इंटरलॉकिंग के बीच में ही एक गड्डा बनवा दिया गया था। निजी मकान के सामने गड्डा होने से उसे मकान मालिक द्वारा बंद करवा दिया गया है। इस कारण पानी निकासी नहीं होने से लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्डवासियों ने बताया कि वार्डपंच तथा सरपंच को इस समस्या से अवगत करवा दिया गया है। आम रास्ता होने की वजह से यहां लोगों का आना-जाना लगा रहता है। बारिश के चलते लोगों को यहां से गुजरने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

खाली पड़े भूखंडों में पानी की निकासी की मांग

झालरबावड़ी/रावतभाटा। चारभुजा झालरबावड़ी में खाली पड़े भूखंडों में बरसात का पानी भर गया है। भूखंडों में कचरा भी जमा है। कचरा जमा होने एवं पानी भरने से मच्छर पनपने लगे हैं। जिससे बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। चारभुजा निवासी जगदीश सेवदा ने ग्राम पंचायत से भूखंड धारियों को निर्माण के लिए नोटिस जारी करने की मांग की है। खाली भूखंडों से पानी निकास की व्यवस्था कराने की मांग की है।

सुकेत. रविवार को हुई तेज बारिश के बाद मुख्य रास्तों में पानी भर गया। ऐसे में आमजन को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

रामगंजमंडी. सब्जीमंडी में ऐसे हालातों के बीच बैठे सब्जी विक्रेता।

सुकेत. नयागांव की बस्ती में रविवार की बारिश से पानी भर गया। इससे परेशानी हुई।

सातलखेड़ी. गंदा पानी घरों में घुसा तो लोग निकालने का जतन करने लगे।

रावतभाटा। चारभुजा झालरबावड़ी में खाली भूखंडों में भरा पानी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें