भगवान के सामूहिक अभिषेक कर शांति धारा की

Zila News News - पुराना बाजार दिगंबर जैन मंदिर पर व गैंता रोड जैन मंदिर पर चल रहे पयूर्षण पर्व के अवसर पर सुबह मंदिरों में भगवान के...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:38 AM IST
Itawah News - rajasthan news the congregation of god anointed peace
पुराना बाजार दिगंबर जैन मंदिर पर व गैंता रोड जैन मंदिर पर चल रहे पयूर्षण पर्व के अवसर पर सुबह मंदिरों में भगवान के सामूहिक अभिषेक कर शांति धारा की गई उसके बाद नित्य नियम पूजा की गई। जैन मंदिर में सुबह 7 बजे अभिषेक उसके बाद साढ़े सात से साढ़े नौ बजे तक पूजन तथा शाम को सामूहिक आरती और 8 से 9 प्रवचन तथा रात्रि को 9 से 10 तक मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए जिसमें सोमासती नाटक का मंचन वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए।

वहीं दशलक्षण पर्व के दस दिनों में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रतियोगियों को जैन महिला मंडल की अध्यक्ष सुगंधमाला जैन व समाज के अध्यक्ष देवेंद्र जैन ने सभी विजेता प्रतियोगियों को पारितोषिक दिया। इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष देवेंद्र जैन,बघेरवाल जैन समाज के अध्यक्ष कमलेश जैन, अरुण जैन, मनोज जैन, नवनीत जैन, मुन्नालाल जैन,समकित जैन, चेतन पाटनी, नेमीचंद जैन, ललित पापड़ीवाल, मदनमोहन जैन,पियूष जैन, पार्षद राजेंद्र जैन, पारस जैन एवं महिला मंडल की सीमा बाकलीवाल,सुगंधमाला जैन,मधु पाटनी, सुलोचना जैन, निधि जैन,सीमा जैन सहित कई महिलाओं पुरुषों ने भाग लिया। जैन समाज के दशलक्षण महापर्व पर्यूषण का शनिवार को क्षमावाणी पर्व के साथ समापन होगा। जैन समाज के प्रवक्ता पंकज जैन ने बताया कि मंगलवार को गैंता रोड बघेरवाल दिगंबर जैन मंदिर में सामूहिक रुप से क्षमावाणी पर्व मनाया जाएगा तथा इस अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। उन्होनें बताया कि सुबह भगवान की शांतिधारा तथा भगवान की पूजा अर्चना होगी इसके बाद दोपहर को गैंता रोड जैन मंदिर से शोभायात्रा शुरु होगी जो शहर के मुख्य मार्गो से गुजरेगी इसके बाद भगवान के कलशाभिषेक होंगे वही रात्रि को सामूहिक आरती तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम व समाज की उत्कृष्ठ प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा। इस अवसर पर क्षेत्र के अन्य स्थानों के जैन समाज के लोग भी कार्यक्रम में शामिल होगें।

कनवास. कस्बे के सामाजिक कार्यकर्ता वन जैन ने दशलक्षण महापर्व पर दस उपवास किए। जैन समाज में पहली बार किसी ने दक्ष लक्षण पर्व पर 10 उपवास रखे। कनवास के पूर्व सरपंच पारस जैन ने बताया कि शनिवार को उपवास पूर्ण होने पर एक शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा व मंदिर में पूजा की जाएगी। इस अवसर पर समाज बंधु व ग्रामीण भाग लेंगे।

X
Itawah News - rajasthan news the congregation of god anointed peace
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना