नगरपालिका ने शहर में अतिक्रमण चिह्नित, सफेद पट्‌टी खींची

Zila News News - शहर को अतिक्रमण व जाम से मुक्ति दिलाने को लेकर पालिका ने अब पूरी तरह कमर कस ली है। पालिका ने रात को भी कार्रवाई...

Feb 13, 2020, 11:21 AM IST
Shahpura News - rajasthan news the municipality marked encroachment in the city drew a white belt

शहर को अतिक्रमण व जाम से मुक्ति दिलाने को लेकर पालिका ने अब पूरी तरह कमर कस ली है। पालिका ने रात को भी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को चिह्नित किया और दुकानों के बाहर सफेद पट्टिका खींची। सफेद पट्टी खींचने के बाद दिनभर दुकानदारों में खलबली मची रही। कई दुकानदारों ने पालिका द्वारा खींची गई सफेद पट्टिका पर विरोध जताया। बुधवार को मुख्य बस स्टैंड की दूसरी साइड वाली रोड पर भी मार्किंग की गई। मुख्य बाजार में नालियों के ऊपर सामान को रखने नहीं दिया जाएगा। दुकानदारों ने बताया कि पालिका को दुकानदारों को कुछ दूरी तक सामान रखने की इजाजत देनी चाहिए थी लेकिन कई दुकानों कि आगे 1 इंच की जगह भी नहीं दी गई। ऐसे में व्यापारी अपना सामान दिखाने के लिए रखे तो कहां रखें। पालिका के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को सही दुकानदार सही ठहरा रहे हैं लेकिन जिस प्रकार पूर्व में कुछ दूरी तक सामान रखने की इजाजत दी गई थी उसी प्रकार की थोड़ी छूट भी दी जानी चाहिए। ताकि दुकानदार भी आसानी से अपना व्यापार कर सके।

दुकानदारों ने पालिका से रोड के दोनों साइड में बिना भेदभाव कार्रवाई की भी मांग की। इधर चौथे दिन भी पालिका द्वारा सानिवि के सामने लाइन पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रखी और कुछ दुकान के आगे अतिक्रमण के रूप में रखे सामान को जब्तकिया। पालिका ने अवस्थित रूप से लगने वाली ठेलियों को भी राजकीय चिकित्सालय के सामने वाली लाइन में शिफ्ट किया। इसी तरह नीम का थाना रोड पर सड़क काफी चौड़ी दिखाई देती नजर आई।अधिशासी अधिकारी ऋषिदेव ओला व अनिल जोनवाल ने बताया कि अभी तक कई ठेलियों का रजिस्ट्रेशन का कार्य भी बकाया है उनका रजिस्ट्रेशन का कार्य कर उन्हे खातेडी रोड, खोरी रोड, दिल्ली रोड की ओर लगाया जाएगा।

एसडीएम की मौजूदगी में जल्द बैठक

शहर की व्यवस्था को और भी सुव्यवस्थित बनाए रखने के लिए शीघ्र उपखंड कार्यालय में एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस, नगरपालिका जीप चालकों, दुकानदारों, ठेली चालकों की बैठक होगी जिसमें पार्किंग व अतिक्रमण को लेकर आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी। अधिशासी अधिकारी ने सभी दुकानदारों से पालिका की इस कार्रवाई में सहयोग देने का आग्रह किया है।

शाहपुरा। शहर में अतिक्रमण पर रोक लगाने को लेकर सफेद पट्टी खींचते पालिका कर्मचारी व मौजूद ईओ।

X
Shahpura News - rajasthan news the municipality marked encroachment in the city drew a white belt

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना