व्यवस्था को बदलने का अचूक हथियार है वोट

Zila News News - शहर के पंचायत समिति सभागार में शनिवार को लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं मतदान के प्रति जागरूकता लाने के...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 06:01 AM IST
Shahpura News - rajasthan news the surest weapon to change the system is vote
शहर के पंचायत समिति सभागार में शनिवार को लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए स्वीप कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में कला जत्था के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक एवं लोकगीतों के माध्यम से मतदान करने की अपील की गई। स्वीप कार्यक्रम में आए जिला कलेक्टर जगरूपसिंह यादव ने कहा कि व्यवस्था को बदलने के लिए आपका वोट अचूक हथियार है।

आपके वोट से सरकार बनती है। उन्होंने मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान दिवस पर अपनी जिम्मेदारी समझते हुए मतदान करना चाहिए। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद महिला कार्यकर्ताओं को विशेष रूप से मतदान के लिए जगरूकता लाने की अपील की। वोट किसी के प्रलोभन, लालच, बिना किसी बहकावे में नहीं आकर अपने विवेक से करना चाहिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि विधानसभा चुनाव में शाहपुरा विधानसभा में 83 फीसदी मतदान हुआ था जिसको जागरूकता के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है। एसडीएम नरेंद्र कुमार मीणा, विकास अधिकारी सत्यनारायण सैनी ने मतदान करने के लिए अन्य लोगों को प्रेरित करने का आह्वान करते हुए वीपीपेट व ईवीएम मशीन से मतदान करने के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में तहसीलदार संदीप चौधरी, अमरसर नायब तहसीलदार भीमसहन सैनी, सीडीपीओ सतपाल यादव, बीसीएमओ डॉ.विनोद शर्मा, एसीबीईओ बाबूलाल यादव, कमल शर्मा, बिजली निगम एक्सईएन टीएस राजावत, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन अजीत कुमार जांगिड़, गिरदावर मदनलाल मीणा, पीओ ललित शर्मा, मुकेश शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। मंच संचालन कमलकांत शर्मा ने किया।

कलाकारों ने मोहा मन

पीओ हजारी कुलदीप व राजेश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में शाहपुरा एवं जमवारामगढ़ के कला जत्था के कलाकारों ने मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए अपनी प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। शाहपुरा कला जत्था के कलाकार शिंभुदयाल पीटीआई, रामकुंवार जाट, रामस्वरूप यादव, रामेश्वरलाल जाट, ओमप्रकाश, रामसिंह कलवानियां, जमवारामगढ़ के गोदाराम, मोहनलाल शर्मा व ताराचंद अध्यापक की टीम ने भया वोट गैरबा ने चाला रे…, निडर होकर वोट गैरा रे…, बोल पंछीडा रे वोटा देबू रे… की प्रस्तुति देकर लोगों को लोकसभा में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

डमी मतदान में उत्साह

पीआरओ जुगलकिशोर शर्मा के नेतृत्व में सुरेंद्र शर्मा, अर्जुन बुनकर, रामावतार स्वीप कार्यक्रम के दौरान डमी मतदान भी करवाया गया।

इसमें वीवीपेट एवं ईवीएम मशीन के माध्यम से डमी मतदान करवाया गया, ताकि मतदान दिवस के समय मतदाता बिना किसी परेशानी के अपना वोट सही तरीके से डाल सकें। 250 लोगों ने डमी मतदान किया।

इसके बाद जिला कलेक्टर ने कार्यक्रम में उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पटवारी, बीएलओ, गिरदावर सहित आमजन को मतदान करने का संकल्प एवं शपथ दिलाई।

शाहपुरा| पंचायत समिति परिसर में डमी मतदान करत लोग।

शाहपुरा| स्वीप कार्यक्रम में मतदान करने की शपथ लेते।

Shahpura News - rajasthan news the surest weapon to change the system is vote
X
Shahpura News - rajasthan news the surest weapon to change the system is vote
Shahpura News - rajasthan news the surest weapon to change the system is vote
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना