• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sangod News rajasthan news the tableau of makar sankranti celebrated on the eve of the eve
--Advertisement--

मकर संक्रांति की पूर्व संध्या पर सजाई छप्पन भोग की झांकी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:31 AM IST

Zila News News - सांगोद । मकर संक्रांति की पूर्व संध्या पर सांगोद स्थित सत्यनारायण भगवान के मंदिर पर छप्पन भोग की आकर्षक झांकी...

Sangod News - rajasthan news the tableau of makar sankranti celebrated on the eve of the eve
सांगोद । मकर संक्रांति की पूर्व संध्या पर सांगोद स्थित सत्यनारायण भगवान के मंदिर पर छप्पन भोग की आकर्षक झांकी सजाई गई। इस मौके पर यहां रविवार रातभर भजनों की सरिता भी बहती रही। कलाकारों ने रातभर भजनों की प्रस्तुतियां दी,जिन्हें सुनने के लिए श्रद्वालु जन डटे रहे।

मकर संक्रांति के मौके पर पिछले 15 वर्षों से यहां छप्पन भोग की आकर्षक झांकी बनाई जाती है । इस काम को सत्यनारायण भगवान के मंदिर से जुड़े श्रद्वालु जन करते आ रहे है । छप्पन भोग की झांकी के अलावा मकर संक्रांति की पूर्व ध्यान पर भजन संध्या का आयोजन भी होता है। रविवार सांय की आरती के बाद छप्पन भोग की झांकी दर्शनों के लिए खोली गई । झांकी खोलने के साथ ही यहां दर्शनों के लिए श्रद्वालु जनों की भीड़ उमड़ पड़ी। रविवार रात्रि को भजन संध्या का आयोजन हुआ। इसमें कोटा से आए कलाकारों ने गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके बाद एक से बढ़कर एक मधुर भजन सुनाकर श्रद्घालुओं को बांधे रखा । भजन संध्या तड़के तक चली। गिरिराज मंगल, रामावतार नंदवाना, दिनेश अग्रवाल ने बताया कि मकर संक्रांति के मौके पर प्रसाद वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार छप्पन भोग की झांकी को भव्य बनाने का प्रयास किया है । इसमें सैकड़ों धर्मप्रेमियों का विशेष सहयोग रहा।

सांगोद . छप्पन भोग की झांकी।

X
Sangod News - rajasthan news the tableau of makar sankranti celebrated on the eve of the eve
Astrology

Recommended

Click to listen..