अयाना में नहरी पानी को लेकर चक्काजाम आज

Zila News News - अयाना। नहरी पानी को लेकर किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। नहरों मे पर्याप्त जलप्रवाह शुरू नही हुआ तो शनिवार को...

Feb 15, 2020, 10:56 AM IST

अयाना। नहरी पानी को लेकर किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। नहरों मे पर्याप्त जलप्रवाह शुरू नही हुआ तो शनिवार को अयाना के इटावा सडक मार्ग पर बाँरा- श्योपुर - जयपुर मार्ग पर जाम लगाया जाएगा।

किसानों ने बताया कि बांधों में पर्याप्त जल भराव होते हुए भी अयाना की अयाना तथा लक्ष्मीपुरा ब्रांच केनाल में पिछले 22 दिनो से जलप्रवाह बंद है। क्षेत्र में हजारों बीघा गेहूं की खड़ी फसलें पकने के कगार पर हैं , ऐसे में शीघ्र पानी नहीं मिला तो फसलें बर्बाद हो सकती हैं। अयाना ब्रांच केनाल के कजलिया माइनर के जल उपयोक्ता समिति अध्यक्ष रामदयाल मीणा ने बताया कि कजलियां माईनर के टेलक्षैत्र मे केवल एक ही बार सिचाई हो सकी है जबकि इन फसलों मे तीन बार सिचाई आवश्यक है सिचाई अधिकारियों को मौके पर ले जाकर समस्या भी बताई लेकिन केवल आश्वासन ही मिलता रहा है। किसानों ने गुरुवार को इटावा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर व्यवस्थाएं नहीं सुधरने पर शनिवार को मुख्य सडक मार्ग के जाम की चेतावनी दी थी। 18 फरवरी से पानी देने का आश्वासन दिया लेकिन, अधिकारी द्वारा लिखित में नहीं देने पर दोपहर को मुख्य राजमार्ग पर नहर पर चक्काजाम किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना