तूंगा | ग्राम पंचायत दणाऊकलां के गांव दणाऊखुर्द को नवसृजित

Zila News News - तूंगा | ग्राम पंचायत दणाऊकलां के गांव दणाऊखुर्द को नवसृजित ग्राम पंचायत तूंगी में शामिल करने से नाराज ग्रामीणों...

Dec 04, 2019, 08:12 AM IST
तूंगा | ग्राम पंचायत दणाऊकलां के गांव दणाऊखुर्द को नवसृजित ग्राम पंचायत तूंगी में शामिल करने से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को गांव के मुख्य आराध्यदेव सीताराम मंदिर परिसर में एकत्र होकर प्रशासन के प्रति विरोध जताया।

लोगों ने आगामी पंचायतीराज व अन्य चुनावों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया। वही ज्ञापन तैयार कर न्यायालय की शरण में जाने की रणनीति बनाई। ग्रामीणों ने बताया कि लोकतंत्र में जनता को सर्वोपरी बताया गया है ओर जनभावना के अनुरूप ही सरकार निर्णय लेने का धर्म माना जाता है। लेकिन नवसृजित तूंगी ग्राम पंचायत बनाने के दौरान नियमों को तांक पर रखकर एक तरफा फैसला लिया गया। प्रशासन ने बिना नोटिफिकेशन जारी किए ही जनता की आवाज को दबाने का काम किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दिनों दणाऊखुर्द के लोगों ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, जिला कलक्टर, एसडीएम सहित कई अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर यथास्थिति के लिए गुहार लगा चुके है। तूंगी की आबादी जहां 900 है वही दणाऊखुर्द की आबादी 1200 पार होने के बाद भी नियम विरूद्ध सम्मलित किया गया है। जिसका पूरा गांव एक स्वर में विरोध करता है।

सडक निर्माण के लिए 80 लाख स्वीकृत

तूंगा | सार्वजनिक निर्माण विभाग जयपुर द्वितिय ने बस्सी विधानसभा क्षेत्र में सडक बनाने के लिए 80 लाख रूपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृती जारी की है। विधायक लक्ष्मण ने बताया कि बैनाडा़ ग्राम पंचायत के घाटा गांव में बैरवा मोहल्ला से जूनवालों की ढाणी होते हुए घाटी की तरफ वालें रास्तें के लिए 80 लाख की राशि विकास पथ योजना के अंर्तगत सीसी रोड मय नाली निर्माण होगा।

नसबंदी शिविर आज

विराटनगर | सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बुधवार को पुरुष नसबंदी शिविर होगा। शिविर की तैयारियों को लेकर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सुनील कुमार सिवोदिया ने ब्लॉक की समस्त आशा सहयोगिनियों को लोगों को नसबंदी शिविर को लेकर अधिक से अधिक जागरूक करने के निर्देश दिए हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना