बागावास चौरासी में प्रस्तावित टोल टैक्स का विरोध शुरू

Zila News News - विराटनगर | अलवर तिराहे से विराटनगर अलवर होते हुए दिल्ली तक स्वीकृत नेशनल हाइवे 248 ए के तहत बागावास चौरासी के समीप...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 11:35 AM IST
Viratnagar News - rajasthan news tug tax protest proposed in baghavas chaurasi
विराटनगर | अलवर तिराहे से विराटनगर अलवर होते हुए दिल्ली तक स्वीकृत नेशनल हाइवे 248 ए के तहत बागावास चौरासी के समीप कृषि फार्म के सामने प्रस्तावित टोल टैक्स को लेकर लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। लोगों ने उपखंड अधिकारी विराटनगर को अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई है।

एसडीएम के समक्ष दर्ज कराई गई आपत्ति में प्रस्तावित टोल टैक्स के समीप बड़ी संख्या में रहने वाले लोगों ने बताया कि आबादी क्षेत्र में टोल टैक्स बनने पर आए दिन लड़ाई झगड़े व वाहनों की कतारों से प्रदूषण पड़ेगा, जिससे लोगों का जीना दूभर हो जाएगा। लोगों ने बताया कि कृषि भूमि से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर प्रस्तावित नेशनल हाइवे के दोनों तरफ सरकारी भूमि उपलब्ध है। इसको नेशनल हाइवे चौड़ाईकरण के अतिरिक्त अन्य उपयोग में लिया जा सकता है, जिसमें हाईवे अथॉरिटी को भी कोई असुविधा नहीं होगी।

नेशनल हाइवे के चौड़ीकरण के लिए भूमि अवाप्त किए जाने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन नेशनल हाइवे चौड़ीकरण के अतिरिक्त टोल टैक्स आदि निर्माण के लिए भूमि अवाप्त किए जाने पर उन्हें आपत्ति है, जिसका वे विरोध करेंगे। लोगों ने यहां प्रस्तावित टोल टैक्स को अन्यत्र बनाने की मांग करते हुए कहा कि अगर एनएचएआई द्वारा उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

X
Viratnagar News - rajasthan news tug tax protest proposed in baghavas chaurasi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना