पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Modak News Rajasthan News Urs On Qawwali Swung At Habib Shah Qadri39s Settlement At Morad Station

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोड़क स्टेशन में हबीब शाह कादरी के आस्ताने पर उर्स, कव्वाली पर झूमे

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में स्थित हज़रत हबीब शाह कादरी के आस्ताने पर आयोजित दो दिवसीय उर्स का समापन शुक्रवार तड़के कुल की रस्म की अदायगी के साथ हुआ। पूरी रात कव्वालों ने अपने कलाम पेश करके मौजूद जायरीनों की खूब दाद बटोरी। उर्स में मुंबई से आये फनकार जुनेद सुल्तानी ने एक से बढ़कर एक कलाम पेश करके मौजूद महफ़िल में बैठे जायरीनों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

उर्स के अंतिम दिन बाद नमाज़ इशा के महफिलें कव्वाली का प्रोग्राम शुरू हुआ कपासन के कव्वाल ने महफ़िल की शुरुआत की और नबी की शान में कलाम पेश किया। मुंबई से आए प्रसिद्ध कव्वाल जुनेद सुल्तानी को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग महफ़िल में पहुचे। जुनेद सुल्तानी जैसे ही स्टेज पर आए लोगों ने दोनों हाथ खड़े करके फनकार का इस्तकबाल किया। जुनेद सुल्तानी ने शुरुआत में नात पढ़कर कार्यक्रम को शुरू किया। इसके उन्होंने “करम कर दो अली मौला” लाज रख दो अली मौला” कलाम सुनाया तो पूरी महफिल के लोग उनको नजराना देने के लिए उमड़ पड़े। फरमाइश पर सुल्तानी ने “यज़ीद मुर्दाबाद हुसैन जिंदाबाद पड़ा तो महफ़िल में लोग झूमने लगे। महफ़िल में मौजूद एक जायरीन ने तो फनकार जुनेद सुल्तानी को गोद में ही उठा लिया।

तड़के फजर की नमाज़ के पहले रंग पड़ा गया और कुल की रस्म में कुल के छींटों के साथ मे उर्स का समापन हुआ। उर्स में देश के कोने कोने से बाबा के मुरीद आए थे। यूपी के आगरा से काफी तादात में बाबा के मुरीदों ने उर्स में भाग लिया। उर्स में बड़ी संख्या में चाट पकौड़ी और बच्चो के झूले चकरी लगे हुये थे। सुरक्षा की दृष्टि से थाने के एसआई सीताराम मय जाप्ते के मौजूद रहे। उर्स में काजी जाहिद अहमद कादरी,मस्त बाबा कमेटी के सदर हबीब कुरेशी, बन्दा उर्स कमेटी के सदर साबिर चौधरी, हफीज अहमद, इसरार कादरी, साबिर अहमद, रफीक खान सहित बड़ी संख्या में उर्स कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।

मोड़क स्टेशन. कस्बे में स्थित हजरत हबीब शाह कादरी के आस्ताने पर कव्वाली पेश करते हुए कव्वाल।

मोड़क स्टेशन. हबीब शाह के आस्ताने पर कव्वाली में मौजूद जायरीन।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser