राणा प्रताप सागर बांध के स्लूज गेटों की वीडियोग्राफी आज से

Zila News News - रावतभाटा| रावतभाटा के राणाप्रताप सागर बांध के स्लूज गेटों की वीडियोग्राफी बुधवार से शुरू होगी। इसके लिए...

Dec 04, 2019, 11:56 AM IST
Rawatbhata News - rajasthan news videography of sluice gates of rana pratap sagar dam from today
रावतभाटा| रावतभाटा के राणाप्रताप सागर बांध के स्लूज गेटों की वीडियोग्राफी बुधवार से शुरू होगी। इसके लिए राणाप्रताप सागर बांध के जल संसाधन विभाग ने मेरठ की एक कंपनी को ठेका दिया था। कंपनी अंडर वाटर वीडियोग्राफी के लिए सभी आधुनिक उपकरण लेकर आई है। जेईएन दीपांशु चौधरी ने बताया कि वीडियोग्राफी के लिए दुबई से खासतौर से एक डिवाइस मंगवाई है। कंपनी में 15 दिन में वीडियोग्राफी कर यह बता देगी कि स्लूज गेट क्यों अटके हुए हैं और उनमें क्या क्या खराबी है।

राणा प्रताप सागर बांध के 35 सालों से नहीं खुले 4 स्लूज गेटों की वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए जलसंसाधन विभाग ने वीडियोग्राफी की निविदा जारी की थी। एक्सईएन पूरणचंद मेघवाल ने बताया कि बांध के रखरखाव और मरम्मत जीर्णोद्धार का कार्य (ड्रिप) डेम रिहेबिलिटेशन एण्ड इंप्रुवमेंट प्रोजेक्ट का कार्य अप्रैल तक शुरू होगा। इससे पूर्व स्लूज गेट की वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए वीडियोग्राफी होगी। इसके लिए विभाग की ओर से निविदा जारी की गई थी। इस पर 14.59 लाख की राशि की निविदा जारी की गई थी।

गोताखोर बांध के अंदर करेंगे वीडियोग्राफी : राणा प्रताप सागर बांध में पानी भरा है। पानी के अंदर निचले स्तर पर स्लूज गेट लगे है। इसके लिए गोताखोर ही पानी में जाकर वीडियोग्राफी करेंगे।

रावतभाटा. राणा प्रताप सागर बांध के स्लूज गेटों की वीडियोग्राफी बुधवार से होगी।

X
Rawatbhata News - rajasthan news videography of sluice gates of rana pratap sagar dam from today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना