ग्राम विकास अधिकारी संघ ने कलमबंद असहयोग आंदोलन की दी चेतावनी

Zila News News - राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ के आह्वान पर मंगलवार को पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम विकास अधिकारी संघ ने अपनी...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 12:10 PM IST
Viratnagar News - rajasthan news village development officer association warns of non cooperation movement
राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ के आह्वान पर मंगलवार को पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम विकास अधिकारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री एवं पंचायतीराज मंत्री सचिन पायलट के नाम पर बीडीओ भागीरथमल मीणा को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में ग्राम पंचायतों में होने वाले महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर के दौरान पट्टा वितरण अभियान में कलमबंद असहयोग आंदोलन की चेतावनी दी।

ग्राम विकास अधिकारी संघ अध्यक्ष रामेश्वर चौधरी, बिशंबरदयाल रैगर, धर्मपाल बसवाल ने बताया कि वर्तमान में पंचायत स्तर पर विक्रय विलेख जारी करने की अधिकांश पत्रावलियां लंबित हैं या जिन भूखंडों का आवंटन किया जाना शेष है। वह विधिक जटिलताओं अन्य विभागों के सहयोग एवं विभाग द्वारा विक्रय विलेख जारी करने की प्रक्रिया की स्पष्टता के अभाव में लंबित है। राज्य सरकार के इस अभियान में पट्टा जारी करने में ग्राम पंचायत स्तर पर आने वाली विभिन्न प्रक्रियाओं की और ध्यान आकर्षित कर समाधान करने का श्रम करें। ज्ञापन में बताया कि सर्वप्रथम राष्ट्रीय पंचायती राज नियम 1996 के नियम 140 के अंतर्गत विक्रय विलेख जारी किए जा सकने वाली आबादी भूमि की स्थिति स्पष्ट की जाए। ज्ञापन में बताया कि जब तक शासन एवं सरकार द्वारा विक्रय विलेख कि प्रत्येक पत्रावली पर राजस्व कर्मचारियों की भूमि किस्म संबंधी रिपोर्ट सुनिश्चित नहीं करवाई जाती तब तक हमारे द्वारा किसी भी पत्रावली का निस्तारण नहीं किया जाएगा।

पट्टा वितरण का विरोध किया

जमवारामगढ़ | राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ के तत्वावधान में ग्राम विकास अधिकारियों ने विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने 14 अगस्त से ग्राम पंचायतों में आयोजित महात्मा गांधी ग्रामोत्थान में पट्टा वितरण का विरोध किया। ग्राम विकास अधिकारी संघ ने महात्मा गांधी ग्रामोत्थान में पट्टा वितरण में कलमबंद असयहोग करने की घोषणा की। जमवारामगढ़ ग्राम विकास अधिकारी संघ अध्यक्ष सांवला राम मीणा व महामंत्री प्रहलाद शर्मा ने कहा कि ग्राम पंचायत में पट्टा जारी करने की प्रक्रिया काफी जटिल है। गउन्होंने पट्टा विलेख का पुनर्विमान्यकरण की प्रक्रिया जारी करने व संबंधित कर्मचारियों को पत्रावलियों पर रिपोर्ट करने के लिए पाबंद करने की मांग की। गलत पट्टा धारक पर कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए। शिष्ट मंडल में सतीश खंडेलवाल, चंद्र प्रकाश मीणा, नरसी मीणा, अशोक शर्मा, रमेश शर्मा, छोटीलाल मीणा, कमला प्रसाद शर्मा व राकेश मीणा आदि मौजूद रहे।

पावटा | पंचायत समिति में मंगलवार को राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ जयपुर जिला उपशाखा के अध्यक्ष विक्रम सिंह के नेतृत्व में बीडीओ अनिल सोनी को पांच सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। पन में राज्य सरकार द्वारा 15 अगस्त से ग्रामोत्त्थान अभियान चलाया जा रहा है जिसमे ंग्रामीण क्षेत्रों में पट्टे जारी किए जाएंगे। जिला उपशाखा मंत्री रामवतार शर्मा, सीताराम शर्मा आदि ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे।

X
Viratnagar News - rajasthan news village development officer association warns of non cooperation movement
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना