• Hindi News
  • Rajya
  • Rajasthan
  • Sangod News rajasthan news water supply marriage conferences in sangod nagar for two days due to lack of water

दो दिन से सांगोद नगर में नहीं हुई जल सप्लाई विवाह सम्मेलनों में भी खली पानी की कमी

Zila News News - नगर की पेयजल आपूर्ति पर पिछले कई दिनों से बिगड़ी बिजली व्यवस्था भारी पड़ती दिखाई दे रही है। इससे पिछले तीन दिनों से 21...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 10:10 AM IST
Sangod News - rajasthan news water supply marriage conferences in sangod nagar for two days due to lack of water
नगर की पेयजल आपूर्ति पर पिछले कई दिनों से बिगड़ी बिजली व्यवस्था भारी पड़ती दिखाई दे रही है। इससे पिछले तीन दिनों से 21 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार कोटड़ी जलप्रदाय योजना भी हवा हवाई हो गई है। सांगोद नगर के कई शाम के वक्त की कॉलोनियों व मोहल्ले में पिछले दो दिनों से लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हो पा रहा है।

वहीं नगर में शुक्रवार को माली जाति के दो व कुम्हार जाति के सामूहिक विवाह सम्मेलन की रौनक भी इससे फीकी पड़ गई। नगर की बिगड़ी बिजली व्यवस्था सुधारने की मांग को लेकर शुक्रवार को नगर पालिका के पार्षदों ने बिजली निगम के एक्सईएन से भेंट करके अल्टीमेटम दिया है। सांगोद नगर की बिजली व्यवस्था इन दिनों तू चल मैं आई जैसी हो रही है। गर्मी के दिनों में पेयजल की मांग अन्य दिनों की अपेक्षा दुगुनी हो जाती है। पहले ही 21 करोड़ रुपये खर्च करके तैयार कोटड़ी जलप्रदाय योजना तकनीकी खामी की वजह से पर्याप्त पीने का पानी उपलब्ध नहीं करवा पा रही है। इस समस्या से तो नगर के लोग जूझ रहे है।

अब गर्मी के दिनों में बिजली की बिगड़ी व्यवस्था ने जले में नमक छिड़कने का काम किया है। कोटड़ी जलप्रदाय योजना को 24 घंटे बिजली मिले इसे देखते हुए कोटड़ी फीडर से अलग लाइन डालकर जोड़ा गया है। सांगोद पंप हाऊस को नगर की लाइनों से कनेक्ट किया गया है। कोटडी फीडर आए दिन खराबी का सबब बना हुआ। इसका सीधा असर नगर की जलापूर्ति पर दिखाई दे रहा है। जलदाय विभाग ने नगर की जलापूर्ति को सुबह व शाम जोन भागों में बांटा हुआ है ताकि नगर के लोगों को पर्याप्त पेयजल अलग अलग समय पर मिल सकें। नगर की जलापूर्ति का दबाव घट सकें। लेकिन ये व्यवस्था भी कोढ़ में खाज बन गई है।

सांगोद. बिजली की बिगड़ी व्यवस्था को सुधारने की मांग को लेकर नगर के पार्षद एक्सईएन को ज्ञापन देते हुए।

दो दिन से शाम के वक्त वाले जोन में नहीं हुई जलापूर्ति

नगर के शाम के वक्त वाले मोहल्ले व कॉलोनियां कोटड़ी बिजली फीडर में खराबी के कारण पीने के पानी को तरस रही है, सेन कॉलोनी, खेमजी कॉलोनी, बपावर मार्ग, कुंदनपुर मार्ग, नयापुरा,गांधी चौराहा आदि मौहल्लों में जलापूर्ति ने शादी ब्याह की रौनक बिगाड़ दी है, इस समय शादी ब्याह की धूम चलने से इन मौहल्लों में ज्यादा जलापूर्ति का असर देखने को मिल रहा है। वहीं शुक्रवार सुबह के वक्त बिजली की आंख मिचौली ने कई मौहल्लों में पेयजल संकट पैदा कर दिया, चारहाटड़ी, मैन बाजार, कुम्हार पाडा, श्रीजी की गली, खटीक मोहल्ला सहित कहीं मौहल्लों में जलापूर्ति बाधित हो गई, इन मौहल्लों में सामूहिक विवाह सम्मेलनों के मेहमानों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

पार्षदों ने बिजली निगम के अधिकारियों को बताई व्यथा


X
Sangod News - rajasthan news water supply marriage conferences in sangod nagar for two days due to lack of water
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना