जयपुर ग्रामीण पुलिस की वाट्सएेप हेल्पलाइन शुरू

Zila News News - कोटपूतली|जयपुर ग्रामीण पुलिस ने व्हाटसएप हेल्पलाइन शुरू की है। इसमें कोई भी व्यक्ति हादसे या किसी सार्वजनिक...

Jan 16, 2020, 09:30 AM IST
Kotputali News - rajasthan news whatsapp helpline of jaipur rural police started
कोटपूतली|जयपुर ग्रामीण पुलिस ने व्हाटसएप हेल्पलाइन शुरू की है। इसमें कोई भी व्यक्ति हादसे या किसी सार्वजनिक स्थान पर होने वाली घटनाओं की सूचना पुलिस को व्हाटसएप पर दे सकेगा। इसके लिए पिछले दिनों राजस्थान पुलिस के डीजीपी भूपेन्द्रसिंह यादव ने आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए जिला स्तर पर जिला विशेष टीम का गठन करने के निर्देश दिए थे। जयपुर ग्रामीण पुलिस का हेल्पलाइन नंबर 9461160172 है। इस पर कोई भी व्यक्ति अपराध व हादसे के संबंधित सूचना के साथ संबंधित फोटो व वीडियो शेयर कर सकता है।

ऐसी सूचनाएं साझा कर सकते हैं: उक्त व्हाटसएप पर कोई भी व्यक्ति रात 8 बजे के बाद अवैध रूप से शराब और मादक पदार्थ बेचना, इकट्ठा करना, हुक्का बार, महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गो कमजोर लोगों के साथ अप्रिय या दुर्घटना, अवैध हथियार माफिया, अवैध खनन व बजरी माफिया, मानव तस्करी माफिया, मिलावटखोरी व नकली माल बेचना, वाहन चोरी, जाली मुद्रा, भर्ती, कोचिंग, नकल व साइबर माफिया, गो तस्करी व पशुधन चोरी आदि की सूचना दे सकता है।

पुलिस अधिकारी रखेंगे निगरानी : डीएसपी दिनेश यादव ने बताया कि अब तक कई बार सार्वजनिक स्थानों पर होने वाले अपराध, घटनाओं की जानकारी देने के लिए आमजन के पास पुलिस अधिकारियों और थानों के नंबर उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में पुलिस तक कई सूचनाएं नहीं पहुंच पाती थी।

कई बार सूचना मिलने के बावजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती है। ऐसी स्थिति में अब व्हाटसएप ग्रुप पर सूचनाएं डालने पर निगरानी रखने वाले आला पुलिस अधिकारी कार्रवाई को लेकर भी निर्देश दे सकेंगे।

X
Kotputali News - rajasthan news whatsapp helpline of jaipur rural police started
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना