बिजली व फसल बीमा को लेकर करेंगे आंदोलन, अाज होगी बैठक

Zila News News - क्षेत्र के किसानों को फसल बीमा और बिजली की आ रही समस्याओं को लेकर अब आंदोलन की राह पर चलने को मजबूर होना पड़ रहा है।...

Dec 04, 2019, 12:40 PM IST
Sultanpur News - rajasthan news will agitate on electricity and crop insurance meeting will be done today
क्षेत्र के किसानों को फसल बीमा और बिजली की आ रही समस्याओं को लेकर अब आंदोलन की राह पर चलने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसकाे लेकर बुधवार काे किसानाें की बैठक सुल्तानपुर में हाेगी।

इससे पहले राष्ट्रीय किसान संगठन के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता डीके गुप्ता से मिल कर किसानों को आ रही बिजली की विभिन्न समस्याओं को निराकरण के लिए ज्ञापन दिया। संघ के प्रदेश महामंत्री प्रेमशंकर धाकड ने बताया कि ज्ञापन में किसानों से सख्ती से बिल राशि वसूली में समय सीमा बढाने की मांग की गई। इस दौरान सोलर उर्जा से प्राप्त होने वाली लाइट के संबन्ध में जानकारी चाही तो संतोष जनक जवाब नहीं मिला। इसके बाद संगठन के प्रतिनिधि फसल बीमा राशि एवं मुआवजे के बारे में जानकारी के लिए कृषि उपनिदेशक रामनिवास पालीवाल से मिले, लेकिन वे भी केवल आश्वासन ही दे पाए।

धाकड़ ने बताया कि इन समस्याअाें से किसान परेशान हैं। निराकरण के लिए आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। इसके लिए संगठन की जिला बैठक बुधवार को 11 बजे शर्मा कृषि फार्म सुरेला सुल्तानपुर में रखी गई है।

इस बैठक में आगामी जनवरी माह में 9 से 11 तारीख तक आयोजित होने वाले तीन दिवसीय राष्ट्रीय अभ्यास वर्ग में व्यवस्था संबंधी चर्चा की जाएगी।

बैठक में राष्ट्रीय संगठन मंत्री कुबेर सिंह, राष्ट्रीय मंत्री महावीर बीकानेर, जगदीश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष अमरलाल गहलोत, प्रदेश सह संगठन मंत्री घनश्याम नागर, प्रदेश महामंत्री प्रेमशंकर धाकड़, संभागीय मंत्री विद्यारतन शर्मा, शैलेंद्र यादव और सभी तहसीलों एवं जिले के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

कैथून. कृषि उपनिदेशक से चर्चा करते किसान नेता।

X
Sultanpur News - rajasthan news will agitate on electricity and crop insurance meeting will be done today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना