--Advertisement--

सांगोद को जल्द मिलेगी नए पालिका भवन की सौगात, कार्य अब अंतिम चरण में

Zila News News - नगर को जल्द ही नवीन पालिका भवन की सौगात जल्द मिलने वाली है । पचास लाख रुपये की लागत से भवन के जीर्णोद्धार के बाद...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:00 AM IST
Sangod News - sangod will soon get a new municipal building in the last phase
नगर को जल्द ही नवीन पालिका भवन की सौगात जल्द मिलने वाली है । पचास लाख रुपये की लागत से भवन के जीर्णोद्धार के बाद पालिका कार्यालय पुराने भवन से सब्जीमंडी के पास स्थित नवीन भवन में शिफ्ट होगी । रंगाई, पुताई के बाद भवन के फिनिशिंग का काम अंतिम चरण में चल रहा है । चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद कभी भी पालिका नवीन भवन में शिफ्ट कर दी जाएंगी। शनिवार से नवीन भवन में सरकारी रिकार्ड व फर्नीचर ले जाने का काम शुरू हो गया है ।

सांगोद नगर की नगर पालिका भवन पिछले कई वर्षों से तहसील कार्यालय के पास पुराने जर्जर भवन में चल रहा था। इस भवन में ऑफिस संचालन कार्य के लिए जगह भी पर्याप्त नहीं हैं । केवल इसमें दो हॉल व छोटे चार-पांच कक्ष पुराने तरीके से बने हुए है जो अपर्याप्त है । इस पुराने भवन में कर्मचारियों के सरकारी कामकाज निपटाने व बाहरी लोगों के बैठने की भी कमी रहती थी । पालिका बोर्ड पिछले कई वर्षों से नगर पालिका भवन को नवीन भवन में शिफ्ट करने की कार्ययोजना पर मंथन कर रहा था। सब्जीमंडी के पास राउमाबावि सांगोद अब दूसरी जगह शिफ्ट होने के बाद ये भवन वीरान खाली पड़ा हुआ था। इस लंबे चौड़े भवन का कोई उपयोग नहीं हो पा रहा था। जिला कलेक्‍टर से पालिका भवन इसमें शिफ्ट करने की पूर्व में स्वीकृति ली गई। ये प्रक्रिया निपटने के बाद पालिका ने 50 लाख रुपये भवन के जीर्णोद्घार के लिए बजट स्वीकृत किया।

जल्द शिफ्ट होगी अब नगरपालिका

सांगोद नगर के बीचों बीच सब्जी मंडी के पास राउमाबावि सांगोद भवन का 50 लाख रुपये की लागत से चकाचक बनाया गया,इसमें करीब एक दर्जन कमरे बने हुए है,प्रत्येक कमरों को टाइल्स लगाकर फर्श किया गया है तथा सभी कक्षों में पेटिंग कर रोशनदान,खिडकियां व आधुनिक तरीके से फर्नीचर किया गया है तथा बीच चौक में प्रतिमा स्थापित की जाएंगी तथा इस कार्यालय के दोनों तरफ बड़े दो दरवाजे बनाएं गए है।नवीन भवन में जल्द ही विधानसभा चुनाव निपटने के बाद पालिका कार्यालय शिफ्ट होने की उम्मीद है। प्रत्येक कर्मचारियों के लिए इस भवन में अलग अलग कक्ष होंगे तथा पालिकाध्यक्ष,ई ओ के लिए भी अलग से आधुनिक लुक के चैंबर बनाए गए है । पालिका बोर्ड को देखते हुए अलग से कक्ष का निर्माण बाद में करवाया जाएगा।

फर्नीचर व सरकारी रिकार्ड ले जाने लगे कर्मचारी

पिछले कई वर्षों से तहसील ग्राउंड में चल रहे नगर पालिका भवन से फर्नीचर कुर्सी, टेबल व अन्य सरकारी रिकार्ड का परिवहन करके नवीन भवन में ले जाने का काम शनिवार से शुरू हो गया है । इस काम में नगर पालिका के सफाई कर्मचारी की डयूटी लगाई गई है। जो ट्रैक्टर व मैजिक वाहन में भरकर सामान ले जा रहे है । ये काम एक दो दिन में पूर्ण हो जाएगा।


X
Sangod News - sangod will soon get a new municipal building in the last phase
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..