• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura News who will win how many votes will be cast mathematics will be available for the whole day
--Advertisement--

कौन जीतेगा, किसको कितने वोट मिलेंगे, गणित बैठाने में दिनभर मशगूल रहे ग्रामीण

Zila News News - कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा विधानसभा आम चुनाव 2018 के लिए मतदान समाप्त होने के दूसरे दिन शहर सहित गांवों की...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:01 AM IST
Shahpura News - who will win how many votes will be cast mathematics will be available for the whole day
कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

विधानसभा आम चुनाव 2018 के लिए मतदान समाप्त होने के दूसरे दिन शहर सहित गांवों की चौपालों, चाय की थड़ियों पर लोग कौन जीतेगा, किसको कितने वोट मिलेंगे की गणित बैठाने की चर्चा में मशगूल नजर आए।

गौरतलब है कि शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र से कुल 9 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा है। इसमें से भाजपा से राव राजेंद्र सिंह, कांग्रेस से मनीष यादव एवं पूर्व राज्यपाल डॉ.कमला के पुत्र आलोक बेनीवाल के कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने से मुकाबला त्रिकोणीय रहा। मतदाताओं ने तो मतदान दिवस पर अपना फैसला ईवीएम मशीन में बंद कर दिया है। 11 दिसंबर को मतगणना होने पर हार जीत का फैसला होगा किसके सिर ताज सजेगा। मतदान के बाद अब चाय-पान की दुकानों और चौपालों एवं चौराहों पर चुनाव परिणाम की चर्चाओं ने गति पकड़ ली है। कोई कांग्रेस तो कोई भाजपा के जीत के समीकरण बताने में जुटा है तो कोई निर्दलीय के पक्ष में अपने समीकरण बता रहा है। शहर के बाजारों में भी दिनभर लोगों के साथ व्यापारी और अन्य लोगों के बीच भी परिणामों की चर्चाएं ही गर्म रही।

इतना ही नहीं पार्टियों के समर्थक अपने-अपने उम्मीदवारों की जीत को लेकर जीत-हार पर दांव भी लगा रहे हैं। इसके अलावा भी लोग मोबाइल फोन पर एक दूसरे से किस प्रत्याशी को कितने वोट मिले, किसकी की जीत होगी के बारे में फीडबैक लेकर जीत हार का समीकरण बैठाने में जुटे रहे। वहीं दूसरी ओर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी भी अपने अपने समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेकर चर्चा करते नजर आए।

शाहपुरा| चुनाव के बाद सियासी गणित समझाते लोग।

X
Shahpura News - who will win how many votes will be cast mathematics will be available for the whole day
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..