Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Naxals Killed BJP Leader In Khunti Jharkhand

घर में घुस कर नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या, गोलियां लगने से मां-भाई और पत्नी घायल

घर में घुस कर नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या, गोलियां लगने से मां-भाई और पत्नी घायल

Animesh Nachiketa | Last Modified - Dec 02, 2017, 10:49 AM IST

रांची (झारखंड)।यहां के मुरहू थाना क्षेत्र स्थित बगमा गांव में बीती देर रात अज्ञात नक्सलियों ने भाजपा नेता भैयाराम मुंडा की गाेली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार बीती रात करीब 10 बजे के आसपास पंद्रह से 20 की संख्या में वर्दी पहने हथियारों से लैस नक्सली भाजपा नेता के घर में घुसे और अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगे।मौके पर ही हुई मौत...

- भाजपा नेता की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मां-भाई बिरसा मुंडा और दूसरी पत्नी गोली लगने से घायल हो गई। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने यहां लगभग सौ राउंड फायरिंग की।

- घायलों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। मृतक के भाई को बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया है। वहीं मां और पत्नी का इलाज खूंटी के सदर हॉस्पिटल में चल रहा है। पुलिस को नक्सली संगठन पीएलएफआई पर हत्या का शक है।

- घटना की सूचना मिलने के बाद सुबह चार बजे के आसपास खूंटी के एसडीपीओ रणवीर सिंह और थाना प्रभारी एके दूबे पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बॉडी को कब्जे में लिया। बाद में एसपी अश्विनी सिन्हा भी मौके पर पहुंचे।
- मृतक भाजपा नेता भैयाराम ग्राम प्रधान और महर्षि आश्रम मालियादा के सचिव भी थे। भैयाराम मुंडा भाजपा एसटी मोर्चा में मंत्री भी थे और भाजपा मुरहू मंडल के उपाध्यक्ष भी थे।
- इधर, नक्सली संगठन पीएलएफआई पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के जोनल कमांडर मार्टिन ने इस घटना में संगठन के शामिल होने की खबरों से इनकार किया है। मार्टिन ने बताया कि पीएलएफआई का भाजपा नेता से कोई लेना-देना नहीं था।

CM ने जताया दुख, दो लाख की आर्थिक सहायता, एसपी को त्वरित कार्रवाई के निर्दश

- खूंटी के मुरहू मंडल के भाजपा उपाध्यक्ष भैया राम मुंडा की हत्या पर सीएम रघुवर दास ने दुख जताया है। सीएम ने कहा है कि दुख की इस घड़ी में पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है।

- परिवार को पार्टी की ओर से 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। सीएम ने खूंटी के एसपी को त्वरित कार्रवाई के निर्दश दिए हैं। हत्यारों की गिरफ्तारी जल्द करने को कहा है।

- सीएम ने गृह सचिव एसकेजी रहाटे को उग्रवादी घटना में हत्या पर दी जानेवाली एक लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की राशि देने के निर्देश भी दिए हैं।

- इधर, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा शनिवार को घायलों की जानकारी लेने रिम्स पहुंचे। मंत्री ने डॉक्टरों को निर्देश दिया कि इनके इलाज में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए।

आगे की स्लाइड्स पर देखें संबंधित PHOTOS :

फोटो : रंजीत प्रसाद।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: nksliyon ne ki bhaajpaa netaa ki Hatya, gaoliyaan lgane se maan-bhaaee aur patni ghaayl
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×