शुरूआत / इन्वेस्टर्स क्लिनिक ने शुरू किया स्कूल ऑफ रियल एस्टेट एक्सेलेन्स



investors clinic start school of real estate excellence in delhi
X
investors clinic start school of real estate excellence in delhi

Dainik Bhaskar

Oct 01, 2019, 05:25 PM IST

रियल एस्टेट/नई दिल्ली. इन्वेस्टर्स क्लिनिक ने हाल ही में दिल्ली में इन्वेस्टर्स क्लिनिक स्कूल ऑफ रियल एस्टेट एक्सेलेन्स (आईसीएसआरईई) का शुभारंभ किया। इस संस्थान की नींव रखने का उद्देश्य रियेल्टी सेक्टर में बेहतर प्रतिभा को लाना है, जोकि इस क्षेत्र को दीर्घकालिक रूप से सहायता करेगा। सही प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मॉडल के साथ इन्वेस्टर्स क्लिनिक का उद्देश्य 100% प्लेसमेंट के साथ पहले वर्ष में 2000 से अधिक लोगों को कुशल बनाना है। छात्रों को पार्टनर रियल एस्टेट कंपनियों में नौकरी दी जाएगी। एनएसडीसी (राष्ट्रीय कौशल विकास निगम) के अनुसार रियल एस्टेट क्षेत्र में भारत में वर्ष 2022 तक 76 मिलियन मानव संसाधन आवश्यकता में वृद्धि होने का अनुमान है।


आईसी रियल-एस्टेट एक्सेलेन्स स्कूल के शुभारंभ अवसर पर बोलते हुए, हनी कटियाल, संस्थापक, इन्वेस्टर्स क्लिनिक ने कहा कि, "यह हमारे लिए गर्व का क्षण है जैसा कि हमने इस संस्थान की स्थापना के लिए तीन वर्ष पूर्व एक योजना बनाई थी। हमारे उपक्रम के बहुत शुरुआती दिनों में हमें प्रशिक्षित जनशक्ति की कमी का सामना करना पड़ा था। हमने जानबूझकर पहले वर्ष 2000+ का लक्ष्य रखा है, क्योंकि हम सभी को उद्योग में नौकरी देना चाहते हैं। हम अगले तीन से चार वर्षों के लिए उनकी विकास दर का एक पैमाना रखेंगे, जो कि कौशल उद्योग में सबसे बड़ा अनुभव होगा।’’


पहला बैच 16 सितम्बर, 2019 से प्रारंभ हुआ है जिसमें पहले ही 65 छात्रों ने नामांकन कराया है। हनी कटियाल ने यह भी कहा कि, "इस पाठ्यक्रम की गुणवत्ता सुधारने के लिए हमारे पर प्रायोगिक एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण दोनों के लिए अपनी उच्च स्तर की अवसंरचना के साथ उद्योग विशेषज्ञों की टीम है’’।


नामांकन के लिए न्यूनतम मापदंड केवल 12वीं कक्षा उत्तीर्ण है। छात्रों को जीवन में सफल होने के लिए उद्योग के 4.0 मानकों के अनुसार सॉफ्ट स्किल, बाज़ार बुद्धिमत्ता और तकनीकी कौशल के साथ क्षेत्र के तकनीकी कार्य-ज्ञान क्षेत्र के बारे में बताया जाएगा।


इन्वेस्टर्स क्लिनिक के बारे में
इन्वेस्टर्स क्लिनिक के पास पूरे भारत में 34 कार्यालयों का शक्तिशाली नेटवर्क, 1.5 लाख वर्ग फीट से अधिक कार्यालय स्थान और दुबई एवं सिंगापुर में अपनी अन्तर्राष्ट्रीय उपस्थिति के साथ वैश्विक पहुँच है। इन्वेस्टर्स क्लिनिक की ब्राण्ड वैल्यू आईएनआर 200+ करोड़ के कारोबार के साथ आईएनआर 2000 करोड़ से अधिक है। इन्वेस्टर्स क्लिनिक तेजी से अपनी उपस्थिति बढ़ाते हुए अपनी पहुँच को और मज़बूत कर रहा है। इन्वेस्टर्स क्लिनिक में 200 से अधिक अग्रणी डेवेलपर्स की कार्यरत टीम का प्रमाणिक रिकॉर्ड है। कम्पनी विश्व-स्तरीय तकनीक, प्रक्रियाओं एवं प्रतिक्रिया तंत्र के माध्यम से बेहतरीन ग्राहक सेवाएँ उपलब्ध करा रही है। इन्वेस्टर्स क्लिनिक नये कार्यों को प्रारंभ करते हुए अपने सम्पत्ति मूल्य में आगे बढा़ते हुए आधुनिक कार्यवृत्त के साथ अपने कार्य में संलग्न है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना