उत्तर प्रदेश / फ्लैट खरीदारों के लिए हेल्प डेस्क बनाएगी रेरा, ग्राहकों नहीं पड़ेगा इधर-उधर भटकना



real estate ; up rera to make help desk for flat buyers
X
real estate ; up rera to make help desk for flat buyers

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 05:06 PM IST

रियल एस्टेट डेस्क. खरीदारों की सहायता के लिए सेक्टर गामा दो स्थित यूपी रेरा कार्यालय में हेल्प डेस्क बनेगी। हेल्प डेस्क पर शिकायत, पंजीकरण, आदेश जैसी हर जरूरी जानकारी मिलेगी। अगले सप्ताह से इस हेल्प डेस्क का शुभारंभ होगा। रेरा कार्यालय में रोजाना सैकड़ों खरीदार आते हैं। ऐसे में इस सुविधा के शुरू होने से उन्हे इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

अब आसानी से मिलेगी जानकारी

  1. मिलेगी हर जानकारी

    खरीदारों की इस समस्या के लिए यूपी रेरा ने हेल्प डेस्क शुरू करने का फैसला लिया है। रेरा अफसरों ने बताया कि हेल्प डेस्क पर एक कर्मचारी तैनात रहेगा। उसे एक कंप्यूटर दिया जाएगा। जिस पर खरीदारों की शिकायत, आदेश, रिकवरी सर्टिफिकेट आदि की जानकारी होगी। हेल्प डेस्क का एक नंबर होगा। जिस पर खरीदार फोन करके भी जरूरी जानकारी ले सकेंगे।

  2. सुबह दस से शाम पांच बजे तक मिलेगी सुविधा

    खरीदारों को रेरा कार्यालय में आने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही, अगर कोई आता है तो उसे इधर-उधर भागने की जरूरत नहीं है। वे सीधा हेल्प डेस्क पर जाएंगे। हेल्प डेस्क पर आदेश का पालन हुआ या नहीं, शिकायत पर क्या चल रहा है आदि की जानकारी ले सकेंगे। अगर किसी खरीदारों को शिकायत दर्ज करने में किसी तरह की दिक्कत हो रही है तो हेल्प डेस्क उसकी मदद करेगी। यूपी रेरा के ए ब्लॉक में यह हेल्प डेस्क बनेगी। सुबह दस से शाम पांच बजे तक यह काम करेगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना