--Advertisement--

11 Oct 2018, गुरुवार का राशिफल: तुला राशि के 4 ग्रह बढ़ा सकते हैं इन 6 राशियों की मुश्किलें

aaj ka rashifal 11 october 2018: गुरुवार को तुला राशि में चंद्र, बुध, गुरु और शुक्र होने से 6 राशि वाले संभलकर रहें।

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2018, 08:42 PM IST
आज का राशिफल 11 Oct 2018 | Horoscope Today 11 Oct 2018 | Daily Horoscope for Love, Health & Career

गुरुवार को तुला राशि में चंद्र, बुध, गुरु और शुक्र रहेंगे। इन 4 ग्रहों का अशुभ असर वृष, कर्क, तुला, वृश्चिक, मकर और मीन राशि वालों पर पड़ेगा। ग्रहों की अशुभ स्थिति की वजह से मेहनत का फायदा नहीं मिल पाएगा। तनाव भी बढ़ा रहेगा। वहीं फालतू खर्चा हो सकता है। लेन-देन और निवेश के मामलों में इन 6 राशि वालों को संभलकर रहना होगा। इनके अलावा मेष, मिथुन, सिंह, कन्या, धनु और कुंभ राशि वालों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। इन राशियों को किस्मत का साथ मिल सकता है।

12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा गुरुवार -

मेष (Aries) - कोई खुशखबरी आज आपको मिल सकती है। अधूरे और रुके हुए काम निपटाने के लिए भी दिन ठीक है। रोजमर्रा के कामकाज से फायदा हो सकता है। सामाजिक कामों में आपको सफलता मिल सकती है। खास लोगों से अच्छे संबंध बनेंगे। खुद पर नियंत्रण रखें। किसी सहकर्मी के साथ मिलकर किए गए काम में आप सफल रहेंगे। आपका ध्यान बार-बार अपने साथ काम करने वाले या दोस्तों के साथ मिलने वाले कार्यक्रम पर हो सकता है।

किसी पुराने काम को लेकर आपकी उलझनें बढ़ने की संभावना है। सेहत के मामले में सावधान रहना होगा। लोहे से बचकर रहें। चोट लगने की भी संभावना है। कामकाज के अलावा सामाजिक तौर पर भी आप व्यस्त रहेंगे। कुछ मामलों में आपका स्वभाव या तरीका गलत भी हो सकता है। जिसे पसंद नहीं किया जाएगा। घर और ऑफिस, दोनों जगहों पर माहौल थोड़ा तनावपूर्ण होगा।

क्या करें - बिल्वपत्र के पेड़ में जल चढ़ाएं।
वृष (Taurus) - चंद्रमा गोचर कुंडली के छठे भाव में रहेगा। सकारात्मकता रखें। अपनी संवेदनशीलता पर कंट्रोल करें। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ हुए पुराने मतभेद सुलझ सकते हैं। पैसों के हर मामले पर आप बारीकी से विचार कर लें। किसी नए व्यक्ति के प्रति आकर्षण महसूस हो सकता है। नए लोगों से मुलाकात और दोस्ती होगी। आपकी इनकम सामान्य हो सकती है।
पैसों को लेकर किसी से विवाद होने की संभावना है। अपने शौक को लेकर फालतू खर्चा भी बढ़ सकता है। किसी भी काम में अति न करें। ज्यादा जल्दबाजी न दिखाएं। संबंधों को लेकर आपके मन में असुरक्षा का भाव रहेगा। आपके बार-बार बदलते मूड के कारण पार्टनर के साथ कुछ गलतफहमी हो सकती है। निवेश या बचत करते समय सावधान रहें। आपको मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आपका विरोध हो सकता है। सेहत के मामले में दिन ठीक नहीं है। सावधान रहना होगा।

क्या करें - किसी कन्या को मेहंदी दान दें।
मिथुन (Gemini) - आज पैसों के मामलों को चतुराई से सुलझाने में आप सफल हो सकते हैं। घर के बारे में आपकी योजना भी कारगर साबित हो सकती है। रोजमर्रा के काम अटकेंगे नहीं। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को फायदा हो सकता है। चली आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलने के योग हैं। अचानक फायदा हो सकता है। कामकाज में मन लगेगा। सकारात्मक रहें। जो भी बात मन में आएगी, आप उसे तुरंत कहने की कोशिश करेंगे। कुछ भी कहने के पहले विचार जरूर कर लें। ।
कुछ बोलते समय खुद पर नियंत्रण रखें। अपने ही किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ आपकी अनबन हो सकती है। इसे जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। माता-पिता या सास-ससुर से किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नई बिजनेस डील में रुकावटें आने के योग बन रहे हैं।

क्या करें - किसी गरीब कन्या को फ्रूट जूस पिलाएं।
कर्क (Cancer) - चंद्रमा के प्रभाव के कारण आप थोड़े चंचल रहेंगे। माता का सुख मिल सकता है। समय के साथ सब ठीक भी हो जाएगा। दोस्तों के साथ समय बीतेगा। रुके हुए काम पार्टनर की मदद से पूरे हो सकते हैं। आज आप जिसे अपनी भावनाएं बताना चाहते हैं, वह भी आपकी बातें समझ जाएगा। अपने मन की सुनें तो सब ठीक रहेगा। आपकी इनकम और खर्चा बराबर रहेगा।
दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें। आपका मन कई तरह के मामलों में उलझ सकता है। कई मामलों में आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। कोई नया बड़ा काम शुरू करने से आपको बचना होगा। कामकाज में मन कम ही लगेगा। पैसों की स्थिति को लेकर आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। खर्चा करने के मौके पर कंजूसी करने से आपको ही परेशानी होगी। यात्रा के लिए दिन ठीक नहीं है। आज आप वाहन चलाते समय पूरी तरह सावधान रहें। किसी को लेकर जलन का भाव भी रहेगा।

क्या करें - हनुमान मंदिर में माचिस दान दें।
सिंह (Leo) - आज होने वाले ज्यादातर फैसले आपके ही फेवर में हो सकते हैं। कोई नई भावनात्मक शुरुआत होने की संभावना बन रही है। आज ऐसे ही काम शुरू करें जो जल्दी पूरे हो जाएं। आप ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलेगा। अचानक कोई खास काम आपको करना पड़ सकता है। परिवार की जरूरतों और कामकाज के लिए आपको काफी समय देना पड़ सकता है। प्रेमी से आज आप अपने मन की बात कह सकते हैं। अधिकारी भी आपसे खुश हो सकते हैं।
कामकाज में कुछ परेशानी भी हो सकती है। परिवार के खर्चे या धन को लेकर आपके साथ कोई विवाद होने की संभावना है। कुछ खास मामलों में आपकी नादानी या लापरवाही के कारण नुकसान हो सकता है। सिंह राशि वाले लोगों के मन में कोई बात चलती रहेगी।

क्या करें - किसी ब्राह्मण को शहद या पपीता दान दें।
कन्या (Virgo) - नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को इनकम के नए सोर्स मिल सकते हैं। कोई पुराना काम आज निपट सकता है। बिजनेस बढ़ाने की कोशिश करेंगे। गोचर कुंडली में चंद्रमा की अच्छी स्थिति के कारण आपको सुख मिल सकता है। आप काफी उत्साहित भी रहेंगे। कई तरह की जिम्मेदारियों में आप व्यस्त रहेंगे। कानून और पैसों के बारे में ठोस और सकारात्मक बातचीत हो सकती है। मकान के नक्शे में किसी तरह के बदलाव का भी योग बन रहा है। संतान से सहयोग मिल सकता है। विवाह प्रस्ताव भी मिल सकता है।
आप अपनी बात को लेकर और बात कहने के तरीके में उग्र हो सकते हैं। टकराव की स्थितियों से बचने की कोशिश करें। किसी की ज्यादा आलोचना भी न करें। जहां तक हो सके किसी के बारे में राय देने से भी आपको बचना चाहिए। कोई नया काम शाम के समय करने से बचें। घर-परिवार के माहौल से थोड़ी टेंशन जरूर हो सकती है। आज आप कुछ बेचैनी भी महसूस कर सकते हैं।
क्या करें - भोजन में काले नमक का उपयोग करें।
तुला (Libra) - चंद्रमा आपकी ही राशि में है। नई नौकरी की बात भी आपको पता चल सकती है। काम के सिलसिले में यात्रा होने की संभावना है। नया प्रेम संबंध शुरू हो सकता है। आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चलेगी। प्रेमी और संतान को लेकर आप बहुत पजेसिव भी हो सकते हैं। किसी पुराने दोस्त से मिलने के योग बन रहे हैं।
पैसों के क्षेत्र में कोई जोखिम न लें। प्रेमी या दोस्तों पर आपका खर्चा बढ़ सकता है। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ अनबन होने की संभावना है। ऑफिस में साथ काम करने वाले कुछ लोग आपके कामकाज में रुकावट बन सकते हैं, आपकी कोशिश भी ऐसे ही लोगों से दूर रहने की होगी। कार्यस्थल पर संभलकर रहें। अपनी कमजोरी लोगों के सामने न आने दें। ज्यादा उग्र होने से भी बचें। दुश्मन आप पर हावी होने की कोशिश कर सकता है। संभलकर रहें।

क्या करें - वर्क प्लेस या घर से चीनी के टूटे-फूटे बर्तन निकाल दें।
वृश्चिक (Scorpio) - चंद्रमा आज गोचर कुंडली के बारहवें भाव में है। इसलिए सीधी और साफ करेंगे तो किसी मामले में उलझेंगे नहीं। आपकी महत्वाकांक्षाएं भी तेज हो सकती हैं। आसपास या साथ के लोगों को किसी खास काम के लिए आपकी जरूरत पड़ सकती है। यात्रा के योग बन रहे हैं। आज आप अच्छा अनुभव करेंगे। शैय्या सुख भी मिल सकता है।
दिन इतना अच्छा नहीं है जितना आपने सोचा था। खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। कोई काम आपके स्तर के अनुरूप न हो, तो उसे स्वीकार करने से बचें। काम करने में रोज की तुलना में ज्यादा समय लग सकता है। आपका मूड भी बार-बार बदल सकता है। परिवार वालों की कुछ बातों पर आप नाराज हो सकते हैं। दोस्त और साथी आपके लिए परेशानी या सिरदर्द साबित हो सकते हैं। आपके मन में असुरक्षा का भाव या किसी तरह की घबराहट हो सकती है। चंद्रमा आपकी राशि से बारहवीं राशि में है। इससे आपको आलस्य महसूस हो सकता है।
क्या करें - किसी आश्रम या मंदिर में अनाज दान दें।
धनु (Sagittarius) - आपको ऑफिस में कोई पुरस्कार या सम्मान मिल सकता है। हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करें। आपके सारे काम आसानी से और समय पर निपट सकते हैं। आज चंद्रमा गोचर कुंडली के लाभ भाव में रहेगा। आपका ध्यान परिवार और पैसे पर होगा। खुद की इमेज की चिंता करें। कामकाज में व्यस्तता भी ज्यादा हो सकती है। आप अपनी भावनाएं और विचार जताने का कोई मौका नहीं चूकेंगे। चीजें धीरे-धीरे आपके फेवर में हो सकती हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं। माता-पिता, भाई-बहन आदि का सहयोग भी आपको मिल सकता है।
निजी मामलों को आने वाले दिनों के लिए टालने की कोशिश करें। वाणी पर नियंत्रण रखें। आपकी भाषा और शैली गलतफहमी पैदा कर सकती है, सावधान रहें। आप कोई महंगी वस्तु भी खरीद सकते हैं। किसी मामले में आप अपनी बात पर अड़ सकते हैं। पुराने झूठ आपकी परेशानी बढ़ा सकते हैं।

क्या करें - थोड़ा-सा गुड़ चाकू से काटकर अग्नि में डाल दें।
मकर (Capricorn) - अाज आपको रोजमर्रा के कामकाज में अपोजिट जेंडर की मदद मिल सकती है। नए दोस्त बनेंगे। आपका मन प्रसन्न रहेगा। सभी से प्रेमवत व्यवहार रहेगा। आज व्यावहारिकता पर जोर रहेगा। अपने कामकाज पर ध्यान दें। आप अपने कामकाज को लेकर सकारात्मक और व्यावहारिक हो सकते हैं। आपको कामकाज के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। विवाह प्रस्ताव भी मिलने के योग हैं।
आपके तेवर थोड़े तीखे हो सकते हैं। इससे आपको नुकसान भी होने के योग हैं। आज आप कुछ ज्यादा ही प्रेक्टिकल सोच रखेंगे। इससे आपके संबंधों पर असर पड़ सकता है और कुछ लोग आपसे दूर हो सकते हैं। कुछ दोस्तों या साथ काम करने वाले लोगों के साथ अनबन की स्थिति बनने के योग हैं। थोड़ी कष्टकारी यात्रा भी हो सकती है। कामकाज संबंधी दस्तावेजों को संभालने या जुटाने में भी थोड़ी परेशानी आ सकती है। आज आप पैसों को लेकर कंजूसी कर सकते हैं। कामकाज या कुछ खास मामलों में आप आक्रामक हो सकते हैं।

क्या करें - हैंडीक्राफ्ट की वस्तुएं बेडरूम में रखें।
कुंभ (Aquarius) - आज अटका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। सोचे हुए काम पूरे कर लेंगे। कोई ऐसे काम की योजना सामने आ सकती है। जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ सकती है। आज आप कामकाज में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। ऑफिस में किसी जटिल स्थिति को पूरी तरह सुधारने की कोशिश कर सकते हैं। कोई नई जमीन या मकान खरीदने का विचार बन सकता है। गोचर कुंडली में चंद्रमा किस्मत के घर में रहेगा। आपके लिए दिन अच्छा है। निवास या काम करने की जगह में बदलाव का मूड बन सकता है। परिवार के लोग और प्रियजनों पर पैसा खर्चा करने का भी विचार आपके मन में आ सकता है।
कोई भी फैसला लेने के पहले अच्छी तरह विचार कर लें। जल्दबाजी के कारण भी नुकसान हो सकता है। इस राशि के कुछ लोगों को मनमर्जी का काम करने का मौका शायद न मिल सके। महत्वपूर्ण काम आगे के लिए न टालें। बड़े और महत्वपूर्ण लोग आपके लिए किसी तरह की समस्या पैदा कर सकते हैं। आज आप किसी काम में जोखिम लेंगे तो नुकसान के भी ज्यादा चांस है। थोड़ा सावधान रहें।

क्या करें - साथ काम करने वाले किसी व्यक्ति को पेन दें।
मीन (Pisces) - आज आप अचानक कोई फैसला कर सकते हैं। आपको कई मामलों की जिम्मेदारी संभालनी पड़ सकती हैं और उनकी चिंता भी करनी होगी। जो चीजें आपके लिए वास्तव में खास हैं, उनको लेकर आपको कोई समझौता करने की जरूरत नहीं है। कोई राज की बात आज आपको पता चल सकती है। आपकी तकनीकी या भावनात्मक समस्याएं सुलझ सकती हैं।
हर काम सावधानी से करें। जीवनसाथी और रोजमर्रा के कामों में थोड़ी परेशानी हो सकती हैं। जीवनसाथी और बिजनेस पार्टनर के साथ कुछ मतभेद हैं, तो उनका सामना करना पड़ सकता है। दूसरों पर तानाकशी से बचें। किसी पर ज्यादा टिप्पणी न करें। प्रेम जीवन में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव आ सकता है। चंद्रमा गोचर कुंडली के आठवें भाव में है। जो कई तरह की समस्याएं पैदा कर सकता है। जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए कुछ त्याग भी आपको करना पड़ सकता है। कामकाज में किसी तरह का संदेह हो तो ऐसे काम न करें। खरीददारी का काम न करें, तो अच्छा रहेगा।

क्या करें - नारियल पानी पिएं।
X
आज का राशिफल 11 Oct 2018 | Horoscope Today 11 Oct 2018 | Daily Horoscope for Love, Health & Career
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..