13 अक्टूबर तक गुरु ग्रह बार-बार बदलेगा अपनी चाल और राशियां, 30 मार्च को ये ग्रह धनु राशि में प्रवेश करेगा, सभी 12 राशियों पर हो रहा है सीधा असर

धनु राशि के गुरु की वजह से 12 राशियों का समय बदल रहा है, जानिए किसे मिलेगा भाग्य का साथ

dainikbhaskar.com

Mar 10, 2019, 07:16 PM IST
guru grah ka rashi parivartan, Jupiter Transit 2019, rashifal 2019, planetary changes

रिलिजन डेस्क। ज्योतिष में कुल नौ ग्रह बताए गए हैं और सभी ग्रह 12 राशियों में भ्रमण करते रहते थे। देव गुरु बृहस्पति इस माह शनिवार, 30 मार्च को वृश्चिक से धनु राशि में प्रवेश करेगा। इस राशि का स्वामी गुरु ही है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार कुछ पंचांगों के अनुसार गुरु ग्रह राशि परिवर्तन 5 मार्च को बताया गया है। धनु राशि में गुरु 11 अप्रैल को वक्री हो जाएगा और 22 अप्रैल को पुन: वृश्चिक राशि में आ जाएगा। 13 जुलाई तक वृश्चिक में गुरु वक्री रहेगा। इसके बाद इसी राशि में गुरु मार्गी होगा। 13 अक्टूबर 2019 को ये ग्रह फिर से धनु में प्रवेश कर लेगा।। यहां वक्री होने का अर्थ यह है कि ग्रह का उल्टा चलना और मार्गी यानी ग्रह का सीधा चलना। पं. शर्मा के अनुसार जानिए धनु राशि के गुरु का सभी 12 राशियों पर कैसा असर होने वाला है...

मेष राशि

नवम गुरु स्वास्थ्य में सुधार करेगा। अटके धन की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों के आयोजन और व्यय होने की संभावनाएं हैं। गुरु की पंचम पूर्ण दृष्टि भी मिलेगी।

वृषभ राशि

अष्टम गुरु खर्च में वृद्धि करेगा। व्यापार में स्थितियां थोड़ी कठिन बनेंगी। निर्माण कार्य करने वालों को आर्थिक हानि की संभावना है। निवेश से बचने का प्रयास करें।

मिथुन राशि

सप्तम गुरु आपको नौकरी और व्यापार में प्रतिष्ठा के साथ धन लाभ कराएगा। विवादों को सुलझाने का मौका मिलेगा। समझौता कर लेंगे तो अच्छा रहेगा।

कर्क राशि

षष्ठम गुरु की वजह से आपका स्वभाव सख्त हो सकता है। इसमें सुधार करने से कई संकटों से बचने का मौका मिलेगा। अपना स्वभाव थोड़ा लचीला रखें।

सिंह राशि

पंचम गुरु नई उमंग और उत्साह प्रदान करेगा। योजनाओं के अनुसार काम होने से प्रसन्नता रहेगी। कार्य स्थल पर सम्मान में वृद्धि होगी। गुरु की नवम पूर्ण दृष्टि भी प्राप्त होगी, जो कि फायदेमंद रहेगी।

कन्या राशि

चतुर्थ गुरु की वजह से धन हानि का योग बन रहा है। सावधान रहें किसी भी प्रकार के निवेश से बचें और अनजानों पर विश्वास न करें।

तुला राशि

तृतीय गुरु आपके लिए लाभदायक रहेगा। शुुरुआती असफलताओं के बाद सफलता मिलेगी। समय अच्छा रहेगा। नया व्यापार शुरू होगा।

वृश्चिक राशि

आपके लिए द्वितीय गुरु अनुकूल बना रहेगा। पहले से भी अच्छी परिस्थितियां बनेंगी। धन लाभ होगा और अविवाहितों के विवाह में आने वाली बाधाएं दूर होंगी।

धनु राशि

गुरु अब इसी राशि में रहेगा। आपके लिए धीरे-धीरे लाभ की स्थितियां बनेंगी। शत्रु पर नियंत्रण कर पाएंगे। शासकीय कार्यों में सहायता मिलेगी। परिवार में सुखद वातावरण रहेगा।

मकर राशि

द्वादश गुरु इस राशि के लिए ठीक नहीं है। जिन लोगों का जन्म दोपहर में हुआ है, उनके लिए लाभदायक हो सकता है। कार्यों को बनाने में सफल होगा। धन लाभ मिल सकता है। शेष लोगों को सावधान रहकर काम करना होगा।

कुंभ राशि

एकादश गुरु अत्यंत लाभकारी होगा। अप्रत्याशित सफलताएं मिलेंगी। पिछले दिनों की परेशानियों से निजात मिलेगी। धन लाभ के साथ प्रतिष्ठा में भी लाभ होगा।

मीन राशि

दशम गुरु इस राशि का स्वामी भी है। गुरु की वजह से व्यापार में लाभ और उन्नति मिलेगी। परिवार से खुशियां मिलेंगी। वाहन की प्राप्ति होगी। ऋण संबंधी समस्याओं को सुलझाने का मौका मिलेगा।

X
guru grah ka rashi parivartan, Jupiter Transit 2019, rashifal 2019, planetary changes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना