--Advertisement--

मेष राशि के लोग 2019 में रहें संभलकर, खान-पान का ध्यान रखें, मिथुन राशि के लोगों का बिगड़ सकता है पाचन तंत्र, तुला राशि के लोगों का कोई पुराना दर्द फिर से उभर सकता है

राशिफल - 2019 में सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य कैसा रहेगा, किन लोगों को रहना होगा अलर्ट

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2019, 07:26 PM IST


रिलिजन डेस्क। नया साल 2019 कुछ राशियों के लिए स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां लेकर आ रहा है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों के लिए नया साल सेहत की दृष्टि से कैसा रहने वाला है, किन लोगों को खान-पान संबंधी ज्यादा सावधानी रखने की जरूरत होगी, ये राशिफल चंद्र राशि के आधार पर बताया जा रहा है...

मेष राशि


सेहत के मामले में आपको संभलकर रहना होगा। इस साल खान-पान का पूरा ध्यान रखें। ठंडे भोजन से दूर रहना होगा। फास्ट फूड से भी दूरी बनाएं। कोई पुरानी बीमारी इस साल आपको परेशान कर सकती है। किसी तरह का इंफेक्शन भी हो सकता है। सावधानी से दवाइयां लें।
वृष राशि
आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य बेहतर होगा। इस साल आपके चिकित्सा खर्च कम हो सकते हैं। आप लंबे समय तक मानसिक चिंता की समस्याओं से बाहर आ जाएंगे। यदि कोई सर्जरी हुई है, तो आप तेजी से रीकवर भी करेंगे। किसी तरह की एलर्जी भी आपको हो सकती है। संभलकर रहना होगा।
मिथुन राशि
आपको उदर संबंधी रोग हो सकते हैं और आपका पाचन तंत्र भी गड़बड़ हो सकता है। व्यर्थ की यात्राएं होने के योग बन रहे हैं। आप या आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जो कि आंतरिक रूप से गंभीर हो सकता है।
कर्क राशि
इस साल में आपकी सेहत ठीक नहीं रहेगी। सेहत पर खर्चा बढ़ सकता है। अपने रहन-सहन में आपको सुधार करने की जरुरत है। पेट और गले से जुड़ी समस्याएं इस साल आपको परेशान कर सकती हैं। एलर्जी भी हो सकती है, संभलकर रहें। नींद की कमी से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। आप किसी छोटी-मोटी बीमारी के शिकार हो सकते हैं, जो कि अल्पकालीन होंगी।
सिंह राशि
सेहत के मामले में आपको संभलकर रहना होगा। इस साल में कोई पुराना रोग आपको परेशान कर सकता है। जीवनसाथी और संतान की सेहत को लेकर दौड़-भाग हो सकती है। वहीं माता की सेहत को लेकर भी चिंता बनी रहेगी। इस राशि की महिलाओं को कमर से नीचले हिस्से में कोई परेशानी हो सकती है।
कन्या राशि
इस साल यात्राओं के कारण आपकी सेहत पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। सेहत संबंधी आपकी शारीरिक आदतों में भी बदलाव होने के योग बन रहे हैं। कोई अच्छी आदत आपको लग सकती है। इस साल मानसिक परेशानियों का असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है। आपको कुछ साधारण रोग जैसे पेट में गड़बड़ी अथवा आंख के रोगों होने की संभावना है। आप अपने स्वास्थ्य पर खर्चा भी करेंगे। माता-पिता की सेहत भी खराब हो सकती है।
तुला राशि
आप किसी पुराने दर्द या रोग से पीड़ित हो सकते हैं। आपके माता-पिता में से किसी एक का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इस कारण आपकी टेंशन बढ़ सकती है। संतान की सेहत के मामले में भी दौड़-भाग होगी और खर्चा हो सकता है।
वृश्चिक राशि
इस साल आप अपने रहन-सहन के स्तर में सुधार के लिए काफी खर्चा कर सकते हैं, लेकिन इसका पॉजिटिव असर आपकी सेहत पर पड़ेगा। पुरानी बीमारियों से आपको छुटकारा मिल सकता है। योगा और कसरत करने से आपको फायदा मिलेगा।
धनु राशि
इस साल सेहत के मामलों में आपको संभलकर रहना होगा। पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। कोई एलर्जी होने की भी संभावना है। बीमारियों को लेकर आपको सावधान रहना होगा। खान-पान पर नियंत्रण भी रखें।
मकर राशि
नसों से संबंधित समस्या हो सकती है। पुराना दर्द भी आपकी परेशानी बढ़ा सकता है। खान-पान में सावधानी रखें। जिन लोगों को हृदय रोग हैं उन्हें इन दिनों में संभल कर रहना होगा।
कुंभ राशि
इस साल आपको जोड़ों के दर्द परेशान कर सकते हैं। नशे से दूर रहना होगा वरना श्वांस और पेट संबंधी समस्याएं बढ़ सकती हैं। तनाव के कारण नींद की कमी रहेगी और थकान भी बनी रहेगी।
मीन राशि
सेहत के लिहाज से 2019 में आपके लिए कुछ खास सावधानी या बीमारी के संकेत नहीं हैं। अपने भोजन और जीवन शैली को नियंत्रण में रखें। किसी भी तरह के व्यसन से बचने का प्रयास करेंगे तो आपके लिए ये साल अच्छी हेल्थ और आत्मविश्वास से भरा रहेगा। काम की अधिकता आपको थका सकती है, इसलिए थोड़ा वर्कआउट और मेडिटेशन आपकी सेहत का तालमेल बनाए रखेंगे।
X
Astrology

Recommended