परिवर्तन / 18 सितंबर को धनु राशि में शनि की चाल बदलेगी, सभी 12 राशियों पर होगा सीधा असर



shani in dhanu rashi, shani rashi parivartan, shani margi in dhanu rashifal, rashifal 2019
X
shani in dhanu rashi, shani rashi parivartan, shani margi in dhanu rashifal, rashifal 2019

  • धनु राशि में वक्री से होगा मार्गी हो जाएगा शनि, मेष, सिंह राशि को मिलेगा लाभ

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 05:31 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क। बुधवार, 18 सितंबर को ग्रहों का न्यायाधीश शनि अपनी चाल बदलेगा। ये ग्रह अभी धनु राशि में वक्री है। 18 तारीख के बाद मार्गी हो जाएगा यानी सीधा चलने लगेगा। शनि 30 अप्रैल 2019 से वक्री था यानी उल्टा चल रहा था। धनु राशि का स्वामी गुरु ग्रह है। धनु राशि में केतु भी स्थित है।

  • राहु-केतु के अलावा सभी ग्रह रहेंगे मार्गी

जब शनि मार्गी हो जाएगा, तब सिर्फ राहु-केतु ही वक्री रहेंगे, क्योंकि ये दोनों ग्रह हमेशा वक्री ही रहते हैं। शनि के मार्गी होने से बाजार में छाई हुई मंदी समाप्त होने के योग बनेंगे। वर्षा से राहत प्राप्त होगी और प्रकृति आपदाओं में भी कम आएगी। बाजार में ग्राहकी बढ़ने के योग हैं। किसानों की फसलें अच्छी आएंगी। कीमती धातुाओं के दामों में भी कमी आएगी। खासतौर पर मेष और सिंह राशि के लिए ये स्थिति अच्छी रहेगी।

  • इन राशियों के लिए रहेगा फायदेमंद

धनु राशि में शनि मार्गी होने से मेष, कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि के लोगों को लाभ मिलेगा। पुराने समय में किए गए कामों में सफलता और मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। घर-परिवार में सुखद वातावरण रहेगा।

  • इन राशियों को रहना होगा सावधान

शनि की चाल बदलने से वृष, मिथुन, कन्या, धनु और मकर राशि के लोगों को सावधान रहना होगा। इन राशियों के लिए परेशानियां बढ़ सकती हैं। कड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन आशा के अनुरूप फल नहीं मिल पाएगा। घर-परिवार में अशांति बढ़ सकती है। इन लोगों को शनि के अशुभ असर से बचने के लिए हर शनिवार तेल का दान करना चाहिए। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना