साप्ताहिक राशिफल : 14 से 20 जनवरी तक किन लोगों को मिल सकता है भाग्य का साथ और किन लोगों को रहना होगा सावधान / साप्ताहिक राशिफल : 14 से 20 जनवरी तक किन लोगों को मिल सकता है भाग्य का साथ और किन लोगों को रहना होगा सावधान

dainikbhaskar.com

Jan 13, 2019, 03:54 PM IST

सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 20 जनवरी तक का समय, क्या करें और क्या न करें

weekly rashifal, daily horoscope, aaj ka rashifal, january ka rashifal

रिलिजन डेस्क। नया सप्ताह सोमवार, 14 जनवरी से शुरू हो गया है। इस सप्ताह यानी 20 जनवरी तक गुरु-शुक्र की युति का असर रहेगा। गुरु की मंगल पर दृष्टि है, बुध-शनि गुरु की राशि में स्थित हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य 14 जनवरी की शाम सूर्य राशि बदलकर धनु से मकर में प्रवेश करेगा। इस कारण मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाई जाएगी। यहां जानिए ग्रहों के इन योगों के कारण ये सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा...

मेष- सोमवार को कुछ कठिनाइयां होंगी। मंगलवार की शाम से समय सब प्रकार से अनुकूल रहेगा। भाग्य के साथ कार्य भी संतोषपूर्वक रहेगा। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी और सहयोग भी मिलेगा। परिवार से सहयोग प्राप्त होगा और जमीन संबंधित विवादों का हल प्राप्त होगा। माता का स्नेह प्राप्त होगा।

क्या करें- हनुमानजी के सामने तेल का दीपक जलाएं।

वृषभ- चंद्र आय को बेहतर बनाएगा और काम की अधिकता रहेगी। कार्य समय पर होंगे। मंगलवार और बुधवार को समस्याएं आ सकती हैं। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें और विवाद भी हो सकता है। गुरुवार से समय पक्ष का हो जाएगा। मन प्रसन्न रहेगा और खास रिश्तेदारों से मिलने का मौका प्राप्त होगा।

क्या करें- दुर्गाजी को लाल पुष्प अर्पित करें।

मिथुन- आपके लिए राहत का समय है। आय अच्छी रहेगी और काम में सफलता प्राप्त होगी। अज्ञात भय भी रहेगा। नए लाभदायक संपर्क बनेंगे। बुधवार को यात्रा का योग है। गुरुवार और शुक्रवार को परेशानियां आ सकती है। विवाद हो सकता है। धोखा भी हो सकता है। शुक्रवार की शाम को राहत मिलेगी। शनिवार बेहतर रहेगा।

क्या करें- गणेशजी को मिठाई का भोग लगाएं।

कर्क- चंद्र की स्थिति आय तो व्यवस्थित रखेगी, लेकिन व्यय की अधिकता भी बनी रहेगी। कार्य कुशलता के बावजूद बातें सुनने को मिल सकती हैं। मेहनत का पूरा परिणाम भी नहीं मिल पाएगा। शत्रु बाधाएं उत्पन्न करेंगे। मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

क्या करें- शिवजी को जल चढ़ाएं।

सिंह- क्रोध रहेगा। चंद्र की वजह से आय कम रहेगी और कार्य में भी देरी होगी। बनते कार्य बिगड़ सकते हैं। बुरे सपने आएंगे। मंगलवार से समय में सुधार होगा। प्रसन्नता प्राप्त होगी। सहयोग की प्राप्ति होगी। परिवार में भी विवाद थमेगा और नए कार्य की प्राप्ति के आसार हैं। शनिवार अति उत्तम रहेगा।

क्या करें- सूर्य को अर्घ्य प्रदान करें।

कन्या - चंद्र की दृष्टि से मानसिक विचलन समाप्त होगा। आगे बढ़ने के नए रास्ते प्राप्त होंगे और कार्य शैली में सुधार होगा। मंगलवार और बुधवार को विवादित मामलों में सुलह होगी और गुरुवार को नए लाभदायी संपर्क बनेंगे। योजनाएं सफल होंगी। कार्य के प्रति लगन बढ़ेगी और सहयोग की प्राप्ति भी होगी।

क्या करें- शिवालय में घी का दीपक जलाएं।

तुला- पराक्रम बढ़ेगा। प्रतिष्ठा में सुधार होगा और आय बेहतर रहेगी। कार्य का विस्तार होगा। विदेश जाने वालों को सफलता मिलेगी। कार्य स्थान पर सम्मान और बड़ा पद प्राप्त हो सकता है। भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा। नई जगहों पर जाने को मिलेगा। गुरु और शुक्रवार को सचेेत रहें। चोरी हो सकती है।

क्या करें- दुर्गाजी के सामने घी का दीपक जलाएं और नारियल अर्पित करें।

वृश्चिक- आय बेहतर होगी। बेकार उलझनें समाप्त होंगी और माता से सुख प्राप्त होगा। कार्य की अधिकता भी रहेगी। स्थाई संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा और नए कार्यों के प्रस्ताव प्राप्त होंगे। मरम्मत के काम में व्यय भी हो सकता है। सुरम्य स्थानों पर जाने का मौका प्राप्त होगा। सप्ताहांत सुख देने वाला होगा।

क्या करें- शिवजी को कच्चा दूध अर्पण करें।

धनु- संतान से विवाद हो सकता है। आय में भी कमी रहेगी। कोई आरोप भी लग सकते हैं। मंगलवार की शाम से काम में सुधार आएगा। आय में वृद्धि और प्रतिष्ठा में सुधार होगा। राज की बातें बाहर आ सकती हैं। किसी का मजाक न उड़ाएं। सप्ताहांत थोड़ा राहत भरा हो सकता है।

क्या करें- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मकर- चंद्रमा की वजह से मामूली सुधार रहेगा। चिंताएं अधिक और अनावश्यक भय बना रहेगा। आय भी कमजोर रहेगी। नया कार्य करने की हिम्मत नहीं कर पाएंगे। मित्रों से असहयोग और अकारण बोलचाल बंद हो सकती है। ऋण संबंधी समस्याएं भी आ सकती हैं। मंगलवार और बुधवार को समस्याएं अधिक रहेंगी।

क्या करें- हनुमानजी के सामने घी का दीपक जलाएं।

कुंभ- चंद्रमा की दृष्टि से आत्मविश्वास बढ़ेगा। विदेश जाने वालों की परेशानियां दूर होंगी। अच्छी खबरें प्राप्त होंगी और धन की आवक बेहतर बनी रहेगी। लचीले व्यवहार से नुकसान उठाना पड़ सकता है। छोटी यात्रा का योग हैं। गुरुवार और शुक्रवार को सावधानी रखनी होगी। शनिवार को धन की कमी हो सकती है।

क्या करें- गणेशजी को दूर्वा अर्पण करें।

मीन- मंगल के साथ चंद्र का गोचर धन योग बना रहा है। सुखद कार्य संपन्न होंगे। बाधाएं समाप्त होंगी और धन लाभ भी होगा। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा और स्थाई संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। शनिवार को क्रोध की अधिकता रह सकती है।

क्या करें- महाकाली को मिठाई का भोग लगाएं।

X
weekly rashifal, daily horoscope, aaj ka rashifal, january ka rashifal
COMMENT