हस्तरेखा शास्त्र / उंगलियों की बनावट से जाना जा सकता है किसी भी व्यक्ति का स्वभाव



The nature of any person can be known by the fingers
X
The nature of any person can be known by the fingers

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2019, 01:17 PM IST

रिलिजन डेस्क. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार किसी व्यक्ति की हथेली की बनावट, उस पर बनने वाली रेखाओं और निशानों से व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है । हथेली की रेखाओं के अलावा उंगलियों की बनावट से भी भविष्य जाना जा सकता है। आइए जानते हैं उंगलियों की बनावट के क्या मायने होते हैं।

  1. अपनी हथेली को फैला कर देखने पर यह देखें कि उंगलियों किस अवस्था में हैं। यदि सभी अंगुलियां अलग-अलग हैं तो इसका अर्थ है कि हर पर्वत संतुलित अवस्था में है। इसका अर्थ है, ग्रहों की स्थिति कुल मिलाकर अनुकूल है जो आपके लिए शुभ फलदायक है। 
  2. यदि सभी उंगलियां एक दूसरे की ओर झुकी हैं तब ऐसा व्यक्ति लचीले स्वभाव का होता है। यदि सभी उंगलियों का झुकाव मध्यमा की ओर है तो उनमें शनि पर्वत के गुण तथा विशेषताएं बढ़ जाती है।
  3. अनामिका उंगली सीधी और लंबी होने पर व्यक्ति धन कमाने के मामले में काफी भाग्यशाली रहता है।
  4. जिस व्यक्ति की तर्जनी अंगुली का झुकाव अंगूठे की ओर होता है उनमें अहंकार का भाव कम होता है। मध्यमा की ओर इस उंगली का झुकाव होने पर व्यक्ति खुले मिजाज का होता है। 
  5. मध्यमा उंगली का झुकाव तर्जनी की ओर होने पर व्यक्ति गंभीर स्वभाव का होता है। ऐसा व्यक्ति कोई भी काम बहुत ही सोच विचार कर करते हैं। ऐसे व्यक्ति में अहंकार की भावना कम रहती है।
  6. जिस व्यक्ति की छोटी उंगली का झुकाव अनामिका उंगली की ओर होता है वह स्वार्थी स्वभाव का होता है। वहीं छोटी उंगली का झुकाव हथेली के बाहर की ओर होतो यह लापरवाह स्वभाव की ओर इशारा करता है। 
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना