--Advertisement--

हस्तरेखा: हाथ में पहली और दूसरी उंगली के नीचे क्रॉस बन रहा है तो ऐसे लोग होते हैं दूसरों से अलग

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र में ऐसे निशानों के बारे में बताया है, जिनके प्रभाव से किसी इंसान को पूर्वाभास होने लगता है।

Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 03:08 PM IST

हस्तरेखा शास्त्र में हथेली के कुछ ऐसे निशान बताए गए हैं, जो अद्भुत शक्ति वाले लोगों की हथेलियों में ही होते हैं। ये निशान क्रॉस, त्रिभुज और चतुर्भुज हैं। हस्तरेखा फलित में कई बार इन निशानों का अशुभ असर भी बताया जाता है। ये निशान हथेली के अलग-अलग जगहों पर होकर शुभ और अशुभ फल करते हैं। शुभ स्थिति में ये बहुत कम लोगों की हथेली में होते हैं, लेकिन जिन लोगों की हथेली में होते हैं वो लाेग दूसरों से अलग होते हैं। इनके कारण कुछ लोगों को पूर्वाभास होता है यानी भविष्य में होने वाली घटनाओं का पता पहले ही चल जाता है।

ऐसे लोगों को पहले ही पता चल जाता है भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में -

1 - किसी व्यक्ति की हथेली के मध्यमा यानी मीडिल फिंगर के नीचे वाले खाली हिस्से (शनि पर्वत) पर क्रॉस का निशान हो और मस्तिष्क रेखा भी साफ-सुथरी हो तो ऐसे लोगों को पूर्वाभास हो सकता है।

2 - हथेली की मध्यमा यानी यानी मीडिल फिंगर के नीचे वाले भाग पर त्रिभुज या चर्तुभुज का चिह्न बना हो तो भी ऐसे लोगों को पूर्वाभास हो जाता है।


3 - यदि किसी हथेली की पहली उंगली यानी इंडेक्स फिंगर के नीचे वाले हिस्से (गुरु पर्वत) पर त्रिभुज या चर्तुभुज बना हुआ है, तो ऐसे लोगों को भविष्य में होने वाली घटनाओं के इशारे मिल जाते हैं।


4 - हथेली का शनि पर्वत पुष्ट हो यानी मीडिल फिंगर के नीचे वाला हथेली का हिस्सा सामान्य उभरा हुआ हो और सूर्य रेखा, मस्तिष्क रेखा से जुड़ जाए, तो ऐसे लोगों को भी आने वाले समय का पूर्वाभास हो जाता है।

5 - हथेली के चंद्र पर्वत यानी अंगूठे के सामने की ओर हथेली के आखिरी हिस्से पर त्रिभुज या चतुर्भुज का निशान हो, तो ऐसे लोगों को भविष्य में होने वाली घटनाओं का पूर्वाभास होने लगता है।