राशिफल / सिद्धि योग बनने से आज 6 राशियों के लिए फायदे वाला रहेगा दिन



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 11 november rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 11 november rashifal daily horoscope

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 12:14 AM IST

जीवन मंत्र डेस्क. आज सूर्य-चंद्रमा की स्थिति से वृद्धि योग बन रहा है। इस शुभ योग के प्रभाव से जॉब में तरक्की के मौके मिल सकते हैं। बिजनेस में भी धन लाभ हो सकता है। रुका हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। इस तरह कई मामलों में दिन शुभ रहेगा। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 6 राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा। वहीं अन्य 6 राशियों को सावधान रहने की आवश्यकता है। 

 

 

  • एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन
  • मेष

     पॉजिटिव - घर परिवार के साथ मिलकर घरेलू कार्यों के साथ बाहर के कामकाज में भी सहयोग की भावना प्रबल हो सकती है। कामकाज की दृष्टि से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। आपमें किसी भी कार्य को करने की क्षमता अच्छी रहेगी। इस कारण आप पूर्ण ज़िम्मेदारी के साथ अपने कार्यों को कर सकेंगे। 
    नेगेटिव - संतान को बेहतर दिशा देने की कोशिश करें किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न होने पर घर परिवार में आपसी तालमेल बनाए रखने की कोशिश करें। जिससे कि आपके कार्य सफलता में कोई बाधा और आपको मानसिक अशांति तथा तनाव की स्थिति उत्पन्न न हो।
    लव - अपने जीवन की अन्य गतिविधियों में अधिक व्यस्त रहेंगे, स्थिति में थोड़ा बदलाव आएगा और आपकी मानसिक स्थिति भी मजबूत होगी तब आप अपने प्रियतम से मिलें तो बेहतर होगा।
    व्यवसाय - अपनी मंज़िल प्राप्त करने की अच्छी खासी लालसा रहेगी और उसी के अनुसार आप कार्य भी करते रहेंगे। इस समय में आपके लिए धन-धान्य अचल संपत्ति प्राप्ति का योग अच्छा बन रहा है।
    स्वास्थ्य - सर्दी जुखाम बुख़ार आपको परेशान कर सकता है। साथ ही किसी तरह का अनावश्यक बदन दर्द या किसी भी तरह का वायरल इत्यादि का भी सामना करना पड़ सकता है।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 9

  • वृष

    पॉजिटिव - परिवार में चहल-पहल देखने को मिलेगी। हर तरफ ख़ुशियाँ ही ख़ुशियाँ देखने को मिल सकती हैं। ऐसे में घर परिवार में संबंध अच्छा होने से हर तरह से आपको सुख सुविधा मान सम्मान प्राप्त होने की संभावना बनेगी। इसलिए माता-पिता से संबंध रखते हुए माता-पिता की सेवा करें तथा उनके स्वास्थ्य की चिंता करें।
    नेगेटिव - आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखें अनावश्यक विवाद ना करें। जिससे आगे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो। किसी भी कार्य को पूर्ण ज़िम्मेदारी के साथ करेंगे तो आपको कामयाबी प्राप्त होने की संभावना अच्छी रहेंगी।
    लव - यदि आप विवाहित हैं तो थोड़ा सावधान रहें क्योंकि शनि राहु केतु का प्रभाव आपके दांपत्य जीवन में कुछ ग़लतफ़हमियाँ उत्पन्न कर आ सकता है बाद जब स्थिति ठीक हो जाएंगी तो आपके दांपत्य जीवन में मधुरता के साथ-साथ आपसी समझदारी भी बढ़ेगी।
    व्यवसाय - भाग्य आपका साथ देगा कार्य व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी। इसलिए इसमें कुछ नई योजनाओं को सफल बनाने का प्रयास किया जा सकता है। अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं।
    स्वास्थ्य - किसी भी तरह के संक्रमण इत्यादि की शिकायत देखने को मिल सकती है। इसलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति इस समय थोड़ा गंभीर रहे।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 5

  • मिथुन

    पॉजिटिव - आर्थिक लाभ प्राप्ति के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कामकाज को लेकर प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं। उसमें आपको कामयाबी मिल सकती है और आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सकती है। जिससे आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकेगा।
    नेगेटिव - आपके कार्य क्षेत्र में तनावपूर्ण स्थिति रहने वाली है। आपको कामकाज को लेकर भागदौड़ की स्थितियों से दो-चार होना पद सकता है। अपने आप पर भरोसा करते हुए घर परिवार के सभी सदस्यों पर भरोसा करें तथा किसी भी कार्य को बेहतर दिशा देने का प्रयत्न करें, ताकि आपको कामयाबी प्राप्त हो सके।
    लव - प्रेम संबंधित मामलों के लिए सप्ताह पंचम भाव में मंगल की उपस्थिति के कारण थोड़ा रूखा रह सकता है। यदि आप किसी प्रेम संबंध में है तो आपको खट्टे मीठे परिणाम मिलेंगे। प्रेम जीवन के लिए यह समय थोड़ा नीरस रह सकता है। 
    व्यवसाय - आप जिस किसी कार्य को लेकर गंभीर रहेंगे उस कार्य में आपको सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी। जितना ज्यादा प्रयास करेंगे उतना ही आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।
    स्वास्थ्य - किसी तरह के सर्दी, जुखाम, बुखार इत्यादि की समस्या देखने को मिल सकती है। अनावश्यक मानसिक अशांति तथा तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • कर्क

    पॉजिटिव - समय के अनुसार अर्थ लाभ प्राप्ति के अवसर प्राप्त होते हैं। इसलिए समय का इंतजार करना आवश्यक होता है। यदि आप किसी तरह का कोई निवेश करने का मन बना रहे हैं तो सामान्य निवेश कर सकते हैं। जिससे आपको नुकसान होने की संभावना कम रहेगी तथा कामकाज के क्षेत्र में बेहतर स्थिति हो सकेगी।
    नेगेटिव - आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखना तथा किसी भी तरह के विवादों से दूर रहने का प्रयत्न के लिए फलदायक होगा। आप अपने जीवन में यश प्राप्त करने की धारणा से किसी भी कार्य को करते हैं परंतु जल्दबाजी में किया गया कार्य या लिया गया निर्णय आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।
    लव - आपके अपने प्रेमीजन के साथ मधुर संबंध होने की संभावना बन रही है। यदि आप किसी को प्यार करते हैं तो इस समय उनसे इज़हार करने का अवसर आपको प्राप्त हो सकता है।
    व्यवसाय - किसी भी कार्य को सोच समझकर ही करें, जिससे आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त हो। धन अचल संपत्ति प्राप्त करने का उद्देश्य पूरा हो सकता है तथा धन संचय करने का प्रयास भी सफल होने की संभावना बन रही हैं।
    स्वास्थ्य - किसी भी तरह की कोई अन्य समस्या अचानक उत्पन्न होने से भी परेशानियां बढ़ सकती हैं। इसलिए स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और अपना सही से ख्याल रखें।
    भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 8

  • सिंह

    पॉजिटिव - आप जहां भी जो कोई भी कार्य करें उसमें आपको कामयाबी मिलेगी। परिवार में स्थितियाँ अच्छी हैं इसलिए आपको परिवार की तरफ से सुकून मिलेगा और आपके कामकाज के क्षेत्र में भी अच्छी सफलता प्राप्त होगी। घर परिवार में कुछ शुभ मांगलिक कार्य भी संपन्न होने की संभावना बन सकती है।
    नेगेटिव - आपके सगे-संबंधियों से संबंध खराब हो सकते हैं या आपका कोई धन रुक सकता है। इसलिए किसी भी तरह के धन के लेन-देन में सावधानी रखना तथा अपने सगे-संबंधियों से सामान्य संबंध बनाए रखना आपके लिए बेहतर होगा।
    लव - बृहस्पति की दृष्टि आपके प्रेम जीवन को पुष्पित और पल्लवित करेगी। प्यार में समय बहुत कीमती होता है, जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें और अपने प्रियतम को आपको जानने का पूरा मौका दें।
    व्यवसाय - साहस और पराक्रम के साथ-साथ पद प्राप्त होने की संभावना अच्छी पाई जाती है तथा आपके इष्ट मित्रों का सहयोग भी समय के अनुसार प्राप्त हो सकता है।
    स्वास्थ्य - अनावश्यक किसी तरह की बीमारियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। इसके लिए पूरा इंतज़ाम रखें और ज़रूरत पड़ने पर इससे लड़ने का प्रयत्न करें और अपना ख्याल रखें।
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 2

  • कन्या

    पॉजिटिव - राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। यदि आप राजनीति में कदम रखना चाहते हैं तो अभी आपके लिए फलदायक हो सकता है। क्योंकि शनि राजनीतिक लाभ के लिए अच्छा हो सकता है। माता-पिता से संबंध अच्छे होंगे तथा माता-पिता से सहयोग भी प्राप्त हो सकता है।
    नेगेटिव - भाग्य के सहारे रहकर किसी कार्य को करना आपकी भूल हो सकती है। कर्म पर भरोसा ज्यादा करना पड़ेगा तभी आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है। अनावश्यक कामकाज से संबंधित विवाद में उलझने की कोशिश ना करें। अन्यथा परेशानियां बढ़ सकती हैं।
    लव - प्रेम संबंधित मामलों के लिए सप्ताह सामान्य रहने वाला है। ऐसे में कोशिश करें स्वयं को अन्य कार्यों में अधिक व्यस्त रखें ताकि किसी भी बात पर बहस ना हो।
    व्यवसाय - अपने कार्य व्यवसाय से संबंधित अच्छी सफलता प्राप्ति होने की संभावना बन रही है। धन की लेन-देन में सावधानी रखें तथा अपने आप पर भरोसा ज्यादा करें।
    स्वास्थ्य - किसी तरह के जोड़ों का दर्द या घुटनों का दर्द इत्यादि की समस्या उत्पन्न हो सकती है। अतः ऐसी स्थिति में अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।
    भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 6

  • तुला

    पॉजिटिव - भवन वाहन इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्ति का योग अच्छा बन रहा है तथा यदि आप शिक्षा से संबंधित कोई तैयारी कर रहे हैं तो आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। संतान पक्ष के मामले में बेहतर स्थिति हो सकती है। शत्रुओं पर हावी रहने वाले होंगे।
    नेगेटिव - यदि किसी तरह का कोई विवाद है तो उसे दूर करने का प्रयत्न करें। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि इस माह अनावश्यक विवादों में न पड़े। मेहनत करने से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। अनावश्यक आपके शत्रु ज्यादा हो सकते हैं तथा विवाद बढ़ने की संभावना होती है। इसलिए किसी से विवाद ना हो इसका ख्याल रखें।
    लव - आपके बीच की समझ विकसित होगी और आपका रिश्ता मजबूत होगा। विवाहित जातकों के लिए ग्रहों की स्थिति अनुकूल रह सकती है। जीवनसाथी आपके लाभ का माध्यम भी बन सकता है और आपके साथ हंसी खुशी दांपत्य जीवन के पलों का साक्षी बन सकता है।
    व्यवसाय - यदि आप नौकरी करते हैं या व्यवसाय करते हैं तो इस समय उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इष्ट मित्रों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। धन अचल संपत्ति प्राप्ति का योग बन रहा है।
    स्वास्थ्य - बाहर की यात्रा इत्यादि से परेशानियां बढ़ सकती हैं। इसलिए आपको सोच समझकर और पूर्ण विचार के साथ यात्रा आपको इस वक़्त करनी चाहिए।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 7

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - आपके लिए बाहर की यात्रा करना अच्छा रहेगा, इससे आपको लाभ प्राप्त होने की संभावना है तथा इस समय दांपत्य जीवन को लेकर भी स्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध होने के साथ-साथ कामकाज के क्षेत्रों में भी सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन सकती हैं।
    नेगेटिव - सगे-संबंधियों से संबंध विच्छेद हो सकते हैं। जीवन में मान सम्मान सुख सुविधा प्राप्त होने के अवसर कम पडते जायेगें। इसलिए आप लगन और मेहनत के साथ अपने कामकाज को बेहतर दिशा देने का प्रयास करें। आपके लिए तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
    लव - प्रेम के मामलों में यह समय ठीक-ठाक रहेगा। शुक्र और बुध की आपकी राशि में उपस्थिति आपको अंदर से खुश रखेगी और आप दिल की गहराइयों से अपने प्रियतम को चाहेंगे।
    व्यवसाय - अचानक धन लाभ प्राप्त होने के योग बन सकते हैं। इसमें भाग्य आपका साथ देगा तथा कामकाज के दृष्टि से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।
    स्वास्थ्य - माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर जागरूक रहें तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का प्रयत्न करें।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 3

  • धनु

    पॉजिटिव - संतान की पढ़ाई लिखाई उनके क्रियाकलापों से लाभ प्राप्त हो सकता है तथा माता-पिता से संबंध अच्छे होंगे। घर परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होने की संभावना है। इसलिए घर परिवार में सबके साथ मधुर संबंध होना तथा आपसी तालमेल के साथ किसी भी कार्य को करना आपके लिए इस समय सबसे बेहतर हो सकता है।
    नेगेटिव - किसी अन्य व्यक्ति की वजह से घर में विवाद उत्पन्न होने की संभावना बन सकती हैं। विवाद धन और प्रॉपर्टी इत्यादि को लेकर हो सकता है या किसी तरह के कन्फ्यूजन के कारण परेशानियां बढ़ सकती हैं। इसलिए ऐसी स्थिति में घर परिवार के सदस्यों को विश्वास में लेकर किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करना चाहिए, जिससे कि आपको कामयाबी प्राप्त हो सके।
    लव - पंचम भाव पर शनि का प्रभाव आपके प्यार की परीक्षा भी लेगा। इसलिए अपने प्रियतम के प्रति वफादार रहें और अपने रिश्ते के महत्व को समझें। विवाहित जातकों के लिए सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है और उनके बीच प्रेम व स्नेह की वृद्धि होगी।
    व्यवसाय - आर्थिक मामले में वृद्धि का योग बन रहा है। इसलिए आप सोची समझी रणनीति के तहत कार्य करने का प्रयत्न करें, ताकि आपको समय पर कामयाबी मिले।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य से संबंधित तनाव या परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना बन रही है। स्वास्थ्य से संबंधित सतर्कता बरतें और ज़रूरत पड़ने पर चिकित्सक से सलाह लें।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 5

  • मकर

    पॉजिटिव - राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। यदि आप राजनीति में लाभ लेना चाहते हैं तो यह संभव हो सकता है। माता-पिता से संबंध अच्छे हो सकते हैं तथा समय के अनुसार माता-पिता का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है।
    नेगेटिव - आज की तारीख आपके लिए तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न कर सकती हैं, इसलिए इस समय में अपना ख्याल रखते हुए अपने कामकाज को बेहतर दिशा देने का प्रयत्न करते रहें तथा इस समय में किसी भी तरह के महत्वपूर्ण बैठक या कोई शुभ व मंगल कार्य न करें।
    लव - जीवनसाथी आपके परिवार के लिए काफी कुछ सोचेगा और अपना पूरा योगदान देने का प्रयास करेगा। उनकी यह बात आपको बहुत अच्छी लगेगी। ग्रहों की स्थिति आपको अपने प्रियतम के साथ कहीं घूमने जाने की ओर इशारा कर रही है।
    व्यवसाय - साहस और उत्साह से किए गए कार्यों से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। बुद्धि और वाणी प्रखर होती है और कामकाज के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होती है। गति भले धीमी हो लेकिन पुरे सोच विचार के साथ आगे बढे।
    स्वास्थ्य - किसी भी तरह से परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। खासकर रक्त से संबंधित परेशानी उत्पन्न होने की संभावना अधिक है। 
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 8

  • कुंभ

    पॉजिटिव - आर्थिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। ऐसे में यदि आप कामकाज के लिए अग्रसर होते हैं तो आपको अच्छी कामयाबी मिलने की संभावना बन रही है।  
    नेगेटिव - आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखना तथा आर्थिक गतिविधियों जागरुक रहना आवश्यक है। किसी से धन का आदान प्रदान करना आपके लिए तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न कर सकती है। इसलिए सोची समझी रणनीति के तहत कार्य करना बेहतर रहेगा।
    लव - संभव है कि आप दोनों कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाएं या कहीं साथ वक्त बिताने के लिए किसी अच्छे स्थान पर जाएं। बृहस्पति की कृपा से आप अपने रिश्ते में काफी मग्न रहेंगे।
    व्यवसाय - यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आप नौकरी करते हैं और साइड व्यवसाय करने का प्रयत्न करते हैं तो आपको सफलता प्राप्त हो सकती है।
    स्वास्थ्य - आशंका है कि आपको कोई चोट चपेट इत्यादि से परेशान होना पड़े। वाहन इत्यादि का प्रयोग करते समय सावधानी रखें।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 5

  • मीन

    पॉजिटिव - अचानक किसी कार्य में सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। घर परिवार में सबके साथ तालमेल बेहतर हो सकता है तथा कामकाज को लेकर स्थिति अच्छी हो सकती है। यदि आप शिक्षार्थी हैं तो शिक्षा की दृष्टि से लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है।
    नेगेटिव - अपने आप पर भरोसा करते हुए अपने घर परिवार के लोगों से राय सलाह करके ही किसी कार्य में आगे बढ़ना आपके लिए अच्छा रहेगा। खासकर माता-पिता से सलाह लेकर किसी भी कार्य को करना बेहतर स्थिति उत्पन्न कर सकता है।
    लव - अपने प्रियतम से अपने दिल की हर बात जाहिर करेंगे जिससे आपके बीच की भावनाएं और गहरी होंगी। यदि आप विवाहित हैं तो थोड़ा धैर्य का परिचय देना आवश्यक होगा।
    व्यवसाय - किसी तरह का कोई निवेश करने का मन बना रहे हैं तो सफल हो सकता है। परंतु यह कार्य बहुत विचारणा से करना चाहिए। जिससे आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है।
    स्वास्थ्य - किसी भी तरह के पेट से संबंधित या हृदय से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकता है या आपको इस समय किसी भी तरह का संक्रमण इत्यादि का सामना करना पड़ सकता है।
    भाग्यशाली रंग: किरमजी, भाग्यशाली अंक: 2
     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना