राशिफल /आज बन रहे हैं 2 अशुभ योग, एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार कई लोगों को रहना होगा संभलकर



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 12 august rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 12 august rashifal daily horoscope

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2019, 07:24 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. अाज 2 अशुभ योग में दिन की शुरुआत हो रही है। आज कर्क राशि का सूर्य और धनु राशि का चंद्रमा विषकुंभ नाम का अशुभ योग बन रहे हैं। वहीं पूर्वाषाढ़ नक्षत्र होने से उत्पात नाम का एक अशुभ योग और बन रहा है। इन अशुभ ग्रह-योगों के कारण आज कुछ लोगों के काम बिगड़ सकते हैं। वहीं आज रवियोग भी बन रहा है। इस शुभ योग के कारण कुछ राशियों के लिए दिन ठीक रहेगा। इस शुभ योग के बनने से धन लाभ और सफलता भी मिलती है।

 

  • राशिफल से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा सोमवार
  • मेष

    मेष

    पॉजिटिव - नई योजनाएं शुरू होंगी। परिवार के साथ मस्ती करेंगे। केवल अपने प्रयासों से आप लोकप्रियता और सामाजिक सम्मान प्राप्त करेंगे। आपकी इच्छाएं और महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। पूंजी निवेश से लाभ होने की संभावना है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। 
    नेगेटिव - कार्य की सफलता में संदेह रहेगा। अंधविश्वास से बचते हुए , ताकत बढ़ाने के अवसरों का लाभ उठाएं। मन की शांति बनाए रखना।  इस समय हालात अच्छे हैं और कुछ अवसर मिलेंगे, लेकिन लागत और कठिनाई थोड़ी बनी हुई है।
    लव - प्रेम प्रसंग या नए प्रेम बंधन बनते हैं तो इस अवधि में आप भावना से अधिक बुद्धि को प्राथमिकता देंगे।
    व्यवसाय - प्रशासकों के लिए आर्थिक वृद्धि का योग है।  सरकारी काम में योजनाएं फल देंगी। मन में उत्साह रहेगा , जिससे काम में तेजी आएगी। कार्यों में समय बीत जाएगा। व्यापार में उन्नति होगी। 
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 3

  • वृष

    वृष

    पॉजिटिव - अच्छे लोगों के साथ बढ़ते संबंध आपका आत्मसम्मान बढ़ाएंगे। मानसिक संतुष्टि मिलेगी। संतान की उन्नति होगी। पूर्व में आपने जो किया उसका फल आपको मिलेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। मजबूत आत्मविश्वास और दृढ़ विश्वास कठिन कार्यों को हल करेगा। 
    नेगेटिव - इस अवधि के दौरान, आपके विचार नकारात्मक होने की संभावना है। जैसा कि आप सोचना शुरू करते हैं कि आप क्या नहीं हैं और प्रत्येक विषय की गहराई में जाते हैं, लेकिन गलत तरीके से योजनाएं फल देंगी। आप अच्छे स्वभाव वाले लोगो के बुरे पक्ष को देखना शुरू करते हैं। इस समय आपकी चिंता बढ़ सकती है।
    लव - परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। जीवन में स्थिरता का भाव रहेगा। भाइयों के प्रति सहयोग की भावना बढ़ेगी। 
    व्यवसाय - भौतिक सफलता मिलने से आपको आनंद मिलेगा  आप नए उपक्रमों की कोशिश कर सकते हैं ताकि आपकी आय बढ़े। आप इस समय अपने व्यक्तित्व से प्रसन्न रहेंगे । 
    स्वास्थ्य - इस अवधि में, आपकी मुख्य चिंता पारिवारिक स्वास्थ्य के मामले होंगे। समस्याओं के बारे में चिंता करने के बजाय, समस्याओं के समाधान की तलाश में अपने मस्तिष्क को लगाएं । 
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 4

  • मिथुन

    मिथुन

    पॉजिटिव -  इस समय महत्वपूर्ण निर्णय आपको अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करने में मदद करेंगे । यह समयावधि आपके लिए आर्थिक रूप से शुभ और सफल रहेगी। यदि आप आय सृजन के दोनों पहलुओं को ध्यान में रखते हुए योजना बनाते हैं, तो आपको नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा।
    नेगेटिव - अपने कर्म पर विश्वास रखते हुए कर्म करें। शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी। इस समय ग्रह की चाल के कारण, अधिक वित्तीय व्यय और हानि की घटनाएं होंगी और यदि आप नहीं जानते हैं तो आप नुकसान के गर्त में गिर जाएंगे। 
    लव - पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ने की संभावना है। इसलिए, गणेशजी आपको अपने परिवार के सदस्यों पर विशेष ध्यान देने की सलाह देते हैं। आपकी बुद्धि और तर्क व्यवसाय को सफल बनाने की संभावना रखते हैं, लेकिन परिवार में बुद्धि का उपयोग अच्छा नही चलेगा। 
    व्यवसाय - गणेशजी की कृपा से पेशेवर और व्यक्तिगत क्षेत्र में सही संतुलन कैसे बनाया जाए। आपको व्यापार और आनंद के संयोजन से मनोरंजन मिलेगा । पिछली बातचीत जो अब तक अधूरी है, सफलतापूर्वक पूरी हो जाएगी ।
    स्वास्थ्य - इस समय अपनी सेहत को लेकर लापरवाह न रहें। दुर्घटना-चोट से सावधान रहें। एक छोटी सी बीमारी से परेशान रहेंगे। 
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 9

  • कर्क

    कर्क

    पॉजिटिव - आप अपने कई प्रियजनों, विशेष रूप से बुजुर्गों और बीमारों की देखभाल करेंगे , जिन्हें आपकी आवश्यकता है । गणेशजी आपकी इस भावना को बढ़ावा देते हैं और चाहते हैं कि आप इस नेक कार्य में आगे बढ़ें । आपके नए दृष्टिकोण के साथ शुभकामनाएं।
    नेगेटिव - कारोबारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। भविष्य की चिंताएं रहेंगी। बच्चों के साथ उपद्रव हो सकता है। अपनी मेहनत से कम फल पाएं। आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है और सुविधाएं कम होती हैं। 
    लव - सही चरित्र का चयन करने में समय लगेगा, लेकिन अंततः आप इस संबंध में परिवार और रिश्तेदारों का समर्थन प्राप्त कर सकते हैं । 
    व्यवसाय - आप नए रचनात्मक विचारों के सृजन में सक्षम होंगे और आगे बढ़ने का एक रास्ता खोज पाएंगे। इस समय किसी की महत्वपूर्ण कार्य की उपलब्धि के लिए मदद लेनी होगी।
    स्वास्थ्य - आपकी मानसिक स्थिति उत्कृष्ट और उत्साहित होगी। उत्साह और उमंग को महसूस करें ।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 2

  • सिंह

    सिंह

    पॉजिटिव - आर्थिक संतुष्टि होगी। कार्य की गति अनुकूल रहेगी। आपसी रिश्तों का महत्व समझें । संतान के कार्यों से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। हालांकि, इस समय आपके सभी कार्य समय पर पूरे नहीं होते हैं। 
    नेगेटिव - आपकी एक गलती विरोधियों को आप पर हावी होने का कारण बन सकती है। पारिवारिक समस्याओं को समझदारी से हल करें। उपहार की प्राप्ति संभव है।  छात्रों को अध्ययन पर पर्याप्त ध्यान देना चाहिए। कर्ज की चिंता रहेगी। 
    लव - अच्छी बात यह है कि आप अपने परिवार के लिए समय निकाल सकते हैं । परिवारजन आपसे प्यार और स्नेह प्राप्त करेंगे। आप उनसे सकारात्मक प्यार और गर्मजोशी प्राप्त करेंगे ।
    व्यवसाय - हर अच्छी चीज को हमेशा सही होने की जरूरत नहीं है। इस समय आपकी जेब हल्की होगी और धन प्राप्ति में समय अधिक लगेगा ।  अनसुलझे सवालों को हल करने और कार्यालय के काम में अपने कौशल को सुधारने का प्रयास करें । 
    स्वास्थ्य - बिना कारण के विवाद पैदा होगा और मानसिक परेशानी होगी। संतान के बारे में प्रश्न उठेंगे। जैसे कि अध्ययन, स्वास्थ्य, यात्रा आदि पर विचार करेंगे।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 5

  • कन्या

    कन्या

    पॉजिटिव - समय का उपयोग करके आप विभिन्न तरीकों से आर्थिक लाभ लेने में सक्षम होंगे। प्रगति के कुछ अवसर मिलते हैं। घर की सजावट हो सकती है । आपका ध्यान अपने बच्चों और कर्मचारियों पर रहेगा । 
    नेगेटिव - इस समय के दौरान गणेश की सलाह है अनावश्यक खर्चा कम करें। स्थिति से निपटने में दैनिक कार्य भी बाधित हो सकते हैं। यात्रा हो सकती है। 
    लव - आप इस अवधि के दौरान एक साथी का चयन करके प्रेम की दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार होंगे । ग्रहणों का प्रभाव आपके मूड को संतुलित और सामंजस्यपूर्ण बनाए रखने में मदद करेगा।
    व्यवसाय - आप एक सपने के घर के कोशिश पर काम शुरू करेंगे। आप विस्तार कर रहे हैं। गणेशजी गारंटी देते हैं कि आप अन्य लोगों को देखने से अपने जीवन स्तर में बदलाव नहीं करते हैं, और जीवनभर इस बदलाव को जारी रखना मुश्किल हो जाता है ।
    स्वास्थ्य - इस समय कोई स्वास्थ्य शिकायत नहीं होगी। हालांकि, यहां आपको मीठे भोजन से परहेज़ करना फायदाकारक सिद्ध होगा। 
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 4

  • तुला

    तुला

    पॉजिटिव - मजबूत आत्मविश्वास और दृढ़ विश्वास भी कठिन कार्यों को हल करेगा। परिवार में खुशहाली रहेगी। इस समय के दौरान आध्यात्मिकता की ओर झुकाव बढ़ सकता है। अचल संपत्ति की खरीदारी के योग हैं। पुराने कामों का फल मिलेगा। 
    नेगेटिव - मितभाषिता के महत्व को समझें। आलस्य छोड़ काम अधिक और समय पर करने की कोशिश करें। दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आर्थिक हानि का योग बन रहा है। कर्ज से बचना चाहिए। इस समय के दौरान आपकी मानसिक स्थिति बहुत मजबूत होगी। एक तरफ आपका मूड खत्म होगा, तो दूसरी तरफ नई उम्मीद और उत्साह बढ़ेगा।
    व्यवसाय -  अपने ग्रहों को देखते हुए आपको अपनी वित्तीय स्थिति को संरक्षित करने पर अधिक ध्यान देना होगा। आपके द्वारा किए गए राजस्व लाभ को कुछ हद तक अधिकतम करने का प्रयास करेंगे।  
    स्वास्थ्य -  इस अवधि में अतिरिक्त स्वास्थ्य देखभाल करने की सलाह गणेशजी देते हैं। पेट की समस्याओं के कारण खानपान पर संयम रखें। 
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 8

  • वृश्चिक

    वृश्चिक

     पॉजिटिव - हताशा, चिंता और निराशा से बाहर आएं, आपके मूड में सुधार होगा। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति सकारात्मक हो सकती है। आपको आय के सामने लागत को कम करना होगा और यदि आप सब कुछ देखते हैं एवं इसे व्यवस्थित करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।
    नेगेटिव -  जितना आप तनाव के बारे में सोचेंगे , उतना ही बढ़ेगा , घटेगा नहीं। वर्तमान का आनंद लें। भविष्य की चिंता न करें। जैसे-जैसे दिन बीतेंगे, आपकी स्थिति और खराब होती जाएगी। 
    लव - घरेलू संघर्ष करने से मानसिक परेशानी बढ़ेगी । जीवनसाथी के से अनबन हो सकती है। प्रेम प्रसंग में दरार आने की संभावना है ।  
    व्यवसाय - आप विभिन्न प्रकार के बुलंद लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ेंगे। फिर भी, आपका व्यावहारिक पक्ष आपको रोजमर्रा की जिंदगी के संघर्षों का सामना करने के लिए मजबूर करेगा । 
    स्वास्थ्य -  स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है इसलिए, खानपान में विशेष सावधानी की आवश्यकता है। 
    भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 2

  • धनु

    धनु

    पॉजिटिव - यात्रा सफल और सुखद होगी। आप लंबे समय से जिसकी प्रतिक्षा कर रहे थे वह व्यवसाय यात्रा की योजना इस समय बना पाएंगे। संतान के लिए आपके प्रयास यहां सफल हो सकते हैं। 
    नेगेटिव - आसपास के क्षेत्रों जैसे घर-परिवार-रिश्तेदारों, दोस्तों, सहकर्मियों आदि के कारण मस्तिष्क को प्रभावित करने वाली छोटी-मोटी गड़बड़ी या घटनाएं होंगी। इससे आपको आहत होने की जरूरत नहीं है। ये सभी प्रश्न केवल अल्पकालिक हैं। गणेशजी की कृपा से सभी सरल तरीके से हल हो जाएंगे। 
    लव - अचानक आपके घर को एक युद्ध के मैदान में बदल दिया जाएगा क्योंकि जिम्मेदारी का बोझ आपके नाजुक कंधों पर पड़ता है। अविश्वसनीय ऊर्जा और उत्साह के साथ नई परियोजनाओं और रोमांच पर काम करें ।
    व्यवसाय - इस अवधि के लाभ आपकी आय में वृद्धि करेंगे और आपकी वित्तीय स्थिति को समृद्ध करेंगे। कार्यस्थल में इस दौरान आप से कुछ भी गलती नहीं होगी।
    स्वास्थ्य - संतान या परिवार की सेहत बिगड़ने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें। 
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 5

  • मकर

    मकर

    पॉजिटिव - आप अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को जानते हैं और यह आपकी सकारात्मक मानसिकता को दर्शाता है। गणेशजी कहते हैं कि आप अब अच्छा महसूस कर रहे हैं क्योंकि आपने जीवन में परिवार और करियर को संतुलित करना सीख लिया है । 
    नेगेटिव - आपकी समस्याएं इस समय हल होने के बजाय और बदतर होती जाएंगी। एक के बाद एक, अप्रत्याशित वित्तीय चिंताएं आपको चिंतित करती दिखाई देंगी। रोजगार के लिए यह समय विशेष रूप से शुभ और अनुकूल नहीं हो सकता है। 
    लव - गणेशजी आपको अपने अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं। क्योंकि यह भी संभावना है कि अब तक प्यार में जो आपको मिला है उसे खोने का समय आ गया है । 
    व्यवसाय - मित्र, सहकर्मी और वित्तीय लाभ आपके लिए होंगे । आपकी कमजोरीयों को आप बहुत अच्छी तरह से दूर करने में सक्षम होंगे । 
    स्वास्थ्य - ग्रहों की चाल को देखकर आपको इस अवधि के दौरान मानसिक शांति नहीं मिलेगी। इस समय बहुत सोच समझकर व्यवहार करें। अप्रत्याशित स्वास्थ्य हानि भी होने की संभावना है।
    भाग्यशाली रंग: नारंगी, भाग्यशाली अंक: 6

  • कुंभ

    कुंभ

    पॉजिटिव - इच्छाओं और सपनों पर काम शुरू करने का समय है। आपका आंतरिक विकास पर्याप्त है और आप इसके महत्व को समझते हैं और इसे बनाए रखना चाहते हैं । यह आपको अधिक परोपकारी बनाता है और आपको समाज के प्रति जिम्मेदारी का अहसास होता है । 
    नेगेटिव - गणेशजी कहते हैं कि अपने कौशल का विकास करें । इस समय आपको परिवार और वित्त दोनों का ध्यान रखना होगा । अब, इस बारे में चिंताएं बढ़ सकती हैं । परिवार का कोई व्यक्ति सभ्य और छोटा सा छलावा दे सकता सकता है और वह आर्थिक रूप से जुड़ा हो सकता है । लेकिन गणेशजी को नहीं लगता कि आप परिस्थिति को संभालने में असमर्थ हैं ।
    लव - अन्य लोगों के साथ सामंजस्यपूर्ण ढंग से काम करने की क्षमता बढ़ाएं। आपके भीतर जो रचनात्मक शक्ति है, वह बाहर आ जाएगी । किस्मत आपके साथ रहेगी । मानसिक तनाव से राहत मिलेगी और आप संतुष्टी महसूस करेंगे । 
    व्यवसाय -  इस अवधि में आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपके सपने और आपकी अपेक्षाएं अति न हो ।  इस समय अपने बच्चों के प्रश्नों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। संतान का प्रत्येक कार्य प्रगति की आशा करता है।
    स्वास्थ्य - दुर्घटना, चोट लगने पर भी चेतावनी देते हुए गणेशजी कहते हैं कि थोड़ी दूरी की यात्रा करें। व्यापार यात्रा की लागत भी बढ़ती दिख रही है। अपने नए विचारों या कदमों या योजना के साथ सहज महसूस न करेंगे। 
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 3

  • मीन

    मीन

    पॉजिटिव - स्वाभाविक रूप से आप संतुष्ट महसूस करेंगे और यह आपको कल्पना से अधिक ऊर्जा देगा। गणेशजी की कृपा से आपका आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है। यदि आपको अपनी जरूरत का समय नहीं मिलता है, तो आपको सफलता और असफलता के बीच झूलना होगा ।   
    लव - आप भावनाशील हैं इसलिए आप प्यार से काम कर रहे हैं । यह आपको लोगों के लिए अधिक आकर्षक बना देगा । आप अपने विश्वास और दृष्टिकोण में सुरक्षित रहकर दूसरों की मदद कर रहे हैं । 
    व्यवसाय -  आपके काम को अधिकारियों द्वारा सराहा जाएगा। गणेशजी आपको इस अवधि के दौरान व्यावसायिक स्थान पर अतिरिक्त सतर्क रहने की सलाह देते हैं । लचीली परिस्थितियां आपको अपनी आय बढ़ाने में सक्षम बनाने के लिए बनाई गई हैं । 
    स्वास्थ्य - जितना अधिक आप चिंता से मुक्त होंगे, उतना ही तनाव और अशांति बढ़ेगी। फिर भी हिम्मत न हारें। कुछ कठिनाइयों के बाद, अनुकूल समय आएगा।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 2

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना