राशिफल /आज बन रहे हैं 2 शुभ योग बेजान दारूवाला के अनुसार 7 राशियों के लिए खास रहेगा गुरुवार



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 12 september rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 12 september rashifal daily horoscope

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 08:40 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. गुरुवार 12 सितंबर यानी आज सूर्य-चंद्रमा की स्थिति सुकर्मा नाम का शुभ योग बन रहा है। वहीं घनिष्ठा नक्षत्र भी होने से श्रीवत्स नाम का एक और अच्छा योग बन रहा है। इनके प्रभाव से धन लाभ होता है। मेहनत का पूरा फल मिलता है। सोचे हुए काम पूरे होते हैं और किस्मत का भी साथ मिलता है। बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 7 राशियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। वहीं अन्य 5 राशियों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा।

 

  • बेजान दारूवाला के अनुसार कुछ ऐसे बीतेगा आपका दिन

 

  • मेष

    पॉजिटिव - इस समय में अर्थ लाभ प्राप्ति के नए द्वार खुल सकते हैं। कोई महत्वपूर्ण कार्य सफल होने की संभावना बन सकती हैं। यदि आप किसी कार्य को लंबे समय से करने का प्रयत्न कर रहे हैं तो वह इस समय में सफल हो सकता है।
    नेगेटिव - अनावश्यक तनाव के कारण कार्य क्षेत्र प्रभावित हो सकता है। इसलिए मन को एकाग्रचित कर किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करें। शत्रुओं पर हावी रहने वाले होंगे किसी भी कार्य को अपने तरीके से करने में सफल हो सकते हैं। परंतु अनावश्यक किसी तरह के विवाद में न पड़ें।
    लव - नए प्रेम की इनिंग खेलने के लिए तैयार हो जाइए। क्योंकि नया प्रेम आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहा है। भारी भरकम बातों की बजाय हल्की फुल्की बातें ओर हास्य के उपर ज्यादा जोर देंगे तो अच्छा रहेगा।
    व्यवसाय - सॉफ्टवेयर उद्योग के साथ जुडे जातक को नए साहस के लिए अच्छा समय है। किसी और पर ज्यादा भरोसा करने कि बजाय अपने दिमाग पर ज्यादा जोर डालिए।
    स्वास्थ्य - इस समय आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। कोइ नई शिकायत को स्थान नही है। आप पैदल चलने पर ज्यादा जोर दो तो अच्छा रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 1

  • वृष

    पॉजिटिव - आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं। धन अचल संपत्ति प्राप्ति के दृष्टि से स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं तथा धन लाभ प्राप्ति का उद्देश्य पूरा हो सकता है। आपके सगे-संबंधियों से सहयोग भी प्राप्त होने की संभावना बन रही हैं।
    नेगेटिव - यदि आप राजनीतिज्ञ हैं तो राजनीतिक लाभ प्राप्ति के लिए बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। जिससे आपकी मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। अपनेजनों से भी विरोध का सामना करना पड़ सकता है।
    लव - दिल के मरीज़ो के लिए तोहफावाला समय आया है। नया प्रेम जीवन में अंकुरित होगा। हालांकि एक साथे दो प्रेम पर सवार होने कि स्थिति भयानक और नुकसानदेह साबित हो सकती है।
    व्यवसाय - धन अचल संपत्ति प्राप्ति का योग अच्छा बन रहा है परंतु प्रॉपर्टी से संबंधित किसी तरह के विवादों से दूर रहने का प्रयत्न करें। अन्यथा परेशानियां ज्यादा हो सकती हैं।
    स्वास्थ्य - आंसू न बहा, फरियाद न कर... अपने खराब स्वास्थ्य के हम ही जिम्मेदार हैं। खान-पान की आदत बदले, सबकुछ ठीक हो जाएगा एेसा भरोसा गणेश जी दिलाते है।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 7

  • मिथुन

    पॉजिटिव - किसी तरह के नए कार्य व्यवसाय को बेहतर दिशा देने का प्रयास प्रयास करते हैं तो वह सफल हो सकता है। अपनी स्थिति और परिस्थिति को देखते हुए किसी भी कार्य को करना लाभदायक हो सकता है।
    नेगेटिव - माता-पिता से संबंध बेहतर हो सकते हैं परंतु माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं तथा घर परिवार में अनावश्यक विवाद उत्पन्न हो सकता है। स्थिति को देखते हुए किसी भी कार्य को करना आपके लिए बेहतर होगा।
    लव - फ़िजूल कि बातों में प्रेमीजन पर संदेह करना आपके लिए भारी नुकसान का कारण बन सकता है। अब जा के मनाओ उनको, अपने अहंकार को बाजु पर रखकर।
    व्यवसाय - नए कार्य को शुरु करने के लिए यह सही समय है। हालांकि पूरे होमवर्क के साथे नए साहस में पैर रखिए ऐसा गणेश जी का आदेश है। अन्यथा दूसरे के कहे पर नुकसान हो सकता है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य जोर पर रहेगा, ऐसा लगेगा मानो कभी आप बीमार पडे ही नही। अच्छी फिटनेस का आनंद उठाइए और स्पोर्टस के प्रति दिलचस्प रहिए।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • कर्क

    पॉजिटिव - यदि आप नौकरी करते हैं तो प्रॉपर्टी के क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं या किसी तरह का कोई अच्छा निवेश का ज़रिया अपना सकते हैं। जिससे आर्थिक की दृष्टि से बेहतर हो सके। इस समय भाग्य आपका अच्छा साथ देगा तथा घर परिवार वालों का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है।
    नेगेटिव - घर परिवार के सभी सदस्यों के साथ आपसी सामंजस्य बनाए रखने का प्रयत्न करें। जिससे आपके कामकाज के क्षेत्र पर कोई बुरा असर न पड़े। क्योंकि राहु मिथुन राशि में संचार कर रहा है जो पारिवारिक तनाव उत्पन्न कर सकता है तथा भूमि वाहन इत्यादि की सुविधा प्राप्ति में बाधाएं उत्पन्न कर सकता है।
    लव - अपने प्रेमीजन के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान कर सकते हैं तथा एक दूसरे के साथ बेहतर संबंध बनाए रखने के लिए एक दूसरे पर भरोसा करना बहुत आवश्यक होता है तभी आपका प्रेम संबंध बेहतर स्थिति में आ सकते हैं। 
    व्यवसाय - केल्क्युलेटिव रिस्क आपके फायदे में रह सकता है क्योंकि आपके सितारे आपके पक्ष में है। नौकरीवाले प्रमोशन कि उम्मीद कर सकते है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं। अनावश्यक सिर दर्द, जुखाम, बुखार या अन्य तरह की परेशानियां ज्यादा परेशान कर सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 6

  • सिंह

    पॉजिटिव - खासकर जीवनसाथी तथा ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन सकती हैं। इस समय में आपके द्वारा किए गए कार्यों से अधिक लाभ प्राप्त होने की स्थिति बेहतर बन रही है।
    नेगेटिव - आपको प्रॉपर्टी संबंधित हर मामले में सोच-समझकर चलने की ज़रूरत होगी अन्यथा इसको लेकर कुछ वाद-विवाद की संभावना दिखाई दे रही है। आपको अचानक से किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, ऐसे योग बन रहे हैं।
    लव - इस माह में प्रेम संबंध को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। यदि आप अपने प्रेमीजन को बहुत प्यार करते हैं तो आपको इज़हार करने का भी अवसर प्राप्त हो सकता है।
    व्यवसाय - अगर किसी कार्य को पूरा करने के लिए धन की कमी महसूस हो रही है तो इस समय आप उसके लिए किसी से कर्जा भी ले सकते हैं। व्यापारियों को अपने व्यापार में उन्नति मिलेगी, इससे आपको लाभ होगा और आपके अपने साझेदार से संबंध भी अच्छे होंगे।
    स्वास्थ्य - आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी। जिससे आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है। ये समय आपकी माता जी के लिए भी अच्छा साबित नहीं होने वाला क्योंकि उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 8

  • कन्या

    पॉजिटिव - परिवार को लेकर परेशानियां दूर होने की संभावना बन रही है। आपसी सामंजस्य तथा तालमेल से हर तरह के समस्याओं से मुक्ति आप जा सकती है। इस समय भाग्य भी आपका अच्छा साथ देगा और आपको अपने कामकाज के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होगी।
    नेगेटिव - जिम्मेदारियों से भागने का प्रयास न करें साहस और उत्साह से किए गए कार्यों से अच्छा लाभ प्राप्त होने का अवसर बन रहा है। यदि आप इस समय में किसी भी कार्य को ज़िम्मेदारी पूर्वक करते हैं तो आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।
    लव - प्रेमीजन किसी महत्वपूर्ण कार्यों पर भी विचार कर सकते हैं तथा एक दूसरे के प्रति अच्छी भावनाएं रखते हुए अपने कामकाज के क्षेत्र में भी एक दूसरे का सहयोग प्राप्त कर सकते हैं।
    व्यवसाय - यदि आप नौकरी बदलने का सोच रहे थे तो चंद्रमा के नवम भाव में गोचर के दौरान ये बदलाव शुभ रहेगा। इस समय आप जिस भी कार्य को दिल से करेंगे उस प्रत्येक कार्य में आपकी अच्छी सफलता के योग बन रहे हैं।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीकठाक रहेगा। पुराने रोग-दर्द का शमन होगा लेकिन नए दस्तक दे सकते है और यह आपकी आधुनिक लाइफस्टाइल का फल है।
    भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 9

  • तुला

    पॉजिटिव - बाहर की यात्रा तथा दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। यदि आप बाहर की यात्रा करना चाहते हैं तो आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। यदि आप ये यात्रा व्यावसायिक दृष्टि से करना चाहते हैं तो भी सफल हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध होने से बेहतर स्थिति हो सकती है।
    नेगेटिव - आपको अपने आप पर भरोसा कम होता है तथा दूसरे के बातोंं पर भरोसा ज्यादा होता है। इसलिए आपका काम ज्यादा खराब हो सकता है। ऐसे में स्वयं से निर्णय लेने का प्रयत्न करें तथा किसी भी कार्य को ज़िम्मेदारी पूर्वक करें।
    लव - इस समय दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण रहने वाली हैं। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने की संभावना कम है। आपसी वैचारिक मतभेद होने के कारण एक दूसरे से दूर रहने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
    व्यवसाय - यदि आप प्रॉपर्टी का कोई लेन-देन करने जा रहे हैं तो अभी इस कार्य को न करें क्योंकि इसमें विवाद की संभावना है।
    स्वास्थ्य - ये समय पिता जी के लिए अच्छा नहीं साबित होगा, उनके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। इसलिए उनका ध्यान रखें और ज़रूरत पड़ने पर चिकित्सक से सलाह लें।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 7

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - घर गृहस्थी के साथ-साथ आप अपने कामकाज के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। संतान पक्ष को लेकर समस्याएं कम होंगी। संतान प्राप्ति हो या संतान की पढ़ाई लिखाई इत्यादि को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाले हैं। कुछ नया करने का अवसर प्राप्त हो सकता है या किसी तरह के शुभ कृत कार्य करने का मौका भी मिल सकता है।
    नेगेटिव - आपके मन के विचलित ज्यादा रहने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। आप किसी भी ठोस निर्णय लेने में विलंब करेंगे जिसके कारण आपकी परेशानियां बढ़ने की उम्मीद हैं।
    लव - जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का पूर्ण प्रयास करें। जिससे आपकी दांपत्य जीवन की स्थितियां सुदृढ़ हो सके तथा आप किसी भी कार्य में बेहतर दिशा प्राप्त कर सकें।
    व्यवसाय - व्यापारियों को अपने व्यापार में अच्छी आमदनी होने की संभावना है। वहीं नौकरी पेशा लोगों को ये सलाह दी जाती है कि उन्हें अपने कार्यों को पूरा करने के लिए अपने सहकर्मियों पर अधिक निर्भर नहीं होना चाहिए अन्यथा कार्य में विलंब हो सकता है।
    स्वास्थ्य - गैस बदहजमी इत्यादि की समस्याएं भी बीच-बीच में परेशान करती रहेंगी। ऐसे में अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 4

  • धनु

    पॉजिटिव - माता-पिता के प्रति अच्छी भावनाएं रखें, और अपने माता-पिता की सेवा करें क्योंकि माता-पिता की सेवा से हर तरह की परेशानियां दूर होती हैं तथा उनका आशीर्वाद सदैव बना रहता है। उनके आशीर्वाद तथा सहयोग से आप हर तरह के समस्याओं से निपटने में कामयाब हो सकते हैं।
    नेगेटिव - ऐसा हो सकता है कि अनावश्यक किसी तरह के विवाद से परेशानियां बढ़ सकती हैं। इसलिए किसी भी तरह के विवादों से दूर रहने का प्रयत्न करें। घर परिवार में सबके साथ आपसी तालमेल बेहतर हो ऐसा प्रयास करते रहें।
    लव - जीवनसाथी के साथ संबंध खराब होने से ससुराल पक्ष से भी संबंध खराब हो सकता है तथा आपके बाहर की यात्रा इत्यादि पर भी बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए मधुर संबंध बनाए रखने का पूर्ण प्रयास करें।
    व्यवसाय - प्रॉपर्टी से संबंधित धन का निवेश न करें क्योंकि अनावश्यक विवाद उत्पन्न होने की संभावना बन सकती हैं। जिससे आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।
    स्वास्थ्य - इस समय में पेट से संबंधित किसी भी तरह का विकार उत्पन्न हो सकता है। साथ ही आपको हृदय से संबंधित भी समस्याएं देखने को मिल सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: नारंगी, भाग्यशाली अंक: 7

  • मकर

    पॉजिटिव - स्वयं से निर्णय लिए गए किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करें। अपने आप पर भरोसा रखते हुए अपने घर परिवार के सभी सदस्यों को साथ लेकर चलने का प्रयास करें। जिससे हर तरह की समस्याएं दूर हो सके और अच्छा लाभ प्राप्त कर सकें।
    नेगेटिव - धन के आदान-प्रदान पर अंकुश लगाने की कोशिश करें। अनावश्यक किसी से धन का आदान प्रदान ना करें। अपने आप पर भरोसा करते हुए किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करें। जिससे आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सके।
    लव - प्रेम संबंध को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। आपके अपने प्रेमीजन के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर हो सकते हैं, जिससे आप दोनों के प्रेम संबंधों में वृद्धि देखने को मिलेगी।
    व्यवसाय - यदि आप नौकरी करते हैं तो साइड व्यवसाय करने का प्रयत्न कर सकते हैं। क्योंकि इस समय में स्थितियां अनुकूल हैं जो आपको आर्थिक लाभ के दृष्टि से बेहतर हो सकती हैं।
    स्वास्थ्य - फल-फूल पै ज्यादा जोर दिजिएगा तो स्वास्थ्य उत्तम रख पाने में मदद मिलेगी। हालांकि इस समय आपको कोई स्वास्थ्य संबंधी बडी समस्या दिख नही रही।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 5

  • कुंभ

    पॉजिटिव - संतान पक्ष को लेकर स्थितियां अनुकूल रहेंगे। यदि आप पढ़ाई लिखाई से संबंधित कोई कोर्स कर रहे हैं तो उसमें आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। कैरियर के दृष्टि से बेहतर लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आप नौकरी करते हैं तो पद पोजीशन प्राप्त होने की संभावना अच्छी है। 
    नेगेटिव - इस समय में आपकी मानसिक परेशानियां काफी हद तक बढ़ सकती हैं। इसलिए इन दिनों में आपके लिए किसी भी महत्वपूर्ण कार्यों को करना वर्जित रहेगा।
    लव - यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो उसके लिए समय निकालना जरूरी है। जिससे आप दोनों का प्रेम संबंधों में वृद्धि देखी जा सके। यदि आप किसी से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं तो इस समय में उसका इज़हार भी कर सकते हैं।
    व्यवसाय - घर परिवार के सभी सदस्यों के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर होने से आपके कामकाज के क्षेत्रों में भी सहयोग प्राप्त होने की संभावना बनेगी। जिससे आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होने के रास्ते खुलेंगे।
    स्वास्थ्य - जहां जो कुछ मिला खा लिया, पेट में ठुंसठुंस कर भर दिया यह रवैया बदलने कि जरुरत है तभी आपका स्वास्थ्य एकदम ठीक होगा, वरना हॉस्पिटल के चक्कर काटते रहो।
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 2

  • मीन

    पॉजिटिव - अर्थ लाभ प्राप्ति के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे परंतु कामकाज को लेकर यात्रा ज्यादा करनी पड़ सकती हैं। जिससे आपको परेशानियां भी हो सकती हैं परंतु इससे आपके आर्थिक लाभ प्राप्ति का उद्देश्य पूरा होगा। अपने कामकाज के क्षेत्रों से अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
    नेगेटिव - इस माह में पारिवारिक समस्याएं बढ़ने की संभावना बन रही हैं। अनावश्यक किसी तरह का विवाद उत्पन्न होने से घर का संतुलन बिगड़ सकता है। आपसी मतभेद के कारण एक दूसरे से कहा-सुनी हो सकती है, जिससे घर परिवार में स्थितियां प्रतिकूल हो जाएंगी।
    लव - समय के अनुसार अपने प्रेमीजन को जीवनसाथी के तौर पर देखने के लिए विचार विमर्श करते हुए अपनी बातोंं को शेयर कर सकते हैं। क्योंकि यह आपके प्रेम संबंधों को लेकर बेहतर स्थिति उत्पन्न कर रहा है।
    व्यवसाय - यदि आप कोई नया कार्य करना चाहते हैं तो इस समय में करने का प्रयत्न न करें जो कुछ कार्य आपके पास है उसे ही चलाने का प्रयत्न करें। जिससे आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सके।
    स्वास्थ्य - आप व्यवसाय और सेहत को संतुलन बनाकर चल रहे है और यही आपकी फिटनेस का राज रहेगा। अभी स्वास्थ्य कि कोइ समस्या दिख नही रही है। 
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 3

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना