राशिफल /ग्रह-नक्षत्र बना रहे हैं 3 शुभ योग, बेजान दारूवाला के अनुसार अाज 6 राशियों को होगा ज्यादा फायदा



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 13 august rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 13 august rashifal daily horoscope

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2019, 08:22 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. आज सूर्य और चंद्रमा के नक्षत्रों से रवियोग बन रहा है। इसके साथ ही प्रीति नाम का एक शुभ योग और बन रहा है। वहीं पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में चंद्रमा होने से मानस नाम का शुभ योग भी बन रहा है। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 6 राशियों के लिए दिन फायदे वाला रहेगा। शुभ योगों के प्रभाव से कई लोगों को आज जॉब और बिजनेस में डबल फायदा भी मिल सकता है। वहीं कुछ राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

 

  • बेजान दारूवाला के अनुसार अाज कुछ ऐसा रहेगा आपका दिन
  • मेष

    मेष

    पॉजिटिव  -  इस समय के दौरान, गहरा आत्म-अन्वेषण करके अपने बारे में बहुत कुछ जानने की कोशिश करेंगे। आप अपने दृष्टिकोण और व्यक्तित्व के बारे में सब जान सकेंगे। आपको अच्छा महसूस होगा, क्योंकि आपने खुद को तैयार करने के लिए मेहनत की है। अपने बारे में यह ज्ञान आपको एक नए साहसिक कार्य के लिए प्रेरित करेगा ।
    नेगेटिव - बच्चे खुश रहेंगे। काम में व्यस्तता परिवार के सदस्यों के लिए समय की अनुमति नहीं देगी। परिस्थितियों में सुधार होगा। आलसी और अज्ञानी मत बनो अन्यथा अवसरों को खोना पड़ सकता है। सम्मानपूर्ण संबंध आध्यात्मिक व्यक्तित्व , लोकप्रियता में वृद्धि, बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त होगा।    
    लव  -  पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण हो सकता है। आप जितने अधिक व्यावहारिक होंगे, वैवाहिक जीवन में उतनी ही शांति का अनुभव करेंगे।      
    व्यवसाय  -  भाग्य पर बहुत अधिक महत्व देना या गलत तरीके से बड़ी अपेक्षा रखना छोड़ दें। ऐसी गणेशजी की सलाह है। अभी आपका जीवन शिष्टाचार पर निर्भर करता है। 
     स्वास्थ्य  -  संतान को इस समय विशेष देखभाल की आवश्यकता है। इस समय आपकी स्वास्थ्य शक्ति में वृद्धि होगी। इस कारण बीमारी जल्दी प्रभावित नहीं हो सकती है ।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • वृष

    वृष

    पॉजिटिव  -  गणेशजी कहते हैं कि आज उनका आशीर्वाद आपके साथ है। आपकी इच्छाएं पूरी होंगी। यह समय अपने लिए सुधार करने का है। आप रिश्तों, घर और किसी अन्य क्षेत्र में बदलाव कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि जितना अधिक आप अपने आप पर ध्यान केंद्रित करते हैं, उतने ही अधिक लोग आपकी ओर देखते हैं।
    नेगेटिव - विकास की संभावनाएं हैं। गणेशजी कहते हैं कि भले ही आपकी वित्तीय तस्वीर कुछ अधिक चमकीली हो, लेकिन आर्थिक स्थितियों के बारे में अनिश्चितता बनी रहेगी। यदि आप आवश्यक परिवर्तन करते हैं तो आपको लाभ होगा। कुल-मिलाकर समय अनुकूल है। 
    लव - इस स्तर पर आपका रूप बदल रहा है और आपके द्वारा अनुभव किए जा रहे परिवर्तन अस्थायी नहीं है। यह बदलाव भौतिक स्तर पर भी हुआ है। सब कुछ गतिमान है, प्रेम भी । 
    व्यवसाय  - व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ के योग हैं। ग्रह प्रगति और विकास की खोज में अपनी ऊर्जा लगाकर वांछित लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
    स्वास्थ्य  -  बच्चों के अध्ययन और स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं हल्की प्रतीत हो सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 5

  • मिथुन

    मिथुन

    पॉजिटिव - वित्तीय स्थिति में सुधार होता दिख रहा है। वाहन, भूमि संबंधी मामले सुलझते दिख रहे हैं। विदेश यात्रा की संभावना है। कानूनी मसले निपट सकते हैं। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा।कुल मिलाकर अच्छा समय । 
    नेगेटिव - श्रमिक वर्ग को वरिष्ठों का मार्गदर्शन लेना चाहिए। गणेशजी सट्टा बाजार में निवेश से बचने की सलाह देते हैं। इससे आपको चोट लगने के योग हैं। कार्यों को पूरा करने के लिए आपको आवश्यक ऊर्जा और उत्साह चाहिए । 
    लव  -  जीवन में उदारता और क्षमा से लाभ होगा। आपके आचरण को जनता द्वारा सराहा जाएगा। नए रिश्ते बन सकते हैं । 
    व्यवसाय  -  यदि आप अपने खर्चों पर नियंत्रण नहीं रखते, तो आप ऐसी स्थिति में पहुंच जाएंगे, जो आपने पहले कभी नहीं देखी होगी।         
    स्वास्थ्य  -  जैसे-जैसे काम की जिम्मेदारियां बढ़ती हैं आप कम आराम और अधिक थकान महसूस करेंगे । इसके अलावा, नींद की कमी से आप उत्तेजित हो जाएंगे । 
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 9

  • कर्क

    कर्क

    पॉजिटिव  -  यथार्थवादी बनेंगे और व्यावसायिक यात्रा के अवसर मिलेंगे। घर में कोई मेहमान आएगा। बिजनेस करने वालों के लिए यह बहुत अच्छा समय है। अधिकारी आपकी उपलब्धियों से प्रसन्न होंगे। नई जिम्मेदारियां और उच्च पद प्राप्त करेंगे ।
    नेगेटिव - अपनी ताकत, मेहनत के अनुपात में फल की कमी से असंतोष रहेगा।  इच्छित परिणाम पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। इस अवधि के गलत खर्चों से बचने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। अति सावधानीपूर्वक ड्राइव करें। 
    लव - आप शादी में विश्वास नहीं करते हैं, तो यह समय जटिल होगा। दांपत्य जीवन में असहमति,गलतफहमी और व्यवधान होने की संभावना है। प्रियजनों से दूर रहेंगे और दुखी महसूस करेंगे। 
    व्यवसाय  -  इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ती जाएगी। इस अवधि में मनचाहे फल न मिलने पर भी गणेशजी आपको काम करते रहने की सलाह देते हैं। 
    स्वास्थ्य  -  दुर्घटना के योग हैं। आपकी सेहत बिगड़ने लगेगी।
    भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 8

  • सिंह

    सिंह

    पॉजिटिव  -  आप लगातार आध्यात्मिक उत्थान को लेकर अन्य लोगों से प्रेरित रहेंगे और आपके आसपास के हर व्यक्ति को इस सकारात्मकता से लाभ होगा । यह आपके व्यवसाय के साथ-साथ व्यक्तिगत मामलों को भी प्रभावित करेगा। आपकी आध्यात्मिकता की तलाश अपने चरम पर रहेगी । इससे जबरदस्त आध्यात्मिक विकास होगा । 
    नेगेटिव - आप लंबी यात्रा की योजना बना सकते हैं। अपनी मानसिक शक्ति, साहस और इच्छाशक्ति को बढ़ाएं। यहां गलत विचारों को खत्म करने से आपकी नाराज़गी दूर हो जाएगी। जैसे-जैसे समय बितता जाएगा, आपको राहत मिलती जाएगी। 
    लव  -  गणेशजी की कृपा से आपको अपने साथी से पूर्ण सहयोग मिलेगा।
    व्यवसाय  -   इस अवधि के दौरान आपकी आय बढ़ेगी और निराशा के बादल दूर होंगे। छात्रों को मेहनत के फल कम मिलते हैं। इस अवधि में आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी। 
    स्वास्थ्य  -  स्वास्थ्य स्थिति में सुधार होता दिख रहा है और यह श्रेय आपकी नई सोच और लगन को जाता है।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 5

  • कन्या

    कन्या

    पॉजिटिव  -  उच्च शिक्षा या किसी अन्य कला के विकास में शामिल हों । आध्यात्मिकता के प्रति आपका झुकाव अधिक होगा। भगवान आपकी प्राथमिकताओं की सूची में सबसे ऊपर होगा। गणेशजी आपको इस दिशा में कुछ गहन शोध करने के लिए कहते हैं । 
    नेगेटिव - आय से अधिक खर्च न करने के प्रति सावधान रहें । 
    नौकरी - व्यवसाय में भाग्य का साथ मिलेगा।पूरे दिन लचीले रहें। समय प्रगतिशील रहेगा। सट्टा मामलों में सावधानी बरतें। दिन व्यस्त है, लेकिन राजस्व में वृद्धि जारी रहेगी। सार्वजनिक जीवन में जवाबदेही बढ़ सकती है । 
    लव  -  आपको रोजी-रोटी कमाने के लिए काम करना होगा और इस समय के दौरान आप अपने मित्रों और परिवार से दूर रहने का मन बनाएंगे। आपको एक संरक्षक या परामर्शदाता मिलने की संभावना है । 
    व्यवसाय  -  सुधार के नाम पर आप हर वस्तु का बारीकी से निरीक्षण करेंगे। आपकी आशाओं और इच्छाओं को महसूस करने के लिए आपका उत्साह बढ़ता है। गणेशजी के आशीर्वाद से आपको अपने विकास में कई बाधाओं को पार करने में सफलता मिलेगी।  
    स्वास्थ्य  -  पाचनशक्ति मंद होगी। आप आहार में फल-फूल पर जोर देंगे तो सेहत अच्छी हो सकती है। 
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 6

  • तुला

    तुला

    पॉजिटिव  -  आपने पहले जो मेहनत कि थी और फल नही मिला था, अब आप उसका मुआवजा मांगने की स्थिति में हैं। आप भौतिक इच्छाओं का जगाएंगे और उन्हें फलते-फूलते देखेंगे। बुद्धिमानी से पैसा कमाएंगे। विद्यार्थी, शिक्षक, भाषा के लिए यह अच्छा समय है।
    नेगेटिव - पहले की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धा हो सकती है, लेकिन साथ ही आपके पास अधिक परिश्रमी स्वभाव होगा जो आपको हर परीक्षा में सफलता दिलाने में मदद करेगा ।
    लव  - अपना अधिकांश समय आप जिससे प्यार करते हैं, उसके साथ बिताएं और उससे मिलने के लिए हमेशा तत्पर रहें। आप अपने रिश्ते को नई ऊंचाइयां देंगे ।
    व्यवसाय  -  सही योजना के साथ आप वित्तीय क्षेत्र से लाभान्वित होंगे और आप खुश रहेंगे। मकान - भूमि - वाहन समस्याओं का समाधान हो सकता है। आपकी योजनाएं बहुत स्पष्ट होंगी।
    स्वास्थ्य  -  पेट खराब हो सकता है। गैस और पेट से संबंधित रोग होंगे। नौकरी में प्रवास का योग रहेगा। संतान की चिंता रहेगी । स्वास्थ्य खराब रहेगा। शत्रु से परेशानी होगी।
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 1

  • वृश्चिक

    वृश्चिक

    पॉजिटिव  -  धार्मिक गतिविधियों में खर्चा होने की संभावना है। आपकी रचनात्मक बुद्धि तेज होगी और आपके प्रयास आपकी अपेक्षा से कहीं अधिक बेहतर परिणाम देंगे। स्वाभाविक रूप से आपको वित्त और अन्य उपलब्धियां मिलेंगी। आप ऊर्जा और उत्साह से भरे हुए हैं। आगे बढ़ने के लिए तैयार हो जाओ।
    नेगेटिव - आप अपने प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं तो बेहतर है कि इस समय स्थिति में बदलाव के विचार को त्याग दे। आपको अपने कौशल और करियर में वृद्धि के लिए अप्रत्याशित अवसर मिल सकते हैं और उस पर ध्यान दें। आपको अधिक काम का बोझ और घर से दूर काम करना पड़ सकता है।
    लव  -  वह गुण जो आपको लोगों से अलग करता है, वह है आपकी उदारता। आप न केवल अपने व्यक्तिगत परिवार की जरूरतों बल्कि आसपास के सदस्यों की जरूरतों के बारे में भी चिंतित रहेंगे। 
    व्यवसाय -  प्रमोशन के योग हैं । व्यापार के नए अवसर प्राप्त होंगे । अधिक काम करना चाहिए । विद्यार्थी वर्ग के लिए सफलता का योग है। सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है ।
    स्वास्थ्य  -  त्वचा, पैर और फेफड़ों से संबंधित मामूली स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। 
    भाग्यशाली रंग: भूरा, भाग्यशाली अंक: 7

  • धनु

    धनु

    पॉजिटिव  - वित्तीय गतिविधियों में वृद्धि की संभावना है।  आप व्यवसाय और घरेलू दोनों क्षेत्रों में लगन से काम करेंगे। माता - पिता का सहयोग प्राप्त होगा । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हर काम पूरा होगा। अचानक धन प्राप्ति का योग हैं । 
    नेगेटिव - आप थोड़े से अतिरिक्त प्रयासों से नाम व प्रसिद्धि पा सकते हैं। आपके व्यक्तिगत जीवन में साथी से चल रही समस्याएं भी कम होने के आसार हैं। 
    लव  -  आप कुछ चीजों में भाग्य को दोष देते हैं। आपके स्वभाव में निराशा पैदा होने की संभावना है। परिवार को अपनी छाया में सुरक्षित महसूस करने दें ।
    व्यवसाय  -  दूरदृष्टि को प्रदर्शित करके एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने से, आप भविष्य की गंभीर आपदा से उबर पाएंगे। एक अजीब चुनौती के रूप में जीवन का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे । 
    स्वास्थ्य  -  आपके जीवनसाथी को कुछ स्वास्थ्य समस्याएं रहेंगी, लेकिन बृहस्पति इस बात का समर्थन करता है कि स्वास्थ्य समस्याएं कुछ ही समय में ठीक हो जाएंगी।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 3

  • मकर

    मकर

     पॉजिटिव - आर्थिक रूप से आपके पास एक अच्छा समय होगा। आपकी पर्याप्त आय है, इसलिए इस समय आपके सामने आने वाले खर्च को लेकर कोई समस्या नहीं होगी। आप वाहन या संपत्ति खरीद सकते हैं। 
    नेगेटिव - सपनों को देखना जारी रखें, लेकिन सपनों को वास्तविकता बनाने के लिए आवश्यक कार्यों से न शर्माएं। आपको अपने वादे को पूरा करने के लिए और सिर्फ काम करने की जरूरत है । यदि आप एक ही बार में सब कुछ हासिल करने का सपना देख रहे हैं, तो विराम लें । 
    लव  -  पारिवारिक सुख बढ़ सकता है। परिवार में किसी को अचानक खुशखबरी मिल सकती है। नए दोस्तों से निकटता बढ़ेगी।
    व्यवसाय  -  प्रबंधन के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।  मन प्रसन्न रहेगा । मान सम्मान की प्राप्ति होगी । इच्छाशक्ति और लंबे समय से चल रहे कानूनी मुद्दों को सुलझाया जा सकता है । 
    स्वास्थ्य  -  आप इस अवधि में स्वास्थ्य के मुद्दों से उबर सकते हैं।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 7

  • कुंभ

    कुंभ

    पॉजिटिव  -  व्यवसायिक लोगों के पास एक सफल समय होगा क्योंकि आपके व्यवसाय का विस्तार और बिक्री और आय में वृद्धि होगी। आपके व्यवसाय में नए अवसर प्राप्त करने का भी एक मौका मिलेगा।
    लव  -  आपको दोस्तों से असाधारण मदद मिलेगी। गणेशजी आपको अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं। पारिवारिक वातावरण में सामंजस्य बना रहता है । 
    व्यवसाय  -  गणेशजी कहते हैं कि आप अपने लक्ष्यों और सपनों को सहकारी आधार पर पूरा करेंगे । विदेश से शुभ समाचार मिल सकता है। अचल संपत्ति खरीदी जा सकती है। नौकरी वर्ग का परिवर्तन-पदोन्नति की संभावनाएं हैं ।
    स्वास्थ्य  -  माता के स्वास्थ्य के प्रति आपको सचेत रहने की आवश्यकता होगी। किसी बात को लेकर उनके साथ मनमुटाव भी हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 9

  • मीन

    मीन

    पॉजिटिव  -  आप एक नए घर या नए शहर में जा सकते हैं। घर के मामले और अन्य मामलों में सफलता पाने में मदद मिलेगी। आपको अपने परिवार के सदस्यों में से एक से अप्रत्याशित समर्थन मिलेगा जो आपको अदालती मामलों में सफलता प्राप्त करने में मदद करेगा।
    नेगेटिव - इस समय आपको अपनी मेहनत पर यकीन रखने की आवश्यकता होगी, क्योंकि भाग्य का साथ आपको कम ही मिलने के आसार हैं। कामकाजी जीवन में यह समय मंदा रहने के संकेत हैं। हो सकता है अपेक्षानुसार परिणाम भी आपको न मिलें।
    लव  -  अगर आप अपने विचारों को दूसरों पर थोपने की कोशिश करते हैं या दूसरों की आलोचना करते हैं, तो आप नुकसान में होंगे। विरोधी विचारों का स्वागत करने के लिए हमेशा अपना दिमाग खुला रखें ।
    व्यवसाय  -  आपको अधिक सफलता और मान्यता मिलेगी। आपके परिवार के सदस्य सफलता प्राप्त करेंगे और साथ ही , वे आपका बहुत सहयोग करेंगे। आपके मित्र और आपके बुजुर्ग इस समय आपका अधिक सहयोग करेंगे ।
    स्वास्थ्य  -  आपके माता और पिता का स्वास्थ्य सामान्य हो जाएगा और वे स्वास्थ्य के मुद्दों से बाहर आ जाएंगे।
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 5

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना