राशिफल /आज पूर्णिमा और रेवती नक्षत्र का योग बनने से कई लोगों के लिए खास रहेगा छुट्टी का दिन



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 13 october rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 13 october rashifal daily horoscope

अाज चंद्रमा और मंगल का दृष्टि संबंध होने से 6 राशियों को हो सकता है धन लाभ

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 08:31 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. रविवार, 13 अकटूबर यानी आज रेवती नक्षत्र होने से वर्धमान नाम का शुभ योग बन रहा है। इसके साथ ही चंद्रमा मीन राशि में और उसके सामने कन्या राशि में मंगल रहेगा। ग्रहों की इस स्थिति से महालक्ष्मी योग बन रहा है। जिसके प्रभाव से कई लोगों को धन लाभ हो सकता है। वहीं कुछ लोग निवेश और लेन-देन में भाग्यशाली भी रहेंगे। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 6 राशियों के लिए दिन खास रहेगा वहीं अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

 

  • 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा रविवार
  • मेष

    पॉजिटिव - परिवार के सदस्यों की जरूरतों को करेंगे पूरा। व्यवसायी किसी नई परियोजना पर काम शुरू कर सकते हैं। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा और तय समय पर लक्ष्यों तक पंहुचने में कामयाबी भी मिलेगी।
    नेगेटिव - क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें। प्रियजनों के लिये समय निकाल पाना मुश्किल होगा, अपने व्यस्त कार्यक्रम में व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बना कर चलें। व्यावसायिक स्तर लक्ष्यों को हासिल करनाचुनौतिपूर्ण हो सकता है।
    लव - आपको पहले ही हार न मानते हुए प्रेम में बिगडी स्थिति से सीख लें और उसे सुलझाने की ओर प्रयास करें अन्यथा आपका प्रेमी आपको अपने गुस्से का शिकार बना सकता है।
    व्यवसाय - कारोबार में लाभ रहेगा और आमदनी में वृद्धि होगी । ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। परिजनों का सहयोग मिलेगा। यदि आप नौकरी करते हैं और किसी तरह के व्यवसाय के लिए प्रयत्न कर रहे हैं तो सफल हो सकता है।
    स्वास्थ्य - अपनी सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। खास कर उदर संबंधित समस्याए घैर सकती है।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 1

  • वृष

    पॉजिटिव - आप अपने आस-पास सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। कार्यशैली में रचनात्मकता आपको कार्यजीवन में प्रगति के लिये प्रेरित कर सकती है। परिजनों अथवा अपने चाहने वालों के साथ खुशी मनाने की कोई बड़ी योजना बना सकते हैं।
    नेगेटिव - आर्थिक दृष्टि से थोड़ा खर्च पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है। आपका भाग्य साथ देगा और आप जिस किसी कार्य को करेंगे उस काम में कामयाबी मिलने की संभावना है। परंतु किसी भी कार्य को ज़िम्मेदारी पूर्वक करने का प्रयत्न करें तथा सोच समझकर कोई निर्णय लेने का प्रयत्न करें। 
    लव - शादीशुदा जातकों में शुक्र देव का निर्बल होना आप-के लिए अच्छा नहीं देखा जाएगा, जिससे अपने जीवन साथी पर आप बिना बात के नाराज़ हो सकते है, जिससे उनका मन उदास हो सकता है।
    व्यवसाय - व्यवसायी इस समय मुनाफा कमाने की उम्मीद रख सकते हैं। निवेश करना भी लाभदायक हो सकता है। अचानक धन लाभ और शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं।
    स्वास्थ्य - आपके बीमार पड़ने और किसी बीमारी से पीड़ित होने की संभावना है। अपनी सेहत का अच्छे से ध्यान रखें और साथ ही अपने खान-पान पर भी ध्यान दें।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 7

  • मिथुन

    पॉजिटिव - धम कमाने के नए स्रोत मिल सकते हैं। मेहन के चलते कारोबार में अच्छा लाभ होगा। परिवार में किसी से अनबन चल रही है, तो आपके संबंधों में सुधार होने की संभावना है। किसी पुराने साथी से मुलाकात भी आश्चर्यचकित करने वाली खुशी प्रदान कर सकती है।
    नेगेटिव - आर्थिक रूप से थोड़े मुश्किल से गुजर सकते हैं, लेकिन धीरे-धीरे गाड़ी पटरी पर लौट आने की उम्मीद है। परिवार में भरपूर सहयोग मिल सकता है। समय व परिस्थिति को देखते हुए कार्य करना चाहिए।
    लव - प्रेम संबंधित मामलों के लिए ये समय थोड़े मिश्रित परिणाम ही लेकर आया है। आपको बिना बात का पतंगड न बनाते हुए हर स्थिति में विनम्र रहने की ज़रूरत होगी अन्यथा विवाद होता रहेगा।
    व्यवसाय - कैरियर के लिहाज से कोई निर्णय लेना पड़ सकता है, सोच-समझकर लिया गया फैसला आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा। पूर्व में की गई मेहनत का फल पदोन्नति के रूप में मिल सकता है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, जिससे आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। आरोग्य कि कोई समस्या आपके आसपास नही दिखेगी।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • कर्क

    पॉजिटिव - कार्यों में सफलता मिलेगी और कैरियर को उम्मीदों के पंख लग सकते हैं। कार्यस्थल पर चीजें आपके अनुसार रहने की संभावना है। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में कामयाब होंगे।
    नेगेटिव - कोई नए कार्य का शुभारंभ इस समय में न करें। जिन भी कार्यों की पुनः शुरुआत आप इस समय करना चाहते हैं उसे शुरू से शुरू न करते हुए उसी को बेहतर बनाने का प्रयत्न करें।
    लव - इस समय आपके मन में पूर्व से चली आ रही कोई हलचल आपको अन्य कामों से तो भ्रमित करेगी ही साथ ही आपको अपने प्रियतम से कुछ समय के लिए दूर भी कर सकती है।
    व्यवसाय - धन संपत्ति को लेकर स्थितियाँ प्रतिकूल रहने वाली हैं। इसलिए अपने सगे-संबंधियों से संबंध सामान्य रखने का प्रयास करें। जिससे कि आपको कोई परेशानी ना हो।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है। परंतु शारीरिक अभ्यास तथा कामकाज में लगे रहने से स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आलस्य कम करें अपने काम के प्रति सजग रहें।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 7

  • सिंह

    पॉजिटिव - करियर में आपका प्रदर्शन उम्दा रहने की संभावना है। साथी का पूर्ण सहयोग मिलने और संबंधों के मधुर होने की संभावना है। नौकरी या बिजनेस के अंदर आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।
    नेगेटिव - धन व्यय अधिक होगा। पारिवारिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा। शत्रु परेशान करने की कोशिश कर सकता है, परंतु धैर्य पूर्वक कार्य करने से शत्रु को भी वश में किया जा सकता है।
    लव - इस समय आपको याद रखना होगा कि आपके प्रेमी को आपकी ज़रूरत पड़ सकती है, इसलिए स्वार्थी न होते हुए दूसरों के बारे में भी सोचे और कुछ भी ऐसा न करें जिससे आपका प्रेमी आहत हो।
    व्यवसाय - इस समय में आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। इसलिए इस समय में किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को न करें, अन्यथा उसमें बाधा के साथ-साथ कई परेशानी आने की संभावना है।
    स्वास्थ्य - आप किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। अपने आहार में स्वस्थ खाद्य पदार्थों को शामिल करें और नियमित रूप से व्यायाम करना शुरू कर दें।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 9

  • कन्या

    पॉजिटिव - आज के दिन आप अपनी भावनाओं में सकारात्मक परिवर्तन महसूस करेंगे। यह परिवर्तन खुशियों से भरपूर रहने के आसार हैं। कामकाजी व्यस्तताओं के बीच परिजनों के साथ समय व्यतीत कर सकेंगे। परिवार में कोई बड़ा आयोजन हो सकता है, जिसमें आप पर भी अतिरिक्त जिम्मेदारी आ सकती है।
    नेगेटिव - क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है। आपके छोटे भाई-बहनों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में उनका ध्यान रखें और संभव हो तो उन्हें परेशानी से निकालने का प्रयास करें। इस समय आपके जीवन में किसी प्रकार की घटना अचानक से घट सकती है।
    लव - इस समय आपको प्रेमी से कम मिलने या कम बात करने का मन करेगा, लेकिन ऐसा करना आपके लिए गलत साबित हो सकता है। वहीं अगर आपके शादीशुदा जीवन की बात करें तो उसके लिए समय सामान्य से बेहतर ही रहेगा।
    व्यवसाय - धन संबंधी परेशानी से राहत मिलेगी। आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा। हर काम में आसानी से सफलता मिलेगी।
    स्वास्थ्य - आप अपने ससुराल पक्ष की समस्याओं के कारण मानसिक रूप से परेशान और तनाव महसूस कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में शांत रहने की कोशिश करें।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 2

  • तुला

    पॉजिटिव - रचनात्मक कार्यों में रूचि रखने वाले लोगों के लिए अच्छा समय है। दोस्तों और परिजनों के साथ समय बिता सकेंगे। काफी प्रसन्न रहेंगे और भव्यता व सभ्यता पर जोर रहेगा। खर्च और निवेश बढ़ा हुआ रहेगा। लोगों से सराहना मिलेगी। 
    नेगेटिव - आर्थिक लाभ को लेकर तनावपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इससे बनते हुए कार्य भी बिगड़ने की संभावना है। जिससे संभव है कि मिलते मिलते धन रुकने का योग बनेगा। इसलिए आप धन के आदान-प्रदान में सावधानी रखें तथा किसी भी तरह के विवादों से बचने का प्रयत्न करें।
    लव - चंद्र की दृष्टि आप के और जीवन साथी के व्यवहार में प्रेम लाएगी जिससे आप दोनों एक दूसरे का अत्यधिक ध्यान रखते दिखेंगे और आपका यही स्वभाव साथी को और साथी का आपको सबसे ज्यादा पसंद आएगा।
    व्यवसाय - कार्य व्यवसाय से संबंधित अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आप नौकरी करते हैं तो नौकरी में भी तरक्की होने की संभावना बन रही हैं तथा आर्थिक निवेश की योजनाओं को सफल बना सकते हैं।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य को लेकर कोई गंभीर चिंताएं उत्पन्न नहीं होने की संभावना है। ऐसे में अपना ख्याल रखना आवश्यक हैं।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 7

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - लम्बे समय से चल रहे कानूनी विवाद खत्म होंगे। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। आय के नवीन साधन प्राप्त होंगे। कारोबार में आर्थिक लाभ रहेगा। घर परिवार में बड़ों का सानिध्य सुख बढ़ाएगा।
    नेगेटिव - आप अपने रिश्तेदारों को अपने कार्य व्यवसाय से जुड़ने का प्रयत्न न करें। अन्यथा आप आर्थिक नुकसान में जा सकते हैं और आपकी मानसिक अशांति भी बढ़ सकती है। अपने आप पर भरोसा करते हुए धन का आदान प्रदान करें तथा धन के आदान-प्रदान में सावधानी रखें। अनावश्यक किसी को धन देने से परहेज करें।
    लव - प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा क्योंकि आपको इस समय आपका प्यार एक अलग ही परवान चढ़ता नज़र आएगा जिससे आप प्रियतम पर अपने प्यार की बारिश करेंगे।
    व्यवसाय - यदि आप किसी तरह का निवेश करने का मन बना रहे हैं तो वह भी कर सकते हैं। क्योंकि धन संचय करने का प्रयत्न आपका विफल हो सकता है और आप आर्थिक परेशानियों से जुड़ सकते हैं।
    स्वास्थ्य - आपको पेट से संबंधित कुछ शिकायतें देखने को मिल सकती हैं या अनावश्यक किसी तरह की कोई बीमारी उत्पन्न हो सकती है।
    भाग्यशाली रंग: गेरुआ, भाग्यशाली अंक: 6

  • धनु

    पॉजिटिव - कारोबार में मुनाफा रहेगा। सभी कार्य आसानी से पूरे होंगे, जिससे खुद पर भरोसा बढ़ेगा। घर में सुखमय वातावरण रहेगा। जीवन साथी से वैचारिक मतभेद दूर होंगे।
    नेगेटिव - धन का आदान-प्रदान कम करें। सगे-संबंधियों से संबंध बेहतर हो सकते हैं। इसलिए उनके साथ मिलकर कोई कार्य भी कर सकते हैं। परंतु आर्थिक क्षेत्र में हमेशा सजग रहें। किसी भी तरह का कोई विश्वास पूरा न रखें। कामकाज को लेकर विश्वास करें परंतु आर्थिक मामले में पूर्णत: विश्वास करने की कोशिश न करें।
    लव - इस बीच संभव है कि आप दोनों में अंतरंग संबंधों की बढ़ोतरी हो, लेकिन आपका प्यार पवित्र है और उसपर कोई भी दाग लगाना आपके रिश्ते को दूषित कर सकता है। इसी बात को समझते हुए आपको मर्यादा में रहने की ज़रूरत होगी।
    व्यवसाय - आप यदि व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से धन लाभ का प्रयास सफल हो सकता है। यदि नौकरी करते हैं तो आपको कोई अच्छी पद पोजीशन प्राप्त हो सकती है। जिससे आप संतुष्ट हो सकते हैं और अपने कामकाज के प्रति सहज महसूस कर सकते हैं। 
    स्वास्थ्य - इस समय आरोग्य कि स्थिति बेहतर रहने की संभावना है। अपने शरीर को फिट रखने की कोशिश करें और सदा अपने आप में निश्चिंत रहे।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 9

  • मकर

    पॉजिटिव - कार्य स्थल पर काफी मेहनत करेंगे, जिसका लाभ आगे चलकर मिलेगा। मेहनत और लगन से आगे बढ़ते रहें। घर परिवार में हर्ष आनंद बना रहेगा। मानसिक रूप से खुशी की अनुभूति होगी। नई जगहों पर भ्रमण पर जाएंगे। 
    नेगेटिव - प्रतिस्पर्धा में आगे रहेंगे। किसी नए कार्य की शुरूआत न करें, अच्छे समय का इंतजार करें। आपको अपने धन को बेहतर दिशा देने का प्रयास करना चाहिए।
    लव - इस समय मुमकिन हो तो सपने साथी के काम में उनका सहयोग करें। विवाहिक जातकों को इस समय आपके ससुराल से कुछ परेशानी हो सकती है। जिससे आप अपना धैर्य खो देंगे।
    व्यवसाय - यदि आप नौकरी करते हैं तो नौकरी में भी आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। आप साथ ही साथ कोई अन्य छोटे व्यवसाय भी कर सकते हैं जिससे आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होता रहे।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। किसी भी तरह की शारीरिक परेशानियां अनावश्यक ही उत्पन्न हो सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: जांबली, भाग्यशाली अंक: 5

     

  • कुंभ

    पॉजिटिव - नए व्यावसायिक संबंध मजबूत होंगे। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने की संभावना बनती है तथा ससुराल पक्ष से भी सहयोग प्राप्त हो सकता है। इष्ट मित्रों का सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन रही है तथा पारिवारिक सहयोग भी प्राप्त हो सकता है।
    नेगेटिव - आप अपने रिश्तेदारों से दूर रहने का प्रयास करें तथा अपने कामकाज के क्षेत्र में रिश्तेदारों को जोड़ने का प्रयास ना करें। अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान होने के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक नुकसान भी हो सकता है। इसलिए आप अपने कार्य के प्रति सजग रहें और आर्थिक लाभ का प्रयास करते रहे।
    लव - आपको दूसरों का न सोचते हुए अपने जीवन साथी की भावनाओं का सम्मान करने की ज़रूरत होगी। ध्यान रहें कि ऐसा कुछ न करें जिससे आपके साथी को आपके चलते दूसरों की नज़रों में शर्मिंदगी उठानी पड़े।
    व्यवसाय - धन संचय करने का प्रयत्न विफल हो सकता है। इसलिए आवश्यकता अनुसार किसी अच्छे क्षेत्रों में निवेश करना आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय में आपके खर्चे ज्यादा होंगे तथा लाभ कम होने की संभावना बन रही हैं।
    स्वास्थ्य - आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और किसी भी संक्रमण से बचने का प्रयत्न करें।
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 2

  • मीन

    पॉजिटिव - आर्थिक मामलों में बेहतर बने रहेंगे। मित्रों से भेंट होगी। कला कौशल को बल मिलेगा। नए कार्य की शुरूआत के लिए समय अच्छा है। खुद को मानसिक रूप से काफी मजबूत महसूस करेंगे।
    नेगेटिव - आकस्मिक खर्च बढऩे से आप तनाव महसूस करेंगे, अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। गलत संगति से दूर रहने का प्रयास करें। अन्यथा आप परेशानियों में हो सकते हैं। धन संचय करने का प्रयास विफल हो सकता है। 
    लव - आशंका है कि इस समय आपका प्यार आपके प्रेमी के लिए बरकरार तो नज़र आएगा लेकिन बावजूद इसके किसी कारण वश आप उनपर क्रोधित हो सकते हैं।
    व्यवसाय - आर्थिक लाभ की स्थितियाँ बेहतर दिशा में जा सकती हैं। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है तथा कामकाज को देखते हुए आपको आर्थिक लाभ प्राप्त भी हो सकता है।
    स्वास्थ्य - आपको स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह के जोड़ों का दर्द या त्वचा से संबंधित इन्फेक्शन इत्यादि का सामना करना पड़ सकता है।
    भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 8

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना