राशिफल /आज है 2 शुभ योग, बेजान दारूवाला के अनुसार 7 राशियों के लिए खास रहेगा सोमवार



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 15 september rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 15 september rashifal daily horoscope

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 12:10 AM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 16 सितंबर, सोमवार यानी आज वृद्धि और मातंग योग बन रहे हैं। इन 2 शुभ योगों के प्रभाव से धन लाभ और फायदा होता है। किस्मत का साथ मिलता है और तरक्की के मौके मिलते हैं। बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 7 राशि वालों को आज जॉब और बिजनेस में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। वहीं अन्य 5 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं रहेगा।

 

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा सोमवार

  • मेष

    पॉजिटिव - इस समय आपके परिवार में ख़ुशियाँ ही ख़ुशियाँ देखने को मिल सकती हैं। हर तरफ एक दूसरे के साथ तालमेल में काफी बदलाव दिखाई देगा, जिससे एक दूसरे के प्रति सहानुभूति तथा एक दूसरे के प्रति अच्छा व्यवहार देखने को मिलेगा।
    नेगेटिव - इस समय किसी भी निर्णय पर पहुँचने से पहले ठीक से सोच लें और किसी अन्य की कही-सुनी बातों में आकर कोई फैसला न लें अन्यथा किसी गलतफहमी के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है।
    लव - कोशिश करें कि जीवनसाथी के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर बन पाएं क्योंकि तभी घर का तथा स्वयं का विकास होगा। अन्यथा हमेशा तनावपूर्ण स्थिति में रहने से परेशानियां ज्यादा बढ़ती है।
    व्यवसाय - यदि आप कहीं नौकरी करते हैं तो आप किसी प्रकार के कोई निवेश का नज़रिया भी अपना सकते हैं, इससे आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। अपने आप पर भरोसा करते हुए अपने सहयोगियों पर भी भरोसा करने का प्रयत्न करें तथा मिल-जुलकर किसी भी कार्य को बेहतर दिशा देने का प्रयास करें।
    स्वास्थ्य - जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी कुछ खराब रहेगा जिससे आप भी परेशान होंगे।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 7

  • वुष

    पॉजिटिव - कामकाज को लेकर उत्साह बढ़ने की संभावना बन रही है तथा बाहर की यात्रा इत्यादि से लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आपको बाहर जाने का अवसर प्राप्त होता है तो आप जा सकते हो। आपको उत्साहित होकर किसी भी कार्य को करना चाहिए ताकि आपको कामयाबी मिलेगी।
    नेगेटिव - व्यापारी वर्ग के जातकों को बेहद सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी। इसके साथ ही यदि आप पार्टनरशिप में बिज़नेस करते हैं तो आपके अपने साझीदार से संबंध बिगड़ सकते हैं। इसके अलावा दांपत्य जीवन में भी किसी प्रकार के तनाव की स्थिति परेशान करती रहेगी।
    लव - प्रेम संबंध को लेकर आप प्रसन्नचित मुद्रा में रहेंगे। आपको अपने प्रेमीजन का भरपूर सहयोग प्राप्त हो सकता है, चाहे वह प्रेम संबंध के मामले में हो या किसी अन्य मामले में हो भरपूर सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन रही है।
    व्यवसाय - आपको कार्यस्थल पर अपनी मेहनत का फल मिलेगा। यदि कोई कार्य सरकारी अधिकारी के चलते अटका पड़ा था तो वो अब पूरा हो सकता है और उसमें आपको लाभ भी मिलता दिखाई दे रहा है।
    स्वास्थ्य - माता का स्वास्थ्य पहले से उत्तम रहेगा जिससे पारिवारिक वातावरण में खुशहाली देखी जायेगी।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 8

  • मिथुन

    पॉजिटिव - गणेश जी कहते है लि भाग्य आपका अच्छा साथ दे सकता है तथा आर्थिक रुप से स्थितियाँ भी काफी हद तक अनुकूल रहने वाली हैं। कुछ ऐसी भी यात्रा हो सकती हैं जिससे अचानक लाभ प्राप्त हो । चाहे वह देश की हो या विदेश की कार्य व्यवसाय से संबंधित लाभ आवश्यक ही प्राप्त होंगे।
    नेगेटिव - इस समय आपके शत्रु आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे जिसके चलते आप कानूनी दांवपेच में उलझ सकते हैं। इस समय आपके जीवनसाथी से संबंधित नए ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी जिस पर आप लगाम लगा पाने में असफल साबित होंगे।
    लव - संतान पक्ष को लेकर चिंता उत्पन्न हो सकती है तथा प्रेम संबंध के मामले में आप तनावपूर्ण स्थिति में आ सकते हैं। संतानो का भी इच्छित सहयोग प्राप्त नही होगा।
    व्यवसाय - कार्यक्षेत्र की बात करें तो उसके लिए अच्छा समय दिखाई दे रहा है। प्रॉपर्टी खरीदने की योजना पर यदि विचार कर रहे थे तो उसके लिए ये समय अच्छा है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह के चोट-चपेट की संभावना बन सकते हैं या किसी भी तरह का रक्त से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 9

  • कर्क

    पॉजिटिव - आपको अच्छा लगेगा तथा आप घर के प्रति आपसी सामंजस्य बेहतर बनाए रखने में सफल होंगे। किसी भी कार्य के प्रति घर परिवार वालों का सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन सकती है। घर परिवार में माता-पिता से संबंध तथा सहयोग अच्छा हो सकता है।
    नेगेटिव - आपके कामकाज के क्षेत्र को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है। सोचे हुए कार्य में कामयाबी मिलने की संभावना कम रहेगी। परंतु उत्साहवर्द्धक तरीके से कार्य करने पर कामयाबी अच्छी मिल सकती है। क्योंकि कैरियर के दृष्टि से स्थिति अनुकूल रहने की संभावना है।
    लव - जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयत्न करें। जिससे कि आपकी स्थितियाँ अनुकूल रहे और आप अपने कामकाज के प्रति बेहतर प्रदर्शन कर सकें।
    व्यवसाय - आप महत्वाकांक्षी बनेगे और किसी भी कार्य के प्रति आपकी पूर्ण ज़िम्मेदारी रहेंगी। परंतु जल्दबाजी में कार्य करने से तथा गुस्सा में निर्णय लेने से आपको नुकसान होने की संभावना है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य की दृष्टि से किसी भी तरह के चोट-चपेट इत्यादि की संभावना बन सकती हैं। शत्रुओं पर हावी हो सकते हैं परंतु किसी भी तरह के विवाद से दूर रहना ही आपके लिए इस वक़्त बेहतर होगा।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 7

     

  • सिंह

    पॉजिटिव - आपका प्रयास आपको अच्छी दिशा दे सकता है। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको पद-पोजीशन प्राप्ति के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं तथा घर परिवार की स्थितियाँ अनुकूल रहने की संभावना है। समय के अनुसार गाड़ी- घर की सुख सुविधा प्राप्त होने की संभावना अच्छी बन रही है।
    नेगेटिव - इस समय आपको अपने आँख-कान खुले रखने की ज़रूरत होगी तभी आप किसी अच्छे स्रोत से धन प्राप्ति के अवसर का फायदा उठा पाएंगे। इसके बाद दांपत्य जीवन में मानसिक रूप से तनाव ग्रस्त हो सकते हैं।
    लव - प्रेमीजन से अनावश्यक किसी तरह के विवाद उत्पन्न होने के कारण तनावपूर्ण माहौल बन सकता है। जिसके कारण हर तरह के क्षेत्रों में अशांति बनी रहेगी। तथा एक दूसरे के प्रति आप दोनों में दुर्भावना उत्पन्न हो सकती है।
    व्यवसाय - आपको अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकेगी। धन लाभ प्राप्ति के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। परंतु आपको भागदौड़ तथा तनाव पूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।
    स्वास्थ्य - माता-पिता के स्वास्थ्य की चिंता करें। यदि किसी तरह के माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर स्थितियाँ प्रतिकूल होती हैं तो उसे अनुकूल बनाने का प्रयत्न करें।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 2

     

  • कन्या

    पॉजिटिव - धन-संपत्ति प्राप्ति का योग बन रहा है तथा आपके सगे संबंधियों से संबंध भी अच्छे रहने की संभावना है। राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप राजनीति से प्रभावित हैं तो आपको प्रयत्न करना चाहिए।
    नेगेटिव - अनावश्यक किसी की बातों में आकर पारिवारिक तनाव उत्पन्न करने की कोशिश न करें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपने आप पर भरोसा करना तथा अपने घर परिवार के प्रति अच्छी भावना रखना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।
    लव - आपसी सामंजस्य बेहतर होता है तो हर तरह के क्षेत्रों में प्रेमी-प्रेमिका का संबंध बेहतर होता है। हालांकि जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने की संभावना इस समय में कम पाई जाएगी।
    व्यवसाय - आपको आर्थिक या धन लाभ प्राप्ति के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। परंतु आपको ध्यान में रखना होगा कि किसी की बात को सुनना जरूरी होता है।
    स्वास्थ्य - सावधान रहना आपके लिए बेहतर हो सकता है। अन्यथा किसी भी तरह की मानसिक अशांति तथा तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 7

  • तुला

    पॉजिटिव - माता-पिता के आशीर्वाद से हर तरह की सुख सुविधाएँ प्राप्त हो सकती है। जीवन में अच्छी उन्नति कर सकते हैं। भाई, बहन तथा इष्ट मित्रों के साथ संबंध अच्छे हो सकते हैं। कुछ मांगलिक कार्य इत्यादि भी संपन्न होने की संभावना है।
    नेगेटिव - आपको साहस और उत्साह के साथ ही कार्य करना चाहिए, न कि जल्दबाजी में तथा क्रोध में आकार कोई भी कार्य को करना चाहिए। आपके अंदर आलस्य उत्पन्न हो सकता है। ऐसे में आलस्य को दूर करते हुए अपने कार्य के प्रति स्वस्थ रहें।
    लव - प्रेम में आपसी सामंजस्य बेहतर बनाए रखने के साथ-साथ एक दूसरे पर भरोसा करना काफी महत्वपूर्ण होगा। साथ ही तभी आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बनेगी।
    व्यवसाय - अपने कार्य के प्रति आश्वस्त रहे समय को देखते हुए किसी कार्य को करें। जिससे आपको कामयाबी अच्छी मिले।  हर तरह के विवादों से बचने का प्रयास ही आपके लिए अच्छा हो सकता है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य तथा शत्रु के प्रति सावधान रहें, ताकि किसी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो इसलिए पहले से ही इसका खास ख्याल रखें।
    भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 6

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - यदि आप शिक्षा से संबंधित क्षेत्र से जुड़े हैं या पढ़ाई लिखाई का कार्य कर रहे हैं या कोई कोर्स इत्यादि कर रहे हैं तो आपको अच्छी कामयाबी मिल सकती है। संतान पक्ष तथा प्रेम संबंध को लेकर स्थिति अनुकूल रहने वाली हैं। बाहर की यात्रा इत्यादि से लाभ प्राप्त हो सकता है।
    नेगेटिव - आप घर परिवार के सभी सदस्यों के साथ आपसी तालमेल बेहतर बनाए रखने का प्रयास करते रहें। ये देखा गया है कि जब भी घर परिवार की स्थिति अच्छी होती है तो हर तरह के क्षेत्रों में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। अन्यथा घर में अनावश्यक किसी तरह का विवाद उत्पन्न हो सकता है।
    लव - यदि आप किसी से लंबे समय से प्रेम संबंध में हैं और उन्हें अपने जीवनसाथी के तौर पर देखना चाहते हैं तो इसके लिए भी बातचीत कर सकते हैं।
    व्यवसाय - यदि किसी तरह का कोई निवेश करने का मन बना रहे हैं तो इस समय में कर सकते हैं। आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। यदि आप अचल प्रॉपर्टी के क्षेत्र में भी निवेश करने का मन बनाते हैं तो आपको लाभ प्राप्त हो सकता है।
    स्वास्थ्य - किसी भी तरह की चोट-चपेट इत्यादि की संभावना बन सकती हैं। ऐसे में अपने आपको सचेत रखने का प्रयत्न करें।
    भाग्यशाली रंग: किरमजी, भाग्यशाली अंक: 8

  • धनु

    पॉजिटिव - शत्रु पक्ष सामान्य स्थिति में रहने वाला है। यदि किसी तरह का कोई विवाद हो तो उसे समझाने का प्रयत्न करने से मामला सुलझ सकता है। शत्रुओं पर हावी रहेंगे परंतु अनावश्यक विवाद से बचने का प्रयत्न करना ही इस समय आपके लिए लाभदायक हो सकता है।
    नेगेटिव - आपके लिए तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। आपको मानसिक अशांति तथा तनाव उत्पन्न हो सकता है। ऐसे में आपको सचेत रहते हुए किसी भी कार्य को करना ही आपके लाभदायक रहेगा।
    लव - प्रेम संबंध को लेकर स्थिति अनुकूल रहने वाली है। साथ ही इस समय आपके प्यार में कुछ नया होने वाला है। आप जिस किसी से प्यार करते हैं उससे अपने प्रेम का इज़हार करने का अवसर प्राप्त हो सकता है।
    व्यवसाय - इस समय में आर्थिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप नए कार्य का शुभारंभ करते हुए और लाभ प्राप्त करने का प्रयत्न कर रहे हैं तो वह सफल हो सकता है।
    स्वास्थ्य - आपको थोड़ा तनाव सा महसूस हो सकता है। किसी तरह के चोट-चपेट इत्यादि की संभावना भी बन सकती हैं। ऐसे में सावधान रहना आपके लिए बेहतर होगा।
    भाग्यशाली रंग: सोनेरी, भाग्यशाली अंक: 1

  • मकर

    पॉजिटिव - संतान पक्ष से संतुष्टि हो सकती है तथा संतान के क्रियाकलापों से आपका मन प्रसन्नचित्त हो सकता है। इस तरह से पारिवारिक स्थितियाँ सामान्यतः आपके पक्ष में रहने वाली हैं। अतः आप भी सबके साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयत्न करते रहे, जिससे आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो पाए।
    नेगेटिव - आप बुद्धिमान तथा समझदार व्यक्ति हैं। आपके अंदर सोचने और समझने के साथ-साथ निर्णय लेने की क्षमता अच्छी है। परंतु कई बार जोश में होश खो देने से कुछ समस्या उत्पन्न हो जाती है।
    लव - प्रेमियों को अपने प्रेम संबंधों में कुछ चुनौती परेशान कर सकती है। लेकिन आप अपनी राह में आ रही हर चुनौती का सामना करेंगे और इससे आप अपने प्रियतम का दिल भी जीत पाने में सफल होंगे।
    व्यवसाय - अपने जीवन में अच्छी उन्नति कर सकते हैं। क्योंकि आपका भाग्य भी अच्छा साथ देगा। कार्य व्यवसाय से संबंधित अच्छी सफलता प्राप्ति का योग बन रहा है।
    स्वास्थ्य - इस समय स्वास्थ्य को लेकर जोड़ों का दर्द इत्यादि का सामना करना पड़ सकता है। किसी तरह के कमर दर्द या घुटनों का दर्द इत्यादि या कोई पुरानी बीमारियाँ उत्पन्न हो सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: नारंगी, भाग्यशाली अंक: 3

  • कुंभ

    पॉजिटिव - माता-पिता की सेवा और सहयोग से आपका जीवन कृतार्थ हो सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद आपके जीवन में अच्छी ख़ुशियाँ ला सकती हैं तथा घर परिवार में आपका कद बढ़ सकता है। क्योंकि माता-पिता की सेवा और सहयोग करने वाले का हर जगह लाभ होता है।
    नेगेटिव - धन का आदान-प्रदान करते समय सावधानी रखें। अनावश्यक किसी को धन देने का प्रयत्न न करें। अन्यथा विवाद उत्पन्न हो सकता है। इसलिए ऐसे विवादों से बचने का तरीका यही है कि धन का किसी प्रकार का कोई आदान प्रदान करने से बचें।
    लव - जीवनसाथी से मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करना तथा एक दूसरे का सहयोग करना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। अतः हर तरह से परफेक्ट रहने का प्रयास करें, जिससे आपको कामयाबी मिले।
    व्यवसाय - यदि आप नौकरी करते हैं तो भी आप निवेश कर सकते हैं तथा किसी प्रकार के साइड व्यवसाय की शुरुआत भी कर सकते हैं। जिससे आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य की दृष्टि से कफ, बलगम और यूरिन से संबंधित या हृदय से संबंधित किसी तरह का कोई बीमारी उत्पन्न होने की संभावना बन सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: जामुनी, भाग्यशाली अंक: 4

     

  • मीन

    पॉजिटिव - आप अपने आत्मविश्वास से किसी भी कार्य को करने में सफल हो सकते हैं। क्योंकि आपकी स्मरण शक्ति तीव्र होती है। किसी भी कार्य की योजना बनाना तथा उसे समय पर लागू करना आपकी फितरत रहेगी।
    नेगेटिव - समय के अनुसार पारिवारिक सहयोग आपको अच्छा प्राप्त होगा। अनावश्यक किसी व्यक्ति के कहने पर पारिवारिक निर्णय लेने का विचार न करें। इस बात को समझना होगा कि सुनना सबको चाहिए परंतु करना अपने मन का ही चाहिए।
    लव - प्रेम संबंध के मामले में अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना बन सकती हैं। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने के साथ-साथ घरेलू कार्यों में भी सहयोग प्राप्त हो सकता है।
    व्यवसाय - किसी कार्य के प्रति सचेत रहना तथा उसे करने की क्षमता रखना आपके लिए लाभदायक हो सकता है। लाभ प्राप्ति का उद्देश्य पूरा हो सकता है।
    स्वास्थ्य - आपको पेट से संबंधित किसी तरह का विकार उत्पन्न हो सकता है। ऐसे में अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 1

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना