राशिफल /आज बन रहे हैं 3 शुभ योग, बेजान दारूवाला के अनुसार 12 में से 6 राशियां रहेंगी भाग्यशाली



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 16 september rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 16 september rashifal daily horoscope

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 11:54 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. मंगलवार, 17 सितंबर यानी आज तिथि, वार और नक्षत्र के संयोग से सर्वार्थसिद्धि और अमृतसिद्धि योग बन रहे हैं। इनके साथ ही सूर्य-चंद्रमा की शुभ स्थिति से ध्रुव योग भी बन रहा है। इन 3 शुभ योगों का प्रभाव कई राशियों पर रहेगा। बेजान दारूवाला के अनुसार मंगलवार को 12 में से 6 राशियों को किस्मत का साथ मिलेगा। आज के सितारे कई लोगों को फायदा देने वाले भी रहेंगे। वहीं आज कुछ लोगों को संभलकर भी रहना होगा।

 

  • एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन
  • मेष

    पॉजिटिव - इस समय बाहर की यात्रा तथा बाहर से संबंधित कामकाज के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। भाग्य से ज्यादा अपने कर्म पर भरोसा करने की आवश्यकता है। क्योंकि कामकाज को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं।
    नेगेटिव - अपने प्रिय की बातों के प्रति आप ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे- आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी। जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है।
    लव - मन में अपने परिवार को लेकर असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिससे अनावश्यक ही घर परिवार में परेशानी बढ़ सकती हैं। आपको इस दौरान अपनों से विरोध झेलना पड़ सकता है तथा सगे-संबंधियों से भी आपके संबंध खराब हो सकते हैं।
    व्यवसाय - आपके लिए तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसलिए इस समय में आपके लिए किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करना वर्जित रहेगा।
    स्वास्थ्य - अनावश्यक यात्रा से बचने का प्रयास करें। अन्यथा शारीरिक रूप से परेशानियां बढ़ सकती हैं तथा फ़ाइनेंशियल नुकसान भी हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 7

  • वृष

    पॉजिटिव - यदि आप शिक्षा से संबंधित किसी तरह का कोई कोर्स या तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये समय बेहतर फलदायक हो सकता है। कोई विवाद इत्यादि चल रहा हो तो उसे दूर करने का प्रयास किया जा सकता है, उसमें आपके सफल होने की संभावना बन रही है।
    नेगेटिव - आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। 
    लव - इस समय जीवनसाथी को आपके चलते अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी या उम्मीद है कि उन्हें कोई बड़ी उपलब्धि मिल पाए, जिससे आप भी प्रसन्न दिखेंगे।
    व्यवसाय - यदि आप इस समय में आर्थिक लाभ प्राप्ति के लिए कोई कार्य कर रहे हैं तो सफलता मिल सकती है। यदि आप व्यवसाय में हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।
    स्वास्थ्य - अनावश्यक माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। ऐसे में माता-पिता का ख्याल रखना आपके लिए अच्छा रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • मिथुन

    पॉजिटिव - आपका किसी उच्च स्तर के अधिकारी से संपर्क हो सकता है जिससे आपको राजनीतिक लाभ प्राप्त होगा। संतान पक्ष के क्षेत्र में भी संभावनाएं काफी अच्छी रहेगी। संतान से संतुष्टि मिलेगी तथा आप दोनों के प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी।
    नेगेटिव - क्षणिक ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। बाहरी लोगों के अवांछित हस्तक्षेप के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव पैदा हो सकता है। 
    लव - यदि आप बाहर से संबंधित कामकाज के क्षेत्रों में प्रयासरत हैं तो आपके जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त हो सकता है और आपके घर परिवार की स्थिति सुदृढ़ हो सकती है, जिससे आप अपने मकसद में कामयाब हो सकते हैं।
    व्यवसाय - किसी भी बड़े कार्य योजनाओं का शुभारंभ न करें या किसी भी तरह के व्यवसाय से संबंधित बड़ा निवेश का नज़रिया ना रखें। अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।
    स्वास्थ्य - माँ की बीमारी परेशानी दे सकती है। मर्ज़ का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी और चीज़ पर लगाने की कोशिश करें। आपकी यह कोशिश कारगर साबित होगी।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 5

  • कर्क

    पॉजिटिव - माता-पिता से संबंध तथा माता-पिता का सहयोग प्राप्त होने की संभावना है। पारिवारिक स्थितियां भी अनुकूल रहेंगी जिससे आप घर परिवार के सहयोग से किसी भी कार्य को बेहतर बना पाएंगे। यदि आप राजनीतिज्ञ हैं तो राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।
    नेगेटिव - ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है। आपको याद रखना चाहिए कि प्यार में भी संजीदगी की ज़रूरत होती है और इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने में मुश्किल आएगी।
    लव - प्रेम संबंध में एक दूसरे के प्रति विश्वास की भावना रखना तथा एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना आपके प्रेम संबंधों में और मिठास उत्पन्न कर सकता है।
    व्यवसाय - कुछ व्यवसाय से संबंधित बाहर की यात्रा इत्यादि से लाभ प्राप्त हो सकता है। भाग्य के सहारे किसी कार्य को करना नुकसानदायक होगा।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के चलते आपको अपनी संतान पक्ष पर अधिक ध्यान देने की ज़रूरत पड़ सकती है।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 8

     

  • सिंह

    पॉजिटिव - यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको कोई अच्छी पोजीशन प्राप्त हो सकती है। आर्थिक रुप से भी स्थितियां बेहतर होने की भी संभावना बन रही है। भवन, वाहन, इत्यादि की सुविधा समय के अनुसार प्राप्त हो सकती है। यदि आप घर या गाड़ी लेने का मन बना रहे हैं तो इस माह में सफल हो सकते हैं।
    नेगेटिव - कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। अगर आप सीधा जवाब नहीं देंगे तो आपके सहयोगी आपसे नाराज़ हो सकते हैं।
    लव - प्रेम संबंध को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। कहीं घूमने फिरने का प्लान कर रहे हैं तो वह भी कर सकते हैं क्योंकि इस समय इसके लिए आपको अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है।
    व्यवसाय - यदि आप राजनीतिज्ञ हैं या किसी उच्च पद पर आसीन हैं तो आपको इसका पूरा लाभ प्राप्त हो सकता है। आप इस पद या राजनीति में सफल होने का प्रयत्न कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा हो सकता है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य एकदम दुरस्त रहेगा, थोड़ी बहुत तनाव की स्थिति बन सकती हैं, परंतु बाद की ये सभी स्थितियां बेहतर हो जाएगी।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 9

     

  • कन्या

    पॉजिटिव - आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।
    नेगेटिव - बाहरी गतिविधियां आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है।
    लव - आपके प्रेमीजन के साथ मधुर संबंध होने की संभावना है। यदि आप इस माह में अपने प्रेमीजन को किसी अच्छे उपहार के साथ अपने मन की बात शेयर करना चाहते हैं तो वह कर सकते हैं।
    व्यवसाय - यदि आप नौकरी करते हैं तो पोजीशन प्राप्त होने की संभावना है। यदि आप कोई घर या गाड़ी लेने का प्रयत्न कर रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी।
    स्वास्थ्य - आंख और अकस्मात से अपने आपको संभालकर रखें। अचानक बिना सोची दुर्घटना हो सकती है।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 6

  • तुला

    पॉजिटिव - आप जिस क्षेत्र में प्रयासरत होंगे उस क्षेत्र में आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी। साहस और पराक्रम के साथ-साथ कामकाज की दृष्टि से पद पोजीशन उन्नति इत्यादि के अवसर प्राप्त होंगे।
    नेगेटिव - आप उग्र स्वभाव के व्यक्ति होते हैं, जो जल्दी ही आवेश में आ जाते हैं जिसके कारण आपके कामकाज के क्षेत्र पर बुरा असर पड़ता है और कार्य बनते-बनते भी खराब हो जाता है। ऐसे में आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए।
    लव -प्रेम प्रसंग को लेकर काफी उत्साहित महसूस कर सकते हैं और एक दूसरे के प्रति अच्छी भावनाएं रखते हुए अपने प्रेम में स्थिति बेहतर महसूस करने का प्रयास कर सकते हैं।
    व्यवसाय - यदि आप किसी कार्य को लंबे समय से करने का प्रयास कर रहे हैं और उसमें सफलता नहीं प्राप्त हो पा रही है तो इस समय में आप प्रयास करने पर कामयाबी मिल सकती हैं।
    स्वास्थ्य - रक्त से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकता है। ऐसे में अपने स्वास्थ्य से संबंधित सावधानी रखना आपके लिए अच्छा रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 8

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - स्थिरता और गंभीरता पूर्वक किसी भी कार्य को करना आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय में धन अचल संपत्ति के दृष्टि से स्थिति अनुकूल रहने वाली है तथा सगे-संबंधियों के साथ संबंध भी बेहतर हो सकते हैं।
    नेगेटिव - आपको समय किसी भी कार्य में जल्दबाजी नहीं करनी होगी अन्यथा नुकसान होने की संभावना है। आप साहस और उत्साह के साथ किसी भी कार्य को करते नज़र आएँगे जिससे आपको कामयाबी प्राप्त होने का योग बनेगा। परंतु तनाव में कार्य करने से नुकसान हो सकता है। 
    लव - प्रेम संबंध बेहतर दिशा में हो सकते हैं तथा संतान पक्ष से भी संतुष्टि मिल सकती है। जिससे आप अपने कार्य व्यवसाय तथा घर परिवार से संतुष्ट रहेंगे। माता-पिता से संबंध बेहतर होंगे तथा उनसे सहयोग प्राप्त होगा।
    व्यवसाय - यदि आप बाहर से संबंधित कामकाज के क्षेत्रों में प्रयासरत होते हैं या उसके लिए कोई संपर्क करना चाहते हैं तो सफलता मिल सकती है। आर्थिक मामले में सगे संबंधियों का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है।
    स्वास्थ्य - किसी तरह का चोट-चपेट इत्यादि की संभावना बन सकती हैं। अनावश्यक शारीरिक रूप से परेशानियां बढ़ने की भी संभावना है।
    भाग्यशाली रंग: नारंगी, भाग्यशाली अंक: 3

  • धनु

    पॉजिटिव - आत्मविश्वास के साथ कामकाज के क्षेत्रों पर बल देना आपके लिए अच्छा हो सकता है। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से आर्थिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।
    नेगेटिव - थोड़ा तनावपूर्ण स्थिति से गुजरना पड़ सकता है। ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें। अपने आप पर भरोसा रखना और स्वयं अपने कार्य को करना बेहतर होगा।
    लव - घर परिवार में बेहतर माहौल बनाए रखने का प्रयास करना आपके लिए अच्छा हो सकता है। संतान पक्ष तथा प्यार पक्ष बेहतर स्थिति में रहेंगे, इसलिए इस माह संतान पक्ष को लेकर आपको खुद को एक्टिव रखने की ज़रूरत होगी, ताकि आगे चलकर संतान से आपको सहयोग प्राप्त हो सके।
    व्यवसाय - किसी भी तरह का कोई बहुत बड़ा निवेश का नज़रिया न रखें। सामान्य स्थिति में आगे बढ़ने का प्रयास करते रहें। जिससे आपके अर्थ लाभ प्राप्ति का उद्देश्य पूरा हो सके।
    स्वास्थ्य - विशेष रूप से अपने भोजन पर ध्यान दें बासी अथवा गरिष्ठ भोजन ना करें और ना ही अपना भोजन छोड़ें, अन्यथा शारीरिक परेशानियां जन्म ले सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 3

  • मकर

    पॉजिटिव - माता-पिता से संबंध तथा सहयोग की भावनाएं बेहतर हो सकती हैं। मा-पिता के आशीर्वाद से हर तरह की परेशानियां दूर होती हैं तथा कार्य व्यवसाय में भी अच्छी उन्नति होती है। इस समय भाई बंधु मित्र का सहयोग प्राप्त होने की भी संभावना है।
    नेगेटिव - इस समय में अनावश्यक यात्रा इत्यादि करनी पड़ सकती है इसलिए आपके लिए इस समय सोच समझकर ही कार्य करना अच्छा रहेगा। परिस्थिति तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न कर सकती हैं। इस समय में किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करना नुकसानदायक हो सकता है, अतः सावधानी रखें।
    लव - दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन रही है। इसलिए घर परिवार में अच्छी स्थिति बनाए रखना तथा एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना रखना आपके लिए बेहतर हो सकता है।
    व्यवसाय - आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास सफल होने की संभावना है। आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखना तथा समय के अनुसार किसी से धन का आदान-प्रदान करना आपके लिए अच्छा रहेगा।
    स्वास्थ्य - लंबे समय से चली आ रही अपनी बीमारी का इलाज अपनी मुस्कान से करें, क्योंकि यह सभी परेशानियों की सबसे कारगर दवा है।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • कुंभ

    पॉजिटिव - अपने उद्देश्य की पूर्ति से किसी कार्य व्यवसाय में प्रयासरत हैं या कोशिश कर रहे हैं तो आपको कामयाबी अच्छी मिल सकती है। यदि आप नौकरी करते हैं और किसी तरह का कोई कार्य व्यवसाय से संबंधित लाभ अर्जित करने का प्रयत्न करते हैं तो आपको सफलता प्राप्त हो सकती है।
    नेगेटिव - इस समय में सगे-संबंधियों से तनाव उत्पन्न होने की संभावना बन रही हैं। अतः सगे-संबंधियों से सामान्य व्यवहार रखने का प्रयास करें। किसी से बहुत ज्यादा तालमेल बनाने की कोशिश ना करें। धन से संबंधित आदान-प्रदान में सावधानी बरतें।
    लव - प्रेम संबंध को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने की संभावना बन रही है। यदि आप अपने प्रेमीजन के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयत्न करते हैं तो आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। 
    व्यवसाय - यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से भी आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कार्य के प्रति जागरूकता तथा सही समय परिस्थिति को देखते हुए कार्य करना आपके लिए बेहतर हो सकता है।
    स्वास्थ्य - अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 6

  • मीन

    पॉजिटिव - इस समय में घर परिवार को लेकर आपसी सामंजस्य बेहतर हो सकते हैं। पारिवारिक सहयोग से किसी भी कार्य को सफल बनाया जा सकता है। यदि आप किसी कार्य व्यवसाय में पारिवारिक सहयोग चाहते हैं तो वह आपको मिल सकता है।
    नेगेटिव - किसी अन्य व्यक्ति के कहे-सुने कार्यों को करने से बेहतर होगा कि आप स्वयं समझदारी पूर्वक कार्य करें और अपने घर परिवार के साथ अच्छी सामंजस्य बनाए रखने की कोशिश करें क्योंकि ऐसा करना आपके लिए अच्छा हो सकता है।
    लव - आपके प्रेम संबंधों के अलावा आपके कामकाज के क्षेत्र में भी एक दूसरे का सहयोग प्राप्त हो सकता है। इसलिए प्रेमीजन आपस में अपनी स्थितियों को स्पष्ट करने का प्रयत्न करें तथा एक दूसरे के प्रति महत्वपूर्ण स्थिति बनाए रखने का प्रयास करें।
    व्यवसाय - आपकी आर्थिक स्थिति और व्यवसाय दोनों ही बेहतर दिशा में हो सकता है। घर परिवार के सदस्यों के साथ मधुर संबंध बनाए रखना आपके कामकाज में बेहतर स्थिति को उत्पन्न करेगा।
    स्वास्थ्य - असुविधा आपकी मानसिक शान्ति को ख़राब कर सकती है।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 5

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना