राशिफल /2 अशुभ योग बन रहे हैं आज, बेजान दारूवाला के अनुसार 6 राशियों को रहना होगा संभलकर



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 18 september rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 18 september rashifal daily horoscope

Dainik Bhaskar

Sep 18, 2019, 12:05 AM IST

जीवन मंत्र डेस्क. बुधवार, 18 सितंबर यानी आज व्यघाात और काण योग बन रहे हैं। इन 2 अशुभ योगों के प्रभाव से काम बिगड़ते हैं और धन हानि भी होती है। बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 6 राशियों के लिए के लिए दिन ठीक नहीं है। इन अशुभ योगों के कारण दिनभर तनाव और दौड़-भाग बनी रहेगी। कामकाज में भी मन नहीं लगेगा। वहीं इनके अलावा अन्य 6 राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

 

  • बेजान दारूवाला के अनुसार आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा बुधवार
  • मेष

    पॉजिटिव - आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं।
    नेगेटिव - लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें।
    लव - विवाहित जातकों के लिए सप्ताह काफी बेहतर रहेगा और आपके रिश्ते में प्रेम और रोमांस दोनों रहेंगे। हल्की-फुल्की तकरार तो होगी लेकिन वह अंत में प्यार को बढ़ाने का कार्य करेगी।
    व्यवसाय - आप एक जिम्मेदार व्यक्ति होते हैं और किसी भी कार्य को पूर्ण ज़िम्मेदारी के साथ करने का प्रयत्न करते हैं। परंतु यथाशीघ्र कार्य को संपन्न करने के प्रयास में कुछ नुकसान या परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं।
    स्वास्थ्य - दांपत्य जीवन को लेकर तनावपूर्ण स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। आपके जीवनसाथी के साथ संपर्क खराब हो सकते हैं और उसकी असर स्वास्थ्य पर पड सकती है।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 7

     

  • वृष

    पॉजिटिव - दूसरों को ख़ुशियां देकर और पुरानी ग़लतियों को भूलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे।
    नेगेटिव - दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का ग़लत फ़ायदा न उठाएं।
    लव - प्रेम सम्बन्धी मामलों के लिए ये समय अच्छा रहेगा और आप अपने प्रियतम को अपने जीवन में महत्वपूर्ण स्थान देंगे। इससे आपके प्रेम जीवन में खुशी बढ़ेगी और आपका प्रियतम भी आपको खुश रखेगा।
    व्यवसाय - साहस और पराक्रम के साथ-साथ पद पोजीशन प्राप्ति का योग अच्छा बन रहा है। इस समय किए गए प्रयास सफल हो सकते हैं। अपने आप पर भरोसा करते हुए स्वयं के निर्णय से किसी भी कार्य को करने की क्षमता रखेंगे।
    स्वास्थ्य - इस समय में शत्रु पक्ष सामान्य स्थिति में रहने वाला है तथा शारीरिक विकृतियां कम होंगी।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 2

  • मिथुन

    पॉजिटिव - काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे।
    नेगेटिव - असुरक्षा या दुविधा के चलते आप असमंजस में फँस सकते हैं। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। अगर आप दफ़्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।
    लव - आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा और जीवन साथी की बातों को भी पर्याप्त महत्व देना होगा तभी आप दांपत्य जीवन में एक अच्छे जीवनसाथी होने का फर्ज निभा पाएंगे।
    व्यवसाय - अचल संपत्ति के मामले में थोड़ी बहुत तनावपूर्ण स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं, या संभावना है कि ऐसा हो सकता है कि आप कोई अचल संपत्ति प्राप्ति के प्रयास में आपको परेशानी महसूस हो।
    स्वास्थ्य - इस समय स्वास्थ्य को लेकर कोई खास चिंता उत्पन्न होने की संभावना नहीं है।
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 6

  • कर्क

    पॉजिटिव - किसी भी कार्य को करने की क्षमता आपके अंदर पाई जाती हैं। इस समय आप किसी भी परिस्थिति में अपने आप को सुदृढ़ महसूस करेंगे और विषम परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हारते दिखाई देंगे, जो कभी भी मैदान छोड़कर बीच में नहीं भागेगा। इसलिए आपको सफलता प्राप्त होने की संभावना अधिक है।
    नेगेटिव - अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। आज अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे।
    लव - आपसी समझदारी के कारण आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।विवाहित लोगों के लिए भी सप्ताह अच्छा रह सकता है।
    व्यवसाय - यदि आप नौकरी करते हैं तो आप निवेश का नज़रिया ढूंढ सकते हैं तथा किसी प्रॉपर्टी के क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं। जिससे आगे की आर्थिक स्थितियां बेहतर हो सकती हैं।
    स्वास्थ्य - इस समय यदा-कदा अचानक किसी तरह की समस्या उत्पन्न हो सकती है। अन्यथा कोई बड़ी परेशानी हो ऐसी स्थिति नहीं बन रही है।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 8

     

  • सिंह

    पॉजिटिव - अचानक धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। ऐसा हो सकता है कि किसी तरह का पैतृक संपत्ति प्राप्त हो। हालांकि ये प्राप्त होने में आपको बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य आपका इस समय अच्छा साथ देगा।
    नेगेटिव - आप ख़ुद को अकेला पाएंगे और सही-ग़लत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों।
    लव - प्रेमीजन से किसी तरह के अपने कामकाज से संबंधित क्षेत्रों में चर्चा कर सकते हैं। जिससे कि आपको लाभ प्राप्त हो सकेगा। एक दूसरे के प्रति विश्वास की भावना रखने से आपके प्रेम संबंध में और अच्छी स्थिति बन सकती है।
    व्यवसाय - अचल संपत्ति के साथ-साथ सगे-संबंधियों से संबंध बेहतर हो और अच्छा धन प्राप्त हो इसका प्रयत्न करें। ऐसा हो सकता है कि धन को लेकर यदा-कदा किसी तरह का किसी से विवाद उत्पन्न हो।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य अच्छा रहेगा फिर भी आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने का प्रयत्न करें। जिससे की आगे की स्थितियां सामान्य ही बनी रहे।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 4

  • कन्या

    पॉजिटिव - परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। 
    नेगेटिव - अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा।
    लव - यदि आप कहीं घूमने फिरने के उद्देश्य से कोई प्लानिंग कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी। इस समय में कुछ अच्छे उपहार के साथ अपने प्रेमीजन से मन की बातें शेयर कर सकते हैं या अपने प्यार का भरपूर आनंद ले सकते हैं।
    व्यवसाय - आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सकती हैं और आप लाभ प्राप्त करने में भी सफल हो सकते हैं। यदि आप नौकरी करते हैं या किसी तरह का व्यवसाय करते हैं हर तरफ से लाभ प्राप्त होने के संकेत मिलते हैं।
    स्वास्थ्य - ऐसा हो सकता है कि माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं ज्यादा बढ़ जाएं। जिसके कारण आर्थिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं और घर परिवार में क्लेश हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 5

  • तुला

    पॉजिटिव - आप अपना कर्म कर अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए आप अपने कामकाज के क्षेत्रों से इस समय अच्छा धन उपार्जन करने में सफल हो सकते हैं। यदि आप व्यावसायिक दृष्टि से कुछ विस्तार की योजना बना रहे हैं कामकाज को बेहतर दिशा देने का प्रयत्न कर रहे हैं तो वह आपके लिए अच्छा हो सकता है।
    नेगेटिव - आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों के चलते अस्पताल जाना पड़ सकता है, अतः सावधानी अपेक्षित है। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। दफ़्तर के तनाव को घर में न लाएं। इससे आपके परिवार की ख़ुशी ख़त्म हो सकती है।
    लव - प्रेम संबंध को लेकर काफी अच्छा उत्साह देखने को मिलेगा। प्रेमीजन के साथ आपसी सामंजस्य मधुर होंगे तथा एक दूसरे के प्रति अच्छी भावना रखते हुए किसी भी कार्य में एक दूसरे का सहयोग संभव हो सकेगा।
    व्यवसाय - योजनाओं को अमली जामा पहनाने और नयी परियोजनाओं को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा।
    स्वास्थ्य - यूरिन से संबंधित की समस्या उत्पन्न हो सकती है। यदि किसी तरह की कोई समस्या उत्पन्न होती है तुरंत उसका इलाज करवाए तभी फायदा मिलेगा।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 2

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है - जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा - लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा।
    नेगेटिव - अच्छा यही है कि परेशानियों का सामना दफ़्तर में ही करें और घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त।
    लव - जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध होने से हर तरह की समस्याओं का निवारण हो सकता है। खासकर स्वयं की परेशानियों को दूर किया जा सकता है। एक से दूसरा बेहतर सपोर्ट होता है।
    व्यवसाय - आपको इस समय परिश्रम चाहे जैसे भी करना पड़े, लेकिन इससे भागने की ज़रूरत नहीं है। क्योंकि आप इस समय आपको खुद पर विश्वास रखते हुए परिश्रम से नहीं भागना होगा।
    स्वास्थ्य - किसी तरह के अनावश्यक बीमारी उत्पन्न होने की संभावना बन सकती हैं। किसी तरह के संक्रमण इत्यादि होने से शारीरिक रूप से अस्वस्थ हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 7

  • धनु

    पॉजिटिव - आपका कोई क़रीबी आज काफ़ी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा। आपकी मुलाक़ाता एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ख़याल है और जो आपको समझता भी है। 
    नेगेटिव - दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां थोड़ी तनावपूर्ण बन सकती हैं, परंतु सहयोग प्राप्त होने की संभावना बनी हुई दिखाई देगी। अपने कर्म पर और अपने आप पर भरोसा रखते हुए किसी भी कार्य को करना सबसे बेहतर रहेगा। 
    लव - बेहतर यही रहेगा कि एक दूसरे के संपर्क में रहे और एक दूसरे के ऊपर पूर्ण विश्वास करें। इस समय में दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं तथा बाहर की यात्रा भी हो सकता है।
    व्यवसाय - किसी भी नए कार्य को करने से बचने का प्रयास करें। जो आपके पास करने के लिए कार्य है उसी में संलग्न रहने का प्रयत्न करें जिससे आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सके।
    स्वास्थ्य - दफ़्तर का तनाव आपकी सेहत ख़राब कर सकता है।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 4

  • मकर

    पॉजिटिव - इस समय आपको घरेलू समस्याओं से बाहर निकलने का अवसर प्राप्त होगा तथा हर तरह के क्षेत्रों में उन्नति देखने को मिलेगी, जिससे भवन वाहन इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्त हो सकती हैं। अपने आप पर भरोसा करते हुए किसी भी कार्य को करना आपके लिए अच्छा रहेगा। 
    नेगेटिव - स्वयं को शांत बनाए रखें क्योंकि आज आपको ऐसी कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिनके चलते आप काफ़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। ख़ास तौर पर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह और कुछ नहीं बल्कि थोड़ी देर पागलपन है।
    लव - यदि किसी तरह का कोई आपसी कंफ्यूजन या तनाव है तो उसे मिलकर दूर किया जा सकता है। अनावश्यक मतभेद के कारण अपने रिश्ते को खराब करने की कोशिश न करें।
    व्यवसाय - आर्थिक नुकसान होने की संभावना बन सकती हैं। किसी तरह का जोखिम भरा कार्य करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। इसलिए आर्थिक मामलों में सावधानी रखते हुए ही धन का आदान प्रदान करें।
    स्वास्थ्य - उम्रदराज़ लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखने की ज़रूरत है। आज आपका जीवनसाथी बद-से-बदतर व्यवहार कर सकता है।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 3

     

  • कुंभ

    पॉजिटिव - इस समय आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होने की संभावना है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा प्रयत्न कर अच्छा लाभ लिया जा सकता है। आप जिस किसी क्षेत्र में कार्यरत है उस क्षेत्र में आपका उद्देश्य आर्थिक लाभ प्राप्ति का हो तो बेहतर स्थिति हो सकती है।
    नेगेटिव - आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है।
    लव - प्रेम संबंधों को लेकर स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं। आप अपने प्रेमीजन के साथ कहीं बाहर घूमने फिरने के उद्देश्यों को पूरा कर सकते हैं या किसी भी तरह के परेशानियों को दूर करने का प्रयास सफल हो सकता है।
    व्यवसाय - यदि आप नौकरी में हैं और किसी तरह का निवेश से कोई धन अर्जित करने का प्रयत्न कर रहे हैं तो अभी आपको थोड़ा और इंतजार करना चाहिए। 
    स्वास्थ्य - इस समय आपको पूरी तरह अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की ज़रूरत होगी। पेट की समस्या घेर सकती है।
    भाग्यशाली रंग: नारंगी, भाग्यशाली अंक: 6

  • मीन

    पॉजिटिव - घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है।
    नेगेटिव - आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है।
    लव - जीवनसाथी का सहयोग सामान्य रूप में प्राप्त होगा। हालांकि बीच-बीच में अनावश्यक यदा-कदा कहासुनी होने के कारण आप दोनों के रिश्ते में थोड़ा तनाव उत्पन्न हो सकता है।
    व्यवसाय - आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयत्न सफल होने की संभावना है। व्यावसायिक दृष्टि से कोई बड़ा निवेश करने का मन बना रहे हैं तो भी आपको इंतजार करना चाहिए।
    स्वास्थ्य - अपने जनों से विरोध करने का प्रयत्न न करें। अन्यथा शारीरिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 1

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना