राशिफल /बेजान दारूवाला के अनुसार आज 6 राशि वालों के कामकाज में आ सकती हैं रुकावटें



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 19 september rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 19 september rashifal daily horoscope

Dainik Bhaskar

Sep 18, 2019, 07:48 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. गुरुवार, 19 सितंबर यानी आज कृतिका नक्षत्र से लुंबक नाम का अशुभ योग बन रहा है। इसके साथ ही चंद्रमा पर केतु की दृष्टि पड़ रही है। जिससे चंद्रमा पीड़ित हो रहा है। ग्रह-नक्षत्रों की इस स्थिति से कई लोगों के कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। दिनभर दौड़-भाग और तनाव भी रहेगा। बेजान दारूवाला के अनुसार गुरुवार को 12 में से 6 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं रहेगा। वहीं अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य है।


बेजान दारूवाला के अनुसार आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा गुरुवार 

 

  • मेष

    पॉजिटिव - आप आर्थिक लाभ प्राप्ति के रास्ते पर आगे तो बढ़ेंगे ही साथ ही आपको अपने भविष्य को भी सुरक्षित करने का मौका मिलेगा। आर्थिक मामलों में बेहतर महसूस कर सकते हैं। आप समझदारी के साथ ही किसी भी कार्य को करें, ताकि आपको उससे अच्छा लाभ प्राप्त हो सके।
    नेगेटिव - घर में अनावश्यक किसी भी तरह के विवाद उत्पन्न होने की संभावनाएं है। इसलिए इस समय घर परिवार में सबके साथ आपसी सामंजस्य बनाए रखने का प्रयास करें।
    लव - प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय मिश्रित परिणाम लेकर आया है। हालांकि आपके रिश्ते में प्रेम आदि भरपूर रहेगा लेकिन कोई छोटी सी बात किसी बड़ी गलतफहमी का रूप ले सकती है। 
    व्यवसाय - आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। यदि किसी कामकाज को लेकर आप गंभीर होते हैं तो कामयाबी भी अच्छी मिलेगी। साहस और उत्साह के साथ किए गए कार्यों से अच्छा लाभ प्राप्त होने का संकेत मिल रहा है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, कुछ समस्या जो आप झेल रहे है उसके बारे में अभी आपको एेसा आभास होगा मानो, कभी वो शारीरिक कष्ट थे ही नही। 
    भाग्यशाली रंग: श्याम, भाग्यशाली अंक: 1

     

  • वृष

    पॉजिटिव - इस समय परिवार को लेकर स्थिति ज्यादातर अनुकूल रहने वाली है। संतान पक्ष को लेकर चिंतन करें तथा उसका हर तरह से सहयोग करने का प्रयास करें। जिससे आगे की स्थितियां अनुकूल रहे। इस समय भाई, बंधु तथा अपने इष्ट मित्रों का सहयोग प्राप्त होने की संभावना है।
    नेगेटिव - ऐसा हो सकता है कि इस समय कामकाज को लेकर आपके जीवन में ज्यादा तनाव उत्पन्न हो सकता है तथा भागदौड़ की स्थितियां कुछ ज्यादा हो सकती हैं। इस समय किसी भी महत्वपूर्ण या मंगल कार्यों को करना आपके लिए वर्जित रहेगा।
    लव - जहां तक संभव हो अपने प्रियतम को प्रसन्न रखने का प्रयास करें और किसी भी गलतफहमी को अपने रिश्ते में जगह बनाने न दें। अपने रिश्ते में किसी तीसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप बिल्कुल भी ना होने दें। 
    व्यवसाय - आपका भाग्य अच्छा साथ देगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो पद पोजीशन प्राप्ति के लिहाज से भी स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। बाहर की यात्रा तथा बाहर से संबंधित कामकाज के क्षेत्रों में सफलता प्राप्त हो सकती है।
    स्वास्थ्य - गणेश जी की कृपा से आरोग्य में सुधार महसुस करेंगे। जिन जातको को लंबे अरसे से पीठ दर्द की समस्या थी उसमें काफी राहत महसुस करेंगे।
    भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 8

     

  • मिथुन

    पॉजिटिव - आप अपने विचारों को अमल करने वाले होते हैं। आप में समय और परिस्थिति को देखते हुए कार्य करने की प्रणाली है। इसलिए आप के अंदर समय के अनुसार अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना है। धन-धान्य अचल संपत्ति का योग अच्छा बन रहा है।
    नेगेटिव - इस समय आपके सगे-संबंधियों से संबंध अच्छे हो सकते हैं। परंतु तथा ससुराल पक्ष से भी संबंध बिगड़ने की संभावना बन सकती हैं। इस समय भागदौड़ तथा तनावपूर्ण स्थिति ज्यादा देखने को मिल सकती है।
    लव - शादीशुदा जातकों के लिए समय काफी अच्छा रहेगा और आप इनके माध्यम से कोई धन लाभ अर्जित कर सकते हैं। आप दोनों एक दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताते हुए किसी शादी समारोह अथवा पार्टी आदि में शिरकत कर सकते हैं।
    व्यवसाय - कामकाज से संबंधित लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से आपकी उन्नति हो सकती हैं। अपने आप पर भरोसा रखते हुए किसी भी कार्य को सफल बनाने का प्रयत्न करें।
    स्वास्थ्य - अभी भी आपके खानपान पर आप जोर नही देंगे तो स्थिति और बिगड़ सकती है। एेसा भी हो सकता है कि बाद में आपको इतना पछतावा होवे लेकिन कुछ भी आपके हाथ में नही होगा।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 6

  • कर्क

    पॉजिटिव - भाग्य आपका साथ देगा। इसलिए इस समय आपके लिए कही बाहर की यात्रा पर जाने का योग भी बन रहा है। यदि आप विदेश यात्रा करने का मन बना रहे हैं तो प्रयास करने से सफलता प्राप्त हो सकती है। इस समय विशेष रूप से यदि आप विद्यार्थी हैं तो शिक्षा प्राप्ति के लिए अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है।
    नेगेटिव - विषम परिस्थितियों में भी अपने आपको संभालना तथा घर परिवार को एकजुट कर आगे बढ़ना आपके लिए बेहतर हो सकता है। इससे आपके लिए ही स्थितियां बेहतर बनेंगी और साथ ही साथ आपके घर परिवार वालों के लिए भी ये समय बेहतर हो पाएगा।
    लव - प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय अधिक अनुकूल दिखाई नहीं देता। ऐसी संभावना है कि किसी कारणवश आपके जीवनसाथी को कुछ समय के लिए दूर जाना पड़े। 
    व्यवसाय - आप जिस किसी क्षेत्र में कार्यरत होंगे उस क्षेत्र में आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है। ऐसा हो सकता है कि कामकाज को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो ।
    स्वास्थ्य - संतान की स्वास्थ्य को लेकर आपको चिंता हो सकती है। जिसके कारण घर परिवार में परेशानियां बढ़ सकती हैं। परंतु धैर्य पूर्वक कार्य करने से बेहतर लाभ प्राप्त हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 2

  • सिंह

    पॉजिटिव - आप सामाजिक मान-सम्मान प्राप्ति के साथ-साथ समाज सेवा करने वाले हैं। अपना बैलेंस बनाकर चलने का प्रयास करेंगे और इस समय आपको अपने इस गुण से सामाजिक लाभ भी प्राप्त होने की संभावना अच्छी दिखाई दे रही है।
    नेगेटिव - आपके जबकि माता-पिता से संबंध बेहतर होने की उम्मीद है। परंतु ऐसे में घर परिवार के साथ मिलजुल कर रहना तथा घर परिवार वालों से सहयोग की अपील करना तथा एक दूसरे का ख्याल रखना आपके लिए बेहतर हो सकता है। परिवार का संतुलन बिगड़़ने न पाए इसका पूरा प्रयास करना चाहिए तभी आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।
    लव - प्रेमीजन कम्युनिकेशन बंद ना करें और एक दूसरे से बातचीत जारी रखें ताकि रिश्ते में गर्माहट बनी रहे। शादीशुदा लोगों के जीवन में कुछ ऐसी परेशानियां आएंगी, जिनका समाधान उन्हें स्वयं करना होगा। 
    व्यवसाय - अपने आप पर भरोसा करते हुए किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करें। मेहनत से दूर न भागे यथासंभव मेहनत करें। कामकाज को लेकर एक्टिव रहने का प्रयास करें।
    स्वास्थ्य - माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। जिसके कारण आर्थिक समस्याएं कुछ ज्यादा हो सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 4

     

  • कन्या

    पॉजिटिव - पारिवारिक उन्नति इस समय देखने को मिलेगी चाहे वह किसी भी तरह की उन्नति हो। आप जैसा सबके साथ संबंध रखेंगे वैसे ही स्थिति आपके सामने होगी। इस समय में कुछ शुभ कार्य भी संपन्न हो सकते हैं। जिससे आपके घर में चहल-पहल सा माहौल हो सकता है और घर परिवार के सभी सदस्य एक दूसरे के प्रति अच्छी भावनाएं रख सकते हैं।
    नेगेटिव - यह समय आपके लिए तनावपूर्ण हो सकता हैं। इसलिए इस समय में किसी भी शुभ कार्य को करना आपको तनावपूर्ण स्थिति में डाल सकता है। इसलिए शुभ या मंगल कार्य करने से परहेज करना ही आपके लिए बेहतर हो सकता है।
    लव - यदि आपका जीवनसाथी कार्यरत है तो इस दौरान उन्हें विदेश जाने का मौका मिल सकता है। प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय काफी अनुकूल रहने की ओर इशारा कर रहा है। 
    व्यवसाय - कार्य व्यवसाय से जुड़ी गतिविधियां इस समय के उत्तरार्ध में अच्छी रहेंगी। अपने आप पर भरोसा करते हुए किसी भी कार्य को करने का प्रयास करें, ताकि आपको अच्छी कामयाबी प्राप्त हो।
    स्वास्थ्य - गणेश जी कहते है कि आंखों को लेकर विशेष सावधानी बरतें। इस समय आंखो को खतरे का योग है।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 5

  • तुला

    पॉजिटिव - घर परिवार में बेहतर माहौल बनाए रखने का प्रयास करना आपके लिए अच्छा हो सकता है। संतान पक्ष तथा प्यार पक्ष बेहतर स्थिति में रहेंगे, इसलिए इस समय संतान पक्ष को लेकर आपको खुद को एक्टिव रखने की ज़रूरत होगी, ताकि आगे चलकर संतान से आपको सहयोग प्राप्त हो सके। 
    नेगेटिव - घर परिवार वालों के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं जिससे किसी भी तरह के घरेलू विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। चाहे वह धन से संबंधित हो या प्रॉपर्टी इत्यादि से संबंधित। इस समय किसी अन्य व्यक्ति की दखल के कारण भी पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं।
    लव - आपके प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी और जो लोग अपने प्रियतम को ही अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं, वे इस दिशा में प्रयास करेंगे, तो सफलता मिलेगी। 
    व्यवसाय - कामकाज के क्षेत्रों में उन्नति होने के साथ-साथ बाहर की यात्रा इत्यादि में भी सफलता प्राप्त हो सकती है आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।
    स्वास्थ्य - दिल के मरीज़ों के लिए आज का दिन बुरा साबित हो सकता है। यदि आप ज्यादा तनाव अपने सर पर हावी नही होने देते तो आप विजयी होकर इस स्थिति में बाहर निकलेंगे।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 9

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - इस समय पारिवारिक स्थितियां अनुकूल रहने की संभावना है। अतः आप अपने घर परिवार के प्रति विश्वास कायम रखें और सबके साथ मिलजुल कर ही किसी भी कार्य को करने का प्रयास करें, ताकि आपको कामयाबी अच्छी मिले। तरह के क्षेत्रों में आपका सहयोग सराहनीय हो सकता है।
    नेगेटिव - इस समय आपसी मेलजोल एक दूसरे के साथ बेहतर हो इसका ख्याल रखना बहुत ही आवश्यक होता है। अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं।
    लव - सामान्य दिनों की ही तरह आप एक दूसरे से मिलकर अपने मन की बातें कर सकते हैं। कुल मिलाकर खुशगवार समय बीतेगा। वहीं दूसरी ओर विवाहित जातकों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 
    व्यवसाय - धन लाभ प्राप्ति का अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से लाभ प्राप्त हो सकता है। आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है या इस समय आपको कोई अच्छा आर्डर मिल सकता है।
    स्वास्थ्य - बुखार या सिजनल बिमारी की संभावना है। पानी और सफाई पर विशेष ध्यान दे तो अच्छा रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: नारंगी, भाग्यशाली अंक: 2

  • धनु

    पॉजिटिव - आपको कामयाबी अच्छी मिलने की संभावना बनेगी। बाहर की यात्रा करने का अवसर मिलेगा तथा दांपत्य जीवन अच्छी स्थिति में रहने वाला है। यदि किसी कामकाज से संबंधित बाहर की यात्रा पर जाना पड़े तो उसमें अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।
    नेगेटिव - आपको घर-परिवार के अपने लोगों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखते हुए किसी भी कार्य को करें। पैसों का आदान-प्रदान कम करें। 
    लव - एक दूसरे के प्रति गलतफहमी अथवा आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल सकता है। बेहतर यही होगा कि किसी भी विवाद को बढ़ने से पहले ही संभाल लें। आप और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य भी चिंतित कर सकता है।
    व्यवसाय - यदि आप कोई नौकरी करते हैं और कही किसी तरह का कोई निवेश किया हुआ है तो उससे आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि आप किसी के साथ कोई व्यवसाय की शुरुआत कर दें।
    स्वास्थ्य - उंट की तरह जो भी आया पेट में ठुंस लिया यह मानसिकता से बाहर निकलें, खामियाजा भुगतने के बाद भी नहीं सुधरे तो कोई क्या कर सकता है।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 7

  • मकर

    पॉजिटिव - शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। यदि आप विद्यार्थी हैं और शिक्षा प्राप्ति के लिए प्रयत्न कर रहे हैं तो आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। भवन वाहन इत्यादि का योग अच्छा बन रहा है।
    नेगेटिव - खासकर अपने निकटतम व्यक्तियों या संबंधियों से धन का आदान-प्रदान करने से परहेज करें। अन्यथा ये कार्य आपके लिए आगे चलकर परेशानियों का सबक बन सकता है। इसलिए इस माह कहीं भी निवेश करने से पहले या धन देने से पहले विचार विमर्श करें।
    लव - इस समय प्रेम संबंध के मामले में भी आप आगे रहेंगे। कही बाहर या विदेश की यात्रा करने का अवसर मिलेगा तथा दांपत्य जीवन बेहतर स्थिति में हो सकता है। जिससे ये यात्रा और आपको अपने दांपत्य जीवन में सफलता मिलेगी।  
    व्यवसाय - सामाजिक के साथ-साथ राजनीतिक क्षेत्र में भी लाभ प्राप्त हो सकता है। कार्य क्षेत्र पर भी पद पोजीशन इष्ट मित्रों से सहयोग से प्राप्त हो सकता है। धन,अचल संपत्ति प्राप्ति के दृष्टि से अच्छा लाभ प्राप्त होने की उम्मीद है।
    स्वास्थ्य - आरोग्य में वृद्धि होगी। अगर कोई बीमारी है तो उसमे सुधार आएगा एेसा गणेश जी कहते है।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 4

  • कुंभ

    पॉजिटिव - आप एक सुलझे हुए व्यक्ति की तरह कार्य करने वाले हैं। साहस और पराक्रम के साथ-साथ आप अपने मन को एकाग्रचित कर किसी भी कार्य को आगे बढ़ाने का प्रयत्न करने का साहस रखेंगे। सदा नेतृत्व की चाह करने के साथ-साथ आप में अच्छे पद पोजीशन प्राप्ति की लालसा रहेगी।
    नेगेटिव - इस समय दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण रहने वाली हैं। जिससे आपके कामकाज के क्षेत्रों पर बुरा असर  पड़ सकता है। अपनी स्थिति और परिस्थिति को देखते हुए जीवन साथी के साथ शेयर करने की कोशिश करें और सबको आपस में तालमेल मिलाकर चलने का प्रयत्न करें।
    लव - विवाहित जातकों के लिए समय चुनौती पूर्ण रहने वाला है और इस दौरान आपके जीवनसाथी को किसी प्रकार का स्वास्थ्य कष्ट भी हो सकता हैं। इसलिए उनका पूरा ध्यान रखें और अपने दांपत्य जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करें।
    व्यवसाय - आपके सगे संबंधियों से संबंध सामान्य से बेहतर हो सकते हैं। अतः सबके साथ मिलजुल कर किसी भी कार्य को करने का प्रयत्न करें। आप सबके साथ सामान्य व्यवहार बनाए रखें।
    स्वास्थ्य - इस समय स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह के सर्दी जुकाम खांसी या वायरल फीवर इत्यादि की संभावनाएं बन सकती हैं। 
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 6

     

  • मीन

    पॉजिटिव - यदि आप घर परिवार के साथ साथ अपने माता-पिता का ख्याल रखते हैं तो आपको अच्छा सहयोग प्राप्त हो सकता है। घर परिवार में आपसी सामंजस्य बेहतर हो ऐसी स्थिति बनाने से प्रयास कर सकते हैं, आपका भाग्य अच्छा साथ देगा। कर्म करने से आपको अच्छी कामयाबी मिलेगी।
    नेगेटिव - आपके जीवनसाथी के साथ संबंध बिगड़़ सकते हैं तथा सहयोग प्राप्त होने की संभावना कम पाई जाती है। इसलिए इस समय कोशिश करें कि एक दूसरे के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर हो। अनावश्यक विवादों से दूर रहने का प्रयास करें जिससे की स्थितियां पक्ष में रहे।
    लव - प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय अनुकूल नहीं है इसलिए इस दौरान अपने प्रियतम से मिलने और बातचीत में संयम से काम ले। क्योंकि ग्रहों की स्थिति आप दोनों के बीच दूरी बना सकती हैं जिसके कारण आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। 
    व्यवसाय - अर्थ लाभ प्राप्ति का उद्देश्य पूरा हो सकता है। यदि आपने पहले से कोई अर्थ लाभ प्राप्ति का प्लान किया हुआ है तो इस समय वह भी सफल हो सकता है।
    स्वास्थ्य - इस समय मानसिक तनाव और अनिर्णय की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपका स्वास्थ्य  कुछ कमजोर रह सकता है और विशेष रूप से पाचन तंत्र तथा जल जनित बीमारियों से आपका सामना हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 3

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना