राशिफल /सिंह राशि में है 5 ग्रह, बेजान दारूवाला के अनुसार आज बढ़ सकती है कई लोगों की मुश्किलें



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 30 august rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 30 august rashifal daily horoscope

Dainik Bhaskar

Aug 29, 2019, 08:32 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. शुक्रवार 30 अगस्त यानी आज सिंह राशि में 5 ग्रह आ जाने से कई लोगों के लिए दिन ठीक नहीं है। सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध और शुक्र का एक ही राशि में होना कई लोगों की परेशानियां बढ़ा सकता है। इन 5 ग्रहों के कारण धन हानि, गलत फैसले, मानसिक तनाव और कन्फ्यूजन बढ़ेगा। बेजान दारूवाला के अनुसार ग्रहों की स्थिति के कारण 12 में से 7 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं कहा जा सकता है। वहीं अन्य 5 राशियों के लिए मिला-जुला रहेगा।

 

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आपकी राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा शुक्रवार

  • मेष

    मेष

    पॉजिटिव - आप परिजनों का ख़्याल रखेंगे। घर में किसी तरह का बड़ा फंक्शन हो सकता है। घर में किसी सदस्य की शादी हो सकती है। घर की शांति के लिए धार्मिक आयोजन हो सकता है। इस दौरान घर में ख़ुशियां आएंगी और परिवार में एकजुटता नज़र आ सकती है।
    नेगेटिव - अनावश्यक पैसा का आदान-प्रदान करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। अतः धन के मामले में या लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें। किसी से कोई अनावश्यक वार्तालाप न करें। अन्यथा विवाद उत्पन्न होने की संभावना बन सकती हैं।
    लव - अपने साथी के साथ किसी छोटी यात्रा पर जाएं इससे आपके संबंधों में निखार आएगा। आपके वैवाहिक जीवन में मिला-जुला असर देखने को मिलेगा।
    व्यवसाय - आपका आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा और आपको इसका आभास होगा। गणेश जी आपको आर्थिक मुनाफ़ा देने का वादा कर रहा है। इस समय आपको अचानक ही धन लाभ होने की प्रबल संभावना रहेगी।
    स्वास्थ्य - इस समय में अनावश्यक बीमारियां उत्पन्न हो सकती हैं। कई तरह की छोटी-छोटी बीमारियों के कारण परेशानियां बढ़ सकती हैं। धन व्यय हो सकते हैं।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 1

  • वृष

    वृष

    पॉजिटिव - इस समय मन किसी रहस्यमयी विषय को जानने और धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने में लगेगा। इस समय आपकी छुपी हुई प्रतिभा भी सामने आएगी। ये प्रतिभा स्पोर्ट्स अथवा कला में हो सकती है। आप अपनी पढ़ाई के प्रति ज़्यादा संजीदा दिखाई देंगे।
    नेगेटिव - घर में किसी बात को लेकर पिताजी के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। पड़ोसियों के द्वारा आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है इसलिए उनसे थोड़ा सावधान रहें। 
    लव - इस समय प्रेम जीवन में चुनौतियां बेशक़ आएंगी परंतु प्रेमी की सूझबूझ एवं आपकी समझदारी से आप उन परिस्थितियों का सामना आसानी से करेंगे। जीवनसाथी के साथ आपका वैवाहिक रिश्ता मजबूत होगा।
    व्यवसाय - आपको विभिन्न स्रोतों से आमदनी प्राप्त होगी, परंतु इस समय आपके ख़र्चों में भी वृद्धि की संभावना है। हालांकि परिस्थितियां फिर भी आपके काबू में रहेंगी।
    स्वास्थ्य - बच्चों की सेहत में कमी आ सकती है ओर उन्हें करियर अथवा पढ़ाई में दिक़्क़्त का सामना करना पड़ सकता है। इस समय घर में किसी तरह का क्लेश भी हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 3

  • मिथुन

    मिथुन

    पॉजिटिव - इस समय कठिन परिश्रम करना होगा। आपके लिए कॉम्पटीशन ज़्यादा कठिन होगा, हालांकि आप अपनी मेहनत से परिस्थितियों को अपने अनुकूल बनाने में भी सफल रहेंगे। सहकर्मीयों का साथ भी आपके साथ बना रहेगा।
    नेगेटिव - बच्चों का स्वभाव थोड़ा उखड़ा-उखड़ा रह सकता है। छोटी-छोटी बातों को लेकर वे चिढ़ सकते हैं और किसी चीज़ को लेकर ज़िद भी कर सकते हैं। उनकी सेहत में भी कमी आ सकती है लिहाज़ा उनकी सेहत का भी ध्यान रखें।
    लव - यदि आपका प्रेमी नौकरी में है तो उसकी मेहनत रंग लगाएगी। इस दौरान शायद वह आपको पर्याप्त समय न दे पाएं, परंतु आपको इसमें तालमेल बनाना होगा। प्रेमी को उसके हिस्से का समय दें।
    व्यवसाय - पैतृक संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। यदि आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं तो यह समय आपके लिए लाभकारी रह सकता है। ख़र्चों में वृद्धि संभव है जबिक आमदनी स्थिर रहेगी।
    स्वास्थ्य - मानसिक अशांति तथा तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। इस समय में ज्वर बुखार इत्यादि की संभावनाएं बन सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 2

  • कर्क

    कर्क

    पॉजिटिव - आगे का समय आर्थिक जीवन के लिए अच्छा रहेगा। घर में शादी-विवाह होने पर आप जेबरात आदि बनवा सकते हैं। आप अपनी प्रॉपर्टी में भी वृद्धि करेंगे। आप कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं अथवा पुराने वाहन की रखरखाव में आप धन ख़र्च करेंगे।
    नेगेटिव - काम की अधिकता हो सकती है और आप बहुत ज्यादा व्यस्त हो सकते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे इस राशि के जातकों को लाभ कि बजाय अपयश या हानि मिलने की पूरी संभावना है। वहीं जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे हैं उन्हें भी अच्छे परिणाम मिलने की संभावना नही है।
    लव - यह समय आपके प्रेम जीवन के लिए मिलाजुला रहेगा। इसमें आपको उतार-चढ़ाव दोनों ही देखने को मिलेंगे। लव रिलेशनशिप में पार्टनर को पूरी अहमियत दें और उनके विचारों को समझें।
    व्यवसाय - बच्चों की पढ़ाई-लिखाई एवं उनकी ज़रुरतों को पूरा करने में पैसा अधिक ख़र्च हो सकता है। इस समय आपको संभालकर पैसे ख़र्च करने होंगे। ज़्यादा ज़रुरत पड़ने पर आप किसी से पैसे उधार भी ले सकते हैं।
    स्वास्थ्य - किसी तरह का इंफेक्शन का खतरा बढ़ सकता है। खांसी जुखाम भी हो सकती है। इसलिए समय का ख्याल रखते हुए कोई भी कार्य करें। स्वास्थ्य सबसे बड़ा धन होता है। इसलिए स्वास्थ्य का ख्याल रखें।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 7

  • सिंह

    सिंह

    पॉजिटिव - इस समय कई मौक़े आएंगे जिनमें आपको निराश होना पड़ सकता है, वहीं कई मौक़े ऐसे भी होंगे जिनमें आपको सफलता का स्वाद मिलेगा। अपनी कुशल संवाद शैली के माध्यम से आप करियर में तरक्की करेंगे। इससे आपको प्रोफ़ेशनल क्षेत्र में अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी।
    नेगेटिव - कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति बिगड़ सकती है। आपकी बातों को उस तरह से नहीं समझा जाएगा जैसे आप समझाना चाहते हैं। हालांकि पारिवारिक जीवन में इस समय आपको शांति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में महिला कर्मचारियों से अच्छी तरह पेश आएं।
    लव - जो जातक रिेलेशनशिप में हैं उनके प्यार का रिश्ता और भी मजबूत होगा। आप दोनों के बीच अच्छा तालमेल दिखाई देगा। बातचीत से समस्या का समस्या का समाधान करने में सफल होंगे।
    व्यवसाय - कामकाज को लेकर आर्थिक लाभ मिलने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से स्थिति काफी अच्छी हो सकती है।
    स्वास्थ्य - इस समय में स्वास्थ्य को लेकर दिक्कतें ज्यादा हो सकती हैं। छोटी छोटी समस्याएं ज्यादा उत्पन्न हो सकती हैं। किसी भी तरह का वायरल समस्या उत्पन्न हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 9

  • कन्या

    कन्या

    पॉजिटिव - सामाजिक मान-सम्मान प्राप्त होने की संभावना अच्छी पाई जाती है। सांसारिक सुख, संसाधन इत्यादि प्राप्त होंगे जिससे आप संतुष्ट हो सकते हैं। आपके मन की इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। छात्रों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने का भी मौका मिलेगा। 
    नेगेटिव - अनावश्यक किसी से भी बात न करें। किसी भी तरह के विवादों से दूर रहने का प्रयास करें। जिससे आपका कार्य आसानी से आगे बढ़ सके। बाहर की यात्रा इत्यादि में अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना है।
    लव - इस समय आपके प्रेम जीवन में उथल-पुथल ला सकता है। इस समय साथी से आपका अलगाव हो सकता है। लव पार्टनर के साथ बहसबाज़ी न करें। यदि रिलेशनशिप में किसी प्रकार का विवाद है तो उसके प्यार से सुलझाने का प्रयास करें।
    व्यवसाय - भाग्य आपका अच्छा साथ दे सकता है। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से कार्य व्यवसाय को विस्तार रूप दे सकते हैं या किसी नए कार्य का शुभारंभ भी कर सकते हैं। 
    स्वास्थ्य - सर्दी जुखाम खांसी फीवर इत्यादि की परेशानियां ज्यादा हो सकती हैं। इसलिए स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आपको मानसिक श्रम अधिक करना होगा।
    भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: 7

  • तुला

    तुला

    पॉजिटिव - सबके साथ मधुर संबंध बनाए रखने के साथ-साथ अपने साहस और उत्साह को बनाए रखें। किसी भी कार्य को विश्वास से करें। सगे-संबंधियों के साथ संबंध अच्छा हो सकता है तथा धन-अचल संपत्ति प्राप्ति के दृष्टि से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।
    नेगेटिव - कार्य क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे लेकिन बावजूद इसके भी आपको मन-चाहे फल नहीं मिलेंगे। ऐसी स्थिति में धैर्य न खोएं और अपने प्रयासों को लगातार जारी रखें।
    लव - दिल के मामलों में किसी शख़्स पर ज़्यादा जल्दी भरोसा न जताएं बल्कि उन्हें अच्छी तरह परखें। नए रिश्ते की शुरुआत में भी जल्दबाज़ी दिखाना उचित नहीं होगा।
    व्यवसाय - जो जातक व्यापार से जुड़े हैं उनके व्यापार में बढ़ोतरी होगी और उन्हें आर्थिक मुनाफ़ा होगा। आप अपने सगे-संबंधियों के साथ मिलकर अर्थ लाभ प्राप्ति का अवसर ढूंढ सकते हैं।
    स्वास्थ्य - क्रोध करने से स्वयं को रोकें और तनावमुक्त वातावरण में रहें। गरिष्ठ एवं अत्यंत मसालेदार भोजन पेट रोग का कारण बन सकता है।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 6

  • वृश्चिक

    वृश्चिक

    पॉजिटिव - आपके ऊपर काम का बोझ रह सकता है, काम के प्रति आपकी निष्ठा देखने को मिलेगी। अच्छे मौक़े आपका इंतज़ार कर रहे हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। 
    नेगेटिव - अगर आप किसी फल की प्राप्ति के लिए प्रयासरत थे तो इस दौरान आपको उसका अच्छा नतीजा मिलने के आसार नही हैं। सामाजिक स्तर पर भी आप अच्छा प्रदर्शन नही कर पाएंगे। अपने यार दोस्तों के साथ मिलकर कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। बिनजरूरी तर्क से बचे।
    लव - आपके स्वभाव में सुधार देखा जा सकेगा। लव रिलेशनशप के लिए यह समय बेस्ट रहेगा। इस दौरान कोई शख़्स आपके दिल को छू सकता है। नई रिलेशनशिप की शुरुआत भी हो सकती है। 
    व्यवसाय - आर्थिक मामले में स्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं। आप जिस किसी कार्य व्यवसाय से धन लाभ प्राप्त करने का प्रयत्न करेंगे तभी उसमें कामयाबी मिलने की संभावना बनेगी।
    स्वास्थ्य - बारिश एवं मौसम सम्बंधित बीमारियाँ परेशान कर सकती हैं। नियमित योगाभ्यास एवं सुबह की सैर लाभदायक सिद्ध होंगे।
    भाग्यशाली रंग: नारंगी, भाग्यशाली अंक: 4

  • धनु

    धनु

    पॉजिटिव - पारिवारिक जीवन में अच्छे फल मिलेंगे। इससे आपको अच्छा महसूस होगा। आपकी संतान को ज़बरदस्त फायदा होगा यदि वो पढ़ाई कर रही है तो उन्हें इस समय अच्छे फलों की प्राप्ति होगी।
    नेगेटिव - एक बात का विशेष ध्यान रखें, यदि परिणाम आपके आशानुकूल न मिलें तो निराश होने की बजाय और मेहनत करें। इस समय अपने धैर्य को बिल्कुल भी न खोएं। सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें।
    लव - अभी तक सिंगल हैं उन्हें इस दौरान कोई खास मिल सकता है। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए। जीवनसाथी के द्वारा आपको किसी तरह का लाभ मिलने की प्रबल संभावना है।
    व्यवसाय - इस माह में भागदौड़ तथा तनावपूर्ण स्थितियों से भी अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आप किसी को साथ लेकर कोई कार्य कराना चाहते हैं तो वह भी सफल हो सकता है।
    स्वास्थ्य - इस समय पेट रोग और एलर्जी आपको परेशान कर सकते हैं। खान-पान में बदलाव की आवश्यकता है अन्यथा गैस और बदहज़मी हो सकती है।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 7

  • मकर

    मकर

    पॉजिटिव - नौकरी पेशा लोगों को भी इस समय अच्छे फल मिलेंगे और आपकी आमदनी में वृद्धि होने के आसार हैं। आप किसी विषय को लेकर शोध कर रहे हैं तो आपके लिए यह समय बेहतरीन रहेगा। आपको काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। 
    नेगेटिव - इस समय ऑफिस में होने वाली बेवजह की बातों को नज़रअंदाज करें और किसी विवाद का हिस्सा न बनें। इससे आपकी एक बेहतर कर्मी की छवि बनेगी और निश्चित रूप से आपको इसका लाभ मिलेगा।
    लव - अपने दिल की बात अपने प्रेमी के सामने रखने में इस दौरान दिक्कतें आ सकती हैं हालांकि आपका प्रेमी बिना बातें सुनें भी आपके मनोभावों को जान सकता है।
    व्यवसाय - गणेश जी की कृपा से यह समय कई सौगात देने का वादा कर रहा है। आपकी मेहनत रंग लाएगी। पुरस्कार के रूप में आपका प्रमोशन भी हो सकता है अथवा आपकी सैलरी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है।
    स्वास्थ्य - कुछ असावधानियों के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खान पान पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने शरीर को परिश्रम और विश्राम दोनों की आदत डालें।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 9

  • कुंभ

    कुंभ

    पॉजिटिव - आर्थिक मामलों में स्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं। बाहर की यात्रा इत्यादि के लिए प्रयास कर रहे हैं तो वह सफलता मिल सकती है। कुछ अचानक धन भी प्राप्त होने की संभावना बन रही हैं। शत्रु पक्ष सामान्य स्थिति में रहने वाला है।
    नेगेटिव - पारिवारिक जीवन में किसी पुरानी बात को लेकर आप घर के लोगों से उलझ सकते हैं जिससे परिवार से आपकी दूरी बढ़ेगी। हालांकि वास्तविकता का पता चलने पर आप अपनी ग़लतियों को स्वीकार सकते हैं।
    लव - प्यार की डोर को मजबूत बनाए रखने के लिए आपको खुद में अच्छे परिवर्तन लाने की जरुरत है। जो जातक शादी के बंधन में बंध चुके हैं उन्हें अपने जीवन साथी के साथ अच्छा समय बिताने की जरुरत है।
    व्यवसाय -आप अपनी जॉब बदल सकते हैं या यूँ कहें कि आपको कोई नई जॉब मिल सकती है। किसी अन्य जगह पर ट्रांसफर भी हो सकता है। आपको अपने काम पर ही फ़ोकस करना होगा।
    स्वास्थ्य - इस समय आपको शारीरिक कष्ट होने की संभावना है। भोजन के प्रति लापरवाही बरतना आपके अच्छे स्वास्थ्य को बिगाड़ सकता है इसलिए जितना हो सके संतुलित भोजन करने की कोशिश करें।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • मीन

    मीन

    पॉजिटिव - यदि किसी तरह का कोई विवाद इत्यादि चल रहा हो तो उसे सुलझाने का प्रयास किया जा सकता है। पढ़ाई-लिखाई तथा संतान पक्ष को लेकर स्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं। साहस और उत्साह से किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती हैं।
    नेगेटिव - इस समय आपको आर्थिक स्थिति को स्थिर रखने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। आमदनी बढ़ाने के लिए प्रयास करते रहें और फालतू ख़र्चों पर नियंत्रण बनाएं।
    लव - आपको अपनी तरफ़ से सबसे बेहतर तरीक़े से बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज़ हो सकता है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त हो सकता है।
    व्यवसाय - प्रोफेशनल ग्रोथ के लिए यह समय बहुत ही बेहतरीन रहने का संकेत कर रहा है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में सफल परिणाम मिलेंगे। कंपनी अथवा संस्थान में आपके कार्यों को सराहा जाएगा। 
    स्वास्थ्य - यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो।
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 5

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना