राशिफल /बेजान दारूवाला के अनुसार आज निवेश और लेन-देन में भाग्यशाली रहेंगे कई लोग



aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 5 september rashifal daily horoscope
X
aaj ka rashifal dainik bejan daruwalla in hindi 5 september rashifal daily horoscope

Dainik Bhaskar

Sep 04, 2019, 08:48 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. गुरुवार 5 सितंबर यानी आज वृश्चिक राशि में बृहस्पति के साथ चंद्रमा की युति होने से गजकेसरी नाम का राजयोग बन रहा है। चंद्रमा पर मंगल की दृष्टि होने से महालक्ष्मी योग का फल भी मिलेगा। वहीं तिथि, वार और नक्षत्रों से सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है। इन 3 बड़े शुभ योगों का फायदा कई लोगों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 8 राशियों के लिए दिन खास रहेगा। वहीं इनमें से कुछ लोग लेन-देन और निवेश में भाग्यशाली रहेंगे। इनके अलावा अन्य 4 राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

  • बेजान दारूवाला के अनुसार आपकी राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा गुरुवार
  • पॉजिटिव - यदि आप कोई व्यापार में हाथ आज़मा रहे हैं तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। इस समय आपके व्यापार में वृद्धि होगी और उसका विस्तार भी संभव है। ख़ुद को सफल उद्यमी बनाएं और जोखिम उठाने से न डरें।
    नेगेटिव - आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। घर पर शांति और सद्भाव का वातावरण बना रहेगा। माता-पिता की सेहत सामान्य रहेगी लेकिन जीवनसाथी और संतान की खराब सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है।
    लव - आपको वैवाहिक जीवन में कुछ बहुत अच्छे अनुभव प्राप्त होंगे। जीवनसाथी आपकी ख़ुशी का कारण बनेगा। हालांकि आपको ऐसे कड़वे अनुभवों से भी गुजरना पड़ेगा जिससे आपको मायूस भी होना पड़ सकता है।
    व्यवसाय - रियल एस्टेट में बहुत अधिक लाभ मिल सकता है। लम्बे समय के लिए शेयर बाज़ार में निवेश अच्छा रहेगा। कहीं से रुका हुआ धन आपको मिल सकता है।
    स्वास्थ्य - माता-पिता के साथ-साथ जीवनसाथी और बच्चों की सेहत पर ध्यान दें। यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या हो, तो बिल्कुल लापरवाही ना करें और तुरंत डॉक्टरी परामर्श लें।
    भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: 1

  • वृष

    पॉजिटिव - कार्यक्षेत्र में आपको एक नई पहचान मिलेगी। आपकी छवि एक परिश्रमी, मेहनती और ईमानदार कर्मी की होगी। नौकरी में आपका प्रमोशन भी संभव है। जनवरी-मार्च में पदोन्नति से संबंधित आपको ख़ुशख़बरी प्राप्त हो सकती है।
    नेगेटिव - अहंकार को अपने अंदर न पनपने दें। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। गणेश जी आपके लिए कई अवसर लेकर आएंगे। ऐसे में उन अवसरों को भुनाने के लिए तैयार रहें। अपने आपको तकनीकि प्रेमी बनाएं।
    लव - आप अपनी लव लाइफ को लेकर थोड़ा कन्फ्यूज़ रह सकते हैं। रिलेशनशिप को लेकर आपके मन में किसी प्रकार की शंका रह सकती है और प्रियतम के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना है। इसलिए इस स्थिति में थोड़ा संयम से काम लें।
    व्यवसाय - जो लोग रियल एस्टेट के क्षेत्र में हैं उन्हें पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। यह समय धैर्य से आगे बढ़ने का है। हो सकता है कि आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल की प्राप्ति न हो परन्तु प्रयास करते रहें।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्याएं आ सकती हैं इसलिए सतर्कता के साथ आगे बढें। बाहर का खाना पेट से जुड़े रोगों को बढ़ावा देगा।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • मिथुन

    पॉजिटिव - जो नौकरी कर रहे हैं यह समय उनके लिए अच्छा रहेगा। विदेश से या उधार दिए हुए धन की वापसी के कारण धन लाभ होगा। धन अर्जित करने के लिए आपको प्रयास करते रहना होगा। योग, ध्यान और किसी अच्छी जगह का भ्रमण बहुत लाभदायक रहेगा।
    नेगेटिव - करियर जीवन के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण समय हो सकता है। इस समय अपने आपको पूर्ण अनुशासन के दायरे में रखें। ऐसा कार्य न करें जिससे आपकी छवि को कोई नुकसान पहुँचे।
    लव - जीवनसाथी और बच्चों के साथ अच्छे पल गुजारने का मौका मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। इस समय बच्चे आपकी खुशी का कारण बनेंगे।
    व्यवसाय - अपने सभी कार्यों में पूरी मेहनत से लगे रहें और साथ ही कार्यक्षेत्र में सतर्कता भी बनाए रखें। शेयर बाज़ार में निवेश करने में सावधानी बरतें।
    स्वास्थ्य - व्यवस्तता के कारण आराम करना न भूलें और शारीरिक और मानसिक शांति को महत्त्व दें। मधुमेह और मोटापे से पीड़ित लोग अपने स्वास्थ्य का ख़याल रखें।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 7

  • कर्क

    पॉजिटिव - यह समय घर परिवार के लिए खुशियों से भरा होगा। सगे सम्बन्धियों से मिलने के अवसर मिलेंगे परन्तु किसी भी प्रकार की अनबन को अपने बीच न बढ़ने दें। आपके मित्र आपके व्यापार में बहुत सहायक सिद्ध होंगे। अपने भाई बंधुओं से अच्छे सम्बन्ध बनाने के प्रयास करें।
    नेगेटिव - आपको आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इस वर्ष अपने आर्थिक पक्ष को लेकर थोड़े सावधान रहें। ज़ोखिम भरे क़दम उठाने से पहले उस फ़ैसले पर विचार करें, आपको धन हानि भी हो सकती है।
    लव - जीवनसाथी हर कदम पर आपका साथ देगा। इससे आपके रिश्ते की डोर और भी मजबूत होगी। उनकी किसी कामयाबी से आपको बहुत खुशी होगी।
    व्यवसाय - कोई नया निवेश बिना सोचें समझें न करें अन्यथा हानि हो सकती है। पैसों के लेन देन में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। आपका कोई भरोसेमंद धोका दे सकता है। 
    स्वास्थ्य - मानसिक थाक रहेगा। ध्यान और संगीत द्वारा आप मानसिक शांति पा सकते हैं। नियमित कसरत और योग भी आपको लाभ पहुंचाएंगे।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 6

  • सिंह

    पॉजिटिव - आपका उत्तम प्रदर्शन आपके प्रतिद्वंदियों के लिए चौंका देने वाला होगा। अपने कार्यस्थल पर आपको अपार सफलता मिलेगी फिर चाहे वो पदोन्नति हो या मान सम्मान। व्यवसाय करने वाले जातक कुछ नया काम शुरू कर सकते हैं।
    नेगेटिव - आपकी आमदनी अच्छी रहेगी परंतु आमदनी के साथ-साथ आपके ख़र्चों में भी वृद्धि होने की संभावना है। ऐसे में आपको अपनी आमदनी और ख़र्चों में तालमेल बिठाने के लिए अपने ख़र्चों में कटौती करनी होगी।
    लव - काम की अधिकता बढ़ने से आप अपने साथी को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। इस कारण संबंधों में कुछ दूरियां आ सकती हैं। आप किसी के सामने प्रेम प्रस्ताव रखने में हिचकिचाएंगे नहीं।
    व्यवसाय - नए लोगों से संपर्क बनेगा। मनोरंजन के कई अवसर आपको मिलेंगे जिनसे जीवन में खुशियां बढेंगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे और उनका पूर्ण सहयोग भी आपके साथ होगा।
    स्वास्थ्य - आपको स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देना आवश्यक है। घुमने फिरने से आपको अच्छा महसूस होगा। यह यात्राएं आपको मानसिक शांति भी प्रदान करेंगी।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 8

  • कन्या

    पॉजिटिव - घर में की मांगलिक कार्य के कारण एक अच्छा वातावरण बनेगा। धार्मिक स्थलों की यात्रा भी सम्भव दिखाई पड़ रही है। माता पिता की सेहत अच्छी होती दिखाई देगी और उनके साथ आपके संबंधो में सुधार आएगा। अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौक़ा मिलेगा और संबंधों में मधुरता आएगी।
    नेगेटिव - आपको धन हानि होने की संभावना रहेगी। इस समय शेयर मार्केट, सट्टा बाजार से दूरी बनाए रखें। इसके अलावा धन के मामले में ज़रुरत से ज़्यादा किसी पर भरोसा न जताएं।
    लव - यह समय प्रेम प्रसंगों के लिए अच्छे संकेत दे रहा है। नए प्रेम प्रसंगों अथवा प्रेम प्रस्तावों का जीवन में प्रवेश हो सकता है। प्रेमी एक दूसरे को उपहार देकर अपने समबन्धों को मज़बूत बनाने के प्रयास करेंगे। 
    व्यवसाय - नौकरी करने वाले जातकों को सफलता मिलेगी और समय पूरा साथ देगा। पदोन्नति और मान सम्मान दोनों ही आपको मिलने के संकेत मिल रहे हैं।
    स्वास्थ्य - बाहर के खाने पीने पर ध्यान देने की आवश्यकता है। वाहन चलाते समय सतर्क रहें। पेट और त्वचा से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। आयुर्वेद और योग आपको लाभ पहुंचाएंगे।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 9

  • तुला

    पॉजिटिव - आर्थिक मामलों के लिए यह समय अति उत्तम रहेगा। आमदनी के विभिन्न स्रोत सृजन होंगे और आप अच्छा-ख़ासा पैसा कमाने में सफल रहेंगे। नौकरी-पेशा लोगों को मेहनत के बदले प्रोत्साहन राशि या अन्य लाभ मिलने की प्रबल संभावना है।
    नेगेटिव - पार्टनरशिप में पार्टनर के साथ किसी तरह के मतभेद हो सकते हैं जो कि व्यापार के लिए उचित नहीं होगा। ध्यान रखें क़ानूनी विवादों से दूर रहें अन्यथा इसमें आपका बहुत अधिक धन ख़र्च हो सकता है।
    लव - यह समय प्रेम समबन्धों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आया है। एक से अधिक लोगों की ओर आपका झुकाव हो सकता है। नए प्रेमी युगल अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
    व्यवसाय - आपका अद्भुत प्रदर्शन उच्च अधिकारियों का ध्यान आपकी ओर मोड़ देगा जिसका आपको अवश्य ही उचित लाभ मिलेगा। गणेश जी के अनुसार आपको वेतन वृद्धि का लाभ भी मिलता दिखाई दे रहा है।
    स्वास्थ्य - शारीरिक रूप से आप स्फूर्ति से भरे रहेंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। जो जातक दमे के रोगी हैं उन्हें सतर्क रहना होगा और नियमित डॉक्टरी जांच करवाते रहना होगा।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 2

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे और जिसका परिणाम आपको सकारात्मक रूप से मिलेगा। किसी नयी जगह घूमने जाने का अवसर मिलेगा जिस कारण आपकी उर्जा और उत्साह दोनों में ही वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर भी जा सकते हैं।
    नेगेटिव - यदि आप व्यापार करते हैं तो आपके व्यापार में मुनाफा होगा। आप महँगी वस्तुओं को ख़रीद सकते हैं, परंतु आपको अपने महँगे शौक़ पर रोक लगानी होगी अन्यथा आपके सामने आर्थिक संकट भी आ सकता है।
    लव - आपके प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। घर में किसी प्रकार का क्लेश आदि रह सकता है। फैमिली मेंबर्स के बीच तालमेल की कमी दिखाई दे सकती है।
    व्यवसाय - विज्ञान एवं तकनीक से जुड़े जातकों को सफलता के लिए अधिक प्रयास करने होंगे कामयाबी के लिए जमकर मेहनत करने की आवश्यकता होगी। 
    स्वास्थ्य - आपको मौसम परिवर्तन के दौरान होने वाली छोटी-मोटी बीमारियों से बचकर रहने की गणेश जी सलाह देते है। 
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 7

  • धनु

    पॉजिटिव - आपको कई ऐसे अवसर प्रदान करेगा जिससे आप सफलता की ऊँचाई पर पहुँच सकते हैं। सहकर्मियों का आपकी उन्नति में भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। पढ़ाई की ओर आपका पूरा ध्यान रहेगा। उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को स्कॉलरशिप मिलने की संभावना है।
    नेगेटिव - पैसों की लेनेदेन में लापरवाही आपके लिए नुकसानदायक रह सकती है। धन को लेकर किसी शख्स पर ज़रुरत से ज़्यादा विश्वास न करें। वह आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। 
    लव - आप अपनी फैमिली लाइफ़ से थोड़ा मायूस रह सकते हैं। काम के चलते आप अपने पारिवारिक जीवन को कम समय दे पाएंगे। काम के चलते आप अपने परिवार से दूर भी जा सकते हैं।
    व्यवसाय - आपका ख़र्च बढ़ सकता है इसलिए धन की बचत पर भी ध्यान दें। नौकरी कर रहे जातकों को इस समय अधिक लाभ होने की प्रबल संभावना है।
    स्वास्थ्य - सर्दी खांसी के कारण स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है। वृद्ध लोग अपनी दवाइयां समय पर लेते रहें। नियमित व्यायाम, प्राणायाम, अच्छा खान-पान आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 1

  • मकर

    पॉजिटिव - आपका व्यवहार, बोलने का तरीका और मेहनत इनसे आपको फायदा होगा। पॉजिटिव नजरिया आपसे बड़े लोगों और अधिकारियों को खुश कर सकता है। घर में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम होने की सम्भावना है। 
    नेगेटिव - अपने काम और अपनी पर्सनल लाइफ़ के बीच सामंजस्य बनाएं। आप दोनों के अहम का टकराव हो सकता है अथवा किसी ग़लतफ़हमी के चलते विवाद होने की संभावना है। इसलिए अहम को रिश्ते में न लाएं और यदि कोई शंका या भ्रम है तो उसे तुरंत दूर करें।
    लव - कार्यस्थल पर आपको कोई पसंद आ सकता है। आपके प्रेमी के साथ आपके विवाह के योग भी बन रहे हैं परन्तु वर्ष के अंत तक प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है।
    व्यवसाय - व्यवसायिक लोगों को सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं। आपको इस समय अपने व्यर्थ के खर्चों को रोकना होगा और बचत पर पूरा ध्यान देना होगा।
    स्वास्थ्य - जीवनसाथी की तबियत ख़राब हो सकती है। ऐसे में उनके स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। उनका मनोबल टूटने न दें। यदि लाइफ पार्टनर आपकी किसी बात से नाराज़ है तो उस ग़लती की पुनरावृत्ति न करें।
    भाग्यशाली रंग: नारंगी, भाग्यशाली अंक: 2

  • कुंभ

    पॉजिटिव - यह समय आर्थिक मामलों के लिए बेहद अच्छा होगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं। यदि आर्थिक स्थिति कमजोर है तो उसमें धीरे-धीरे सुधार होगा। जमापूंजी में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। रिश्तेदारों व सगे-सम्बन्धियों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ने के आसार हैं। 
    नेगेटिव - आपको अपने परिवार के लिए भी समय निकालना होगा। काम और निजी जीवन में तालमेल बनाए और पारिवारिक विवादों को सुलझाने का प्रयास करें। आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को समझेंगे। घर में माता-पिताजी की सेहत में कमी दिखाई दे सकती है।
    लव - अपने जीवनसाथी की भावनाओं का आदर करें और अच्छा व्यवहार करे। हल्का-फुल्का वातावरण बनाने से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। नए लोगों से मित्रता करने के अवसर मिलेंगे।
    व्यवसाय - स्थितियां सुधरेंगी। बिगड़े हुए काम बनेंगे और धन संचय करने के मार्ग खुलेंगे। आपका कड़ा परिश्रम आपके लिए आर्थिक मजबूती का कारण बनेगा।
    स्वास्थ्य - व्यस्त दिनचर्या से समय निकालकर व्यायाम करें और पर्याप्त नींद लें। परिवार के साथ किसी लंबे टूर पर भी जा सकते हैं। संतान को अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहना पड़ेगा। 
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 6

  • मीन

    पॉजिटिव - परिस्थिति आपके अनुकूल भी परिवार में ख़ुशियों का आगमन भी होगा। ऐसे में आपको अपने रिश्तेदारों से मिलने-जुलने का अवसर प्राप्त होगा। घर में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें और उनकी सेवा में कोई कसर न छोड़ें। उनका आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा।
    नेगेटिव - आपके मित्रों की संख्या बढ़ सकती है, परंतु ज़रुरत पड़ने शायद वे आपको अंगूठा दिखा सकते हैं। इसलिए ऐसे मित्रों से दूर रहें जो किसी लालच की महत्वाकांक्षा लेकर आपसे मित्रता करते हैं। विपरीत समय में आपको रिश्तेदारों का सपोर्ट मिलेगा।
    लव - किसी भी ऐसे सम्बन्ध को बढ़ावा न दें जो अनैतिक हो और आपको हानि पहुंचाए। किसी भी विषय में अपने घर के बड़े बुजुर्गों का परामर्श बहुत ही अच्छा साबित होगा।
    व्यवसाय - आपके सहयोगियों के साथ आपका ताल मेल कार्यक्षेत्र में लाभ पहुंचाएगा। जो लोग नयी नौकरी ढूंढ रहे हैं उन्हें अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। पदोन्नति के योग बन रहे हैं।
    स्वास्थ्य - आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। लेकिन प्रेमी की सेहत में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। इस दौरान उनके स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। 
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 8

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना