टैरो कार्ड्स / खुद को समय देने के साथ भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए अच्छा है गुरुवार



Aaj ka tarot rashifal 19 September 2019 tarot rashifal today sheelaa m bajaj
X
Aaj ka tarot rashifal 19 September 2019 tarot rashifal today sheelaa m bajaj

  • मेष राशि वालों के लिए दिन है कुछ बदलावों के साथ आगे बढ़ने का 
  • वृष राशि वालों को मन की शांति के लिए करने होंगे कुछ प्रयास
  • मिथुन राशि वालों को पुरानी समस्याओं का मिलेगा समाधान

Dainik Bhaskar

Sep 18, 2019, 06:47 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. गुरुवार, 19 सितंबर 2019 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 7 राशियों के लिए दिन कई मायनों में लाभकारी रहेगा। कुछ लोगों को खुद के लिए समय निकालना होगा, कुछ लोगों को भविष्य की योजनाओं पर विचार करने का समय मिलेगा। 5 राशियों के लिए दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। मेष राशि वालों के लिए दिन है कुछ बदलावों के साथ आगे बढ़ने का, वृष राशि वालों को मन की शांति के लिए करने होंगे कुछ प्रयास, मिथुन राशि वालों को पुरानी समस्याओं का मिलेगा समाधान। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

 

  • मेष

अपने आप पर ध्यान दें, पहले अपना ख़याल रखें, अपनी ज़रूरतें अपने आप पूरी करने का प्रयास करें। कुछ समय से चली आ रही परेशानियों का हल जल्द ही मिलेगा। जीवन में उन्नति करना चाहते हैं और लक्ष्य भी बनाएं हुए हैं, परन्तु प्रयास की कमी है जिस कारण आपको कई बार निराश होना पड़ा है। यह दिन आपके लिए कई बदलाव ला रहा है। इसका पूरा फायदा उठाने के लिए आज से ही अपने प्रयास में कोई कमी न होने दें। जल्द ही आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं।

 

  • वृष

अपने मन में स्थिरता और शान्ति बनाएं रखने के लिए मेडिटेशन को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं।  मन में दुवुधायें बनी रहेंगी जो आपको परेशान कर सकती हैं। किसी और की बातों को इतना महत्त्व न दें की आप अपने मन की शान्ति भंग करलें। यदि कोई परेशानी है तो उसे किसी से शेयर करें, अपने मन में ही रखेंगे तो कोई लाभ नहीं होगा बल्कि परेशानी और बढ़ती जाएगी। नंगे पैर घास पर चलें, इससे स्वास्थ लाभ तो होगा ही साथ में मन में शान्ति और स्थिरता का भाव भी आएगा। ब्लड स्टोन नामक क्रिस्टल से लाभ होगा।

 

  • मिथुन

यह एक बहुत ही अच्छे समय का आरम्भ है, भविष्य के लिए अपनी योजनाएं बनाएं। और उन्हें कारगर करने के प्रयास आरम्भ करें। प्राकृतिक वातावरण में कुछ समय बिताने का प्रयास करें। पुराने समय से चली आ रही परेशानियों का हल मिलेगा। अपने मन में समर्पण का भाव बनाएं रखें। पूजा पाठ करना आपके लिए अच्छा रहेगा। यदि नियमित रूप से नहीं कर सकते तो अपने जीवन में संयम स्वभाव से जीने का प्रयास करें। इससे न केवल आपके आर्थिक और सामाजिक जीवन में बदलाव और उन्नति होगी बल्कि आपकी आध्यात्मिक प्रगति का भी मार्ग खुलेगा।

 

  • कर्क

यदि परिवार में किसी की बात से आप खुश नहीं हैं तो उनसे बात अवश्य करें नहीं तो रिश्तों में कडवाहट बढती जाएगी। किसी बात की चिंता करने की बजाय उसका हल निकालने का प्रयास करें। सब कुछ जानते बूझते हुए चुप न रहें नहीं तो इससे आपका और आपके प्रियजनों का नुकसान हो सकता है। आज निजी जीवन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह अवश्य करें। आज अपने मूड स्विंग को नियंत्रण में रखें।

 

  • सिंह

किसी निर्णय को लेकर परेशान न हों, उसके बारे में पूरी जानकारी मिलने तक का इंतज़ार करें। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। आज अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। आज भावनाओं की अधिकता रहेगी जिस कारण आज लिया हुआ निर्णय गलत भी हो सकता है। अपने गुस्से को शांत रखने का प्रयास करें। अपने आत्मविश्वास में आज कमी न होने दें।

 

  • कन्या

जीवन और कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठाएं। नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा। यदि कोई प्रोजेक्ट आरम्भ कर रहे हैं तो संसाधन की कोई कमी नहीं होगी। एक समय में एक ही काम करें पूरे फोकस के साथ, जल्द ही सफलता मिलेगी। धन लाभ के योग हैं।

 

  • तुला

समय बदल रहा है। कुछ बड़ा परिवर्तन हो सकता है। स्थान परिवर्तन के भी योग हैं। कार्यक्षेत्र से संबंधित स्थान परिवर्तन आपके लिए लाभकारी रहेगा। छोटी मोती परेशानियां आज लगी रहेंगी, इस कारण चिंतित न हों। इनसे आपको नुकसान नहीं होगा। निजी और व्यवसायी जीवन में आज ताल मेल बिठाने में कुछ कठिनाई हो सकती है। 

 

  • वृश्चिक

मन में किसी के लिए कड़वाहट न रखें। आज किसी को उधार न दें और यदि कोई उधार लिया हुआ है तो उसे जल्द से जल्द उतारने का प्रयास करें। दिन के पहले भाग में कुछ परेशानी हो सकती है लेकिन दिन का दूसरा भाग बेहतर रहेगा, खुशियों भरा रहेगा। आज धन सम्बन्धी कोई बुरी खबर मिल सकती है। किसी प्रकार का कोई नुकसान हो सकता है, सावधानी बरतें। आज किसी को उधार न दें और यदि कोई उधार लिया हुआ है तो उसे जल्द से जल्द उतारने का प्रयास करें।

 

  • धनु

पुरानी बातों को याद कर आज दुःख मनाने में अपना समय बरबाद न करें। जो बीत गया उसके लिए आप कुछ नहीं कर सकते, वर्तमान में जीने का प्रयास करें। आज किसी भी बात में टालमटोल न करें नहीं तो यह स्वभाव आपके लिए भविष्य में नुकसानदायक हो सकता है। आए हुए अवसर हाथ से निकल सकते हैं। आज मन और मस्तिष्क में एक नई ऊर्जा बनी रहेगी, इसे उचित दिशा में लगाएं, तो सफलता मिलेगी।

 

  • मकर

दिन लाभदायक और सुखद रहेगा। जीवन में जिस मौके की तलाश में हैं वह आपके हाथ जल्द ही लगेगा। किन्तु एक सावधानी बरतने की आवश्यकता है की आप किसी भी छोटी से छोटी बात को भी नज़रअंदाज़ न करें। अपने विचारों और सोच को सकारात्मक बनाएं रखें। पारिवारिक मेलजोल के लिया अच्छा दिन है।

  • कुम्भ

हार्ड वर्क की बजाय स्मार्ट वर्क करने का प्रयास करें, आपकी मान प्रतिष्ठा में इससे कोई कमी नहीं आएगी। आपका समय बेहतर हो रहा है, अपने आप से और परिस्थिति से आज लड़ने की आवश्यकता नहीं है। आपके जीवन में बहुत से निहित  वरदान हैं, उन्हें पहचानने के प्रयास करें, केवल परेशानियों पर फोकस न करें। धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यर्थ की परेशानियों में अपना दिन न खराब करें। आज परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकते हैं, इनसे प्रभावित न हों और अपना संयम बनाकर रखें। आपको आपका हक़ अवश्य मिलेगा।

 

  • मीन

किसी काम के चलते कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है। किसी पर भी आँख मूंद कर भरोसा न करें, आज अपने कार्यक्षेत्र से संबंधित कोई निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह कर लें। आज का दिन अपनी आध्यात्मिक प्रगति के लिए कोई कदम उठाने के लिए अच्छा है। मेडिटेशन अवश्य करें, जिन मुश्किलों और सवालों के जवाब आप ढून्ढ रहे हैं, वे जल्द ही मिल जाएंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना