संडे टैरो कार्ड्स / जीवन को नई दिशा देने का समय, करियर से जुड़ी कुछ अच्छी खबर मिल सकती है



aaj ka tarot rashifal tarot cards for 13 October 2019 daily horoscope in hindi
X
aaj ka tarot rashifal tarot cards for 13 October 2019 daily horoscope in hindi

  • मेष राशि वालों के लिए अपने काम पर फोकस बनाए रखने की सलाह 
  • वृष राशि वाले बना सकते हैं किसी लंबी दूरी की यात्रा का प्लान
  • मिथुन राशि वालों के लिए परिस्थितियों का बारिकी से आंकलन करने का दिन

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 06:28 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. रविवार, 13 अक्टूबर 2019 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 8 राशियों के लिए छुट्टी का दिन बहुत खुशगवार रहने वाला हो सकता है। 4 राशियों के लिए समय थोड़ा प्रतिकुल होने के संकेत हैं। मेष राशि वालों के लिए अपने काम पर फोकस बनाए रखने की सलाह, वृष राशि वाले बना सकते हैं किसी लंबी दूरी की यात्रा का प्लान, मिथुन राशि वालों के लिए परिस्थितियों का बारिकी से आंकलन करने का दिन। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

 

  • मेष

आज अपने काम पर फोकस बनाएं रखें। जीवन में यदि बंधा हुआ महसूस कर रहे हैं तो यही उचित समय है अपने जीवन को एक नई दिशा देने का। भेड़ चाल में न पड़ें, वह करें जो आपको अच्छा लगता हो, जिससे आपको ख़ुशी और संतुष्टि मिले। रिश्तों में भी यदि खुश नहीं हैं तो अपने आपको इस बंधन में बांधने की बजाय अपने अस्तित्व के लिए कुछ करें, इससे आपके रिश्तों में भी सुधार होगा।

 

  • वृष

आज विदेश यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। निजी जीवन में कुछ परेशानी हो सकती है। कार्य संबंधित कोई अच्छा समाचार मिलने के आसार हैं जिससे आपके बिगड़े हुए काम बनेंगे। जो काम कुछ समय से करना चाह रहे थे, वह करने में सफलता मिलेगी। अपनी मेहनत में कोई कमी न होने दें। परिवार में यदि कोई विवाद उत्पन्न हो रहा है तो अपना मत अवश्य रखें, जो सच है उसका साथ दें। 

 

  • मिथुन

आज आपको परिस्थितियों का बारिकी से आंकलन करने का मौका मिलेगा। पूरे विश्लेषण के बाद आप ये पाएंगे कि जिन चीजों को आप अपने खिलाफ समझ रहे थे, वास्तव में वे चीजें और परिस्थितियां आपके पक्ष में हैं। किसी भी निर्णय में जल्दबाजी ना करें। आज आपको आध्यात्मिक प्रगति करने के भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। अपने जीवन में अपने अलावा दूसरों की भलाई करने में भी लगाएं।

 

  • कर्क

अपनी बात खुल कर कहने का प्रयास करें। आज किसी परिस्थिति को अनदेखा करने का प्रयास न करें। उसका जितनी जल्द सामना करेंगे तभी उसका हल निकलेगा नहीं तो परिस्थिति और भी बिगडती जाएगी। यदि किसी की बात आपको अच्छी नहीं लगी तो मन में बदले की भावना रखने की बजाय उस व्यक्ति से साफ़-साफ़ बात करें। आज किसी की बातों में न आयें, किसी और की बात पर सोच विचार कर के ही भरोसा करें नहीं तो आपको धोखा हो सकता है।

 

  • सिंह

आज पहले बात को समझने का प्रयास करें और अपनी और अपने पार्टनर की भी ज़रूरतों को समझें। किसी ऐसे व्यक्ति से भी मुलाकात हो सकती है जो आपके विचारों को काफी प्रभावित करेगा। अपने आप में स्थिरता बनाएं रखने की  आवश्यकता है और अपने भावों को नियंत्रण में रखने का भी प्रयास करें। यह ध्यान रखें की आपका निर्णय और आपकी सोच नज़दीकी फायदे की बजाय लम्बे समय तक के फायदे की होनी चाहिए। 

 

  • कन्या

आज काम में थोड़ी भी लापरवाही आपको काफी भारी पड़ सकती है। काम को टालने की बजाय अपना मन उसमें लगाएं और किसी भी तरह उसे परिणाम तक ले जाने की कोशिश करें। अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। कुछ समय से चला आ रह काम आज संपन्न हो सकता है। थोड़े और धैर्य की आवश्यकता है। रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा। अपनी जिम्मेदारियों कोनिभाने से न कतराएँ। 

 

  • तुला

आज थकान और आलस आप पर हावी हो सकते हैं, काम को टालने की बजाय अपनी ऊर्जा को एक जगह लगाने की कोशिश करें। लम्बे समय से चली आ रही परिस्थितियों में परिवर्तन आएगा जिस कारण मन में उदासी सी महसूस हो सकती है। परिवर्तन ही जीवन का नियम है, अच्छा या बुरा कुछ भी स्थायी नहीं है। लोगों  और वस्तुओं से अपने आप को वियुक्त करें। आज का दिन अपने  इष्ट देव को याद करें और उनकी अर्चना अवश्य करें।

 

  • वृश्चिक

पूरे दिन में कुछ रोमांचक पल मिलेंगे। आज हो सकता है की आप समझ बूझ से न काम करके कुछ अप्रत्याशित करें जिससे आपके मन को ख़ुशी मिले। किन्तु ध्यान रहे की ऐसा न हो की कोई ऐसा नुकसान हो जाए जिसके लिए आपको पछताना पड़े। अपनी योग्यता पर भरोसा रखें और किसी की भी बात के कारण इतना प्रभावित न हों की आपके आत्मविश्वास में कमी हो। अपने आप को हर परिस्थिति में संयमित बनाएं रखें।

 

  • धनु

आज परिस्थिति आपके अनुसार नहीं होगी परन्तु इतनी बुरी भी नहीं की आपको कोई परेशानी हो। व्यर्थ चिंताओं में आज का दिन खराब न करें। अपनी ऊर्जा और आइडियाज को उचित दिशा में लगाएं। पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें क्योंकि वर्तमान में ही भविष्य का निर्माण होता है।

 

  • मकर

आज काम में फोकस की कमी रहेगी। यदि आप अपने दैनिक कार्यों से ऊब गए हैं तो जल्द ही कोई छुट्टी प्लान करें, यह आपकी सेहत और मन दोनों के लिए अच्छा रहेगा। यदि काम में कुछ रुकावट आ रही है तो थोड़ा ब्रेक लेकर फिर उस पर सोचें। इससे मन तारो ताज़ा हो जाएगा और आपकी कार्य कुशलता भी बढ़ेगी। किसी और की ख़ुशी के लिए अपने आप को दुःख न दें। अपना भी ख़याल रखें। व्यर्थ की चिंताओं से बचें। वर्तमान में जीने का प्रयास करें।

 

  • कुम्भ

आज आपमें भावुकता की अधिकता रहेगी जिस कारण मूड स्विंग होंगे। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें नहीं तो ऐसी मनःस्थिति में लिए हुए निर्णय गलत हो सकते हैं। यदि कोई व्यवसाय आरम्भ करने जा रहे हैं तो उससे संबंधित दस्तावेज़ अच्छे से जांच लें। यदि यह व्यवसाय साझेदारी में है तो सावधान रहें और सभी कार्यवाही लिखित में करें। ऐसा न हो अनजाने में आपका नुकसान हो जाए। अपनी जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें।

 

  • मीन

आपकी संवेदनशीलता आपके लिए और दूसरों के लिए भी एक वरदान है क्योंकि इसकी मदद से आप दूसरों का समझ कर उन्हें अच्छे प्रकार से गाइड कर सकते हैं और आपकी सलाह से प्रसन्नता मिलती है। यदि किसी ने आपको दुःख पहुँचाया है तो उसे आज माफ़ करदें। इससे आपका मन हल्का हो जाएगा। सामाजिक मेल जोल से कतराएँ नहीं। यह आपके लिए लाभदायक रहेगा।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना