राशिफल / तुला राशि में सूर्य, बुध और मंगल होने से बढ़ सकती है कुछ लोगों की मुश्किलें



Mars Transit Horoscope: Mars In Libra Zodiac, Sun and Mercury also with Mars in Same Zodiac
X
Mars Transit Horoscope: Mars In Libra Zodiac, Sun and Mercury also with Mars in Same Zodiac

  • ग्रहों की विशेष स्थिति से कुछ लोगों जॉब और बिजनेस में हो सकते हैं अच्छे बदलाव

Dainik Bhaskar

Nov 12, 2019, 06:05 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 10 नवंबर को मंगल के राशि बदलने से तुला राशि में सूर्य, बुध और मंगल की युति बन रही है। इन 3 ग्रहों के कारण कुछ लोग परेशान रहेंगे वहीं कुछ लोगों के लिए अच्छा समय भी शुरू हो सकता है। सूर्य और मंगल का एक ही राशि में होना अच्छा नहीं माना जाता है, लेकिन 16 नवंबर के बाद सूर्य के राशिपरिवर्तन होने से कई लोगों को परेशानियों से राहत मिल सकती है। ज्योतिषाचार्य पं प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार मंगल का तुला राशि में प्रवेश एवं सूर्य और बुध के साथ युति बनने से 12 राशियां इससे प्रभावित होंगी।

 

कुछ ऐसा असर रहेगा आपकी राशि पर

  • मेष

    सप्तम भाव में सूर्य, बुध और मंगल के होने से व्यापार की दृष्टि से थोड़ा उथल-पुथल वाला समय हो सकता है। इन दिनों में आपको हर तरह के लेन-देन और निवेश में सावधान रहना होगा। आप स्टॉक मार्केट में निवेश करना चाह रहे हैं तो बाजार का रुख देखकर ही सावधानी से निवेश करें। विवाह संबंधी मामलों में देरी होने के योग बन रहे हैं। मकान और वाहन खरीदी का योग भी बन रहा है।

  • वृष

    आपके लिए गोचर कुंडली के छठे भाव में इन 3 ग्रहों के आने पर विवादों से मुक्ति मिल सकती है। शत्रु-भाव में इन ग्रहों के होने से कोर्ट-कचहरी के मामले निपट सकते हैं। हो सकता है फैसला आपके ही फेवर में हो। आपके लिए बेहतर रहेगा कि हर तरह के मामले सोच-समझकर ही निपटाने की कोशिश करें। इन दिनों में ननिहाल पक्ष से कोई अशुभ समाचार भी मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ज्यादा खर्चा होने से आर्थिक तंगी की स्थिति भी बन सकती है। 

  • मिथुन

    3 ग्रहों की युति आपके लिए शुभ है। इनके प्रभाव से नई योजनाएं बनेंगी और उन पर काम भी होगा। शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इनके प्रभाव से संतान संबंधी चिंता भी दूर हो सकती है। सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। सूर्य, बुध और मंगल के प्रभाव से लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की होने की संभावना है। बिजनेस में भी अच्छा समय रहेगा। वहीं रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है।

  • कर्क

    आपके लिए समय मिला-जुला रहेगा। गोचर कुंडली के चौथे भाव में इन 3 ग्रहों के होने से आपको मानसिक कष्ट तो होगा लेकिन आपको कई मामलों में आपको कामयाबी भी मिल सकती है। इसके लिए आपको आपने गुस्से और जिद पर नियंत्रण रखना होगा। बात करने के तरीके में बदलाव करने की जरूरत है। ऐसा करने से आपके बड़े काम पूरे हो सकते हैं। रोजगार में तरक्की मिल सकती है। नई जॉब या बिजनेस के लिए सोच रहे हैं तो उसमें सफलता मिलने की संभावना ज्यादा है।

  • सिंह

    आपके लिए भी समय सामान्य रहेगा। इन 3 ग्रहों के कारण आपका पराक्रम बढ़ेगा। आपके इरादे मजबूत होंगे। साहस और शौर्य बढ़ेगा लेकिन आपको लेन- देन और निवेश के मामलों में सावधानी रखनी होगी। सूर्य, बुध और मंगल के कारण आप कोई भी नया काम शुरू करना चाह रहे हैं तो उसमें सफलता मिलने की संभावना ज्यादा है। इन दिनों में आपको आगे बढ़ने के मौके भी मिलेंगे।

  • कन्या

    गोचर कुंडली के धन भाव में 3 ग्रहों के होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है, लेकिन आपको सोच-समझकर बोलना होगा। आपकी बातों का गलत मतलब भी निकाला जा सकता है। गुस्से में कुछ भी कहने से बचना होगा। किसी भी तरह का वादा करने से भी बचें। इन ग्रहों के कारण आपकी दाहिनी आंख में समस्या हो सकती है। संभलकर रहें। सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। वाहन सावधानी से चलाएं। आप षडयंत्र का भी शिकार हो सकते हैं।

  • तुला

    3 ग्रहों के कारण आपको उन्नति के मौके मिल सकते हैं। एक से ज्यादा इनकम सोर्स आपको मिल सकते हैं। कई मामलों में आपको किस्मत का साथ भी मिल सकता है। आपके प्रभाव में भी वृद्धि हाेने के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही आपको ध्यान रखना होगा कि अापकी योजनाएं सर्वाजनिक न हो। लोगों से अपने मन की बातें शेयर करते समय सावधान रहना होगा। योजनाएं सर्वाजनिक होने से आपके कामकाज में रुकावटें भी आ सकती हैं।

  • वृश्चिक

    गोचर कुंडली के बारहवें भाव में इन ग्रहों के होने से आपकी दौड़-भाग बढ़ सकती है। खर्चा भी बढ़ने की संभावना है। दूर स्थानों की यात्राएं होने के भी योग हैं। दूर स्थान के लोगों से सहयोग मिल सकता है। कोर्ट या किसी विवाद के मामले आपके फेवर में आ सकते हैं। अधिकारियों से संबंध मधुर बनाए रखने की कोशिश करते रहें। आपके लिए किसी के मन में गलतफहमी भी हो सकती है। संभलकर रहना होगा।

  • धनु

    3 ग्रहों के कारण आपका फायदा बढ़ सकता है। इन ग्रहों के कारण आपको कई मामलों में किस्मत का साथ मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों को पदौन्नति भी मिल सकती है। प्रतिष्ठा बढ़ने के योग बन रहे हैं। बिजनेस में आपका प्रभाव बढ़ सकता है। लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा। यात्राओं के योग बन रहे है। शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग हैं। इन ग्रहों के कारण संतान संबंधी चिंता दूर हो सकती है।

     

  • मकर

    गोचर कुंडली के कर्म भाव में इन 3 ग्रहों के होने से नौकरी और बिजनेस के लिए समय ठीक रहेगा। नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको अच्छे ऑप्शन भी मिल सकते हैं। बड़े लोगों से मुलाकात हो सकती है। मकान या वाहन खरीदी संबंधी मामले सामने आएंगे। इन मामलों में कोई फैसला सोच-समझकर ही लें। हालांकि पारिवारिक कलह होने की संभावना है। जिससे मन अशांत रहेगा।

  • कुंभ

    गोचर कुंडली के भाग्य भाव में इन 3 ग्रहों के होने से आपके कुछ कामों में देरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र और अन्य मामलों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, लेकिन कुछ ही समय तक ऐसी स्थिति बनेगी। सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। यात्राओं के योग भी बनेंगे।

  • मीन

    3 ग्रहों के कारण आपके लिए समय ठीक नहीं है। आपको संभलकर रहना होगा। वाहन सावधानी से चलाएं। विवादों में पड़ने से बचें। न्यायालय से दूर ही रहें तो अच्छा है। सेहत संबंधी मामलों में भी आपको संभलकर रहना होगा। पेट संबंधी समस्या होने की संभावना है। कामकाज सावधानी से करें। नवंबर के आखिरी दिनों के बाद से समय में बदलाव हो सकता है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना