शनिवार राशिफल / आज ग्रहों की अशुभ स्थिति के कारण बढ़ सकती है 7 राशियों की मुश्किलें

Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 11 January 2020 Rashifal Daily Horoscope
X
Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 11 January 2020 Rashifal Daily Horoscope

शनिवार को कुछ लोग जॉब और बिजनेस में ले सकते हैं गलत फैसले

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2020, 11:53 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. शनिवार, 11 जनवरी यानी आज सूर्य और चंद्रमा की स्थिति से वैधृति नाम का अशुभ योग बन रहा है। वहीं आज चंद्रमा कर्क राशि में है और चंद्रमा से गोचर कुंडली के आठवें भाव में 5 ग्रह एकसाथ हैं। ग्रहों की इस अशुभ स्थिति के कारण कई लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इनके प्रभाव से कुछ लोग जॉब और बिजनेस में गलत फैसले ले सकते हैं। कुछ लोगों का खर्चा बढ़ सकता है वहीं तनाव भी रहेगा। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारुवाला के अनुसार आज 12 में से 7 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं है वहीं अन्य 5 राशियों को सितारों का साथ मिल सकता है।

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारुवाला के अनुसार आज आपकी राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

  • मेष

    पॉजिटिव - यह समय आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। आपको अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है जिससे आप कई आर्थिक परेशानियों से बच सकते हैं। आपका भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। इस समय आपकी परेशानी को दूर करने के लिए आपके पड़ोसी आपका साथ दे सकते हैं।
    नेगेटिव - अगर आप किसी प्रोफेशन से संबंध रखते हैं तो ऐसा संभव है कि आपका क्लाइंट आपके कार्य से संतुष्ट न दिखे। इस समय आपको निराशा हो सकती है। लेकिन इसे आप सकारात्मक रूप में ले सकते हैं और अपनी कमियों को निखारने का प्रयास कर सकते हैं।
    लव - जब चंद्रमा आपके सप्तम भाव में गोचर करेगा उस दौरान चूंकि यह भाव विवाह भाव भी कहलाता है इसलिए वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। इस दौरान आपको समझदारी से काम लेना होगा।
    व्यवसाय - कार्यों में सफलता मिलेगी और कैरियर को उम्मीदों के पंख लग सकते हैं। कार्यस्थल पर चीजें आपके अनुसार रहने की संभावना है।
    स्वास्थ्य - सेहत को लेकर सावधानी बरतें।
    भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 5

  • वृष

    पॉजिटिव - शादीशुदा जातक इस समय अपने जीवनसाथी के नाम पर कुछ निवेश कर सकते हैं, यह निवेश करना आपके लिए अच्छा होगा इससे भविष्य में आपको मदद मिल सकती है। आपके पिता अपने दम पर कोई नया बिजनेस खोल सकते हैं। उनका यह फैसला आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।
    नेगेटिव - यह समय आपके लिए बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है। हालाँकि विपरीत परिस्थितियों से लड़ना आपको बखूबी आता है। कार्य क्षेत्र में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा हो सकता है कि आपका कोई फैसला आपके सहकर्मियों को पसंद न आए। ऐसे में बेहतर होगा कि आप पहले ही उसकी चर्चा अपने साथियों से कर लें।
    लव - इस समय ग्रह नक्षत्रों की स्थिति ऐसी है जिनकी वजह से आपका प्रेमी इस आपके प्रति अपना प्रेम भी प्रदर्शित करेगा और साथ ही आपका ख्याल भी रखेगा। इसके बदले में आपको भी अपने प्रेमी के प्रति स्नेह प्रदर्शित करना चाहिए।
    व्यवसाय - व्यवसायी बाधाओं से डरकर अपने कदम न रोकें, अन्यथा सफलता पाने से बंचित रह सकते हैं। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। भाइयों का साथ मिलेगा और उससे आपको फायदा भी होगा।
    स्वास्थ्य - सेहत को लेकर सतर्क रहें। पेर में दर्द हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 7

  • मिथुन

    पॉजिटिव - पारिवारिक जीवन में आपको अच्छे फल मिलने की उम्मीद है। अगर आपकी माता कामकाजी हैं तो इस समय उनकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है जिसके चलते उनके चेहरे पर मुस्कान बनी रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र से इस राशि के लोगों को इस दौरान मनमाफिक फल मिलने की उम्मीद है।
    नेगेटिव - इस समय आपके मन में नए-नए विचार आएँगे। हालाँकि इन विचारों को धरातल पर उतारना इतना आसान नहीं होगा। लेकिन अपनी मेहनत के बल पर आप उन्हें क्रियान्वित करने में भी सफल होंगे। इस समय शेयर बाज़ार, जुआ, लॉटरी आदि में पैसा न लगाएँ। क्योंकि इसमें आपको हानि हो सकती है।
    लव - प्यार में गहराई और रिश्ते में मज़बूती लाने के लिए अपने प्रियतम पर भरोसा जताएँ। अगर लव पार्टनर किसी बात को लेकर रूठ गया है तो उसे प्यार से मनाने का प्रयास करें।
    व्यवसाय - आज का दिन सामान्य रहेगा। नयी ऊर्जा का प्रवाह आपको निजी एवं व्यवसायिक स्तर पर नए कार्यों से जुडऩे के लिये प्रेरित कर सकता है।
    स्वास्थ्य - शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव होगा।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • कर्क

    पॉजिटिव - अगर आप नौकरी पेशा से जुड़े हैं तो आपके काम करने की गति आपके साथ काम करने वाले लोगों को आपके खिलाफ कर सकती है, लेकिन स्थिति कैसी भी हो आपको अपने काम से पीछे नहीं हटना है। इस समय केवल छात्रों का ही नहीं बल्कि इस राशि के हर वर्ग के लोगों का मन भी कुछ न कुछ सीखने और पढ़ने में लगेगा।
    नेगेटिव - कार्य क्षेत्र में सफल परिणाम पाने के लिए जमकर मेहनत करें। यह मेहनत शारीरिक और मानसिक रूप से होनी चाहिए और इस समय भाग्य के भरोसे न रहें। आपके पड़ोसी आपसे आर्थिक मदद मांग सकते हैं, अगर आप उनकी मदद नहीं करना चाहते तो पहले से ही तैयार रहें।
    लव - इस समय अपने लव पार्टनर के साथ समय बिताना अच्छा रहेगा। अगर आपके मन में किसी तरह का गिला-शिक़वा है तो उसे अपने लव पार्टनर को ज़रुर बताएं। क्योंकि अगर आप उसे मन में रखेंगे तो वह आपको हमेशा परेशान करता रह सकता है।
    व्यवसाय - करियर में आपका प्रदर्शन उम्दा रहने की संभावना है। सफलता मिलने पर विरोधी भी उत्पन्न हो जाते हैं। इसलिये वाद-विवाद से बचकर रहें।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, जिससे आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 2

  • सिंह

    पॉजिटिव - आप नयी चीजें सीखने के प्रति इस समय उत्सुक रहेंगे। इस राशि के कुछ नौकरी पेशा जातक इस दौरान अपने दिमाग को तरोताजा करने के लिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर कहीं घूमने जा सकते हैं। इस दौरान आपके आत्मविश्वास में भी इज़ाफा देखने को मिल सकता है।
    नेगेटिव - दूसरों को सही समय पर भुगतान करें तभी आप अपनी सेवाओं के लिए समय पर भुगतान पाने की उम्मीद कर सकते हैं। सीखें कि, छोटे छोटे अनुग्रह से उत्तमता की ओर जाया जा सकता है। अपने काम और व्यवहार में कुशल बनें। अनावश्यक धन व्यय होनी की संभावना रहेगी।
    लव - शादीशुदा लोगों के लिए यह समय बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है। इस दौरान आपके माता-पिता और जीवनसाथी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।
    व्यवसाय - आप कारोबार करते हैं तो आपके क्लाइंट यानि आपके साथ कारोबार करने वाले लोग इस दौरान आपकी सही प्लानिंग और आईडियाज़ के कारण प्रभावित हो सकते हैं।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 5

  • कन्या

    पॉजिटिव - सामाजिक जीवन के लिए समय काफी अच्छा रहने वाला है। आपको सामाजिक स्तर पर किसी ऊँचे पद पर बैठने का मौका मिल सकता है। लोगों के बीच आप अपनी वाणी का जादू इस वक्त चला सकते हैं। आप विद्या और ज्ञान के बारे में भी विचार कर सकते हैं।
    नेगेटिव - उन लोगों से सम्पर्क करें जिनसे लम्बे समय से आपकी बात नहीं हुई है। आपके लिए बदलाव की अवधि है लेकिन यह छोटे, महत्त्वहीन परिवर्तनों की तरह नहीं है; जिस तरह से आप अपने सहयोगियों और सहकर्मियों से व्यवहार करते हैं वो भी इस समय बदल सकता है।
    लव - जीवनसाथी के साथ घर्षण हो सकता है एसे में आपको अपने लाइफ पार्टनर को सही से अपनी बात को समझाना होगा और उनकी भी बात खुद को समझनी होगी ताकि बात आगे न बढ़ सके।
    व्यवसाय - रचनात्मक कार्यों में रूचि रखने वाले लोगों के लिए अच्छा समय है। धन संबंधी परेशानी से राहत मिलेगी। नए लोगों से मिलेंगे और उनसे आपको फायदा होगा।
    स्वास्थ्य - यात्रा पर जाने से बचें। अकस्मात की संभावना है।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 1

  • तुला

    पॉजिटिव - आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर घर में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करवा सकते हैं। आपको अपने माता-पिता के कारण छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस यात्रा के अचानक योग बन सकते हैं।
    नेगेटिव - याद रखें, भगवान सबको उतना देता है जितना वो हैंडल कर सके, अगर आपको अधिक चाहिए तो कठिन कामों के लिए तैयार रहें। किसी बड़ी ख़ुशी या दुःख से भी सामना होगा। मन की गंदगी या बुरी आदतों को दूर करना अभी आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।
    लव - आपको अपने निजी और व्यावसायिक कामों के साथ-साथ अपने प्रेमी को भी समय देने की आवश्यकता है। अपने प्रेमी को समय देना आपके लिए अच्छा होगा इससे आप दोनों के बीच की ग़लतफ़हमियाँ भी दूर होंगी और आपके प्यार में गहराई भी आएगी।
    व्यवसाय - आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा। हर काम में आसानी से सफलता मिलेगी। अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में इस्तेमाल करना फायदेमंद रहेगा। कामकाज की दृष्टि से लक्ष्यों तक आसानी से पहुंच सकते हैं।
    स्वास्थ्य - आलस्य से बचना होगा, अन्यथा महत्वपूर्ण कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है।
    भाग्यशाली रंग: किरमजी, भाग्यशाली अंक: 4

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - छोटे भाई बहनों के लिए समय अच्छा बीतेगा। इस दौरान आपके साहस में वृद्धि होने की संभावना है। उन्हें इस दौरान अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है। घर में ननिहाल पक्ष से रिश्तेदार आ सकते हैं। उनके आगमन से घर में ख़ुशियाँ आएँगी। आप किसी तरह का वाहन या फिर कोई नई प्रॉपर्टी आदि भी ख़रीद सकते हैं।
    नेगेटिव - अपने दिल और विचारों का आदान प्रदान करें। यौन खोजबीन और स्वतंत्रता महत्वपूर्ण है, साथ ही साथ यौन ईमानदारी की आवश्यकता भी है। अतीत के बारे में सोच कर अपना समय व्यर्थ न करें क्योंकि अतीत की कमियां आपको निराश कर सकती हैं।
    लव - प्यार इस समय आपके लिए जटिल हो सकता है लेकिन आपके उत्साह में कोई कमी नहीं आएगी। यह समय अपने आस-पास के लोगों और प्रियजनों की मदद करने के लिए अच्छा है, इससे आपको एक अलग अनुभव प्राप्त होगा।
    व्यवसाय - अपनी कार्यशैली से वरिष्ठ अधिकारियों और सहयोगियों को प्रभावित करेंगे। सहकर्मियों के बीच आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। धन संबंधी परेशानियों से निजात मिलेगी। कारोबार में अच्छा मुनाफा मिल सकता है।
    स्वास्थ्य - अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें। ख़ासकर ख़ान-पान पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 2

  • धनु

    पॉजिटिव - अगर आप नौकरी की तलाश में जुटे हैं और इस संबंध में कुछ इंटरव्यू भी पहले आपने दिए हैं तो उनमें आपके सफल होने की प्रबल संभावना है। अपने भविष्य को लेकर आप ख़ुश दिखाई देंगे। उच्च शिक्षा के लिए किसी अच्छे संस्थान में दाख़िला लेने की संभावना है।
    नेगेटिव - आप प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हो सकते हैं। वहीं विरोधी भी आपका सामना करने से घबराएंगे। लेकिन फिर भी आपको उनके कुचक्र से बचना होगा। इस अवधि में आप थकावट और निराशा का भी सामना करेंगे। याद रखें आदर्शवाद चेतना और विवेक का परिणाम है जो आध्यात्मिकता और विश्वास से मिलता है।
    लव - अपने प्रेम संबंध में किसी दूसरे शख़्स को न आने दें। क्योंकि इससे रिश्ते में दरार पड़ सकती है, जो आपके प्रेम जीवन के लिए शुभ नहीं है। आपको प्रेम जीवन में रोमांस करने का भरपूर मौक़ा मिलेगा।
    व्यवसाय - नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। कोई उलजा हुआ पारिवारिक मसला सुलझ सकता है। कामकाज की दृष्टि से आपका जीवन प्रगति के पथ पर है। कड़ी मेहनत और रचनात्मक के साथ कार्यों को अंजाम देने से बेहतर परिणाम मिलेंगे।
    स्वास्थ्य - सेहत खराब रहने की संभावना है। पेट में जलन हो सकती है।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 9

  • मकर

    पॉजिटिव - लंबे समय से आपने जो सपने देखे थे इस दौरान वो पूरे हो सकते हैं। आपके संगी की आमदनी में इस दौरान वृद्धि होने की पूरी उम्मीद है या उनकी नयी जॉब लग सकती है। अपनी यात्रा को स्थगित न करें बल्कि इसका मज़ा लें । यह समय लम्बी दूरी के कनेक्शन का सही उपयोग करने का है।
    नेगेटिव - आपके आत्मविश्वास में वृद्धि देखी जा सकती है। हालांकि आर्थिक मामलों को लेकर आपको इस समय सोच-समझकर चलना चाहिए। इस समय आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार आपसे पैसे उधार मांगने आ सकता है। उधार तभी दें जब आपको पूरा यकीन हो कि पैसे समय पर वापस आ जाएंगे।
    लव - अगर नई-नई रिलेशनशिप है तो अपनी भावनाओं को काबू करें। रिश्ते में जल्दबाज़ी न दिखाए। जहाँ तक शादीशुदा जातकों का सवाल है तो, उन्हें थोड़ा अपने जीवनसाथी पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।
    व्यवसाय - अभी लंबी दूरी और विदेशी कनेक्शन, विनिमय और व्यापार सब आपके पक्ष में हैं। आप यात्रा करेंगे जिससे आपको कोई खास अवसर मिल सकता है।
    स्वास्थ्य - आरोग्य एकदम अच्छा रहेगा और आप स्फूर्ति से सब काम कर सकते है।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 3

  • कुंभ

    पॉजिटिव - आपके स्वभाव में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। अपने बौद्धिक ज्ञान के कारण लोग आपसे राय मशवरा लेंगे। इसके अलावा समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा। आपके साहस और आत्म-विश्वास में वृद्धि होने की संभावना है। इस दौरान आप अपने लंबित कार्यों को पूरा करेंगे और एक विजेता के रूप में उभरकर निकलेंगे।
    नेगेटिव - आपको थोड़ी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। अगर माता जी, किसी ऑफ़िस में कार्य करती हैं तो उन्हें वहाँ किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। आपकी सास की तबियत खराब होने की वजह से घर का माहौल थोड़ा गंभीर रहेगा।
    लव - जीवनसाथी आपकी जासूसी कर सकता है। उन्हें किसी भी तरह से नाराज़ करना वैवाहिक जीवन के लिए सही नहीं है। आपके ससुराल पक्ष का कोई शख्स आपकी आर्थिक मदद करने के लिए इस समय आगे आ सकता है।
    व्यवसाय - आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बिजनेस में अच्छा फायदा होगा, लेकिन अपने काम पर ध्यान लगाना मुश्किल हो सकता है। हड़बड़ी दिखाने से बचें और काम में ध्यान लगाने की कोशिश करें, अपेक्षानुसार परिणाम जरुर मिलेगा।
    स्वास्थ्य - सेहत से परेशान रह सकते हैं। आंखो में जलन हो सकती है।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • मीन

    पॉजिटिव - आप अपने आदर्शों और विचारों को दूसरे लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं। यह समय उमंग, सच्ची आध्यात्मिकता, बौद्धिक और नैतिक विकास का है। पिछले वक्त आपके जीवन में कई उतार चढ़ाव आये थे और इस समय आपको अपने स्थायी मूल्यों के बारे में जानकारी मिलेगी।
    नेगेटिव - नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, हो सकता है कि इस दौरान आपकी ऑफ़िस टाइमिंग में कोई परिवर्तन आ जाए और आपका काम भी बढ़ जाए। इसके साथ ही इस राशि के छात्रों के स्वभाव में गुस्से की अधिकता इस समय देखी जा सकती है जिससे इनकी एकाग्रता प्रभावित हो सकती है।
    लव - वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए आपको अपने जीवनसाथी को स्वतंत्रता देने की जरुरत है। अगर आप उनपर ज़बरदस्ती प्रतिबंध लगाने की कोशिश करेंगे तो वो पास आने की बजाय आपसे दूर हो सकते हैं।
    व्यवसाय - कुछ सुखद समाचार मिलने की उम्मीद हैं। व्यावसायिक स्तर पर अपनी ओर से भरसक प्रयास करें, सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।  चाटुकारों से सतर्क रहने की आवश्यकता है।
    स्वास्थ्य - पेशेवर और व्यक्तिगत बदलाव आपके लिए स्वास्थ्य और आहार सम्बन्धी समस्याएं ला सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 1

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना