राशिफल / 7 राशियों के लिए शनिवार रहेगा फायदे वाला दिन, 2 शुभ योग बनने से हो सकता है धन लाभ

Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 15 February 2020 Rashifal Daily Horoscope
X
Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 15 February 2020 Rashifal Daily Horoscope

  • शनिवार को शुभ योगों के प्रभाव से कुछ लोगों को मिल सकता है किस्मत का साथ

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 07:17 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. शनिवार 15 फरवरी यानी आज सूर्य और चंद्रमा की स्थिति से वृद्धि नाम का शुभ योग बन रहा है। वहीं विशाखा नक्षत्र होने से शुभ नाम का योग रहेगा। आज के सितारों की अच्छी स्थिति से कुछ लोगों को धन लाभ हो सकता है और जॉब एवं बिजनेस के लिए फायदे वाला दिन रहेगा। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 7 राशियों को किस्मत का साथ मिल सकता है और रुके हुए काम भी पूरे होंगे। वहीं अन्य 5 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं है।

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

  • मेष

    पॉजिटिव - स्वयं सेवा या धर्मार्थ कार्य के माध्यम से यह समय है समाज सेवा का। आध्यात्मिक विश्वास मुश्किल स्थितियों में आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं। अकेलेपन की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए प्रियजनों के साथ समय बिताए। स्थानांतरण या पदोन्नति के परिणामस्वरूप, अब आप खुद को एक नए परिवेश में पा सकते हैं।
    नेगेटिव - हाल में हुई दुर्घटना या चोट से उत्पन्न मुश्किलों को सुलझाना इस समय आपके लिए बहुत बड़ी डील साबित हो सकती है। अपनी रोज़ाना की दिनचर्या का पालन करें जिससे आपको लाभ होता है। बहुत से लोग आप पर और आपके प्रयासों पर निर्भर हैं जैसे आपके बच्चे, पालतू जानवर या अधीनस्थ।
    लव - सब कुछ आपके हाथ है। बस अपनी पर्सनल परेशानियों को अपनी लव लाइफ से अलग रखें और अपने प्रियतम को स्पेशल फील कराएं, फिर देखिए आपके जीवन में कैसे प्यार की ख़ुशियाँ बरसेंगी।
    व्यवसाय - आपको अपने कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी और इस दौरान संभावना है कि आपके सहकर्मी आपको समुचित सहयोग नहीं देंगे।
    स्वास्थ्य - आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए काफी अनुकूल रहने की संभावना है।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: दो

  • वृष

    पॉजिटिव - आप लम्बे समय से अपने अतीत को लेकर शांत हैं लेकिन अब कुछ महत्वपूर्ण व्यापारिक मामले आपको बोलने के लिए मजबूर कर देंगे। अभी आप दिमाग से काम लेना चाहते हैं और आपका बौद्धिक स्वभाव आपको आसानी से अपने विचारों को व्यक्त करने की अनुमति देगा।
    नेगेटिव - अपने आसपास के लोगों को जानना अच्छा विचार है। यह समय बात करने, सुनने और बाहर निकल कर अपनी पहचान बनाने का है। आप सिर्फ कुर्सी पर बैठकर और सोचकर कुछ भी नहीं कर सकते है। गलतियों की चिंता न करें, क्योंकि गलतियां सही शिक्षा देती हैं। भीड़ या थोड़ी मेहनत करने से कभी न डरें।
    लव - आपने अपनी निजी परेशानियों को एक और रखकर अपने लव लाइफ में ध्यान नहीं दिया, तो सब बातों पर पानी फिर सकता है और आपका प्रियतम ऐन मौके पर आप से नाराज भी हो सकता है।
    व्यवसाय - आपके किसी अचल संपत्ति को प्राप्त करने अथवा प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन सकते हैं, इसलिए यदि आप इस दिशा में पहले से ही प्रयासरत हैं अथवा अपना मकान खरीदने का सपना देख रहे हैं तो,इस दौरान आपकी इच्छा पूरी हो सकती है।
    स्वास्थ्य - आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: एक

  • मिथुन

    पॉजिटिव - आप अपनी सीमाओं को लेकर जागरूक होंगे -- चाहे वो शारीरिक, भावनात्मक या वित्तीय हो। अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए इन नए परिवेश का पूरा लाभ उठाये। अपने निजी ताक़तों के बारे में सोचें और उन क्षेत्रों की सूची बनाए जिन पर आपको काम करना है।
    नेगेटिव - इस समय आपको प्रतिद्वंद्विता या अन्य लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ सकता है। लोगों की प्रतिक्रियाएं आपको विचलित करेंगी। दुनिया की या उन समस्याओं को हल करने के लिए अभी समय सही नहीं है जिनका कोई अस्तित्व ही नहीं है। 
    लव - अपनी यौन इच्छाओं में आप कामुक और संसारिक हैं। आपकी कामेच्छा मजबूत, लेकिन नियंत्रित है। आप संबंधों और अपने जीवन के अन्य पहलुओं में सकारात्मक आकर्षण महसूस करेंगे।
    व्यवसाय - धन की प्राप्ति और खर्च तथा पुनः धन प्राप्ति, यही स्थिति इस समय आपके साथ रहने वाली है। विदेशी स्रोतों के माध्यम से अच्छा धन कमाने की संभावना दिख रही है।
    स्वास्थ्य - लेकिन कुछ छोटी-मोटी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: एक
     

  • कर्क

    पॉजिटिव - अभी किये गए परिवर्तन और निर्णय, भौतिक या अन्य रूप से लंबे समय तक फायदेमंद साबित हो सकते हैं। अभी आप अपनी जरूरतों और इच्छाओं को कम करना और उनकी पूर्ती के बारे में सोच विचार करना चाहते हैं। शारीरिक, भावनात्मक और वित्तीय रूप से शांति से गुजारना चाहते हैं।
    नेगेटिव - कम बोलना और लो प्रोफाइल रखना अभी अच्छा विचार हो सकता है। दूसरे लोगों की समस्याओं को समाधान करने का प्रयास करने की जगह अपने जीवन को बेहतर बनाने के बारे में सोचें। कभी कभी थोड़ा स्वार्थी होने से भविष्य में सकारात्मक नतीजे मिलते हैं।
    लव - आपके रिश्तों में होने वाली जटिलताओं को दूर करने के लिए एक बहुत ही अच्छा समय है। अभी अनावश्यक जोखिम न लें और अपने साथी के लिए भी समय निकालें।
    व्यवसाय - आपकी किसी महिला मित्र के माध्यम से भी आपको कोई ऐसी डील हाथ लग सकती है,जो आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो। इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया भी आपके व्यापार को वृद्धि दिला कर अच्छा धन प्रदान करने में सहायक बनेगी।
    स्वास्थ्य - आपके गले में दर्द की शिकायत हो सकती है।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक:

  • सिंह

    पॉजिटिव - आप अपनी अनूठी सीमाओं और ब्रेकिंग पॉइंट्स को लेकर जागरूक होंगे। व्यक्तिगत जीवन और कार्यस्थल पर दूसरों के साथ मिलकर प्रयास करने के लिए यह समय सबसे बढ़िया हैं। अपने अच्छे के लिए दूसरों की मदद करना न भूलें, भले ही वो आपके विचारों से सहमत न हों।
    नेगेटिव - प्रतिद्वंद्विता की भावना आपको चिंतित कर सकती हैं इसलिए अपनी नजरें नज़दीकी लोगों पर रखें। बजट, व्यय या अन्य मौद्रिक मामलों के बारे में किसी बड़ी बैठक से बचें। अगर आपके विचार किसी समस्या को हल कर सकते हैं तो उन्हें शेयर करें किन्तु अधिक विवरण की जगह संक्षेप में इसे सुलझाएं।
    लव - आपका कामुक होना आपके रिश्ते को मजेदार बनाएगा। प्रेमी, करीबी दोस्त या रिश्तेदारों को दिखाएं कि आप उनके लिए क्या कर सकते हैं।
    व्यवसाय - स्थितियां पूरी तरह से अनुकूल हो जाएंगी और आप उनके साथ अच्छे समन्वय के साथ अपना व्यापार जारी रख पाएंगे।
    स्वास्थ्य - से ऐसे लोग जिन्हें हृदय संबंधित समस्याएं हैं अथवा छाती से संबंधित कोई परेशानी है उन्हें कुछ समस्याएं हो सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: दो

  • कन्या

    पॉजिटिव - आपके मित्र और परिवार अक्सर आपको स्वयं की आलोचना करने के लिए मना किया करते हैं, लेकिन अभी आपके सितारों का अलग ही कहना है, अपने मूल्यांकन के लिए यह एक उत्कृष्ट समय है। अपने प्रदर्शन में सुधार करके, आप उन लोगों के प्रदर्शन पर भी अप्रत्यक्ष प्रभाव डालेंगे जिनके साथ आप काम करते हैं।
    नेगेटिव - अपने आप को तनाव से बचाएं और जब भी ज़रूरत महसूस हो अपने लिए समय निकालें। दोस्तों का साथ आपको हर चिंता से मुक्त कर सकता है। जीवन में स्वयं का आकलन बेहद ज़रूरी है और यह संतुष्टि और सफलता का एकमात्र, निश्चित तरीका है।
    लव - अपने दिल की बात को शेयर करने का यह सबसे सही समय है। आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे जिससे रोमांटिक रिश्ते बन सकते हैं। अभी कुछ बदलाव ला कर आप अपने आपको बेहतरीन और मजबूत बनाएंगे।
    व्यवसाय - आपके लिए अवसरों का पिटारा खोल देगा। अब उसमें से किस अवसर को आप मजबूती के साथ अपने लाभ में बदल पाते हैं, यह सब कुछ आप पर निर्भर करेगा।
    स्वास्थ्य - अपने चेहरे, फिगर, स्वास्थ्य और मेकओवर के बारे में आप सोच सकते हैं।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: चार

  • तुला

    पॉजिटिव - आप इस समय अधिक उत्सुक और सतर्क हैं हालाँकि समाजिक कार्य आपको व्यस्त रख सकते हैं। आपके भाई बहन, पड़ोसी, रिश्तेदार, दोस्त और सहकर्मी आपके जीवन में सामान्य से अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। आपका जीवन व्यस्तता से भरा है जैसे दूसरों के संपर्क में रहना, कागजी कार्य और आवश्यक सामाजिककरण आदि। 
    नेगेटिव - इस समय दूसरों से विचारों का आदान प्रदान करना, आंतरिक विचारों या भावनाओं पर व्यक्तिगत विश्वास में आप निपूण बने। महत्वपूर्ण पत्राचार और संपर्कों को अभी नजरअंदाज़ न करें। अगर लक्ष्यों को पाना चाहते हैं तो किसी भी तरह की लापरवाही से बचें।
    लव - संबधों को लेकर ईमानदार रहें किंतु इसमें प्यार की कमी न होने दें। यह भविष्य में आपके लिए बहुत सकारात्मक साबित होगा। चुनौती या टकराव इस समय आपके हित में नहीं है, यह आपको अनावश्यक तनाव और उपेक्षा ही प्रदान करेगा। 
    व्यवसाय - अपने बिज़नेस पार्टनर से बिल्कुल भी ना उलझें और व्यर्थ के किसी विवाद को तूल ना दें।
    स्वास्थ्य - जरा सी भी समस्या महसूस होने पर तुरंत चिकित्सक से संपर्क कर लेना ही हितकर रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: आठ

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - आप अच्छे से जानते हैं कि आपको जीवन में क्या करना है। आपके बदले हुए दृष्टिकोण से ही जीवन में सफलता, खुशी और संतुष्टि आएगी। आप अच्छे से जानते हैं कि आपके लिए क्या अच्छा है और यह समय अपने ज्ञान को एक्शन में परिवर्तित करने का है। 
    नेगेटिव - अपने बारे में जानने के लिए इस समय अति उत्तम है। अपने सहकर्मियों, अधीनस्थों और बॉस के साथ अच्छे सम्बन्ध बनाने की भी ज़रूरत है। कार्य प्रणाली को चुनौती देने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। आत्म-मूल्यांकन के साथ साथ ईमानदारी और निष्पक्षता से काम करना इस समय की मांग है।
    लव - आपको अपने अंतरंग और व्यक्तिगत हर पहलू की जाँच करनी चाहिए और अगर इनमे सुधार की ज़रूरत हो, तो इस ओर सकारात्मक कार्रवाई करें।
    व्यवसाय - अगर आप दुनिया को अपने बिज़नेस और इंडस्ट्री के बारे में बताना चाहते हैं तो सोशल मीडिया का सहारा लें। जल्दी अमीर होने या पैसे बनाने की योजनाओं से बचे।
    स्वास्थ्य - स्थितियाँ आपके अनुकूल हैं, इसलिए अधिक परेशान होने की आवश्यकता नहीं है केवल अपने खान-पान और शारीरिक एक्सरसाइज पर ध्यान दें। समय मिले तो थोड़ा मेडिटेशन अवश्य करें।
    भाग्यशाली रंग: पिरोजी, भाग्यशाली अंक: सात

  • धनु

    पॉजिटिव - वित्तीय मामले आपका ध्यान आकर्षित करेंगे और संपत्ति खरीदने, निवेश और नकदी के लेनदेन की भी संभावना है। इन सबसे आपको लाभ होगा किंतु जल्दबाज़ी में कोई भी काम करने से बचें। बृहस्पति की स्थिति जहां परिवार में सामंजस्य स्थापित करने का काम करेगी।
    नेगेटिव - इस समय आपको अपनी कही बातों का पूरी तरह से पालन करने की ज़रूरत है ताकि आप विश्वास और प्रतिबद्धता पर खरे उतरें। अपने अहंकार की वजह से आपको करियर या व्यक्तिगत लाभ के मामलों में हानि हो सकती है। इस समय सावधानी और संयम के साथ काम करें।
    लव - अपने और अपने पार्टनर के लिए समय निकाले व अपने आने वाले जीवन के बारे में सोचें। जल्दबाज़ी में लिए निर्णय का परिणाम खतरनाक हो सकता है।
    व्यवसाय - पैसे और खर्च आपके लिए चिंता का विषय हो सकते हैं। अपने फैसलों को वापस न लें और सावधानी से आगे बढ़ें। समझदारी से आगे बढ़ें और हो सके तो लोगों की सलाह ले लें।
    स्वास्थ्य - आपके लिए सामान्य रहने वाला है और किसी बड़ी बीमारी की आशंका दिखाई नहीं देती।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: तीन

  • मकर

    पॉजिटिव - यह समय दृढ रहने और आपके पास क्या है व आप क्या चाहते हैं, इसमें विश्वास करने का है। अपने पारस्परिक संबंधों में सुधार करने के लिए समय और प्रयासों का निवेश करें। परिवार और अन्य लोग जिन्हें आप अब प्यार करते हैं, वे आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण हैं।
    नेगेटिव - अभी आपको धन सम्बन्धित ज़रूरते पड़ सकती है। अपनी संपत्ति, किराया, निवेश,नकदी, लेनदेन और अपनी सभी संपत्तियों का मूल्यांकन करें। इन पहलुओं पर आपको ध्यान देना चाहिए। आपके लिए क्या अच्छा है आप अच्छे से जानते हैं इसलिए अपनी सूझबूझ का प्रयोग कर के आगे बढ़ें।
    लव - आप अपने निजी मुद्दों से बहुत व्यस्त हैं इसलिए थोड़ी देर के लिए अपने प्यार संबंधों को नजरअंदाज कर देंगे। याद रखें, अहंकार आपको लंबे समय तक परेशान करेगा।
    व्यवसाय - आपकी नौकरी में कोई समस्या नहीं आएगी। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए मिले जुले परिणामों की प्राप्ति होगी। आपकी आमदनी में अच्छी वृद्धि होगी और उस दौरान सरकारी क्षेत्र से लाभ के अवसर भी प्राप्त होंगे।
    स्वास्थ्य - छोटी-मोटी समस्याएं मौसम के साथ आपको पीड़ित कर सकती हैं, इनमें मुख्य रूप से गले में खराश होना।
    भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: दो

  • कुंभ

    पॉजिटिव - यह समय पैसे का विश्लेषण करने के लिए उपयुक्त है। इस समय आपका दिमाग धन और सम्पत्ति पर केंद्रित है और आप निवेश को लेकर आये आत्मविश्वास से अच्छा महसूस कर रहे हैं। आपकी बातचीत इस समय व्यावहारिक होगी।
    नेगेटिव - लोगों के सम्पर्क में रहने के लिए आप फेसबुक जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट्स का प्रयोग करते हैं किन्तु उनसे मिल नहीं सकते। अगर आप लक्ष्यों को पाना चाहते हैं तो लापरवाह न बनें। काम और अन्य कागजी कार्य इस समय आपको व्यस्त रख सकते हैं।
    लव - आपके रिश्ते की स्थिति के बावजूद, आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो आपके उत्सुक दिमाग को व्यस्त रख सके। आपको दूसरे लोगों से अच्छे सम्बन्ध बनाना सीखना होगा फिर चाहें वो रिश्ते अंतरंग हों या व्यक्तिगत।
    व्यवसाय - अपेक्षाकृत अधिक अनुकूल रहेगा और आप के वरिष्ठ अधिकारियों का आपको अपनी नौकरी में पूरा सहयोग मिलेगा, जिसकी वजह से आपके अनेक काम बन जाएंगे और आप अपने वरिष्ठ अधिकारियों के कृपा पात्र भी बने रहेंगे।
    स्वास्थ्य - गला खराब होना, गले में दर्द अथवा टॉन्सिल, कंधों अथवा जोड़ों में दर्द रहना आदि बिमारी लागु हो सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: पांच

  • मीन

    पॉजिटिव - इस समय किसी नयी शुरुआत की संभावना है। उन बैठकों का हिस्सा बने जहाँ आप अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे या कानूनी दस्तावेज़ पर काम किया जायेगा। अपने परिवार और क़रीबी साथी के साथ समय बिता कर आप अपने जीवन में फ़ालतू गपशप और विपक्ष के प्रभाव को कम कर सकते हैं।
    नेगेटिव - यदि आप दुष्परिणामों से बचना चाहते हैं तो अपने आप को बैठकों या अन्य सभाओं के लिए फ्री रखें और अपनी जीभ पर नियंत्रण रखें । दूसरों को समझे और उनकी सुनें क्योंकि वे आपके और आपकी खुशी के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं। 
    लव - अंतरंग क्षण और निजी मुलाकातें अभी आपके लिए मुश्किल हैं। अपनी इच्छाओं को पाने के लिए भावनाओं पर भरोसा करने के बजाय अपने आंतरिक विचारों और व्यक्तिगत प्रयासों को साझा करें।
    व्यवसाय - इस दौरान आपके प्रयासों में सफलता कब मिलने से आपका मन भी कार्य क्षेत्र में कम लगेगा और आप अपनी नौकरी बदलने का विचार भी कर सकते हैं।
    स्वास्थ्य - आपको फूड पॉइजनिंग का खतरा रह सकता है, इसलिए अपने भोजन पर पूरा ध्यान रखें और पुराना अथवा खुला भोजन ना करें।
    भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: एक

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना