गुरुवार राशिफल / 2 अशुभ योग बनने के कारण आज परेशान हो सकते हैं 7 राशि वाले लोग

Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 16 January 2020 Rashifal Daily Horoscope
X
Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 16 January 2020 Rashifal Daily Horoscope

  • आज कुछ लोगों के कामकाज बिगड़ सकते हैं और फालतू खर्चा होने के भी योग बन रहे हैं

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 06:42 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 16 जनवरी, गुरुवार यानी आज हस्त नक्षत्र और सूर्य-चंद्रमा के कारण आज 2 अशुभ योग बन रहे हैं। आज सूर्य और चंद्रमा से अतिगंड एवं हस्त नक्षत्र होने से राक्षस नाम का अशुभ योग बन रहा है। इनके प्रभाव से कामकाज में रुकावटें आती हैं। काम बिगड़ते हैं और फालतू खर्चा भी होता है। इन अशुभ योगों का प्रभाव कई लोगों पर रहेगा। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 7 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं है। सितारों के अशुभ प्रभाव से इन राशि वालों का तनाव बढ़ सकता है। दिनभर दौड़-भाग भी लगी रहेगी। इनके अलावा अन्य 5 राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आपकी राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

  • मेष

     पॉजिटिव - एक छोटी यात्रा की भी संभावना है। इसे नेटवर्किंग और आपने व्यवसायिक अवसरों को बढ़ाने के रूप में प्रयोग करें। उन मामलों में अधिक रूचि रखेंगे, जिन्हें आप काफी समय से नज़रअंदाज़ कर रहे थे। अपने पड़ोसियों, सहपाठियों और दोस्तों से रिश्ता आपके लिए प्राथमिकता हो सकती है।
    नेगेटिव - इस समय आपके लिए कुछ ऐसे लोगों जैसे एजेंटों या ब्रोकर्स को ढूँढना बेहद ज़रूरी है जो आपके नए विचारों को वास्तविकता में परिवर्तित करने में आपकी मदद कर सकते हैं। इस अवधि में चर्चा और बहस की भी संभावना है। कुछ कनेक्शन अभी अंतिम चरण में हो सकते हैं, जिससे आपको परेशानी होगी।
    लव - दिल के मामले इस समय आपके लिए मुख्य हैं। इस समय आप स्वयं को स्थिर और सुरक्षित महसूस करेंगे आपके आकर्षण की शक्ति इस समय उच्च स्तर पर हैं किंतु जिसे आप चाहते हैं उसके पास जाएँ, न की उसके आने का इंतज़ार करें।
    व्यवसाय - आज आप अपने आस-पास के वातावरण का मजा लेंगे और कोई काम नहीं करेंगे। फिर भी हो सके तो गत समय से टाले जा रहे कुछ बकाया कामों को पूरा करने का प्रयत्न करें।
    स्वास्थ्य - नकारात्मक विचारों से मन में हताशा पैदा होगी। इस समय मानसिक उद्वेग और क्रोध की भावना का अनुभव करेंगे।
    भाग्यशाली रंग: किरमजी, भाग्यशाली अंक: 2

  • वृष

    पॉजिटिव - इस अवधि में आपको अपनी बढ़ी हुई एकाग्रता का लाभ उठा सकते हैं। आप अधिक समय सोचने में व्यतीत करते हैं, इसलिए आप अभी निजी मुद्दों जैसे परिवार और प्रियजनों के बारे में सोचें। अपने मालिक या अधिकारी से आपके विचारों को शेयर करने का सही समय ढूंढें।
    नेगेटिव - उन वित्तीय साधनों में निवेश न करें जो आपके पास नहीं हैं। इसकी बजाय, आगे बढ़ने से पहले अपनी वास्तविक शक्तियों और सीमाओं का मूल्यांकन करने के लिए समय निकालें। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बातचीत में कूटनीतिज्ञ बने जिसके साथ आप काम करने के इच्छुक हैं।
    लव - पार्टनर की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए भी समय निकालें क्योंकि अभी वो अपने परिवार के लिए चिंतित हो सकते हैं और आपके साथ बातचीत करने में उत्सुक हैं।
    व्यवसाय - वित्तीय स्थिति में सुधार होता दिख रहा है । आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। आपके व्यवसाय के क्षेत्र की बाधाओं को कम करता है और साथ ही साथ आपकी पदोन्नति के लिए सम्मान बढ़ाता है।
    स्वास्थ्य - शारीरिक और भावनात्मक दोनों रूप से अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 5

  • मिथुन

    पॉजिटिव - घर में बिताया अच्छा समय नयी ऊर्जा महसूस कराएगा। यह समय बड़े पैमाने पर निवेश जैसे नया घर या कारख़रीदने के लिए के लिए अच्छा है। माता-पिता या दादा को सहायता की आवश्यकता होगी या उनसे सहायता मिल सकती है। थोड़ी मेहनत करने से कभी न डरें।
    नेगेटिव - यदि आप अभी अपने सहकर्मियों के साथ ज्यादा बात नहीं कर रहे हैं, तो अपने परिवार और दोस्तों के साथ बातचीत करें। आपका दिमाग हमेशा घरेलू चिंताओं की तरफ घूम रहा है इसलिए घरेलू स्तर पर आपका समय व्यस्त रहेगा। मेहमानों के अक्सर घर आने पर आप नाराज़ भी हो सकते हैं।
    लव - अपने रिश्तों की स्थिति का आकलन करें। ऐसे व्यक्ति को छोड़ने के लिए यह समय उचित है जो काम नहीं कर रहा। हालाँकि यह भावनात्मक होगा किंतु यह एकमात्र विकल्प हो सकता है।
    व्यवसाय - आप अपने करियर और कमाई में बेहतर बदलाव देखेंगे। इस समय में आपकी मेहनत का परिणाम आएगा। आपको पदोन्नति मिल सकती है या आपको वांछित पद मिल सकता है।
    स्वास्थ्य - अपनी शारीरिक तंदुरुस्ती और रूप के लिए कुछ समय निकालें। 
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 6

  • कर्क

    पॉजिटिव - यह समय आपको उत्सुकता, शब्दों का उचित उपयोग और एक साथ कई काम करने की क्षमता प्रदान कर रहा है। आप सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे।और अपने शब्दों से किसी को भी प्रभावित कर लेंगे। अच्छी बात यह है कि अभी आपको अपने नकारात्मक दृष्टिकोण से छुटकारा मिलेगा।
    नेगेटिव - चौकस रहें, ताकि आप अपने सामाने हो रही हर गतिविधि को नोटिस करें। वहां खुशी तलाशें, जहां आप इसे पा सकते हैं। आप कुछ जवाबों को ढूंढे और अभी दुनिया से कटे हुए महसूस कर रहे हैं। आध्यात्मिकता या मार्गदर्शन के लिए सपनों में मिली नजर के बारे में विचार करें। 
    लव - अभी आप उन चीज़ों के बारे में चिंता कर सकते हैं जिनकी ज़रूरत भी नहीं है। आपके रोमांटिक विचार चीजों के उग्र बना सकते हैं इसलिए थोड़ा सब्र रखें। 
    व्यवसाय - आपको लंबी अवधि की नौकरी या प्रोजेक्ट प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। गणेश जी यह समय संचित धन में वृद्धि के संकेत आपके लिये कर रहे है।
    स्वास्थ्य - आरोग्य एकदम अच्छा रहेगा। कोई परेशानी दिख नही रही है।
    भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 1

  • सिंह

    पॉजिटिव - आप अपनी उपस्थिति का मूल्यांकन करें जिससे आपके आसपास के लोगों पर भी असर पड़ेगा। आपका ध्यान आपकी पेशेवर गतिविधियों पर होगा। अपने जुनून को नया मोड़ देने के लिए किसी भी हद तक जाना एक अच्छे विजेता की निशानी है। गलतियों की चिंता न करें, क्योंकि गलतियां सही शिक्षा देती हैं।
    नेगेटिव - आप अपना समय फ़ोन पर बात करने, ईमेल लिखने, यात्रा, चैटिंग, लोगों से बातचीत करने, आदि में व्यतीत कर सकते हैं। इन्ही फालतू बातों पर आपकी बहस भी हो सकती है। इस सप्ताह मानसिक कार्य करने के लिए आपको एकांत की आवश्यकता है।
    लव - आप जीवन के सांसारिक पहलुओं के बीच संतुलन बनाये रखने में इच्छुक हैं लेकिन ऐसे में इस शारीरिक आकर्षण को न भूलें जो आप किसी खास व्यक्ति के लिए महसूस कर रहे हैं।
    व्यवसाय - आपको हर उपक्रम में सफलता मिल सकती है। आपको अपने सहयोगी और उच्च अधिकारियों द्वारा पहचाना जाएगा और आपको विदेश में काम करने का अवसर भी मिल सकता है।
    स्वास्थ्य - आपका या आपके पार्टनर का परिवार अभी किसी अशांति से गुज़र रहा है। इस हफ्ते अस्पताल जाना अनिवार्य हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 7

  • कन्या

    पॉजिटिव - अभी वेतन में वृद्धि और पदोन्नति के माध्यम से आपके रैंक में बढ़ोतरी की संभावना है। दूसरे लोग खासतौर पर आपके वरिष्ठ अधिकारी आपकी कड़ी मेहनत को नोटिस करेंगे। आपको मिलने वाली वाहवाही का मज़ा लें और अतिरिक्त आमदनी का सही उपयोग करें।
    नेगेटिव - आराम करें और ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। आपमें से कुछ के लिए यह समय निजी जीवन के कारण तनावभरा या चिंताजनक हो सकता है। उस समय काम के दबाव को प्रबंधित करना सीखें जब अधिक काम हो। आप सिर्फ कुर्सी पर बैठकर और सोचकर कुछ भी नहीं कर सकते है।  
    लव - इस समय आपका ध्यान केवल अपने काम पर है, इसलिए प्यार या रोमांस आपकी प्राथमिकता नहीं है। इस समय आपके दिमाग में केवल धन से संबंधित मामले हैं और आप यही सोच रहें हैं कि लक्ष्य तक कैसे पहुंचा जाए।
    व्यवसाय - सरकार या कुछ संगठनों द्वारा मान्यता उद्योगो को अपने क्षेत्र में अधिक सफलता प्राप्त करने में मदद करेंगे। यदि आप एक दीर्घकालिक नौकरी या परियोजना के लिए प्रयास कर रहे हैं तो यह वर्ष दीर्घकालिक स्थिति प्राप्त करने के लिए सहायक होगा।
    स्वास्थ्य - अकस्मात योग है, प्रवास दरमियान विशेष सावध रहे।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 9

  • तुला

    पॉजिटिव - ध्यान, प्रकृति में समय बिताना आपको नए आध्यात्मिक विश्वासों से जुड़ने में मदद करेंगे। आप अपने घर या रिश्तेदारों के घर की मरम्मत में मदद कर सकते हैं। किसी भी पहल या प्रोजेक्ट के लिए यह आदर्श पल हैं जो आपको रचनात्मकता को प्रदर्शित करते हैं। 
    नेगेटिव - तनाव के बीच, अपने डर और चिंताओं के बारे में बात कर के, अपने जीवन के महत्वपूर्ण लोगों से जुड़ने के लिए समय निकालें। गलत फ़ैसलों से दूर रहें जैसे बेवफ़ाई, शराब पीना या ड्रग्स लेना आदि क्योंकि यह आपको समस्याओं से बाहर निकलने में मदद नहीं करेंगे।
    लव - अगर आप इस समय अधिक उत्साहित महसूस कर रहे हों तो परेशान न हों क्योंकि यह स्वाभाविक है। रोमांस इस समय आपकी राशि में है। उस व्यक्ति पर ध्यान दें जो आपके दिल के सबसे करीबी हो।
    व्यवसाय - आपकी कार्यक्षमता का विकास भी होगा। निवेश करने के लिहाज से भी यह समय उपयुक्त है। भाग्य स्थान में राशि स्वामी का आना आपके लिये सौभाग्यशाली रहने के आसार हैं।
    स्वास्थ्य - अपने या अपने प्रियजनों के सेहत संबंधित मामलों के लिए आप पुनर्वास केंद्र या अस्पताल भी जा सकते हैं।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 1

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - आपके पास अच्छा मौका है अपने काम के परिणाम को दोगुना या तीन गुना करने का। शब्दों के साथ जिज्ञासा और सुविधा आपको कई काम पहले ही करने की अनुमति दे देगी। दान पुण्य में शामिल होने के बारे में सोचें, जिससे आपके क्षितिज का विस्तार हो और जो आपको नए दृष्टिकोण को पाने में मदद करे।
    नेगेटिव - आपने अपने और अपनी शिक्षा के लिए जो भी योजनाएं बनाई हैं वो अभी बाधित हो सकती है। उन विचारों को ग्रहण करने के लिए तैयार रहें जो इस चरण में आपका मार्गदर्शन करेंगे। बुराइयों और जोखिम भरे व्यापार में शामिल होने से बचे।
    लव - कामुकता इस समय आपके लिए सपनों की नयी दुनिया की तरह है। दिल में जागी इस असाधारण भावना को प्यार कहते है, इससे आप खुशी, उत्साह व नयी उमंग महसूस करेंगे। आप पाएंगे कि आपकी दुनिया ही बदल गयी है।
    व्यवसाय - विशेषकर कामकाजी जीवन में आपको नये अवसर प्राप्त हो सकते हैं। नई नौकरी, नये व्यवसाय की शुरुआत कर सकत हैं। पदोन्नति की संभावनाएं भी आपके लिये इस समय बन सकती हैं।
    स्वास्थ्य - इस समय अपनी शारीरिक तंदुरुस्ती पर ध्यान दें। डॉक्टर या सलाहकारो से मिलें।
    भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 9

  • धनु

    पॉजिटिव - फ़ोन वार्तालाप, लिखित पत्राचार और चैट की इस समय संभावना है। यह आपके लिए निस्संदेह व्यस्त अवधि होगी और आपकी रुचियां भी अलग अलग चीज़ों में हो सकती हैं, इसलिए आप बोर महसूस नहीं करेंगे। भाई-बहन या पड़ोसी भी आपकी मदद करेंगे।
    नेगेटिव - किसी कार्य को आरम्भ करें, इसके लिए आपको जोखिम लेने की ज़रूरत पड़ेगी या कोई अस्थायी आर्थिक अनिश्चितता भी हो सकती है। इससे आपको अपने मूल्यों और अपनी शक्तियों व सीमाओं का आकलन करने में मदद मिलेगी। अपने आसपास के लोगों को जानना अच्छा विचार है।
    लव - लोगों को बेहतर तरीके से जानने के लिए यह एक शानदार समय है और आपको पता होना चाहिए जो भी और जिसे भी आप जानते हैं वही महत्वपूर्ण है।
    व्यवसाय - कामकाजी जीवन इस समय अच्छा रहने के आसार हैं। आपके लाभ में भी इस समय वृद्धि होने के आसार हैं।
    स्वास्थ्य - पेट में जलन कि समस्या हो सकती है। प्रवाही पदार्थ का ज्यादा सेवन करे।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 6

  • मकर

    पॉजिटिव - अभी आप दिमाग से काम लेना चाहते हैं और आपका बौद्धिक स्वभाव आपको आसानी से अपने विचारों को व्यक्त करने की अनुमति देगा। इस समय लोगों से बातचीत करना फायदेमंद है, इससे वित्तीय लाभ हो सकता है। आध्यात्मिकता अभी आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। 
    नेगेटिव - लोगों से किसी प्रकार की कोई उम्मीद न करें नहीं तो आपको निराश होना पड़ सकता है। अच्छे से सोच विचार कर के महत्वपूर्ण निर्णय लें जिससे आने वाले समय में आपकी स्थिति मजबूत होगी। लोगों के बारे में आसानी से राय न बनाएं क्योंकि दूसरे भी आपके बारे में ऐसी राय बनाने में देरी नहीं करते।
    लव - नेटवर्किंग के लिए यह समय शुभ है। बातचीत और आत्म अभिव्यक्ति स्वाभाविक रूप से आपका साथ देंगी, जिससे आप अपने आकर्षण और करिश्मे से किसी का भी दिल जीत सकते हैं।
    व्यवसाय - आपके लिये पुन: शुभ समय की शुरुआत होगी। धन वृद्धि के योग आपके लिये बन सकते हैं। व्यावसायिक रूप से यह समय आपके अनुकूल रहने के आसार हैं।
    स्वास्थ्य - फलाहार आपके लिए बेहतर रहेगा, वरना गंभिर समस्या के लिए तैयार रहे।
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 5

  • कुंभ

    पॉजिटिव - ऐसा धन जिसका आपको इंतज़ार है, इस समय मिलेगा, जिससे आर्थिक बोझ कम होगा। दोस्तों के साथ अच्छे समय का आनंद लें किंतु अधिक खर्च से बचे। हालाँकि अभी आप अपने नए प्रशंसकों के साथ मज़ा ले रहे हैं लेकिन घरेलू मामलों के प्रति भी जागरूक रहें।
    नेगेटिव - कुछ रिश्तों में मुद्दों की संभावना है जिससे बहस हो सकती है। नुकसान या चोरी से बचने के लिए क़ीमती सामान पर कड़ी नजर रखें। अपने निजी बजट को संतुलित करना और कुछ बिलों का भुगतान करना एक होशियार चाल होगी।
    लव - आपका आकर्षण और फलिर्टी स्वभाव आपको नए समूहों और समाजिक परिस्थितियों या शायद एक यात्रा तक ले जा सकता है। इस उत्साह या रोमांस के बीच अपने परिवार को न भूले।
    व्यवसाय - कुल मिलाकर आपके अच्छे समय की शुरुआत इस समय हो रही है। आर्थिक स्थिति और मजबूत होने के आसार हैं। आपकी कार्यक्षमता भी इस समय बढ़ सकती है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य और तनाव से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 3

  • मीन

    पॉजिटिव - आप अपनी नकदी, आय और खर्चे पर नजर रखेंगे और फायदे के बारे में विचार करेंगे। आप अभी पैसे और अपनी सम्पति के साथ साथ व्यक्तिगत मूल्यों पर भी अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अधिक आमदनी के बारे में सोच सकते हैं।
    नेगेटिव - अब कीमती सम्पतियों को लेकर सावधान रहें। उन लोगों को कुछ भी उधार न दें जिन पर आप भरोसा नहीं करते। अगर आपके रिश्तेदार और पड़ोसी आपके पास किसी भावनात्मक या आर्थिक सहयोग के लिए आते हैं तो उनके प्रति जितना अधिक हो सके उदार रहें।
    लव - अपने भाई-बहन, कजिन, सहयोगियों या जो भी आपके दिमाग में है उनसे फ़ोन पर बात करें या उनके लिए एक पत्र लिखें।
    व्यवसाय - जिन कार्यों में अड़चनें लगीं थी वे दूर होंगी। कामकाजी जीवन में फिर से तेजी आयेगी व भाग्य भी इस समय आपका साथ देगा। इस समय प्रतिद्वदी भी शांत रहेंगें।
    स्वास्थ्य - पेट में चोट लग सकती है। या तो पेरदर्द हो सकता है।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 2

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना