शुक्रवार राशिफल / चंद्रमा पर राहु की पंचम दृष्टि होने से आज 7 राशियों के लिए ठीक नहीं है दिन

Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 17 January 2020 Rashifal Daily Horoscope
X
Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 17 January 2020 Rashifal Daily Horoscope

राहु के कारण आज कुछ लोग जॉब और बिजनेस में ले सकते हैं गलत फैसले

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2020, 09:02 AM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 17 जनवरी, शुक्रवार यानी आज चंद्रमा चित्रा नक्षत्र में है। जिससे मुसल नाम का एक अशुभ योग बन रहा है। वहीं राहु की पंचम दृष्टि से पीड़ित हो रहा है। सितारों की इस स्थिति का अशुभ प्रभाव 7 राशियों पर रहेगा। जिसके कारण कुछ लोग जॉब और बिजनेस में गलत फैसले ले सकते हैं। वहीं दिनभर तनाव और दौड़-भाग बनी रहेगी। कुछ लोगों को आज धन हानि भी हो सकती है। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 7 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं है वहीं अन्य 5 राशियों को सितारों का साथ मिल सकता है।

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

  • मेष

    पॉजिटिव – अभी आप पार्टी करने के मूड में हैं और जीवन के इस चरण में आप आसानी से नेटवर्क और नए दोस्त बनाने में सक्षम हैं। अपने करियर के लिए मौकों का फायदा उठायें और रिस्क लें। एक नया वातावरण और परिवेश आपके लिए उत्साह भरा होगा। परोपकार की भावना आज बलवतर रहेगी।
    नेगेटिव - इस समय आप अधिक आधिकारिक होने का प्रयास कर रहे हैं। आप जो भी बोलते हैं या कहते हैं उसमे सावधानी बरते और अपने शब्दों को ध्यान से और आत्मविश्वास से चुनें। आपके शब्द और उनके पीछे की शक्ति लोगों को प्रभावित कर सकती हैं।
    लव – अभी आप सामान्य जीवन से बाहर निकलने और समाजिक समूहों और क्लबों के माध्यम से नए लोगों से मिलने के लिए तैयार हैं। एक नए वातावरण या सामाजिक सेटिंग में कदम रखना आपके कई नए दरवाज़े खोल सकता है।
    व्यवसाय – कारोबार अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी। परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिससे आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी।
    स्वास्थ्य – अतिरिक्त सावधानी के साथ खाने-पीने की चीज़ों का चयन करें।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 8

  • वृष

    पॉजिटिव– यात्रा करने या शायद विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है।।  शिक्षा में निवेश करने के लिए यह पल बेहतरीन हैं। यह समय बात करने, सुनने और बाहर निकल कर अपनी पहचान बनाने का है। कुल मिला कर, यह समय आपके लिए अच्छे भाग्य और ख़ुशियों से भरा है। आमोद- प्रमोद के साथ आपका दिन व्यतीत होगा। 
    नेगेटिव - आप लम्बे समय से अपने अतीत को लेकर शांत हैं लेकिन अब कुछ महत्वपूर्ण व्यापारिक मामले आपको बोलने के लिए मजबूर कर देंगे। आपका अधिकतर धन अभी चल रहें किसी कानूनी लेन-देन में खर्च हो सकता है। इन मामलों को हल करने के दौरान मितव्ययी रहें।
    लव – आप अपनी सीमाओं के बारे में अच्छे से जानते हैं फिर वो चाहे शारीरिक हों या भावनात्मक। उपलब्धियों, प्यार और रचनात्मकता के लिए भी यह समय बेहतरीन है।
    व्यवसाय – आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में धनलाभ की स्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों की मदद से कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यवसाय विस्तार की योजना बना सकते हैं।
    स्वास्थ्य – खान-पान का ध्यान रखना होगा और यात्रा पर जाने से बचना होगा।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

  • मिथुन

    पॉजिटिव– आप वास्तव में अपनी ताकत और कमियों का आकलन करने में सक्षम हैं। पति पत्नी के बीच दांपत्यजीवन में निकटता का अनुभव होगा। मित्रों, स्वजनों के साथ मिलन मुलाकात होगा। आज शाम को कोई अच्छी फिल्म या भोजन कर अपने आप को खुश करें।
    नेगेटिव - कार्य में कुछ विलंब या जटिलताओं की संभावना है इसलिए अच्छे से तैयार रहें। आपका दिमाग केवल निजी मामलों और अतीत के मुद्दों पर केंद्रित है। अभी आप अधिक बोलने या खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने के इच्छुक नहीं हैं। आप अपने सवालों के उत्तर अत्तीत में खोज रहे हैं।
    लव – यह समय अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने का है। भविष्य और कपल के रूप में आप दोनों क्या कल्पना करते हैं इस बारे में फैसले लेने के लिए अपने पार्टनर के साथ बैठक करें।
    व्यवसाय – कारोबार अच्छा चलेगा और आकस्मिक धनलाभ की स्थिति रहेगी। कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे।
    स्वास्थ्य – शारीरिक शिथिलता से मानसिक चिंता बनी रहेगी।
    भाग्यशाली रंग:केसरी, भाग्यशाली अंक:3

  • कर्क

    पॉजिटिव– अपनी सामान्य जगह से बाहर निकले और नए लोगों से मिलें। दूसरे लोग आपकी योजनाओं को हकीक़त में बदलने और आपके व्यापार को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। यह आपके लिए अच्छे भाग्य का समय है, जिसमे आपका आकर्षण आपको नेटवर्किंग और आपके सपनों को साकार करने में मदद करेगा।
    नेगेटिव - इस समय शांति से सोचने और ध्यान के लिए यह समय उपयुक्त है। याद रखे, कभी कभी लालसाएं इतनी अधिक बढ़ जाती हैं कि उन्हें प्राप्त न करने से मानसिक पीड़ा होती है। किसी भी अनुबंध या कागजी कार्यवाही में हस्ताक्षर करने से पहले पूरी जांच कर लें।
    लव - प्रियजनों की परेशानियां या कठिनाइयां आपको एक यात्रा या विदेश यात्रा के लिए प्रेरित कर सकती हैं। इसका प्रयोग पार्टनर के साथ अपने कनेक्शन को मजबूत करने के लिए करें।
    व्यवसाय – व्यापार-धंधा मध्यम रहेगा। आज आपको संभलकर चलना होगा, अन्यथा किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। नये कार्यों की शुरुआत करने से बचें।
    स्वास्थ्य – शारीरिक और मानसिक स्थति अच्छी रहेगी।
    भाग्यशाली रंग:हरा, भाग्यशाली अंक: 9

  • सिंह

    पॉजिटिव– इस चरण में आध्यात्मिकता भी आपके लिए महत्वपूर्ण है जिसके कारण कुछ नयी योजनाएं बन सकती हैं या जो आपको नए तरीके से ख़ुशियाँ प्रदान कर सकती है। आपके नेतृत्व के गुण मांग में हैं इसलिए अपने उन विचारों को दूसरों के साथ शेयर करें।
    नेगेटिव - हाल ही में हुआ कोई नुकसान आपके दुःख का कारण बन सकता है। बुरे और जोखिम भरे व्यवहार से बचें क्योंकि यह आपके अपमान या ख़राब स्वास्थ्य का कारण बनेगा। कड़ी मेहनत करें और आने वाले दिनों में आपको अच्छा भाग्य मिलेगा।
    लव – इस समय आपके जीवन में परिवार और आपके रिश्ते मुख्य भूमिका निभाएंगे। प्रेमीजन की हेयर स्टाइल या कपड़ों की तारीफ करके अपनी लवलाइफ को अधिक रोशन करें।
    व्यवसाय – कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और महत्वपूर्ण कार्यों में सफल होंगे। नये कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। कारोबार में धनलाभ की स्थिति रहेगी। कार्यों में सफलता से मन प्रसन्न रहेगा।
    स्वास्थ्य – स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 6

  • कन्या

    पॉजिटिव– आप शायद इस समय अपने कैरियर और व्यावसायिक मामलों के बारे में बहुत कुछ सोच रहे हैं। इस समय अधिक बातचीत और संचार की आवश्यकता है। लोगों को प्रभावित करने के लिए अपने शब्दों की शक्ति का उपयोग करें। यह कैरियर और पेशेवर योजनाओं के लिए एक बेहतरीन अवधि है।
    नेगेटिव - महत्त्वपूर्ण मामलों में लोगों की राय लेना न भूलें। आप अपने कैरियर और बिज़नेस के मामलों में मल्टीटास्किंग पसंद करते हैं। इस चरण का नकारात्मक उपयोग करना आपकी प्रतिष्ठा और जिम्मेदारियों के लिए चिंता का विषय हो सकता है।
    लव – रोमांस और प्यार के लिए यह समय अच्छा नहीं है। निजी मामलों और विशिष्ट समस्याएं इस समय आपकी प्राथमिकताएं हैं। कुछ ज़रूरी प्रश्नों के उत्तर खोजने के लिए सतर्क होने के कारण आपका भविष्य उज्जवल है।
    व्यवसाय – आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यावसाकि क्षेत्र में छोटी-छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन समाधानकारी व्यवहार अपनाने से कार्यों में सफलता मिलेगी।
    स्वास्थ्य – दुर्घटना से संभलना अनिवार्य है।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 4

  • तुला

    पॉजिटिव– आप अभी भी किसी असफलता या नुकसान से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। खुद के लिए निकाला गया समय आपको मजबूत बनाएगा इसलिए ध्यान और आध्यात्मिक विचारों की खोज के लिए अनुकूल स्थान की तलाश करें। लम्बे समय से अटके हुए क़ानूनी मामलों को इस समय अंतिम रूप दें।
    नेगेटिव - जब आपकी उम्मीदें बहुत अधिक होती हैं, परिणाम भले ही अच्छा मिले किन्तु आपको वो पर्याप्त नहीं लगता। धैर्य रखें क्यूंकि अच्छे परिणाम प्राप्त करने की क्षमता आपके विचारों में हैं। किसी चोरी या नुकसान के कारण ज़रूरत में पड़े रिश्तेदार पर ध्यान दें और घरेलू समस्याओं को विकसित न होने दें।
    लव – रोमांस के लिए नई योजनाए बनायें ताकि आने वाले समय में कुछ बेहतरीन क्षण आपके हिस्से में आएं। अगर आप सही से काम करते हैं तो लक्ष्यों तक पहुंचा जा सकता है।
    व्यवसाय – इस चरण में एक लंबी दूरी की यात्रा की संभावना है जो शायद किसी व्यावसायिक कारणों से जुड़ी होगी। आपकी कोई नयी पहल आपने करियर में वो बदलाव ला सकती हैं जिसकी आपको तलाश थी।
    स्वास्थ्य – सेहत अच्छी रहेगी, खान-पान का ध्यान रखें।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 7

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव -  दूसरों के साथ अपने विचार साझा करने में आपकी बहुत रुचि है, और ऐसा करने के लिए यह समय लाभदायक हो सकता है क्योंकि आप सुनने के साथ-साथ बोलने के भी इच्छुक हैं। यह समय शिक्षा के लिए नए कोर्स में शामिल होने या उच्च शिक्षा या क़ानूनी मामले में किसी शोध के लिए बेहतरीन है।
    नेगेटिव - धन को सावधानी से खर्च करें क्योंकि किसी किये हुए कार्य के लिए मिलने वाले धन का अभी आपको इंतज़ार करना पड़ेगा। घर या काम पर आप काम का अधिक बोझ महसूस करेंगे। पुराने या बेकार मुद्दों को खींचना और दूसरों के झगडे में पड़ने से बचें।
    लव – अभी आप अपने सामान्य सामजिक समूह से अकेले या दूसरे लोगों से अलग महसूस कर सकते हैं लेकिन किसी नए व्यक्ति शायद विदेशी के जीवन में आने पर आप अच्छा महसूस करेंगे।
    व्यवसाय – अपने बॉस या वरिष्ठ अधिकारियों के विचारों को ध्यान से सुनें और अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करने के लिए सही समय का इंतज़ार करें।
    स्वास्थ्य – वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और सेहत का ध्यान रखें।
    भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 2

  • धनु

    पॉजिटिव– आप खुद को एक नए वातावरण के साथ-साथ उन लोगों के आसपास पाएंगे जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और आपके लिए अच्छा चाहते हैं। लोगों का प्यार, आनंद और दोस्ती भी आपकी प्राथमिकता हैं। इन सब के साथ ही आप खुद को भी खोजना चाहते हैं ताकि जीवन में आगे बढ़ सकें ।
    नेगेटिव - अतीत तब तक आपके भविष्य को सुधारने में आपकी मदद कर सकता है जब तक आप अपनी गलतियों को न सुधारें। इस समय आपको अपनी व्यक्तिगत सीमाओं के बारे में स्पष्ट रूप से अवगत कराया जाएगा। यह समय भी गुजर जाएगा और आप उपलब्धियों और प्रतिष्ठा के मार्ग पर अग्रसर होंगे।
    लव – बाहरी स्तर पर आप दोस्ती, प्यार या भावुक अंतरंगता में बेहद केयरिंग व स्नेही हैं और आंतरिक स्तर पर आप स्वयं को जीवंत महसूस करेंगे और यह साबित करेंगे कि आप सच में उतने ही वास्तविक हैं जितना सच्चा आपका प्यार है।
    व्यवसाय – व्यवसायियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन परिजनों-मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। दैनिक कार्य आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे।
    स्वास्थ्य – सेहत अच्छी रहेगी।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 7

  • मकर

    पॉजिटिव– ध्यान या अपने दादा-दादी के समान किसी से बातचीत करने से इस चरण में आपको आध्यात्मिक अंतर्दृष्टि प्राप्त हो सकती है। अपने साथी के साथ विचार-विमर्श करने के बाद यह समय दीर्घकालिक निवेश या ख़रीद करने का हो सकता है। अभी आप पेशेवर और सामाजिक स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
    नेगेटिव - इस समय किसी असफलता या नुकसान से आपको दुःख हो सकता है। आपके निजी इतिहास के बारे में विचार करें क्योंकि वो अभी आपको समझ आएगा। अपनी भावनाओं के बारे में जानने के लिए समय निकालें। अपने आध्यात्मिक दृष्टिकोण पर विश्वास करें।
    लव – यह कहना मुश्किल है कि आप अपने रिश्ते में स्पाइसी क्रियाशीलता का मज़ा ले रहे हैं या नहीं। इसमें कोई शक नहीं कि यह समय अद्भुत और रोचक है।
    व्यवसाय – कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और आय वृद्धि के योग रहेंगे। व्यवसाय-धंधा अच्छा चलेगा। कार्यस्थल पर मित्रों और सहयोगियों का भरपूर सहयोग मिलेगा।
    स्वास्थ्य – वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और सेहत को लेकर सतर्क रहें।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 6

  • कुंभ

    पॉजिटिव– इस समय आपका दिमाग सतर्क,तीव्र और सक्रिय है और आपके पास असामान्य और अच्छे विचारों की क्षमता है। दूसरों के साथ अपने विचार साझा करना आपकी एक प्रमुख रुचि है। आपके स्वप्न आपको ताज़ा और सार्थक दृष्टिकोण प्रदान कर सकते हैं।
    नेगेटिव - प्राप्त धन को दीर्घकालिक निवेश या ख़रीददारी के लिए प्रयोग किया जा सकता है। किसी बाधा से निकलना अभी आपके लिए असंभव हो सकता है ऐसे में आपके दोस्तों या परिवार खासतौर पर बुजुर्गों की सहायता लें। रिस्की ख़रीददारी से बचे। बिना किसी कलह में पड़े अपने परिवार को प्राथमिकता दें।
    लव – नये प्यार में पडे व्यक्ति आपको मार्गदर्शन और सार्थक कंपनी प्रदान करेगा। आपके प्रियजन कोई मुश्किल आने पर मदद के लिए आप पर पूरा विश्वास करते हैं।
    व्यवसाय – कार्यक्षेत्र में कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन कड़े परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यों में सफलता मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पदोन्नति भी मिल सकती है।
    स्वास्थ्य – स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 9

  • मीन

    पॉजिटिव– दूसरे लोग भी आपकी बातों का मज़ा लेते हैं और आपसे अपने विचारों को साँझा करेंगे। आप इस समय खुद की ख़ुशी और लक्ष्यों के बारे में भी सोच रहे हैं। आप अलग-अलग तरीके से आंतरिक और बाहरी दोनों स्तरों पर कार्य कर सकते हैं।
    नेगेटिव - हाल में किसी नाकामयाबी से आपको तनाव हो सकता है। अपनी चिंताओं को रहस्य बनाकर न रखें। अपने दर्द को कम करने के लिए किसी खास व्यक्ति पर विश्वास करें। उद्देश्य की भावना से जुड़ने के लिए मेहनत करें। किसी राजनीतिज्ञ या दुश्मन के साथ मतभेद में न पड़ें।
    लव –  बैठक में आपका करिश्मा सबका ध्यान अपनी तरफ खींचेगा। बुराइयों या यौन व्यभिचार के प्रलोभनो में न पड़ें। नए और पुराने दोस्तों से जुड़े। क्लब और संगठनों के माध्यम से नेटवर्किंग करें।
    व्यवसाय – व्यवसाय में धनलाभ की स्थिति की रहेगी। अधूरे कार्य पूर्ण हो सकते हैं, लेकिन नये कार्यों की शुरुआत करने से बचें। सहकर्मियों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा।
    स्वास्थ्य – अकेले या अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए समय बिताना अभी बुद्धिमानी भरा निवेश होगा।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 7

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना